शान का पर्यायवाची शब्द क्या है? - shaan ka paryaayavaachee shabd kya hai?

शान = PRIDE AND JOY(Noun) Usage : Now at last she might savour what an Indian wife, or for that matter a wife anywhere in the world, would cherish as her greatest pride and joy.

शान = BRILLIANCE(Noun) Usage : The boy recalled the brilliance he had noticed on the previous day.

शान = MAGNIFICENCE(Noun) Usage : The magnificence of Kashmirs beauty can not be denied.

शान = GRANDEUR(Noun) Usage : The kings palace reflected grandeur in every thing.

Hindi Meaning शान Shan Paryayvachi Shabd (पर्यायवाची) Samanarthak (समानार्थक) Synonyms Hindi Similar Word Meaning Hindi MTLB kya hai kya hota h Matlab

Shan शान Synonyms Paryayvachi पर्यायवाची Meaning Hindi

हमारी कोशिश है कि हम कुछ ऐसा कर सकें कि जो बचा है वह और बेहतर होकर जिंदा रहे और अपनी विरासत शान से सिर उठाए खड़ी रहे। फेस्टिवल की शुरुआत पंजाब के संगीत में रचे-बसे उन इंस्ट्रूमेंट्स के बारे में जानकारी देने से हुई जिन्हें हम सुनते हैं तो ... «दैनिक भास्कर, नवंबर 15»

सोनू निगम को खुद से बेहतर लगती है शान की आवाज

मुंबई: बॉलीवुड पार्श्व गायक सोनू निगम का मानना है कि शान की आवाज़ उनसे बेहतर है। उन्होंने आगामी फिल्म 'बा बा ब्लैक शीप' शान के सुपर्बिया बैंड की ओर से गीत गाया है। सोनू ने ट्विटर पर शुक्रवार को लिखा, 'शान के लिए गाना एक सम्मान है। शान ... «एनडीटीवी खबर, नवंबर 15»

राजस्थान की शान है ये भारत का सबसे लंबा किला …

चित्तौड़गढ़। 19 नवंबर से लेकर 25 नवंबर तक वर्ल्ड हेरिटेज वीक मनाया जा रहा है। राजस्थान ने सदा ही अपनी प्राचीनता और खूबसूरती से लोगों को प्रभावित किया है। यह धरती हमेशा से ही विदेशी टूरिस्टों को आकर्षित करती रही है। dainikbhaskar.com 'वर्ल्ड ... «दैनिक भास्कर, नवंबर 15»

विविधता हमारी आन, बान शान और शक्ति : मोदी

लंदन: असहिष्णुता के मुद्दे पर देश में आलोचनाओं का सामना कर रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि भारत विविधताओं से भरा देश है और विविधता हमारी आन, बान, शान है जो हमारी ताकत और गौरव है, साथ ही उन्होंने शांतिपूर्ण सहअस्तित्व के ... «ABP News, नवंबर 15»

विविधता हमारी शान और शक्ति: मोदी

भारत के प्रधानमंत्री के रूप में ये नरेंद्र मोदी का 27वां विदेश दौरा है. इससे पहले वे चीन, जापान, ऑस्ट्रेलिया, अमरीका और कनाडा समेत विश्व के कई देशों का दौरा कर चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय अर्थव्यवस्था को मज़बूती देने के ... «बीबीसी हिन्दी, नवंबर 15»

'मस्तानी' की शान के कपड़े डिजाइन करने में कंफ्यूज …

'मस्तानी' की शान के कपड़े डिजाइन करने में कंफ्यूज थीं अंजू ... मशहूर ड्रेस डिजाइनर अंजू मोदी संजय लीला भंसाली की फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' की शान को देखकर इस फिल्म के कलाकारों के लिए कॉस्टयूम डिजाइन करने को लेकर उलझन में थीं लेकिन ... «Live हिन्दुस्तान, नवंबर 15»

झूठी शान की खातिर युवक की हत्या!

पश्चिम दिल्ली के उत्तम नगर इलाके में 20 वर्षीय एक युवक जो पिछले महीने 17 साल की एक लड़की के साथ भाग गया था उसकी लड़की के परिवार के सदस्यों ने छुरा घोंपकर हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि यह घटना सोमवार की शाम हुई और पीड़ित की पहचान विजय ... «Sahara Samay, अक्टूबर 15»

आम के अचार का ग्राइंडर में दरदरा पेस्ट बना लें। चावल को अच्छी तरह से धोकर दस मिनट के लिए पानी में भिगोएं। पानी निकालें और चावल को एक ओर रख दें। प्रेशर कुकर में घी गर्म करें और उसमें सौंफ, सरसों, मेथी, कलौंजी, बड़ी इलायची, जीरा और हींग ... «Live हिन्दुस्तान, अक्टूबर 15»

जॉनी चौधरी को शान-ए-हिमाचल खिताब

बरठीं: मल्लयुद्ध में उत्कृष्टता के साथ आगे बढ़ते हुए अपने नाम को चमका कर प्रदेश का नाम रोशन करने वाले 28 वर्षीय युवा पहलवान जॉनी चौधरी को कुश्तियों के इतिहास में पहले परशुराम अवार्ड फिर भारत कुमार और अब हमीरपुर में आयोजित युवा खेल ... «पंजाब केसरी, अक्टूबर 15»

MP Relation : शान, सलमान, लता और जया सहित कई स्टार्स …

अपनी आवाज से सभी को दीवाना बना देने वाले बॉलीवुड सिंगर शान आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 30 सितंबर, 1972 को मध्य प्रदेश के खंडवा में हुआ था। शान ही नहीं बॉलीवुड में ऐसी कई हस्तियां हैं, जिनका जन्म मप्र में हुआ है। सलमान ... «दैनिक भास्कर, सितंबर 15»

शान का पर्यायवाची

प्रतिष्ठा

विशालता

मान्यता

भव्यता

महत्व

ठाट-बाट

तड़क-भड़क

आडंबर

सजधज

चटक-मटक

बनावट

रंगीनी

घमंड

ऐंठ

ठसक

ठाठ-बाट

सजधज

ठाट

रोब

गौरव

शक्ति

आतंक

बल

शौकत

ताकत

दबदबा

बड़ाई

प्रतिष्ठा

गौरव

सम्मान

ऑनर

ख्याति

मान

निकम्मा

शेख़ी

ऐंठ

घमंड

गर्व

ऐंड़

रद्दी।

शान के पर्यायवाची (अर्थ)

प्रतिष्ठा

विशालता

मान्यता

भव्यता

महत्व

ठाट-बाट

तड़क-भड़क

आडंबर

सजधज

चटक-मटक

बनावट

रंगीनी

घमंड

ऐंठ

ठसक

ठाठ-बाट

सजधज

ठाट

रोब

गौरव

शक्ति

आतंक

बल

शौकत

दबदबा

दबदबा

बड़ाई

प्रतिष्ठा

गौरव

सम्मान

ऑनर

ख्याति

मान

निकम्मा

शेख़ी

ऐंठ

घमंड

गर्व

ऐंड़

रद्दी।

शान से मिलते-जुलते शब्द

शाद्वल

शादीशुदा

शादी

शादियाना

शाद

शातिर

शात

शाण

शाठ्य

शाटक

शान का पर्यायवाची शब्द क्या होगा?

धज , दिखावट , आत्मप्रदर्शन , आडम्बर , सिंगार , सजावट , बनाव , शान , सज etc.

शान शब्द का सही अर्थ क्या है?

गर्व, महत्तव, वैभव आदि सूचित करनेवाली चर्चा या स्थिति।

शोभा का पर्यायवाची शब्द क्या है?

शोभा का मुख्य पर्यायवाची शब्द – छवि, प्रभा, कान्ति, सौंदर्य आदि है.

Sandhya का पर्यायवाची शब्द क्या है?

उत्तर :- संध्या का पर्यायवाची शब्द – निशारंभ, दिनावसान, दिनांत, सायंकाल, गोधूलि, साँझ।