Mp3 के गाना डाउनलोड कैसे करें - mp3 ke gaana daunalod kaise karen

Youtube से mp3 song कैसे download करे

By

MakeHindi

-

November 26, 2022

Youtube से mp3 song कैसे download करे यदि आप दुनिया का सबसे बड़ा वीडियो सर्च इंजन youtube चलाते हैं तो आपने कभी न कभी इसके video और mp3 download करने के बारे में जरुर सोचा होगा क्योंकि आज के समय जितने भी लेटेस्ट गाने आते हैं वो सबसे पहले youtube पर ही रिलीज़ होते हैं. हालाकि यूट्यूब एप में गाने सेव करने का ऑप्शन होता है जिसमे आप बिना इन्टरनेट के उस सेव किये गए वीडियो के देख सकते हैं लेकिन इसमें एक समस्या है ये वीडियो फोन के एसडी कार्ड में सेव नहीं होता है. जिस वजह से उस ऑफलाइन वीडियो को हम अपने दोस्तों के शेयर नहीं कर पाते हैं. अगर हमें youtube का कोई वीडियो शेयर करना करना है तो इसके लिए डाटा कनेक्शन को ऑन करना होता है.

Mp3 के गाना डाउनलोड कैसे करें - mp3 ke gaana daunalod kaise karen

अगर youtube की बात करे तो यह गूगल का ही एक प्रोडक्ट है जिसे गूगल ने साल 2007 में खरीद लिया था इसके बाद यूट्यूब और भी अच्छा बनाने की जिम्मेदारी गूगल के पास आ गयी थी और इसमें गूगल काफी हद तक सफल भी हुआ है. गूगल ने youtube को दुनिया का नंबर 1 वीडियो सर्च इंजन बना दिया है. जिसमें हर दिन लाखों वीडियो अपलोड होते हैं. आज के समय यह साईट एक बिजनेस के रूप में भी उभर रही है क्योंकि इसमें वीडियो उपलोड करने के पैसे भी मिलते हैं इस वजह से देश के बहुत से बेरोजगार युवा इस साईट की तरफ आकर्षित हो रहे हैं.

Table of Contents

  • Youtube से mp3 song कैसे download करे
  • वेबसाइट में youtube से mp3 song कैसे download करे
  • दूसरी वेबसाइट में Youtube से mp3 song कैसे download करे

Youtube से mp3 song कैसे download करे

अगर आप youtube से लेटेस्ट गाने mp3 फॉर्मेट में डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको क्रोम ब्राउज़र का इस्तेमाल करना होगा. अगर आप गाने डाउनलोड करने के लिए एप का इस्तेमाल करते हैं तो आपको पता ही होगा उसमे mp3 song डाउनलोड नहीं होते है. एप में आप सिर्फ वीडियो फॉर्मेट में गाने डाउनलोड कर सकते हैं. यहाँ हम आपको mp3 फॉर्मेट में गाना डाउनलोड करने का सबसे आसान तरीका बताने जा रहे हैं इस तरीके की मदद से आप किसी भी वीडियो का mp3 वर्जन अपने एसडी कार्ड में डाउनलोड कर सकते हैं. तो तरीका क्या है चलिए जानते है.

वेबसाइट में youtube से mp3 song कैसे download करे

सबसे पहले आपको अपने कंप्यूटर या मोबाइल के क्रोम ब्राउज़र में जाना है इसके बाद ब्राउज़र में youtube की वेबसाइट को सर्च करके इसे प्ले करना है. अब आप जिस भी song को डाउनलोड करना चाहते हैं उसे यूट्यूब पर सर्च करे. जब आपका पसंदीदा गाना प्ले हो जाये तो आपको सबसे ऊपर आपको गाने का URL दिखाई देगा इस यूआरएल को आपको कॉपी कर लेना है.

Mp3 के गाना डाउनलोड कैसे करें - mp3 ke gaana daunalod kaise karen

अब अपने ब्राउज़र में एक नया टैब ओपन करिए इस टैब में आपको https://www.onlinevideoconverter.com/mp3-converter नाम की वेबसाइट में जाना है इस वेबसाइट को आप यहाँ से भी ओपन कर सकते हैं अगर आप इस वेबसाइट को गूगल पर सर्च करते हैं तो आपके सामने कई वेबसाइट आ जाएँगी जिसमें आप कंफ्यूज हो सकते है इसलिए इस वेबसाइट के नाम को ध्यान में रखे.

Mp3 के गाना डाउनलोड कैसे करें - mp3 ke gaana daunalod kaise karen

इस वेबसाइट के पेज में आपको एक खाली बॉक्स दिखाई देगा जिस पर आपको youtube से कॉपी किये लिंक या यूआरएल को पेस्ट करना है आप ऊपर इमेज में देख सकते हैं लिंक पेस्ट करने के बाद start पर क्लिक करे. वीडियो को mp3 में कन्वर्ट होने में कुछ सेकेंड का समय लगेगा.

जब वीडियो mp3 में कन्वर्ट हो जायेगा तो एक नया पेज ओपन होगा जिसमे आपको वीडियो की इमेज के साथ mp3 फाइल को डाउनलोड करने का ऑप्शन दिखाई देगा. यहाँ आपको डाउनलोड बटन पर क्लिक करना है आपका mp3 गाना डाउनलोड होना शुरू हो जायेगा.

दूसरी वेबसाइट में Youtube से mp3 song कैसे download करे

इन्टरनेट में कई वेबसाइट हैं जो वीडियो को mp3 में कन्वर्ट करके उसे डाउनलोड करने का ऑप्शन देती हैं. इन्ही में से पहली वेबसाइट का नाम www.onlinevideoconverter.com है जबकि दूसरी वेबसाइट का नाम www.bigconverter.com है. इस वेबसाइट में भी आप यूआरएल को पेस्ट करके अपना गाना डाउनलोड कर सकते हैं.

Mp3 के गाना डाउनलोड कैसे करें - mp3 ke gaana daunalod kaise karen

इसके लिए आपको इस वेबसाइट के https://www.bigconverter.com/index.php पेज पर जाना है इसके बाद अपने गाने के यूआरएल को इसके बॉक्स में पेस्ट करना है. यूआरएल पेस्ट करने के बाद convert it पर क्लिक करे. अब आपका वीडियो mp3 फाइल में कन्वर्ट होना शुरू हो जायेगा. जब वीडियो गाने में कन्वर्ट हो जायेगा तो आपको डाउनलोड का ऑप्शन दिखेगा जिस पर क्लिक करके आप अपने गाने को डाउनलोड कर सकते हैं. आप ऊपर इमेज में देख सकते हैं.

तो अब आप जान गए होंगे कि youtube से mp3 song कैसे download करे यहाँ हमने आपको दो वेबसाइट के बारे में बताया है इनमे से आप किसी का भी प्रयोग कर सकते हैं. mp3 गाना डाउनलोड करके का बहुत सिंपल सा तरीका है सबसे पहले आपको गाने का लिंक कॉपी करना होता है इसके बाद कॉपी किये लिंक को अन्य वेबसाइट में पेस्ट करना होता है यह वेबसाइट उस वीडियो को mp3 song में कन्वर्ट कर देती हैं साथ ही एक डाउनलोड करने का लिंक भी प्रोवाइड करती है जिससे आप उस कन्वर्ट किये गाने को डाउनलोड कर सकते हैं.

ये भी पढ़े –

  • सिम कार्ड का एक कोना क्यों कटा होता है जानिए कारण
  • Redmi का सबसे सस्ता मोबाइल फोन जानिए फीचर
  • Online Movie कैसे देखे FREE में

  • TAGS
  • youtube se mp3 download kaise kare
  • youtube se mp3 kaise download kare

Share

WhatsApp

Twitter

Telegram

Facebook

Pinterest

Linkedin

Email

MakeHindi

https://www.makehindi.com

MakeHindi.Com is a Professional Educational Platform. Here we will provide you only interesting content, which you will like very much. We’re dedicated to providing you the best of Education.

mp3 हिंदी गाना कैसे डाउनलोड करें?

Song कैसे Download करें ? (Apps या Website से डाउनलोड करें).
सबसे पहले gana.com वेबसाइट को Open करें।.
सर्च बॉक्स में अपना मनपंसद गाने का नाम लिखकर सर्च करें।.
आपके सामने गानों की एक लिस्ट शो हो जाएगी।.
आप जिस क्वालिटी में गाना डाउनलोड करना चाहते हैं, उसे चुनें।.
अब डाउनलोड बटन पर क्लिक कर दें।.

mp3 गाना मोबाइल में कैसे डाउनलोड करें?

Step#1:- Vidmate ऐप Open करें। Vidmate Open है। Vidmate से Song Download करने के लिए सबसे पहले अपने फोन में Vidmate App को Google से Download व Install कर लें। आपके सुविधा के लिए Vidmate ऐप का Download Link नीचे दे दिया है। उस पर Click कर के Vidmate के वेबसाइट से Vidmate ऐप को Download कर सकते हैं।

ऑडियो गाने डाउनलोड कैसे करें?

Youtube से Audio Song कैसे Download करे [Videoder App से].
सबसे पहले Youtube App को Open करे।.
Open करने के बाद अपने मन पसंद गाना ऊपर सर्च बॉक्स में Search करे।.
आपका गाना सामनेआने के बाद उसे Play करके Pause करे।.
अब गाने के नीचे Share वाले ऑप्शन पर क्लिक करे।.
अब आपको Videoder वाले Download/Watch वाले ऑप्शन पर क्लिक करे.

फ्री में गाने डाउनलोड कैसे करें?

कैसे फ्री म्यूजिक डाउनलोड करें (Kaise Free Music, Gaane Download....
कुछ लोकप्रिय फ्री साइट्स.
म्यूजिक कम्युनिटीज.
मिक्सटेप (Mixtape) साइट्स.
कलाकारों को फॉलो करना.
म्यूजिक ब्लॉग.
यूट्यूब (YouTube Audio) के ऑडियो को बदलना.
टॉरेंट्स (Torrents).
म्यूजिक फ़ोरम्स.