त नाम वाले लोग कैसे होते हैं? - ta naam vaale log kaise hote hain?

A नाम वाले

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक A नाम वाले लोग काफी मेहनती और धैर्यवान होते हैं। इन्हें घुमा-फिराकर बातें करना इन्हें बिल्कुल पसंद नहीं होता, भले ही सच कड़वा हो, लेकिन यह उसे स्वीकार करते हैं। पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों ही जगहों पर ये खुले तौर पर अपने विचार रखते हैं। रोमांस के मामले में ये लोग थोड़े संकोची होते है। समय के अनुसार A नाम वाले कभी-कभी आलसी भी होते हैं।

K नाम वाले

K नाम वाले लोगों का भाग्य काफी अच्छा होता है। इनका चेहरा हमेशा हंसता-खि‍लखि‍लाता हुआ दिखता है। इनको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इन्हें विचलित नहीं होना चाहिए, क्योंकि इन्हें आगे चलकर ढेर सारी खुशि‍यां मिलती हैं। इनके व्यक्तित्व में गजब का आकर्षण होता है। किसी की मदद करने के मामले में यह हमेशा आगे रहते हैं, फिर चाहे वह दोस्त हो या दुश्मन, हमेशा मदद के लिए तैयार होते हैं। इन पर आसानी से विश्वास भी किया जा सकता है।

M नाम वाले

M नाम के लोग काफी चार्मिंग या यूं कहें कि आकर्षक होते हैं। ये ख्वाबों की दुनिया में जीना ज्यादा पसंद करते हैं। इन्हें जीवन में बहुत कुछ पाने की ख्वाहिश नहीं होती। इस तरह के लोग सभी के साथ प्यार से रहते हैं, लेकिन परिवार की अहमियत इनके लिए सबसे ज्यादा होती है। प्रेम के लि‍ए इनकी सोच काफी आदर्शवादी होती है, और ख्वाबों की दुनिया को अपने साथी से दूर ही रखना पसंद करते हैं।

T नाम वाले

T नाम से शुरू होनेवाले लोग जिद्दी स्वभाव के होते है। इनको परेशानी न होने पर भी ये परेशान होते हैं। वैसे अपनी फैमिली को यह बेहद प्यार करते हैं। खर्च करने से पहले ज्यादा सोच-विचार नहीं करते। सबसे बेहतर की ओर यह ज्यादा आकर्षित होते हैं। प्यार की बात करें तो यह संवेदनशील होते हैं और जिस रिश्ते में पड़ते हैं उसमें डूबते चले जाते हैं और इन्हें ऐसा ही साथी भी चाहिए जो इनसे जी जान से प्यार करे।

P नाम वाले

P अल्फाबेट से जिनका नाम शुरू होता है वह लोग सच्चे और र्इमानदार होते हैं। इनमें कलात्मकता का भी भंडार होता है। इस तरह के लोग ज्यादातर अपनी ही दुनिया में खोए रहते हैं, और जिंदगी में कुछ पाने की इनमें इच्छा नहीं होती। किस्मत हमेशा इनका साथ देती है, और इन्हें बिन मांगे ही कई बार मोती मिल जाता है।

S नाम वाले

S से शुरू होने वाले नाम के लोग काफी मेहनती होते हैं। पसर्नल मामलों को किसी से शेयर करना इन्हें बिल्कुल नहीं भाता और कई बार इनके बातचीत करने का अंदाज इनकी छवि को खराब कर देता है। यह प्यार के मामले में काफी गंभीर होते हैं, सोच विचार कर ही कदम उठाते हैं। ये थोड़े शर्मीले किस्म के होते हैं, जिसके कारण अपनी ओर से ये कभी भी पहल नहीं कर पाते हैं।

R नाम वाले

R इस नाम वाले लोग सामाजिक जिंदगी जीना पसंद नहीं करते, लेकिन अपने परिवार को बहुत अहमियत देते हैं। पढ़ने-लिखने में इनकी बहुत अधिक रूचि नहीं होती और भीड़ से अलग होकर चलना इन्हें पसंद होता है। यह हमेशा वह काम करते हैं, जो दुनिया नहीं करती, और इसीलिए लोग इन्हें पसंद भी करते हैं। इन लोगों के वैवाहिक जीवन में उठा-पटक लगी ही रहती है।

N नाम वाले

जिन लोगों का नाम N अल्फाबेट से शुरु होता है वे लोग लोगों का दिल जीतने में माहिर होते हैं। वैसे तो यह हर मामले काफी होशियार होते हैं, लेकिन कई कामों को एक साथ करने के चक्कर में यह काम बिगाड़ भी लेते हैं। दूसरों के लिए वक्त निकालना इन्हें अच्छी तरह से आता है, और आगे बढ़ते हुए यह पीछे मुड़कर देखना पसंद नहीं करते।

G नाम वाले

G अल्फाबेट नाम से शुरु होने वाले लोग आरामी किस्म के होते हैं। दिल के साफ होते हैं, और वही काम करना पसंद करते हैं, जो इनके मन को भा जाए। अपनी बातें किसी से शेयर करना इन्हें अच्छा भी नहीं लगता। बंदिशों में रखकर इनसे आप कुछ नहीं करा सकते। बात प्यार की करें तो यह अपने प्यार का इजहार कभी नहीं करते।

V नाम वाले

V से जिनके नाम शुरू होते हैं, वह आकर्षक दिखने वाले और खुशमिजाज टाइप के लोग होते हैं। मेहनत करने से इन्हें जरा परहेज ही रहता है, लेकिन पैसे के मामले में कोई कमी भी नहीं होती। अपने मन की बात यह आसानी से किसी को भी नहीं बताते और बातों को सीक्रेट रखने में बेहद माहिर होते हैं।

Y नाम वाले

Y से जिनके नाम शुरू होते हैं वे लोग ईगो वाली भावना तो इनमें कूट-कूटकर भरी होती है। यह जहां रहते हैं वहीं अपनी सुनाने लग जाते हैं, जिससे सामने वाला इंसान इनसे दूर भागने लगता है। हालांकि, हर मामले में सफलता इनकी मुट्ठी तक पहुंच ही जाती है। प्यार की बात करें तो यह ना- ना करते हुए ही आगे बढ़ते हैं।

लाइफस्टाइल डेस्क, अमर उजाला Published by: प्रशांत राय Updated Sun, 07 Apr 2019 01:44 PM IST

नाम के पहले अक्षर से किसी के भी व्यवहार व पर्सनैलिटी का अंदाजा लगाया जा सकता है। नाम का पहला अक्षर न सिर्फ आपके स्वभाव व व्यक्तित्तव के बारे में बताता है बल्कि लव लाइफ के बारे में भी काफी कुछ बताता है। इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि T अक्षर के नाम की लड़कियों का व्यवहार कैसा होता है व उनकी लव लाइफ कैसी होती है। 

ज्यादा बुद्धिमान होती हैं
T नाम की लड़कियों की तर्क शक्ति काफी अच्छी होती हैं। साथ ही वह बहुत बुद्धिमान भी होती हैं। इसके अलावा वो काफीमेहनती, होशियार, चालाक होती हैं। यह दूसरों से सारे राज निकाल लेती हैं बल्कि अपने बारे में कभी दूसरों को कुछ नहीं बताती। 

मिलता है केयरिंग लाइफ पार्टनर
T नाम के अक्षर वाली लड़कियों को काफी अच्छा लाइफ पार्टनर मिलता है। इनका पार्टनर ने इनसे बेहद प्रेम करते हैं साथ ही जीवन भी खुशियों से भर देते हैं। यानी की लाइफ पार्टनर के मामले में लड़किया ज्यादा लकी होती हैं। इसके अलावा पैसा और शोहरत पाने में इस अक्षर के नाम वाली लड़कियां लकी होती हैं लेकिन प्यार के मामले में थोड़ा उदासीन होती हैं। 

नहीं शेयर करती हैं भावनाएं
वैसे तो T अक्षर के नाम वाली लड़कियां प्यार के मामले में ढीली होती हैं लेकिन रिश्ते और भावनाओं के प्रति काफी केयरिंग होती हैं। हालांकि इनमें एक हमेशा कमी रहती है वह अपने भावनाओं को पार्टनर के सामने व्यक्त नहीं कर पाती हैं। इस कारण उनके रिलेशनशिप में ढेर सारी रुकावटें आती हैं। इसके अलावा इस अक्षर के नाम वाली लड़कियां अपनी खुशियों को पार्टनर के साथ शेयर कर लेती हैं लेकिन अपने गमों को किसी के साथ नहीं बांटती हैं। 

होती हैं खुशमिजाज
T अक्षर के नाम वाली लड़कियां खुशमिजाज रहती हैं। अपने इसी खुशमिजाजी रवैये से अपने आस-पास के लोगों को भी हमेशा खुश रखती हैं। यही कारण है कि लोगों को इनका साथ बहुत पसंद आता है। पैसे के मामले में भी इस अक्षर के नाम वाली लड़कियां खुले विचार की होती हैं। खर्च करने के मामले में एकदम खुले हाथ की होती हैं। 

T नाम वाले प्यार में कैसे होते हैं?

प्रेम संबंध की बात करें तो T नाम की राशि वाले लोगों का प्रेम जीवन अच्छा रहता है क्योंकि ये लोग बिना बोले ही प्रिय की भावनाओं को समझ जाते हैं. ये कभी भी अपने प्रिय को दुःखी नहीं देख सकते हैं. इनकी तार्किक शक्ति काफ़ी अच्छी होती है. साथ ही ये लोग चालाक भी बहुत होते हैं.

T नाम की लड़कियां कैसे होती है?

जिन लड़कियां का नाम T अक्षर से शुरू होता है। वे स्वभाव से खुशमिजाज व मिलनसार होती है। ऐसे में ये हर किसी से जल्दी ही घुल-मुल जाती है। अपने इसी गुण के कारण ये लड़कियां जल्दी ही दोस्त बना लेती है।

T के नाम वाले लोग कैसे होते हैं?

T नाम वाले लोगों का स्वभाव आमतौर पर ट नाम के लोग बहुत खुशमिजाज होते हैं लेकिन इसके साथ ही ये लोग बहुत जिद्दी भी होते हैं. अपनी अंदर की बातें ये लोग जल्दी किसी से भी नहीं बताते हैं. यह लोग दिल खोल कर पैसा खर्च करते हैं. आमतौर पर इन लोगों की आर्थिक स्थिति बेहतर ही रहती है.

त नाम का राशिफल क्या है?

राशिफल 2022 आने वाले साल 2022 के बारे में आप की उत्सुकता ओं को शांत करने में पूरी तरह से सक्षम है। आप अपने वर्तमान समय में अपने जीवन में जो भी समस्याओं को देख रहे हैं, उन से मुक्ति मिलेगी या अभी उन से मुक्ति पाने के लिए और इंतजार करना पड़ेगा, इस सबसे बड़े प्रश्न का उत्तर भी आप राशिफल 2022 के द्वारा जान सकते हैं।