बाई भुजा फड़के तो क्या होता है? - baee bhuja phadake to kya hota hai?

बाई भुजा फड़के तो क्या होता है? - baee bhuja phadake to kya hota hai?


जब कोई विपदा आने वाली होती है, उससे पूर्व शरीर इस बात का संकेत दे देता है कि हम सावधान हो जाएं। कई बार हमारे शरीर के अंगों में बहुत फड़कन होने लगती है, किन्तु हमें उसका फल नहीं पता होता है। ग्रन्थों के अनुसार स्त्री का दायां अंग और पुरूष के बायें अंग का फड़कना अशुभ माना जाता है।
बायीं आंख : यदि किसी मनुष्य की बायीं आंख फड़क रहीं है, तो समझना चाहिए कि उसके परिवार के किसी सदस्य अथवा स्वयं को कोई बड़ी बीमारी आ सकती है।
दायीं आंख : दाहिनी आंख के फड़कने से कोई शुभ समाचार मिल सकता है।
सिर : सिर के फड़कने से व्यक्ति को लाभ मिलता है। यदि सिर दोनों ओर से फड़के तो धन की प्राप्ति होगी। सिर का दाहिना हिस्सा फड़कने से विदेश यात्रा करने का अच्छे अवसर प्राप्त होता है। यदि सिर का बायां हिस्सा फड़के तो दूर की यात्रा से आर्थिक लाभ हो सकता है। मस्तक का फड़कना इस बात का सूचक है कि आप विदेश यात्रा कर सकते है।
कनपटी : यदि दाहिनी कनपटी फड़के तो आप जो कार्य करने जा रहें है, उसमें सफलता प्राप्त होगी। यदि बायीं कनपटी फड़के तो आपकी कोई मनोकामना पूर्ण होने वाली है।
गर्दन : फड़के तो आप धन कमाने के लिए विदेश यात्रा पर जा सकते है। प्राचीन काल से यह मान्यता है कि किसी व्यक्ति के गले का फड़कना उसके भोग लाभ का संकेत देता है।
कान : यदि किसी का दाहिना कान फड़के तो कोई शुभ समाचार प्राप्त होने वाला है। यदि बायां कान फड़के तो प्रतिष्ठित व्यक्तियों से मुलाकात होगी। कानों का पिछला हिस्सा फड़के तो व्यक्ति को मित्रों से अपमान मिल सकता है।
गाल : यदि दाहिना गाल फड़के तो स्वास्थ्य में सुधार बहुत देरी से होगा। बायें गाल के फड़कने से प्रसन्नता के कार्यो में बाधायें आयेंगी। यदि दोनों गाल एक साथ फड़के तो समझना चाहिए कि कहीं से आर्थिक लाभ होने वाला है।
नाक : नाक के फड़कने से धन लाभ होता है। नाक का दाहिना हिस्

बाई भुजा फड़के तो क्या होता है? - baee bhuja phadake to kya hota hai?
सा फड़के तो किसी से झगड़ा हो सकता है। नाक का बायां हिस्सा फड़कने से प्रसिद्धि एंव धन की प्राप्ति होगी। यदि नाक की नोक फड़के तो आप किसी मुसीबत में फसने वाले है। यदि नाक के दोनों नथुने फड़कें तो धन लाभ व समाज में प्रतिष्ठा प्राप्त होगी।
होंठ : होंठ का उपरी हिस्सा फड़के तो शत्रुओं का शमन होगा। यदि होंठ का निचला हिस्सा फड़के तो किसी मित्र का आगमन होने वाला है। यदि दोनों होंठ फड़के तो पद, प्रतिष्ठा एंव धन की प्राप्ति होने वाली है।
कंधा : यदि किसी का दाहिना कंधा फड़के तो अधिकार एंव साहस में वृद्धि होगी। बायें कंधे के फड़कने से यह समझना चाहिए कि कोई मनोकामना पूर्ण होने वाली है। यदि दोनों कंधे फड़के तो किसी से झगड़े होने की प्रबल सम्भावना होती है।
भुजा : दाहिनी भुजा फड़के तो धन, यश व सम्मान मिलने वाला है। यदि आपकी बायीं भुजा फड़के तो कोई खोयी हुयी वस्तु मिलने वाली है।
पैर : अगर बांये पैर की पहली अंगुली फड़के तो लाभ होता है, इसे एक अच्छा शगुन माना जाता है वहीँ दांये पैर की पहली अंगुली फड़के तो उसे अशुभ संकेत माना जाता है। पिंडलियां फड़कती हैं, तो यह आपके दुश्मन से परेशानी मिलने के संकेत है। बायां घुटना फड़के तो शुभ संकेत पाया जाता है,वहीँ दांया घुटना फड़के तो उसे अशुभ माना जाता है। बाई जांघ फड़कना अच्छा संकेत माना जाता है। यह दोस्त से मदद मिलने के संकेत के तौर पर हैं। वक्ष:स्थल का फड़कना विजय दिलाने वाला होता है।
पं. अनुज के शुक्ला

Vokal App bridges the knowledge gap in India in Indian languages by getting the best minds to answer questions of the common man. The Vokal App is available in 11 Indian languages. Users ask questions on 100s of topics related to love, life, career, politics, religion, sports, personal care etc. We have 1000s of experts from different walks of life answering questions on the Vokal App. People can also ask questions directly to experts apart from posting a question to the entire answering community. If you are an expert or are great at something, we invite you to join this knowledge sharing revolution and help India grow. Download the Vokal App!

Find the latest news & updates on पुरुष की बायीं भुजा फड़कना. Indian Spiritual is provide latest and fastest पुरुष की बायीं भुजा फड़कना in hindi and other regional languages. To know latest पुरुष की बायीं भुजा फड़कना news open indianSpiritual.in पुरुष की बायीं भुजा फड़कना section. Indian Spiritual is all about the spiritual news articles from around the globe in Hindi, religion and believes, ethics, spiritual chants and mantras.

शरीर के अंग फड़कने का क्या मतलब होता है। जानिए अंगों के फड़कने के प्रभाव शरीर के अंग फड़कने का क्या मतलब होता है नमस्कार दोस्तों, आपका स्वागत ह...

शरीर के अंग फड़कने का क्या मतलब होता है। जानिए अंगों के फड़कने के प्रभाव

बाई भुजा फड़के तो क्या होता है? - baee bhuja phadake to kya hota hai?
शरीर के अंग फड़कने का क्या मतलब होता है

नमस्कार दोस्तों, आपका स्वागत है इस पोस्ट में, आज हम आपको इस आर्टिकल में शरीर के अंग फड़कने का मतलब और अंग फड़कने के प्रभाव के बारे में बतायेग। 

अंग का फड़कने का क्या अर्थ होता है

दोस्तों आप सभी का कभी न कभी शरीर का कोई अंग जरूर फड़का होगा। शरीर का अंग फड़कना हमे कोई न कोई सन्देश जरूर देता है। हमे इसका अर्थ जरूर जान लेना चाहिए। और शरीर का अंग फड़कना हमारे ऊपर कोई न कोई प्रभाव डालता है, कुछ प्रभाव बुरे होते है अथवा कुछ प्रभाव अच्छे है, कुछ लोग इसको शुभ और अशुभ से भी जोड़ के देखते है। 

हमारे शरीर में कोई भी हिस्सा फड़क सकते है, आंख, कान, नाक, सर, भुजा,कन्धा, पैर हाथ इत्यादि ,आज हम आपको शरीर के सभी अंगो के फाड़ने के बारे में विस्तार से बतायेगे। 

महिला (स्त्री) के लिए कौन-सा अंग फड़कना शुभ और अशुभ होता है?

प्राचीन काल से ही ऐसा माना जाता है की स्त्री का बायीं (उल्टा) अंग फड़कना बहुत शुभ माना जाता है। अगर स्त्री का बायीं आंख का फड़कना, बायीं कान का फड़कना, बायीं भुजा का फड़कना शुभ माना जाता है। और इसी के बिपरीत स्त्री का दाहिना (सीधा) अंग फड़कना अशुभ माना जाता है ,ऐसा माना जाता है की अगर महिला का सीधा अंग फड़कता है तो कोई अशुभ समाचार मिल सकता है और कोई हानि होगी। 

पुरुष (आदमी) का कौन-सा अंग फड़कना शुभ और अशुभ होता है ?

भारतीय संस्कृति बहुत ही प्राचीन है और प्राचीन काल से ही ऐसा माना जाता है की अगर किसी आदमी व पुरुष का दाहिना अंग फड़कता है तो यह उसके लिए एक शुभ संकेत है इसका अर्थ है उसको किसी काम में सफलता मिल सकती है और शुभ समाचार मिलेंगे और इसी के विपरीत अगर आदमी का उल्टा अंग फड़कता है तो यह उसके लिए एक अशुभ संकेत लाता है और उसके कोई बने काम बिगड़ने वाले है। 

चलिए जानते है कौन से अंग का फड़कने का क्या अर्थ होता है ,और इसके क्या प्रभाव पड़ते है निजी जीवन पर और यह शुभ है या फिर अशुभ। 

शरीर के अंग फड़कने शुभ या फिर अशुभ ?

सिर का फड़कना - यदि आपका सिर फड़कता है यह आपके लिए शुभ है यदि आपका सर का पीछे का हिस्सा फड़क रहा हो तो आपकी इच्छा पूर्ण होगी। 

गरदन का फड़कना - यदि आपकी गर्दन फड़कती है तो यह शुभ रूप में देखा जाता है, कबि कभी इसका अर्थ महिला से मिलना या उसके संफर्क में आना भी माना जाता है 

माथे का फड़कना - यदि आपका माथा फड़कता है तो यह एक चिंता का विषय है अगर आपका दाहिना माथे का हिस्सा फड़कता है तो शुभ है और बायीं हिस्सा फड़कता है तो अशुभ है , अगर आपका पूरा माथा फड़कता है तो आपको बहुत कठनाईयो का सामना करना पड़ सकता है। 

हथेली का फड़कना- हथेली का फड़कना मतलब आपको कोई यात्रा करना पड़ सकता है 

दाहिना पैर (पांव) का फड़कना- यदि आपका दाहिना पैर फड़कता है तो यह शुभ नहीं माना जाता है और अगर किसी पुरुष का दाहिना पैर फड़कता है तो यह शुभ माना जाता है। 

बायीं पैर (पांव) का फड़कना- यदि आपका दाहिना पैर फड़कता है तो यह शुभ माना जाता है और अगर किसी का महिला का दाहिना पैर फड़कता है तो यह शुभ नहीं माना जाता है।

दाई भौंह का फड़कना - यदि आपकी भौंह फड़कती है तो  यह एक शुभ सपना है इसका अर्थ है की आपका कोई काम पूरा होने वाला है और आपकी कोई मन्नत पूर्ण होने वाली है। 

दायी भुजा का फड़कना- यदि आपकी दाई भुजा फड़कती है तो इसका अर्थ है की आपको जल्दी ही आपके छेत्र में धन, यश, और सम्मान मिलने वाला है। 

बाई भुजा का फड़कना- यदि आपकी बायीं भुजा फड़कती है तो इसका अर्थ है की आपको जल्दी ही आपको आपकी खोई हुए बस्तु मिलने वाली है। 

होठ का फड़कना - यदि आपका होठ फड़कता है यह एक शुभ संकेत है इसका अर्थ है की आपको कोई दोस्त मिलने वाला है , अगर आपका ऊपर का यह फड़कता है तो धन लाभ होगा ,और निचे का होठ फड़कता है तो किसी से कहा सुनी भी हो सकती है। 

दाया हाथ का फड़कना-  जिसका दायां हाथ फड़के समाज में मान-प्रतिष्ठा प्राप्त होती है, जबकि बायां हाथ फड़कना अक्सर विरह ही कराता है।

दाहिनी बाह का फड़कना - अगर दाहिनी बाह फड़के तो शुभता मिलती है, जबकि बांह के फड़कने से अफसोस ही होता है।

दाहिने कंधा का फड़कना - यदि आपका दया कन्धा फड़कना परेशानी पैदा करती है, वहीं बायें कंँधा की फड़फड़ाहट शत्रु को नीचा दिखाती है। दोनों कन्धा फड़के तो झगड़े की आशंका होती है।

ठोड़ी का फड़कना - यदि आपकी ठोड़ी फड़कती है तो ठोड़ी का फड़कना अक्सर शुभ ही माना गया है।

यह भी पड़े।  

  • सपने में रोना देखना कैसा होता हैं | Sapne Me Rona Dekhna Kaisa Sapna Hota Hai | Sapne me Khud ko Rote Dekhna 
  • सपने में मिठाई खाना कैसा होता हैं | Sapne Me Mithai Khana Kaisa Sapna Hota Hai | Sapne me meethai dekhna 
  • सपने में शादी देखना। Sapne me Shadi dekhna। Sapne me Barat Dekhna 
  • सपने मैं मासिक-धर्म (पीरियड्स ) देखना। sapne me periods dekhna kaisa hota ha 
  • सपने में मल त्याग करना | sapne mein potty dekhna | sapne mein latrine dekhna

अस्वीकरण:- Yoga Karlo किसी भी तरह का अंध विश्वास को कोई बढ़ावा नहीं देती है, और न ही किसी को अंध विश्वास करने को कहता व् प्रोत्साहित करता है, ऊपर दी गई सभी जानकारी इंटरनेट से ली गई है

बाएं हाथ के बाजू फड़कने से क्या होता है?

- बायां बाजू फड़कने पर धन लाभ होता है और सुख समृद्धि में वृद्धि होती है। - अगर व्यक्ति का कंधा फड़के तो व्यक्ति को भोग-विलास से जुड़ी कई चीजें को सुख मिलता है।

बाई भुजा फड़कने का क्या अर्थ होता है?

बाई भुजा का फड़कना- यदि आपकी बायीं भुजा फड़कती है तो इसका अर्थ है की आपको जल्दी ही आपको आपकी खोई हुए बस्तु मिलने वाली है।

दाहिने हाथ की बाजू फड़कने से क्या होता है?

बाजू फड़के तो धन और यश की प्राप्ति होती है तथा बांयीं बाहं फड़के तो नष्ट अथवा खोई हुई वस्तु की प्राप्ति हो जाती है. किसी व्यक्ति के दाहिने हाथ की कोहनी फड़फड़ाती है, तो किसी से झगड़ा होता है परतुं विजय भी मिलती है. और बायें हाथ की कोहिनी फड़फड़ाएं तो धन की प्राप्ति होती है.

दाहिने हाथ की भुजा फड़कने से क्या होता है?

दायीं भुजा दाहिनी भुजा फड़के तो धन, यश व सम्मान मिलने वाला है।