स्वराज ट्रैक्टर में कितनी ताकत होती है? - svaraaj traiktar mein kitanee taakat hotee hai?

स्वराज ट्रैक्टर एक उत्तम दर्जे का ट्रैक्टर ब्रांड है जो कई गुणवत्तापूर्ण ट्रैक्टरों के साथ आता है। ब्रांड हमेशा किसानों की भलाई के लिए काम करता है। कंपनी ने हमेशा भारतीय किसानों का दिल जीता है और भारत में दूसरे सबसे बड़े इस ट्रैक्टर ब्रांड ने डेमिंग पुरस्कार जीता है। कंपनी हमेशा ऐसे ट्रैक्टर बनाती हैं जो उनके ग्राहकों के लिए उपयुक्त होते हैं। कंपनी के उत्पाद उच्च उत्पादकता के लिए अतिरिक्त एडवांस फीचर्स से लैस हैं। ट्रैक्टर स्वराज भारतीय किसानों के बीच बहुत लोकप्रिय है।

स्वराज कंपनी ने हमेशा उचित स्वराज ट्रैक्टर मूल्य प्रदान करके ग्राहकों की सभी मांगों को पूरा करने की कोशिश करती है। स्वराज न्यू मॉडल ट्रैक्टर उन सभी गुणों के साथ आते हैं जिन पर किसान आसानी से भरोसा कर सकते हैं। कंपनी हमेशा ग्राहकों की परवाह करती है। स्वराज न्यू मॉडल ट्रैक्टर की ऑन रोड कीमत और माइलेज किसानों के लिए बेहद किफायती है। स्वराज ट्रैक्टर्स अपने ट्रैक्टरों की विस्तृत सीरीज के साथ साठ के दशक के मध्य में एक कंपलीट ट्रैक्टर निर्माता बन गया। स्वराज ट्रैक्टर निर्माताओं के क्षेत्र में सबसे सफल ब्रांडों में से एक रहा है। यहां तक कि अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ ट्रैक्टर स्पेसिफिकेशन्स के साथ स्वराज ट्रैक्टर की कीमत उचित है और भारतीय उपमहाद्वीप के किसान के लिए अधिक किफायती है। कंपनी किसानों की जरूरत के अनुसार समय-समय पर नया स्वराज ट्रैक्टर नए फीचर्स के साथ लांच करती रहती है।

स्वराज की टीम अपने ग्राहकों को ब्रांड से लगातार जोड़े रखने के लिए विभिन्न गतिविधियों का आयोजन करती है जैसे कि फ्री सर्विस कैंप, स्वस्थ ट्रैक्टर स्वस्थ चालक, डोरस्टेप सर्विस और स्वराज आभार आदि। स्वराज इस तरह सही मायने में एक भारतीय ब्रांड है। कंपनी का ग्राहकों को कनेक्ट करने का प्रमुख कार्यक्रम “स्वराज सतकार” में किसानों का वरिष्ठ प्रबंधन द्वारा सम्मान किया जाता है।

स्वराज सर्वश्रेष्ठ ट्रैक्टर कंपनी क्यों है?

स्वराज भारत में सबसे पसंदीदा ब्रांड है। किसानों का स्वराज ट्रैक्टर कंपनी में अटूट विश्वास है क्योंकि स्वराज हमेशा किफायती रेंज में गुणवत्तापूर्ण उत्पादों की आपूर्ति करता है। स्वराज ट्रैक्टर भी सबसे महत्वपूर्ण कारक है जिसने बेहतरीन ट्रैक्टर कंपनी बनाई। इसके साथ ही इस ब्रांड में और भी कई खूबियां हैं, जिनमें से कुछ नीचे दी गई हैं। स्वराज ट्रैक्टर कंपनी ऐसे उत्पाद बनाती है जो गुणवत्ता में सर्वश्रेष्ठ होते हैं।

  • स्वराज हमेशा अपने ग्राहकों के आराम का ध्यान रखता है।
  • स्वराज ट्रैक्टर बेहतर ईंधन खपत, स्थायित्व और अधिक भार उठाने की क्षमता जैसे बेहतरीन फीचर्स प्रदान करता है।
  • स्वराज ट्रैक्टर मॉडल भारतीय बाजार में उपयुक्त प्राइस रेंज पर उपलब्ध हैं।
  • स्वराज ट्रैक्टर की कीमत देशभर के किसानों के लिए सस्ती और उचित है।
  • स्वराज ट्रैक्टर के सभी मॉडल प्रभावी और कुशल प्रदर्शन करते हैं।

भारत में स्वराज स्वराज ट्रैक्टर प्राइस लिस्ट 2022

स्वराज ट्रैक्टर में वे सभी फीचर्स हैं जो किसान अपने ट्रैक्टर में चाहते हैं जैसे कि ईंधन दक्षता, एडवांस तकनीक, उत्तम दर्जे का लुक और स्वराज ट्रैक्टर की उचित कीमत। भारत में स्वराज ट्रैक्टर की कीमत भारतीय किसानों के बजट के अनुसार निर्धारित की जाती है ताकि वे इसे आसानी से खरीद सकें। यहां स्वराज ट्रैक्टर प्राइस लिस्ट 2022 देखें।

  • स्वराज ट्रैक्टर प्राइस रेंज 2.45 लाख रुपए से शुरू होती है।
  • स्वराज मिनी ट्रैक्टर की प्राइस रेंज 2.45 लाख - 5.05 लाख रुपये है और इसके पूरी तरह से संगठित ट्रैक्टर की कीमत सीमा 5.00 लाख* - 12.60 लाख* रुपये है।
  • स्वराज ट्रैक्टर की कीमत बाजार के अनुसार प्रासंगिक और उपयुक्त है।
  • अब, आप जल्दी से ट्रैक्टर जंक्शन पर हर राज्य की ऑन रोड कीमत पर स्वराज ट्रैक्टर प्राप्त कर सकते हैं।

लोकप्रिय स्वराज ट्रैक्टर की मूल्य सूची

लोकप्रिय स्वराज ट्रैक्टर ऑन रोड प्राइस नीचे दिखाया गया है ताकि आप अपने बजट में आसानी से प्राप्त कर सकें। स्वराज ऑल ट्रैक्टर प्राइस लिस्ट देखें।

  1. स्वराज 717 - 3.20 लाख - 3.30 लाख रुपये
  2. स्वराज 744 एफई - 6.90 लाख - 7.40 लाख रुपये
  3. स्वराज 735 एफई - 5.85 लाख - 6.20 लाख रुपये
  4. स्वराज 855 एफई - 7.80 लाख - 8.10 लाख रुपये

स्वराज ट्रैक्टर डीलर

स्वराज ट्रैक्टर के पूरे भारत में 800+ डीलर हैं। स्वराज ट्रैक्टर का 4000 करोड़ का साम्राज्य है। स्वराज ट्रैक्टर का भारत में सबसे बड़ा ट्रैक्टर डीलर नेटवर्क है। ट्रैक्टर जंक्शन पर स्वराज ट्रैक्टर डीलर खोजें।

स्वराज सर्विस सेंटर

ट्रैक्टर जंक्शन पर जाएं, यहां आप अपने क्षेत्र में स्वराज सर्विस सेंटर के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। स्वराज ट्रैक्टर सर्विस सेंटर के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें, स्वराज सर्विस सेंटर पर जाएं।

स्वराज ट्रैक्टर के लिए ट्रैक्टर जंक्शन क्यों चुनें?

ट्रैक्टर जंक्शन एक प्रामाणिक मार्केट प्लेस है जहां आप स्वराज ट्रैक्टर मॉडल के लिए एक अलग सेगमेंट प्राप्त कर सकते हैं। किसानों की सुविधा के लिए सभी फीचर्स की जानकारी एक ही स्थान पर प्रदान की जाती है। इसके साथ ही ट्रैक्टर स्वराज की उचित कीमत का उल्लेख किया गया है। ट्रैक्टर जंक्शन आपको भारत में एक अपडेट स्वराज ट्रैक्टर मूल्य सूची प्रदान करता है। ट्रैक्टर जंक्शन आपको कीमत के साथ स्वराज ट्रैक्टर, स्वराज मिनी ट्रैक्टर, पुराने स्वराज ट्रैक्टर, रिव्यू, इमेज, ट्रैक्टर समाचार आदि प्रदान करता है। इसके अलावा, यदि आप किसी स्वराज ट्रैक्टर मॉडल के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं तो आप हमें पिंग कर सकते हैं, हमारे ग्राहक सेवा अधिकारी मदद करेंगे। इसके अलावा, यहां आप स्वराज ट्रैक्टर के सभी मॉडल पूरी कीमत सूची के साथ आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

लेटेस्ट स्वराज ट्रैक्टर मॉडल्स 2022

स्वराज ट्रैक्टर मॉडल लेटेस्ट तकनीक के साथ निर्मित हैं जो उत्कृष्ट नवीन फीचर्स के साथ आते हैं और बेहतर प्रदर्शन की गारंटी सुनिश्चित करते हैं।

  1. स्वराज 742 एफई - 6.35 लाख - 6.60 लाख रुपये।
  2. स्वराज 963 एफई - 8.40 लाख - 8.70 लाख रुपये।

लोकप्रिय स्वराज 25 एचपी ट्रैक्टर

स्वराज 25 एचपी ट्रैक्टर भारत में बाग की खेती के लिए सबसे अच्छा मिनी ट्रैक्टर है। नीचे हम भारत में स्वराज 25 एचपी ट्रैक्टर की सूची दिखा रहे हैं। साथ ही आपको स्वराज मिनी ट्रैक्टर की कीमत भी मिलेगी। मिनी स्वराज ट्रैक्टर हमेशा बागवानी वाले किसानों की पहली पंसद रहा है।

  1. स्वराज 825 एक्सएम - 3.90-5.20 लाख रुपये।
  2. स्वराज 724 एक्सएम ऑर्चर्ड - 4.70-5.05 लाख रुपये।
  3. स्वराज 724 एक्सएम - 4.20-4.50 लाख रुपये।

लोकप्रिय स्वराज 35 एचपी ट्रैक्टर

पॉपुलर स्वराज 35 एचपी ट्रैक्टर उन सभी आवश्यक फीचर्स के साथ आता है जो खेतों में उच्च उपज प्रदान करते हैं। नीचे देखें।

  1. स्वराज 834 एक्सएम - 5.30-5.60 लाख रुपये।
  2. स्वराज 735 एक्सएम - 5.95-6.35 लाख रुपये।

स्वराज ट्रैक्टर सीरीज के बारे में अधिक जानें

अपने पसंदीदा स्वराज ट्रैक्टर के बारे में अधिक जानना चाहते हैं? स्वराज ने एक्सएम, एफई और एक्सटी सहित तीन स्वराज ट्रैक्टर सीरीज की पेश की। सभी तीन सीरीज ट्रैक्टर बेस्ट फीचर्स और एक्सट्रा पावर से लैस हैं। ये फीचर्स उच्च दक्षता प्रदान करती हैं, उत्पादकता में सुधार करती हैं, पैसे की बचत करती हैं, स्थायित्व प्रदान करती है आदि। इसके अलावा, सभी ट्रैक्टर बेहतर तरीके से सभी स्वराज ट्रैक्टर इम्प्लीमेंट्स के साथ काम करते हैं। तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? अभी हमारे पास आएं और भारत में स्वराज ट्रैक्टर्स की मूल्य सूची प्राप्त करें।

स्वराज ट्रैक्टर सीरीज की अधिक जानकारी के लिए यह क्लिक करें |

स्वराज ट्रैक्टर मूल्य सूची और प्रश्न/उत्तर यहां  नीचे दिए गए हैं। स्वराज ट्रैक्टर्स के बारे में अपडेट जानकारी प्राप्त करने के लिए ट्रैक्टर जंक्शन मोबाइल ऐप डाउनलोड करें।

स्वराज ट्रैक्टर्स आधिकारिक वेबसाइट - www.swarajtractors.com

सबसे ज्यादा कौन सी ट्रैक्टर में ताकत होती है?

John Deere 6120 B भारत में सबसे शक्तिशाली ट्रैक्टरों में से एक है, जिसमें 120 एचपी और 4 सिलिंडर्ड टर्बो चार्ज्ड हाई प्रेशर का इंजन है, जो खेतों में इस ट्रैक्टर को और भी बेहतर बनाता है।

स्वराज ट्रैक्टर 1 घंटे में कितना तेल खाता है?

इसमें 60 लीटर की ईंधन टैंक क्षमता है। इस ट्रैक्टर की इंजन क्षमता 3136 सीसी है जिसमें 3 सिलेंडर हैं। इसके अलावा, यह 8 फॉरवर्ड + 2 रिवर्स गियर के साथ उपलब्ध है और 41.8 पीटीओ एचपी का उत्पादन करता है।

स्वराज में सबसे अच्छा ट्रेक्टर कौन सा है?

सबसे लोकप्रिय स्वराज ट्रैक्टर मॉडल स्वराज 735 एफई, स्वराज 744 एफई, स्वराज 855 एफई आदि हैं। स्वराज मिनी ट्रैक्टर मॉडल स्वराज 717, स्वराज 724 एक्सएम, स्वराज 825 एक्सएम आदि हैं।

स्वराज 855 1 घंटे में कितना तेल खाता है?

स्वराज ट्रैक्टर 855 में एक ऑयल बाथ टाइप एयर फिल्टर और वाटर कूल्ड इंजन भी है जो ट्रैक्टर को खेत में चलाते समय चिकनाई प्रदान करता है। स्वराज ट्रैक्टर 855 पीटीओ एचपी 42.9 एचपी है। स्वराज 855 में 60 लीटर का ईंधन टैंक है। स्वराज 855 का माइलेज बहुत अच्छा और परफॉर्म करने वाला है।