फ्री फायर में सबसे बड़ा नोट कौन है - phree phaayar mein sabase bada not kaun hai

स्टोरी हाइलाइट्स

  • अरबों में Free Fire YouTubers के व्यूज
  • कुछ साल में ही टॉप 5 में पहुंच गए गेमर्स
  • करोड़ों में है सभी के सब्सक्राइबर्स की संख्या

भारत में पिछले कुछ सालों में मोबाइल गेमिंग में तेजी से इजाफा हुआ है. गेमिंग इंडस्ट्री के साथ-साथ वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर भी गेम्स से जुड़े कंटेंट की तादाद बढ़ी है. चाहे गेमर्स की बात करें या फिर गेम से जुड़ी जानकारी देने वाले चैनल्स की इसके वीडियोज पर बड़ी संख्या में लोग आते रहते हैं. वैसे तो भारत में बहुत से मोबाइल गेम हैं, लेकिन गरीना Free Fire MAX और BGMI (बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया) जैसे गेम काफी पॉपुलर हैं. 

बैटल रॉयल गेम्स को भारत में काफी पसंद किया जाता है. इसमें गरीना का फ्री फायर बहुत पॉपुलर गेम है. हालांकि, हाल में ही इसे बैन कर दिया गया है, लेकिन इसका मैक्स वर्जन अभी भी उपलब्ध है. यानी आप Free Fire MAX को भारत में खेल सकते हैं. आइए जानते हैं भारत में सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स वाले 5 फ्री फायर यूट्यूबर्स की डिटेल. 

YouTube पर इन Free Fire क्रिएटर्स का है जलवा 

Desi Gamers 

इस चैनल के YouTube सब्सक्राइबर्स की संख्या 127 लाख से ज्यादा है. इस चैनल के ओनर अमित शर्मा है और यूट्यूब कम्यूनिटी पर उन्हें अमित भाई के नाम से जानते हैं. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल को 2015 में शुरू किया है, लेकिन वीडियोज अपलोड करना उन्होंने 2018 में शुरू किया. Desi Gamers के चैनल पर इस वक्त 1159 वीडियोज हैं, जिन पर कुल 1.83 अरब व्यूज है. 

सम्बंधित ख़बरें

Gyan Gaming

ज्ञान गेमिंग YouTube चैनल के सब्सक्राइबर्स की संख्या 1.4 करोड़ है. जनवरी 2018 में यूट्यूब पर Gyan Gaming लगातार कंटेंट पोस्ट कर रहा है. इसमें ज्यादातर कंटेंट फ्री फायर और Clash of Clan के हैं. इस चैनल को ज्ञान सुजान चलाते हैं. इस चैनल पर फिलहाल 1.98 अरब से ज्यादा व्यूज हैं. 

LOKESH GAMER 

इस YouTube चैनल का अधिकार लोकेश राज के पास है. LOKESH GAMER चैनल पर 1.46 करोड़ सब्सक्राइबर्स (15 अप्रैल को) हैं. 15 अप्रैल तक लोकेश ने 1100 वीडियोज अपलोड किए हैं, जिन पर 1.45 अरब व्यूज है. लोकेश अप्रैल 2019 से ही इस चैनल पर ऐक्टिव हैं. 

A_S Gaming

साहिल राणा इस YouTube चैनल को हैंडल करते हैं. 15 अप्रैल तक A_S Gaming के सब्सक्राइबर्स की संख्या 1.7 करोड़ तक पहुंच गई है. उन्होंने महज तीन साल में 1.7 करोड़ सब्सक्राइबर्स अपने YouTube चैनल से जोड़े हैं. इनका फोकस फ्री फायर पर है और वह समय-समय से दूसरे गेम्स पर भी फोकस करते रहते हैं. साहिल राणा के चैनल पर 2.29 अरब से ज्यादा व्यूज हैं. 

Total Gaming

Free Fire यूट्यूब चैनल के मामले में सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स Total Gaming के पास हैं. इस चैनल पर सब्सक्राइबर्स की संख्या 3.2 करोड़ है. इस प्लेटफॉर्म पर उन्होंने 1800 वीडियोज अपलोड किए हैं, जिन पर 5.67 अरब के आसपास व्यूज हैं. इस चैनल को अजय उर्फ Ajjubhai हैंडल करते हैं.

ये भी पढ़ें-

  • Free Fire MAX में चाहते हैं परमानेंट स्किन और वाउचर, तो ट्राई करें ये कोड्स
  • हवा में थी फ्लाइट और स्मार्टफोन में लग गई आग, बचने के लिए क्रू मेंबर ने किया यह काम

फ्री फायर का सबसे नंबर वन पर कौन है?

Bruno नाम के इस खिलाड़ी का फ्री फायर में नाम Nobru है। यह ब्राजिल के खिलाड़ी हैं। उन्होंने एक esports एथलीट के नाते बहुत सारे टाइटल जीते हैं। उनकी इन-गेम यूआईडी 228159683 है।

फ्री फायर का सबसे बड़ा लोग कौन है?

Free Fire यूट्यूब चैनल के मामले में सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स Total Gaming के पास हैं. इस चैनल पर सब्सक्राइबर्स की संख्या 3.2 करोड़ है. इस प्लेटफॉर्म पर उन्होंने 1800 वीडियोज अपलोड किए हैं, जिन पर 5.67 अरब के आसपास व्यूज हैं. इस चैनल को अजय उर्फ Ajjubhai हैंडल करते हैं.

फ्री फायर का सबसे प्रो बंडल कौन सा है?

इंपीरियल कॉर्प्स यकीनन Free Fire में गोल्ड रॉयल के माध्यम में उपलब्ध सबसे आकर्षक बंडल है।

गेमिंग में सबसे बड़ा युटुब पर कौन है?

India का सबसे बड़ा Gaming Channel कौन सा है – दोस्तों , इस समय भारत का सबसे बड़ा Gaming Channel Total Gaming है। Total Gaming के अभी तक 34 Million सब्सक्राइबर है। Views और Subscriber की बात करे तो Total Gaming गेमिंग चैनल की List में नंबर 1 पर आता है।