बिना नेट वाला यूट्यूब कौन सा है? - bina net vaala yootyoob kaun sa hai?

अपने चैनल की पुष्टि करने के लिए, आपसे फ़ोन नंबर डालने के लिए कहा जाएगा. हम मैसेज (एसएमएस) भेजकर या वॉइस कॉल करके, पुष्टि करने के लिए एक कोड उस फ़ोन नंबर पर भेजेंगे.

खाते की पुष्टि करने के बाद आप:

  • 15 मिनट से ज़्यादा के वीडियो अपलोड कर पाएंगे
  • कस्टम थंबनेल जोड़ पाएंगे
  • लाइव स्ट्रीम कर पाएंगे
  • Content ID के दावों के ख़िलाफ़ अपील कर पाएंगे

साइन अप करते समय भी शायद आपसे खाते की पुष्टि करने के लिए कहा जाए.

How to verify your account on YouTube

YouTube मेरा फ़ोन नंबर क्यों पूछता है?

हम स्पैम और प्लेटफ़ॉर्म के गलत इस्तेमाल को गंभीरता से लेते हैं. हमारे पास अपने प्लेटफ़ॉर्म का इस्तेमाल करने वालों की सुरक्षा करने और प्लेटफ़ॉर्म के गलत इस्तेमाल को रोकने के कई तरीके हैं. इनमें से एक तरीका है, फ़ोन नंबर का इस्तेमाल करके उनकी पहचान की पुष्टि करना.

पुष्टि करने वाला कोड भेजने के लिए, हम फ़ोन नंबर का इस्तेमाल करते हैं. हम यह भी पक्का करते हैं कि इस फ़ोन नंबर को, हर साल दो से ज़्यादा चैनलों से न जोड़ा गया हो.

ध्यान दें: हम आपकी निजी जानकारी किसी को नहीं बेचते.

मुझे पुष्टि करने के लिए कोई कोड नहीं मिला

आपको कोड तुरंत मिलना चाहिए. अगर आपको कोड नहीं मिला है, तो एक नया कोड मांगा जा सकता है. पक्का करें कि आप इनमें से किसी समस्या का सामना नहीं कर रहे हैं:

YouTube ऐप्लिकेशन कई अलग-अलग डिवाइसों पर उपलब्ध है. इनमें मोबाइल फ़ोन, स्मार्ट टीवी, और मीडिया स्ट्रीमिंग डिवाइस शामिल हैं. YouTube वीडियो देखने के विकल्पों के बारे में ज़्यादा जानें.

Google Play पर YouTube ऐप्लिकेशन को डाउनलोड किया जा सकता है.

Google Play से Android ऐप्लिकेशन के डाउनलोड को मैनेज करने का तरीका जानने के लिए, Google Play के सहायता केंद्र पर जाएं.

ध्यान दें: ऐप्लिकेशन सिर्फ़ Android 5.0 और इसके बाद के वर्शन पर काम करने वाले फ़ोन या टैबलेट पर काम करेगा.

 

 

नए स्मार्ट टीवी और मीडिया डिवाइसों पर YouTube ऐप्लिकेशन

YouTube ऐप्लिकेशन का नया वर्शन, 2013 और उसके बाद के मॉडल वाले डिवाइसों पर उपलब्ध है. यह ऐप्लिकेशन, 2012 के मॉडल वाले कुछ डिवाइसों पर भी उपलब्ध है.

Android TV पर YouTube ऐप्लिकेशन

अगर आपके डिवाइस पर Android TV की सुविधा है, तो ऐप्लिकेशन की सूची में डिफ़ॉल्ट रूप से YouTube ऐप्लिकेशन उपलब्ध होगा.

Android TV में YouTube ऐप्लिकेशन का 1.0 वर्शन अब काम नहीं करता है.

Apple TV पर YouTube ऐप्लिकेशन

अगर आपके पास चौथी या इसके बाद वाली जेनरेशन का Apple TV है, तो YouTube ऐप्लिकेशन को App Store से इंस्टॉल किया जा सकता है.

आज आप जानेंगे बिना इंटरनेट के यूट्यूब कैसे चलाये. आज इंटरनेट की दुनिया में शायद ही कोई ऐसा इंसान होगा, जिसने यूट्यूब का इस्तेमाल नही किया होगा. लाखों करोड़ों लोग यूट्यूब का इस्तेमाल वीडियो देखने के लिए करते हैं और आपने भी किया होगा. यूट्यूब दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा सर्च इंजन हैं और वही पहले स्थान पर गूगल मौजूद हैं. आज यूट्यूब उन लोगों के लिए एक जरूरत बन गया हैं, जो यूट्यूब से कुछ सीखना पसंद करते हैं. अगर आपको घर बैठे डांस सीखना हैं, तो आप यूट्यूब से सिख सकते हैं और वही महिला यूट्यूब द्वरा खाना बनाना भी सिख सकती हैं.

आज यूट्यूब को लोग पैसे कमाने के लिए भी इस्तेमाल करते हैं और लाखों करोड़ों ऐसे YouTubers हैं, जो यूट्यूब पर वीडियो बनाकर पैसे कमा रहे हैं. आज के दौर में YouTubers भी किसी सुपरस्टार से कम नहीं हैं. जी हाँ, आपने सही सुना. अधिकांश ऐसे YouTubers हैं, जो यूट्यूब के माध्यम से बॉलीवड तक का सफर किये हैं. इसका पूरा श्रेय यूट्यूब को जाता हैं. यूट्यूब ही एक ऐसा इकलौता प्लेटफॉर्म हैं जहां एक रुपए खर्च किये बिना लोग लाखों रुपए कमा सकते हैं.

इसके अलावा यूट्यूब पर लाखों ऐसे क्रिएटर मौजूद हैं, जो वाकई में हर महीने लाखों करोड़ो रूपये कमा रहे हैं. यूट्यूब एक ऑनलाइन वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म हैं, जहां क्रिएटर लोग वीडियो अपलोड करते हैं और पैसे कमाते हैं. इसमें सबसे ज्यादा अहम भूमिका इंटरनेट का होता हैं और इसके बिना यूट्यूब चलाना नामुमकिन हैं. यूट्यूब तो आपने इंटरनेट द्वरा अवश्य होगा, लेकिन कभी आपने सोचा हैं बिना इंटरनेट के यूट्यूब कैसे चलाते हैं. नही ना. तो आईये जानते हैं, बिना इंटरनेट के यूट्यूब कैसे चलाये.

  • बिना नंबर सेव किये व्हाट्सएप्प कैसे करे
  • Google Ka Malik Kaun Hai
  • YouTube Ka Malik Kaun Hai

Table of Contents

  • बिना इंटरनेट के यूट्यूब कैसे चलाये
  • बिना नेट के यूट्यूब कैसे चलाये जिओ फ़ोन में
  • Final Word

बिना इंटरनेट के यूट्यूब कैसे चलाये

आप यूट्यूब का इस्तेमाल रोजाना वीडियो देखने के लिए जरूर करते होंगे, लेकिन मैं आपके जानकारी के लिए बता दूं बिना इंटरनेट के यूट्यूब नही चला सकते हैं. जी हाँ. यूट्यूब में ऐसा कोई फीचर उपलब्ध नही हैं, जिसके मदद से आप बिना इंटरनेट के यूट्यूब चला सके. भले ही आप यूट्यूब में वीडियो को ऑफलाइन करके बाद में बिना इंटरनेट के वीडियो देख सकते हैं, लेकिन यूट्यूब को चला नही सकते. बेहतर यही हैं कि आप जिस वीडियो को देखना चाहते हैं पहले उसे यूट्यूब में डाउनलोड करले और समय मिलने पर वीडियो को देखे.

इसमें आपको इंटरनेट चलाने की आवश्यकता नही हैं. कई बार ऐसा भी होता हैं कि हम कही पर घूमने जाते हैं तो वहां प्रॉपर नेटवर्क नही होता हैं ऐसे में हम अपने मन पसंद की वीडियो नही देख पाते हैं. फिर ऐसे परिस्थिति में सोचने लगते हैं, बिना इंटरनेट के यूट्यूब कैसे चलाये. आप बिना इंटरनेट के यूट्यूब तो नही चला सकते, लेकिन वीडियो को डाउनलोड करके बिना इंटरनेट के यूट्यूब में वीडियो जरूर देख सकते हैं.

बिना नेट के यूट्यूब कैसे चलाये जिओ फ़ोन में

जैसा कि आपको बताया गया हैं, यूट्यूब को बिना इंटरनेट द्वरा नही चलाया जा सकता हैं. तो जिओ फ़ोन में भी बिना नेट के यूट्यूब नही इस्तेमाल कर सकते हैं. चाहे कोई सा भी फ़ोन हो आप बिना नेट द्वरा यूट्यूब नही चला सकते हैं. इसके लिए नेट हमेशा चाहिए, क्योंकि यूट्यूब नेट से चलाने वाला एप्लीकेशन हैं. इसके अलावा यूट्यूब वीडियो को केवल ऑफलाइन करके बिना नेट के यूट्यूब में देख सकते हैं. वही ऑनलाइन के लिए, तो आपको नेट की आवश्यकता पड़ेगी.

Final Word

तो दोस्तो इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको जानकारी मिल गया होगा कि बिना इंटरनेट के यूट्यूब नही चलाया जा सकता हैं. मुझे उम्मीद हैं, बिना इंटरनेट के यूट्यूब कैसे चलाये आर्टिकल से आपको प्रॉपर नॉलेज मिला होगा. लेकिन अभी भी आपके मन में इस आर्टिकल संबंधित कोई सवाल हैं, तो आप कमेंट में पूछ सकते हैं. अगर आपको आज का जानकारी अच्छा लगा, तो इसके बारे में अपने सभी दोस्तों को अवश्य बताये और आर्टिकल को शेयर करना ना भूले.

बिना नेट के यूट्यूब कैसे चलेगा?

- सबसे पहले यूट्यूब ऐप ओपन करें। वाई-फाई या मोबाइल डेटा के जरिए उस विडियो को सर्च करें जिसे आप बाद में देखना चाहते हैं। - इसके बाद विडियो के नीचे नजर आ रहे ऑफलाइन बटन पर टैप करें। -विडियो क्वॉलिटी को सिलेक्ट करने के बाद ok पर टैप करें।

बिना नेट से चलने वाला ऐप कौन सा है?

इसके लिए आपको अपने फोन में App Backup & Restore ऐप रखना होगा। इस ऐप की मदद से ही आप आगे चलकर बिना इंटरनेट अपने फोन में ऐप को इंस्टॉल कर सकेंगे।

बिना नेट के इंटरनेट कैसे चलाएं?

फ्री इन्टरनेट (Free internet) कैसे चलाये.
एप डाउनलोड करे और इनस्टॉल करे एंड्राइड एप को डाउनलोड पे क्लिक कर के डाउनलोड करे अब एप को इनस्टॉल करे मोबाइल में अब इस एप को ओपन करे ... .
अब एप ओपन करे प्रॉक्सी सेलेक्ट करे प्रॉक्सी टाइप पे Real Host सेलेक्ट करे अब प्रॉक्सी सर्वर पे टाइप करे 203.115.112.5. ... .
अब एप के सेटिंग्स में जाए.

बिना नेट के यूट्यूब कैसे चलाएं जियो फोन?

बिना नेट के यूट्यूब कैसे चलाये जिओ फ़ोन में तो जिओ फ़ोन में भी बिना नेट के यूट्यूब नही इस्तेमाल कर सकते हैं. चाहे कोई सा भी फ़ोन हो आप बिना नेट द्वरा यूट्यूब नही चला सकते हैं. इसके लिए नेट हमेशा चाहिए, क्योंकि यूट्यूब नेट से चलाने वाला एप्लीकेशन हैं.