व्हाट्सएप पर फोटो कैसे डाउनलोड करें? - vhaatsep par photo kaise daunalod karen?

अगर आप सभी का WhatsApp में कोई फोटो आया और वह आपके गैलरी से डिलीट हो गया तो आप उसे Recover कर सकते हैं वह भी व्हाट्सएप के माध्यम से ही लेकिन यह काम कैसे होगा और कैसे आप कर सकते हैं सब कुछ मैं बताऊंगा WhatsApp Se Delete Photo Recovery App.

अगर आप काफी डिटेल में देखना चाहते हैं तो मैंने इस वीडियो के अंदर सब कुछ आपको इन डिटेल में बता रखा हूं,

Table of Contents

  • How can I recover deleted photos from my 2022? WhatsApp Delete Photo Recovery whatsapp deleted photos recover WhatsApp Deleted Photos Recover 2021 WhatsApp Ke Delete Photo Wapas Kaise Laye WhatsApp Se Delete Photo Recovery App व्हाट्सएप पर डिलीट की गई फोटो कैसे प्राप्त करें?

    अगर आपके पास jio phone है keypad वाला और उसमे आप whatsapp से किसी दूसरे को photo image या जो भी भेजना चाहते है, तो इसका तरीका भी काफी आसान है तो इसके लिए नीचे बताए गए steps को follow करे -


    • तो सबसे पहले अपने jio phone मे whatsapp app को open करे
    • अब जिसको भी photo send करना है उसका name search करे या list मे ढूंढकर उसे open करे. 
    • अब left side नीचे मे plus + icon होगा उसपर क्लिक करना है. 
    • इसके बाद बहुत सारे option दिखाई देंगे जिसमे आपको photo पर क्लिक करना है. 
    • अब camera और gallery का option आएगा तो phone मे रखे हुए photo को send करने के लिए gallery पर click करे और तुरंत camera से photo लेकर भेजना चाहते है तो camera को click करे. 
    • अब gallery से जो भी photo भेजना है उसे select करे फिर done पर click करे. 
    • इसके बाद photo के नीचे caption लिखने का option होगा तो इसमे आप कुछ लिख सकते है या emoji भी लगा सकते है. 
    • अब फोटो को भेजने के लिए send पर click करे. 

    इस तरह आप जियो फोन में व्हाट्सएप पर फोटो भेज सकते है किसी को भी. 



     ये भी पढ़े : 

    .Whatsapp status kaise dale photos,videos,gif ko apne whatsapp status me kaise lagaye

    .Whatsapp पर send massages,photos, videos को delete कैसे करे

    .Whatsapp के photos videos को gallery में आने से कैसे रोके या hide kare


    तो दोस्तो यहां हमने whatsapp par photo kaise bheje के बारे मे सभी जानकारी बात दिया है फिर भी कही problem हो या whatsapp से related और कोई information चाहते हैं तो comment कर सकते है.

    जब हम Whatsapp खोलते हैं तो सबसे पहले अपने मित्रों, परिचितों का नाम और बगल में उनके द्वारा लगाई हुई गोल सी फोटो दिखती है। इस फोटो को Whatsapp Profile photo या Whatsapp DP कहते हैं। DP का फुल फॉर्म Display Picture होता है। 

    Table of Contents

      • 0.1 Whatsapp Profile photo कैसे देखें
    • 1 Whatsapp Profile photo कैसे Download/Save करें
      • 1.1 Whatsapp Profile photo का स्क्रीनशॉट लेना | व्हाट्सप्प वेब से डीपी डाउनलोड
      • 1.2 किसी का व्हाट्सप्प स्टेटस वीडियो या फ़ोटो कैसे सेव करें

    Whatsapp Profile photo कैसे देखें

    अगर आप इस गोल सी दिखने वाली Whatsapp Profile photo पर एक बार क्लिक करेंगे तो वह बड़ी होकर दिखने लगेगी। यदि आप इस बड़ी हुई फोटो पर फिर क्लिक करेंगे तो वह फुल साइज़ में खुल जाती है।

    व्हाट्सएप पर फोटो कैसे डाउनलोड करें? - vhaatsep par photo kaise daunalod karen?

    Whatsapp Profile photo कैसे Download/Save करें

    यदि आपको किसी की Whatsapp Profile dp पसंद है तो आप उसे अपने मोबाइल में डाउनलोड/सेव कर सकते हैं। प्रोफाइल फोटो सेव करने का 1 ही तरीका है, व्हाट्सप्प डीपी का स्क्रीनशॉट लेना।

    Whatsapp Profile photo का स्क्रीनशॉट लेना | व्हाट्सप्प वेब से डीपी डाउनलोड

    प्रोफाइल फ़ोटो निकालने के 2 तरीके हैं। मोबाइल से स्क्रीनशॉट या व्हाट्सप्प वेब से इमेज डाउनलोड करना। आइए पहला तरीका जानते हैं।

    स्क्रीनशॉट का मतलब है, जो कुछ भी स्क्रीन पर दिख रहा है, उसे सेव करना। इसके जरिये आप मोबाइल में खुलने वाला कोई भी स्क्रीन की फोटो ले सकते हैं। Screenshot लेने का तरीका यह है कि आप Volume कम करने का बटन यानि आवाज़ कम करने वाला बटन और उसके नीचे पॉवर बटन एक साथ दबायें। ऐसा करने पर आपके स्क्रीन में जो कुछ भी दिख रहा होगा, उसकी एक फोटो खिंच कर आपके मोबाइल गैलरी में Screenshot फ़ोल्डर में Save हो जाएगी। 

    ऐसे ही आप Whatsapp Profile photo को फुल साइज़ खोलें, फिर स्क्रीनशॉट लेलें। इसके बाद गैलरी में जाकर आप वह फोटो देख सकते हैं। अगर फोटो सामने न दिखे तो मतलब है वह गैलरी के Screenshot फाइल में सेव होगा। आप Screenshot फाइल में सेव सभी Screenshots देख सकते हैं।

    कुछ मोबाइल जैसे Mi आदि की सेटिंग्स में स्क्रीनशॉट लेने का एक शॉर्टकट होता है जिसे ऐक्टिव करने पर स्क्रीन पर 3 उंगलियों को स्लाईड करने पर स्क्रीनशॉट मिल जाता है। 

    दूसरा तरीका है Computer पर व्हाट्सप्प खोलकर प्रोफाइल फ़ोटो डाउनलोड करना।

    आप कंप्यूटर, लैपटॉप पर व्हाट्सप्प लॉगिन करें। अब जिसका डीपी सेव करना है, उसकी चैट खोलें। स्क्रीन में सबसे ऊपर दिखने वाली प्रोफाइल डीपी पर क्लिक करें, इससे वो स्क्रीन में दाई तरफ एक बड़े साइज़ में खुल जाएगी जोकि Round image होगी। इस गोल फ़ोटो को फिर क्लिक करें तो View Photo का ऑप्शन दिखेगा, इसे क्लिक करने पर वो डीपी फुल स्क्रीन साइज़ में खुल जाएगी। अब फ़ोटो पर Right Click करके प्रोफाइल फ़ोटो Save कर सकते हैं।

    व्हाट्सएप पर फोटो डाउनलोड क्यों नहीं हो रही है?

    तो इसके लिए सबसे पहले चेक करें कि आपके फोन में इंटरनेट ठीक से कनेक्टेड है या नहीं. या फिर कोशिश करें कि अपना नेट किसी और डेटा सर्विस या हॉट्सपॉट पर स्विच कर लें. >>>इसके अलावा अगर आपके फोन में अलग से SD कार्ड का स्लॉट दिया गया है तो स्टोरेज भरने पर SD कार्ड का इस्तेमाल भी किया जा सकता है.

    गैलरी में व्हाट्सएप से फोटो कैसे डाउनलोड करें?

    तीन हॉरिजॉन्टल डॉट को टेप करें: ये आइकॉन निचले-दाएँ कोने में होता है। ये सबसे नीचे कुछ ऑप्शन को ओपन कर देता है। Save टेप करें: ये स्क्रीन में सबसे नीचे होता है। ये फोटो को आपकी गैलरी में "WhatsApp Images" या "WhatsApp Media" नाम के फोल्डर में सेव कर देता है।

    व्हाट्सएप में लगी फोटो को कैसे सेव करें?

    शेयर आइकॉन पर टच करने के बाद आपको कई सारे ऑप्शन दिखाई देंगे लेकिन आपको सिर्फ (Save To Gallery ) और पहले ऑप्शन पर टच कीजिये। अब आपका अपना व्हाट्सप्प प्रोफाइल पिक्चर आपके फ़ोन के गैलरी में सेव हो चूका है। अब वापस back बटन दबाकर बाहर आ जाइये।