1 अगस्त को किसका जन्मदिन है? - 1 agast ko kisaka janmadin hai?

इस वीडियो में ज्योतिष शैलेंद्र पांडेय उन लोगों का भाग्यफल बता रहे हैं जिनका जन्मदिन 1 अगस्त 2022 को पड़ रहा है. ज्योतिष के अनुसार जिनका आज जन्मदिन है, आने वाले वर्ष में विवाह के मामले निपट जाएंगे. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, संपत्ति का लाभ होगा. वाद विवाद और मुकदमेबाजी से सावधान रहना होगा. वाणी और स्वभाव पर विशेष ध्यान देना होगा. पूरे वर्ष सूर्य देव की उपासना से लाभ होगा.

In this video, astrologer Shailendra Pandey is telling the fortunes of those people whose birthday is falling on 1 August, 2022.

1 अगस्त को किसकी पुण्यतिथि है?

8 अगस्त, 1942 को बॉम्बे में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सत्र में, मोहनदास करमचंद गांधी ने 'भारत छोड़ो आंदोलन' शुरू किया। इसे अगस्त आंदोलन या अगस्त क्रांति के रूप में भी जाना जाता है। संयुक्त राज्य अमेरिका ने 9 अगस्त, 1945 को नागासाकी में जापान पर दूसरा बम गिराया और उस बम को 'फैट मैन' के नाम से भी जाना जाता है।

1 अगस्त को जन्मे लोग कैसे होते हैं?

-अगस्त माह में जन्म लेने वाले लोग दूसरों के प्रति दया भावना रखते हैं. यह लोग दूसरों की मदद करना अच्छी तरह जानते हैं. अगस्त माह में जन्मे व्यक्ति पैसा कमाने के लिए अलग-अलग रास्ते तलाशते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगस्त माह में जन्म लेने वाले लोगों का गुरु सूर्य होते हैं.

अगस्त में जन्मे लोगो की राशि क्या होती है?

वहीं, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिन जातकों का जन्म अगस्त माह में होता है उन जातकों के स्वभाव में कुछ विशेष ग्रहों का प्रभाव देखने को मिलता है। इस माह जन्मे लोगों के ऊपर सूर्य का विशेष प्रभाव होता है। इसी कारण इस माह में जन्मे लोगों की राशि सिंह होती है।

2 अगस्त को किसका जन्म हुआ था?

हर दिन दुनिया में कुछ ना कुछ होता है लेकिन कुछ ऐसी घटनाएं होती हैं जो अपनी महत्वता की वजह से इतिहास में दर्ज हो जाती हैं इसी तरह से अगर बात 2 अगस्त की करें तो आज ही के दिन 1790 में अमेरिका में पहली जनगणना हुई थी. इसके अलावा 878 में पिंगली वेंकैया जिन्होंने भारत के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे की रचना की थी उनका जन्म हुआ था.