वृषभ राशि को कौन सी अंगूठी पहननी चाहिए? - vrshabh raashi ko kaun see angoothee pahananee chaahie?

ज्‍योतिषशास्‍त्र के अनुसार ओपल शुक्र का रत्‍न है एवं इस रत्‍न पर शुक्र ग्रह का प्रभाव देखने को मिलता है। शुक्र को भोग विलास, प्रेम, धन-धान्‍य एवं सुख-समृ‍द्धि का कारक माना गया है।

वृषभ राशि की ओपल रत्न की अंगूठी

ओपल रत्‍न धारण करने से लाभ

  • सौंदर्य प्रसाधन से संबंधित क्षेत्र में कार्य करने वाले व्‍यापारियों को ओपल स्‍टोन जरूर पहनना चाहिए।
  • कला और फिल्‍मी दुनिया में नाम कमाने के इच्‍छुक जातकों को भी ओपल पहनने से फायदा होता है।
  • नेत्र संबंधित रोगों एवं डायबिटीज़ के मरीज़ों को ओपल पहनने से रोग से मुक्‍ति मिल सकती है।
  • पति-पत्‍नी के बीच अनबन या कड़वाहट को दूर करने में भी ये रत्‍न प्रभावी माना जाता है। इसके शुभ प्रभाव से वैचारिक मतभेद दूर होते हैं।

और पढ़ें – पहने हुए Gemstone (रत्न) की एनर्जी बढ़ाने के लिए ऐसे करें चार्ज

ओपल धारण करने का नियम

ओपल को सोने, चांदी या व्‍हाइट गोल्‍ट की धातु में पहनना चाहिए। शुक्रवार की सुबह 11000 बार ‘ऊं शुं शुक्राय नम:’ मंत्र का जाप करके इस रत्‍न को धारण करना चाहिए।

वृष राशि वाले कैसे होते हैं?

जब जन्म के समय वृषभ का चिन्ह पूर्वी क्षितिज में उठता है, तो आपका आरोही वृषभ होगा। आरोही शुक्र ग्रह द्वारा शासित जन्म कुंडली में 1 घर है। यह राशि चक्र का दूसरा संकेत है।

आइए मूल लक्षणों और एक व्यक्तित्व को परिभाषित करने वाले व्यक्तित्व के बारे में जानें:

वृषभ मूल निवासी अपने लक्ष्यों में बहुत स्पष्ट हैं। लड़कियां अपने जीवन में दृढ़ समर्थन के कारण उन्हें एक साथी के रूप में चाहती हैं। उनके मूल स्वभाव में शांति, शांति है। वे जन्म से ही मजबूत होते हैं।

वृषभ राशि की ओपल रत्न की अंगूठी

वृषभ व्यक्ति एक शाब्दिक यात्रा बग है, जो दुनिया में हर तीसरे स्थान पर गया है और अपने जीवन में दो बार स्थानों पर गया है। यह माना जाता है कि वृषभ राशि के लोगों के लिए देखने के लिए सबसे उपजाऊ स्थान एक खेत, एक बैंक या एक अचल संपत्ति कार्यालय होगा, लेकिन आपको यह जानकर आश्चर्य होगा, कि एक व्यक्ति जो वृषभ आरोही है, एक स्व है -कुछ भी और कुछ भी उसे कभी नहीं बदल सकता।

वे आमतौर पर एक मौन रवैया देते हैं। वे अपने बोलने के तरीके में बहुत चुप और स्मार्ट हैं। इस प्रकार, वृषभ राशि के लोग बाकी लोगों से अच्छी तरह से अलग हो गए हैं। वे ठोस और स्थिर हैं और कुछ भी उनकी शांति को परेशान नहीं कर सकता है।

वे अपना गुस्सा कभी नहीं दिखाते हैं। भले ही आप अपने प्रयासों में उन्हें सबसे ज्यादा परेशान करते हैं। वे एक शब्द भी नहीं बोलेंगे या भले ही आप अपने फेफड़ों के शीर्ष पर चिल्लाएं।

उनका खुद पर बहुत बड़ा नियंत्रण है। वे परिवर्तन से नफरत करते हैं और एक बार एक नीला चाँद में करते हैं। वे चट्टान की तरह हैं, बहुत स्थिर और मजबूत। वृषभ राशि के लोग दृढ़ होते हैं और वे व्यक्तित्व होते हैं जिन्हें आसानी से प्रभावित नहीं किया जा सकता है।

वृषभ राशि की ओपल रत्न की अंगूठी

वृषभ राशि का स्वामी कौन?

शुक्र इस राशि का स्वामी है। इसलिए वृषभ राशि वाले लोग शुक्र ग्रह से प्रभावित होते हैं। शुक्र धन, ऐश्वर्य, कला, काम, सौंदर्य, सौंदर्य आदि का कारक है, ऐसी स्थिति में शुक्र ग्रह से संबंधित विशेषताएं वृषभ या वृषभ राशि के लोगों में पाई जाती हैं।

वृषभ राशि को किसकी पूजा करनी चाहिए?

वृषभ राशि के लोगों को देवी लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए।

वृषभ राशि के लड़के कैसे होते हैं?

यहाँ शुक्र के विशिष्ट शासक हैं जो शुक्र द्वारा शासित हैं।

वृषभ पुरुष वे हैं जो बेहद शांत और शांत स्वभाव के हैं। वे ठेठ व्यावहारिक लोग हैं। आमतौर पर उनके अपने सिद्धांत और वर्ग होते हैं। वे एक पुरानी शराब के रूप में उत्तम दर्जे का है।

वृषभ राशि की ओपल रत्न की अंगूठी

वे पृथ्वी व्यक्तित्व से बहुत नीचे हैं। वे धीरे-धीरे लेकिन बहुत सावधानी से काम करते हैं। उन्हें दूसरों के बीच वर्गीकृत करना आसान होता है।

शुक्र द्वारा शासित, वृषभ पुरुष मजबूत हैं और हल करने के लिए एक कठिन पहेली है। बैल एक मर्दाना प्रतीक है लेकिन शांतिपूर्ण ग्रह शुक्र द्वारा शासित एक कठिन पहेली को बाहर निकालता है।

लेकिन सावधान रहें, अगर आप सोचते हैं कि वृषभ पुरुष के पास पहुंचना एक आसान बॉल गेम है, तो सभी खूबसूरत डैमल्स वहां से निकल जाते हैं। यदि आपने कभी सोचा कि वृषभ पुरुष के जटिल चरित्र की पहेली को हल करना एक बाल नाटक है! फिर आप गलत हैं।

बैल ने प्रकृति का पालन-पोषण किया, यह तय करने के लिए कि आप उसकी स्त्री होगी या नहीं, उसकी किराया राशि लेगी! शुक्र की तरह एक प्रेमपूर्ण, शांतिपूर्ण ग्रह द्वारा शासित और एक बैल की तरह निर्मित एक मर्दाना निश्चित रूप से स्मार्ट और चतुर तुला राशि के व्यक्ति को वापस पुस्तकालय में भेज सकता है!

वृषभ राशि की ओपल रत्न की अंगूठी

एक बार वृषभ पुरुष आपके बारे में निश्चित है, कि हां, आप उसके जीवन के प्यार हैं; वह तुम्हें पाने में एक भी कसर नहीं छोड़ेगा। वह आपको तब तक गुलाब भेजते रहेंगे, जब तक आप उनके प्रस्ताव को स्वीकार नहीं करते या हम यह भी कह सकते हैं, जब तक कि आप उनके प्रस्ताव या शादी के लिए आत्मसमर्पण नहीं करते।

यहां तक ​​कि वह एक कविता भी लिख सकता है और उसे आपको मेल कर सकता है। उनका रचनात्मक कौशल आपका दिल जीत लेगा। वह उदार भी है, वह आपके लिए अपने प्यार का इजहार करने के लिए सभी अवसरों पर आपको उपहार देना पसंद करता है।

एक कामुक व्यक्तित्व उनका व्यक्तित्व आपकी प्रशंसा करेगा और वह आपके विदेशी इत्र के साथ आपकी त्वचा और बालों की चिकनाई के प्रति संवेदनशील हो जाएगा।

वृषभ राशि की ओपल रत्न की अंगूठी

वृषभ पति हमेशा सकारात्मक साथी की तलाश में रहते हैं और वे शुरुआत करने के लिए एक अच्छी टीम बनाते हैं। वे दोनों एक दूसरे का गहराई से सम्मान करते हैं, लेकिन वृषभ पति एक मूक और समझदार पत्नी के लिए पूछता है। पुरुष के बहुमत की तरह, एक वृषभ पति भी अपने स्वयं के स्थान की कामना करता है और इसे प्यार करता है जब एक महिला विशेष रूप से उससे चिपक जाती है।

आर्थिक रूप से, वे आपको कभी तंग नहीं दिखाएंगे। वे पैसे के मामले में सहज होंगे। वृषभ पति एक महान पिता बनाते हैं, जो बच्चों की देखभाल करते हैं। वह कड़ी मेहनत करेगा और उसे आराम की भी बहुत आवश्यकता होगी।

वृषभ राशि की लड़कियां कैसी होती हैं?

वृषभ महिलाएं वे हैं जिनके गुण शायद ही कभी पाए जाते हैं और जो हर पुरुष को दिखता है।

वह ऊंचाई में नहीं बल्कि जीवन के प्रति अपने दृष्टिकोण में सबसे ऊंची है। वह आक्रामक है और कई बार हिंसक भी। उसे आत्म-नियंत्रण की शक्ति प्राप्त है। वह चाहे तो कुछ भी पकड़ सकती है।

वह क्रूर हो सकता है और लगातार भावनात्मक फटने को दिखा सकता है, जैसा कि वह एक विशाल भावनात्मक भागफल को दर्शाता है। वह बेहद बेचैन और डगमगाने वाली हो सकती है, जब वह मीन या मिथुन जैसे अन्य राशि के लोगों के भारी प्रभाव में आती है।

वृषभ राशि की ओपल रत्न की अंगूठी

वह एक वास्तविक व्यक्तित्व है, जो पाखंड में विश्वास नहीं करता है और विपरीत लिंग के लोगों पर उसकी आज्ञा है।

वृषभ की स्त्री अलौकिक रूप से कामुक होती है और वह अच्छी तरह जानती है कि उस पर नियंत्रण कैसे रखा जाए। वह ज्यादातर परिस्थितियों में, उस पर संयम बरतती है। वह एक रहस्य की तरह है। वह हमेशा पुरुषों द्वारा सराहना की जाती है, लोगों के साथ व्यवहार करने की उसकी गंभीर प्रवृत्ति के लिए क्योंकि वे बिना बारीकियों के होते हैं।

ओपल रत्‍न कौन पहन सकता है

21 अप्रैल से 20 मई वाले वृषभ राशि के जातक ओपल पहन सकते हैं। इसके अलावा जिनका जन्‍म 21 सितंबर से 20 अक्‍टूबर के बीच हुआ है वो तुला राशि वाले लोग भी ओपल स्‍टोन पहन सकते हैं।

वृषभ राशि की ओपल रत्न की अंगूठी

कहां से लें

हमेशा ओपल अभिमंत्रित करने के बाद ही धारण करना चाहिए वरना आपको इसका पूरा फल प्राप्‍त नहीं हो पाता है। अभिमंत्रित और सर्टिफाइड ओपल ऑर्डर करने के लिए इस नंबर पर व्‍हॉट्सऐप मैसेज करें – 9354299817

वृषभ राशि वालों को कौन सा धातु पहनना चाहिए?

वृष राशिः वृष राशि के जातकों को हमेशा चांदी की धातु धारण करना चाहिए. ज्योतिषियों के अनुसार, शुक्रवार के दिन चांदी की अंगूठी या लॉकेट को पहनना शुभ होता है.

वृषभ राशि में कौन सा पत्थर पहनना चाहिए?

वृषभ राशि वालों के लिए पन्ना रत्न बेहद भाग्यशाली माना गया है। वृषभ राशि वालों के लिए पन्ना रत्न धारण करने से एकाग्रता बढ़ती है। इसके अलावा यह रत्न नकारात्मक प्रभाव से भी बचाता है।

वृषभ राशि वाले को कौन सी अंगूठी पहननी चाहिए?

वृषभ राशि वालों के लिए ओपल रत्‍न (Opal stone) प्रमुख स्‍टोन माना जाता है. वृषभ का स्‍वामी ग्रह शुक्र है और ज्‍योतिष में इसे सभी भौतिक सुखों, समृद्धि, सौंदर्य और मनोरंजन का कारक माना गया है. ओपल रत्‍न पहनने से वृषभ राशि के लोगों को समृद्धि और भौतिक सुखों की प्राप्‍ति होती है.

वृषभ राशि वाले मोती पहन सकते हैं क्या?

वृषभ राशि पर मोती का प्रभाव शुक्र ग्रह की स्वामित्व वाले वृषभ लग्न वालों को मोती रत्न धारण नहीं करना चाहिए, ऐसा करना उनके लिए काफी नुकसानदायक होता है। वृष लग्न वाले अगर मोती रत्न धारण करते हैं तो उनको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है और अचानक से गैर जरूरी खर्चे भी बढ़ जाते हैं