बैंक के खींचे हुए ट्रैक्टर UP - baink ke kheenche hue traiktar up

उत्तर प्रदेश में 6097 पुराने ट्रैक्टर बिकाऊ है। केवल ट्रैक्टर जंक्शन पर उत्तर प्रदेश में अच्छी स्थिति के सेकेंड हैंड ट्रैक्टरों का पता लगाएं। यहां, आपको उत्तर प्रदेश में बिक्री के लिए उपलब्ध पुराने ट्रैक्टर सबसे अच्छी कीमत पर मिल सकते हैं। उत्तर प्रदेश में प्रयुक्त ट्रैक्टर की कीमत केवल 21,000 रुपये से शुरू होती है।

उत्तर प्रदेश में पुराने ट्रैक्टर खोजें - उत्तर प्रदेश में बिकाऊ सेकेंड हैंड ट्रैक्टर

उत्तर प्रदेश में बिकाऊ एक पुराना ट्रैक्टर खोजें

क्या आप उत्तर प्रदेश में सेकंड हैंड ट्रैक्टर की तलाश कर रहे हैं?

यदि हां, तो आप सही जगह पर हैं। ट्रैक्टर जंक्शन उत्तर प्रदेश में 100 प्रतिशत प्रमाणित ट्रैक्टर प्रदान करता है।

यहां सभी पुराने ट्रैक्टर्स उत्तर प्रदेश में उचित बाजार मूल्य पर अपनी विशेषताओं और पूर्ण दस्तावेजों के साथ उपलब्ध हैं।

उत्तर प्रदेश में कितने प्रयुक्त ट्रैक्टर उपलब्ध हैं?

वर्तमान में, उत्तर प्रदेश में 6097 सेकेंड हैंड ट्रैक्टर्स चित्रों के साथ, और सत्यापित खरीदार विवरण उपलब्ध हैं।

उत्तर प्रदेश में ट्रैक्टर की कीमत?

यहां, उत्तर प्रदेश में पुराने ट्रैक्टरों की मूल्य सीमा 21,000 से 0,11,11,111 रुपये से शुरू हो रही है। अपने बजट में उत्तर प्रदेश में उपयुक्त पुराने ट्रैक्टर खरीदें।

ट्रैक्टर जंक्शन पर उत्तर प्रदेश में बिकाऊ पुराने ट्रैक्टरों को उनके सर्वोत्तम मूल्यों पर प्राप्त करें।

उत्तर प्रदेश में यूज़्ड ट्रैक्टर के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

उत्तर. उत्तर प्रदेश में पुराने ट्रैक्टरों की शुरुआती कीमत 21,000 रुपए से शुरू होती है।

उत्तर. उत्तर प्रदेश में सबसे अच्छे पुराने ट्रैक्टर मॉडल महिंद्रा 295 di turbo sarpanch, महिंद्रा 265 DI, महिंद्रा 415 DI हैं।

उत्तर. उत्तर प्रदेश में सेकेंड हैंड ट्रैक्टर खरीदने के लिए लोकप्रिय शहर सिरसा, हिसार, रेवाड़ी आदि हैं।

उत्तर. उत्तर प्रदेश में 6097 सेकेंड हैंड ट्रैक्टर सूचीबद्ध हैं।

उत्तर. आप ट्रैक्टर जंक्शन पर उत्तर प्रदेश में उचित मूल्य पर आसानी से पुराना ट्रैक्टर ऑनलाइन खरीद सकते हैं।

उत्तर. उत्तर प्रदेश में यूज्ड ट्रैक्टर को खरीदने से पहले, आपको इंजन की स्थिति, कुल कितने घंटे चला, खरीद वर्ष, टायर की स्थिति आदि कारकों की जांच करनी चाहिए।

उत्तर. ट्रैक्टर जंक्शन पर, सभी सत्यापित ट्रैक्टर विक्रेता सूचीबद्ध हैं, और हमारी टीम आपको उत्तर प्रदेश में एक अच्छी कंडीशन में पुराना ट्रैक्टर खरीदने में मदद करेगी।

स्थान के अनुसार पुराने ट्रैक्टर

  • सिरसा में बिक्री के लिए उपलब्ध पुराने ट्रैक्टर
  • हिसार में बिक्री के लिए उपलब्ध पुराने ट्रैक्टर
  • रेवाड़ी में बिक्री के लिए उपलब्ध पुराने ट्रैक्टर
  • फतेहाबाद में बिक्री के लिए उपलब्ध पुराने ट्रैक्टर
  • सोनीपत में बिक्री के लिए उपलब्ध पुराने ट्रैक्टर
  • भिवानी में बिक्री के लिए उपलब्ध पुराने ट्रैक्टर
  • रोहतक में बिक्री के लिए उपलब्ध पुराने ट्रैक्टर
  • जींद में बिक्री के लिए उपलब्ध पुराने ट्रैक्टर
  • झज्जर में बिक्री के लिए उपलब्ध पुराने ट्रैक्टर
  • करनाल में बिक्री के लिए उपलब्ध पुराने ट्रैक्टर
  • पलवल में बिक्री के लिए उपलब्ध पुराने ट्रैक्टर
  • महेंद्रगढ़ में बिक्री के लिए उपलब्ध पुराने ट्रैक्टर

Close

सेकंड हैंड ट्रैक्टर खरीदते समय किन चीजों पर ध्यान दे

सही विशेषताएं और गुणवत्ता मानकों पर निर्मित होने से किसान आराम के साथ नया ट्रैक्टर खरीद पाता है। ब्रांड का भरोसा एक बड़ा हिस्सा वारंटी में आ जाता है जो एक नए ट्रैक्टर के साथ मिलता। इसमें चालान जैसे सभी दस्तावेज हैं और यह लोन के लिए भी योग्य है। हालांकि, जब एक इस्तेमाल किए गए ट्रैक्टर को खरीदने की बात आती है, तो खरीदार को यह सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त सतर्क और मेहनती होना चाहिए कि एक विश्वसनीय मशीन खरीदी जा रही है जिससे लेनदेन के बाद समस्या नहीं होगी। एक इस्तेमाल किया ट्रैक्टर खरीदने के लिए कुछ सुझाव नीचे दिए गए हैं।

ध्यान रखे इन योग्य आवश्यक बातें पे:

निम्नलिखित कुछ बुनियादी चीजें हैं जो किसी को भी किसी भी परिस्थिति में अनदेखा नहीं करना चाहिए, एक इस्तेमाल किया ट्रैक्टर खरीदने से पहले:

एक लोकप्रिय ब्रांड चुनें

एक लोकप्रिय ब्रांड का चुनाव करना बहुत महत्वपूर्ण है जिसमें खरीदारों के बीच अच्छी प्रतिष्ठा है। महिंद्रा, स्वराज, मैसी फर्ग्यूसन, आयशर, जॉन डीरे जैसे ब्रांड विश्वसनीय हैं क्योंकि इन्हें दशकों से कई ग्राहकों द्वारा आजमाया और परखा गया है और गंभीर समस्याएँ उत्पन्न होने की संभावना नहीं है। एक लोकप्रिय ब्रांड खरीदने का एक और लाभ यह है कि यह कम लोकप्रिय ब्रांडों की तुलना में अपने पुनर्विक्रय मूल्य को बेहतर बनाए रखेगा।

पिछले मालिक के बारे में अधिक जानें

पहले इसका मालिक कौन था? इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि क्या ट्रैक्टर अच्छी तरह से बनाए रखा गया था और अगर यह किसी भी भारी दुरुपयोग को बनाए रखता है। यदि यह आपके द्वारा पहचान के किसान के पास वाला ट्रैक्टर है, तो यह संभावना है कि ट्रैक्टर उसके घर का प्रिय सदस्य था। हालांकि, यदि पिछला मालिक एक व्यावसायिक ऑपरेटर है, तो यह संभव है कि निर्माण कार्यों में कई ऑपरेटरों द्वारा ट्रैक्टर का भारी उपयोग किया गया हो।

एक भौतिक निरीक्षण करें और घंटे की संख्या की जांच करें

यह केवल ट्रैक्टर के उपयोग के बारे में पूछने से काफी नहीं है। यह जांच करना महत्वपूर्ण है कि ट्रैक्टर अच्छी स्थिति में है या नहीं। पहली बात यह है कि ये ट्रैक्टर कितने घंटे चला हा इसकी जांच करना। क्या यह सामान्य उपयोग के अनुरूप है? यदि प्रति वर्ष औसत घंटे 900-1000 से अधिक हैं, तो ट्रैक्टर का उपयोग सामान्य घंटों से ऊपर किया जाता है और आगामी सालो में जादा रखरखाव की आवश्यकता हो सकती है।

टायर की स्थिति की जाँच करें

टायर की स्थिति की जांच होनी जरूरी है क्योंकि ये बदलने पड़े तो ट्रैक्टर पे खर्चा बढ़ जाएगा। किसी भी कटौती, दरार, या बुलबुले के लिए देखो। इसके अलावा, जांचें कि टायर पे रबर चड़ाया है या असली कंपनी का है । असली कंपनी टायर की तुलना में रबर चड़ाया हुआ टायर कम टिक पाता है। किसी भी असमान घिसाव पर ध्यान दें जो ट्रैक्टर फ्रेम में गंभीर समस्याओं का संकेत दे सकता है।

टेस्ट ड्राइव करें

ठीक उसी तरह जैसे कार खरीदते समय खरीदार को ट्रैक्टर चलाना चाहिए और ध्यान से ट्रैक्टर चलाना चाहिए। इंजन से असामान्य धुएं के लिए विशेष रूप से जांच करनी चाहिए और ट्रांसमिशन में कोई असामान्य गियर शोर हो तो नहीं रहा इसकी जाच करनी चाहिए। इसके अलावा, हाइड्रोलिक्स का परीक्षण किया जाना चाहिए क्योंकि यहां कोई भी मरम्मत आम तौर पर बहुत महंगी होती है। सभी बिजली का परीक्षण किया जाना चाहिए, और किसी भी लीक का निरीक्षण किया जाना चाहिए। यदि खरीदार को ट्रैक्टर के जादा जानकारी नहीं है, तो उसे सेकंड हैंड (Second Hand) ट्रैक्टर का निरीक्षण करने के लिए एक विश्वसनीय तकनीशियन की सेवा का उपयोग करना चाहिए।

सभी दस्तावेज सत्यापित करें

एक इस्तेमाल किया ट्रैक्टर मूल चालान, पंजीकरण प्रमाण पत्र, बीमा-प्रमाण और भुगतान किए गए करों के प्रमाण के साथ आना चाहिए (यदि व्यावसायिक)। यदि ये दस्तावेज़ गायब हैं या क्रम में नहीं हैं, तो ट्रैक्टर के मालकी को स्थानांतरित करना बहुत मुश्किल होगा। इसके अलावा, यदि कोई भी दस्तावेज जांच मे सफल नहीं होता, तो फाइनेंसर्स लोन को मंजूरी नहीं देंगे। एक सेकंड हैंड (Second Hand) ट्रैक्टर डीलर इन दस्तावेजों की मौलिकता की पुष्टि करने में सहायता कर सकता है।

डीलर के भरोसेसे जांच करें

सभी ट्रैक्टरों को भागों और सेवा के लिए डीलर समर्थन की आवश्यकता होती है। इसी तरह, खरीदे गए किसी भी ट्रैक्टर को पास के डीलर द्वारा सेवित करना होगा। जांच करें कि खरीदे जा रहे ट्रैक्टर मॉडल को पास के एक सक्षम डीलर से सेवा कि जा सकती है या नहीं। जांचें कि क्या डीलर के पास आवश्यक प्रशिक्षित तकनीशियन, विशेष उपकरण और भागों की उपलब्धता है।

एक सेकंड हैंड (Second Hand) ट्रैक्टर खरीदना एक अच्छा निर्णय है जो बहुत सारे पैसे बचा सकता है। हालांकि, यह जोखिम भी अच्छी ख़ासी है। यदि ऊपर दिये गए युक्तियों का पालन किया जाता है, तो खरीदार जोखिम को कम कर सकते हैं और आने वाले कई वर्षों तक अपने सेकंड हैंड (Second Hand) ट्रैक्टर का आनंद ले सकते हैं।