असफलता को दूर करने के उपाय

  • असफलता को दूर करने के उपाय

    जानिए कामयाबी पाने के कुछ सिद्ध उपाय

    हम सभी के जीवन में वह दौर जरूर आता है जब चारों तरफ निराशा पसरी रहती है। न ही किसी काम में मन लगता है और न ही किसी काम में सफलता मिलती है। साथ ही जिस काम को करते हैं, उसमें कुछ न कुछ समस्या आ जाती है। कुछ लोग जी तोड़ मेहनत करते हैं और दिन-रात एक करके काम को करते हैं, फिर भी कामयाबी उनके पास नहीं आती। अगर आप भी ऐसे ही दौर से गुजर रहे हैं और कहीं से कुछ भी हाथ नहीं लग रहा है तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ सिद्ध उपाय, जो निश्चित ही आपकी मदद कर सकते हैं।

    सबसे अच्‍छे पति साबित होते हैं इन राशियों के पुरुष

  • असफलता को दूर करने के उपाय

    काले धागे का उपाय

    बाजार से काला सूती धागा ले आएं। उस पर अपनी उम्र के बराबर गांठ लगा ले। केले और तुलसी के पत्तों का रस सभी गांठों पर लगा लें। उसके बाद उस पर पीला सिंदूर लगा लें। बाद में उस धागे को अपने दाएं हाथ पर कंधे के नीचे 21 दिन के लिए लगाएं। ऐसा करने से आपके साथ चल रहा निराशा का दौर समाप्‍त हो जाएगा।

  • असफलता को दूर करने के उपाय

    करें इन मंत्रों का जप

    शास्‍त्रों में गायत्री मंत्र और महामृत्‍युंजय मंत्र को सफलता देने वाला मंत्र माना गया है। रोजाना कम से कम 31 बार इन मंत्रों का जप करना चाहिए। ऐसा करने से आपको गायत्री मां और भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्‍त होता है और फिर आपके बिगड़े काम बनने लग जाते हैं।

  • असफलता को दूर करने के उपाय

    रोटी का उपाय

  • असफलता को दूर करने के उपाय

    गणेशजी का नाम लें

    यदि आप घर से किसी शुभ कार्य के लिए जा रहे हैं इस उपाय को आजमा सकते हैं तो सफलता आपको निश्चित तौर पर मिलेगी। आपको करना यह है कि घर से निकलने से पहले श्री गणेशाय मंत्र का जप करें और उसके बाद उल्‍टी दिशा में चार कदम पीछे हटकर फिर कार्य के लिए आगे बढ़ें। इस टोटके को करने से आपको सफलता प्राप्‍त होगी और आपके घर में समृद्धि आएगी।

  • असफलता को दूर करने के उपाय

    हर रविवार को करें यह कार्य

    अगर आपको सफलता और कामयाबी नहीं मिल पा रही है तो हर रविवार को भगवान सूर्य को जल अर्पित करें और रोजाना सूर्य नमस्‍कार करने से लाभ होगा। ऐसा करने से आपके घर में सुख-समृद्धि व शांति आएगी और सफलता का स्‍वाद चखने को मिलेगा।

असफलता को दूर करने के उपाय
इंदौर के ज्योतिष पं. गुलशन अग्रवाल ने बताया, कि उनके पास आए दिन ऐसे लोग आते हैं जो मेहनत तो बहुत करते हैं पर किसी को भी सफलता नहीं मिल रही होती। वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं जो जरा भी मेहनत नहीं करते और सफलता उनके कदम चूमर रही होती है। ज्योतिष गुलशन अग्रवाल ने बताया कि यह ग्रहों का खेल होता है। वे जब बीच में आते हैं तो कर्म कितना भी अच्छा हो लेकिन भाग्य साथ जिसकी वजह से सफलता व्यक्ति को नहीं मिल पाती है। लेकिन वहीं कुछ उपाय हैं जो छोटे जरूर हैं परंतु इन्हें करते ही सभी अड़चन दूर हो जाती है।

 

असफलता को दूर करने के उपाय
सर्वत्र सफलता यश प्राप्त करने के लिए कुछ खास उपाय
यह उपाय हैं जिन्हें मान्यताओं के अनुसार चुपचाप श्रद्धा पूर्वक सुबह के समय करने से कार्यों में सफलता मिलती है, समस्त विघ्न दूर होते है ।

सफलता प्राप्त करने के उपाय
1. जीवन में मनवांछित सफलता प्राप्त करने के लिए नियमित रूप से अपने माता - पिता और बड़े बुजर्गो का आशीर्वाद लें कर ही अपने दिन की शुरुआत करें और तभी घर से कहीं बाहर जाएँ ,याद रखिये उनका कभी भी किसी भी दशा में दिल न दुखाएं ।

2. सुबह उठते ही सर्वप्रथम अपने दोनों हाथों की हथेलियों को जोडक़र गौर से देखें , फिर उसे 3 बार चूम कर अपने चेहरे पर फिराएं, उसके बाद अपने इष्टदेव को मन ही मन में प्रणाम करते हुए अपना दाहिना पावं जमीन पर रखें, तत्पश्चात अपने माता-पिता के चरण छू कर उनसे आशीर्वाद लें उनका अभिवादन करें तभी कुछ और बोलें... यह दिन की शुरुआत बहुत ही चमत्कारी मानी जाती है, इससे आप निश्चित ही पूरे दिन उत्साह और प्रसन्नता का अनुभव करेंगे।

   

असफलता को दूर करने के उपाय
3.प्रतिदिन प्रात: काल कुल्ला करके सर्वप्रथम थोडा शहद चख लें, तत्पश्चात नियमित रूप से सुबह नहाने के बाद सूर्य देवता को ताम्बें के बर्तन में गुड़ / चीनी, फूल मिश्रित जल से अध्र्य दिया करें, इससे जीवन में समस्त बाधाएं दूर होती है एवं मान सम्मान, ऐश्वर्य और सफलता की प्राप्ति होती है।

4. दाहिने हाथ में काला धागा और दाहिने हाथ की तर्जनी उंगली में सोने की अंगूठी धारण करें, इससे कार्य आसानी से बनेगें।

5. हकीक पत्थर को बहुत ही चमत्कारी माना जाता है । यदि आप किसी विशेष कार्य में सफलता चाहते है तो ग्यारह हकीक पत्थर लेकर किसी मंदिर में चदा दें और ईश्वर से प्रार्थना करते हुए कहें की मैं अमुक कार्य ( कार्य बारे में बोले ) में विजय होना चाहता हूँ । इससे निश्चय ही उस कार्य में विजय प्राप्त होती है। यह क्रिया बिलकुल चुपचाप करें ।

6. दो बूंद कपूर के तेल को नहाने के पानी में डालकर नहाने से भाग्य तेज होता है, शरीर की सारी नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है, शरीर में ऊर्जा आती है और चिन्ताएं भी दूर दूर ही रहती है।

7. जीवन में समस्त नौ ग्रहों की शांति एवं शुभ फल प्राप्त करने हेतु एक सूखे नारियल के अंदर घी व चीनी भरकर उसे सुनसान जगह में किसी पेड़ के नीचे चीटियों के बिल के पास गाड़ दें। इस प्रयोग को हर तीन महीने में एक बार बिना किसी को बताये अवश्य ही किया करें। इस उपाय को करने से दुर्भाग्य दूर होता है, सफलता आसानी से प्राप्त होती है, सोचे हुए शुभ कार्य पूर्ण होते है ।

 

असफलता को दूर करने के उपाय
8. कार्यों में सफलता और दैवीय शक्तियों के आशीर्वाद के लिए अपने कार्य क्षेत्र की टेबिल के ईशान कोण ( उत्तर पूर्व का कोना ) में अपने आराध्य देव या देवी का अत्यन्त सुन्दर, साफ चित्र लगाएं इससे शुभ फलों की प्राप्ति होती है।

9. किसी भी प्रकार से अनिष्ट से बचने के लिए समय समय पर एक मु_ी साबुत मूंग अपने ऊपर से उतारा करके चिडिय़ों को खिला दिया करें, इससे संकटो से बचाव होता है, चिंताएं दूर होती है।

10. यदि आप घर से बाहर किसी जरूरी काम से जा रहे है और उसमें सफलता चाहते है तो बाहर निकलते हुए एक चुटकी भर हींग अपने ऊपर से वार कर उत्तर दिशा की ओर फेंक दे, इसके बाद घर वापस न आये, कार्य करने के बाद ही वापस आएं, आपको अपने कार्य में सफलता मिलने की सम्भावना बहुत बड़ जाएगी।

मुझे सफलता कैसे मिलेगी?

How to get success in life in Hindi.
बड़ा करने के लिए बड़ा सोचो.
असफलता से मत डरों.
अपनी क्षमता पर विश्वास करो.
हमेशा सकारात्मक Attitude बनाए रखें.
अपनी दिनचर्या बनाए और उसे रोजाना फॉलो करें.
यह पता लगाए कि आपको क्या करना पसंद है.
जीवन को संतुलित करना सीखें.
सफल होने के लिए एक अटूट संकल्प लें.

जीवन को सफल बनाने के लिए क्या क्या करना चाहिए?

जीवन में सफल होने के 13 बेहतरीन टिप्स.
हमेशा बड़ा सोचो ... .
यह पता लगायें कि आपको क्या करना अच्छा लगता है और उसी काम को करें ... .
अपने जीवन को संतुलित बनाना सीखें ... .
असफलता से मत डरो ... .
सफलता का दृढ निश्चय करो ... .
कर्मठ बनो ... .
विवाद से बचें ... .
नए विचारों, नयी योजनायें अपनाने में घबराएँ नहीं.

बार बार असफलता मिले तो क्या करें?

माना जाता है कि कई बार बुरी नजर और नकारात्मकता के कारण भी जीवन में असफलता का सामना करना पड़ता है। इस स्थिति में काले धागे का उपाय फायदेमंद साबित हो सकता है। इसके काले रंग का सूती धागा लेकर उसमें अपनी आयु के बराबर गांठें डाल लें। अब इस धागे की गांठों पर तुलसी व केले के पत्तों का रस लगाने के बाद उसपर पीला सिंदूर लगाएं।

असफलता के क्या कारण है?

लालच आत्मसम्मान की कमी की वजह से पैदा होता है। आप असफलता के कारण Hindibag पर पढ़ रहे हैं। इस सफलता को पाने की कोशिश में वह कितनी बार असफल हुआ है, यह कोई जानना नहीं चाहता। जबकि असफलता का सामना करे बिना शायद ही कोई सफल होता है।