Samsung कौन से देश का कंपनी है? - samsung kaun se desh ka kampanee hai?

Samsung कौन से देश का कंपनी है? - samsung kaun se desh ka kampanee hai?
Samsung-kis-desh-ki-company-hai

आज बात करेंगे Samsung kis desh ki company hai। क्यूंकि आज मार्केट में Samsung के मोबाइल ही नहीं बहुत सारे घरेलू आइटम भी उपलब्ध है। जेसे वाशिंग मशीन, कम्प्य़ूटर, टीवी, एयर कंडीशनर, फ्रिज, मिक्सी, इस तरह के बहुत सारे घरेलू आइटम मार्केट में मिल जायेगे । लेकिन Samsung को सफलता आखिर मोबाइल से मिली। जब लोग Samsung के product खरीदते है तो उनके मन में ये सवाल जरूर आता होगा कि आखिर Samsung किस देश की कंपनी है। तो आज इस आर्टिकल में Samsung के बारे में जानेंगे । की सैमसंग मोबाइल काहा का है? इसके मालिक कोन है? तो चलिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े।

Samsung kaha ki company hai

Samsung दक्षिण कोरिया की बहुराष्ट्रीय कंपनी है। सैमसंग कम्पनी भारत ही नहीं दक्षिण कोरिया के लोगो की सबसे पसंदीदा कम्पनी है। Samsung इलेक्ट्रॉनिक उपकरण का निर्माण करती है। इस कम्पनी के product दुनिया भर में बेचे जाते है लेकिन कम्पनी की देखभाल आज भी Samsung मुख्यालय से ही होती है। Samsung कम्पनी का मुख्यालय दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में है । सैमसंग मोबाइल आज दुनिया में एप्पल के बाद दूसरे नंबर पर सबसे बड़ी टेक कम्पनी में आती है।

samsung लेटेस्ट शानदार फोन जरूर चेक करे 

Samsung Galaxy M32 Prime Edition (Light Blue, 6GB RAM, 128GB)

Samsung कौन से देश का कंपनी है? - samsung kaun se desh ka kampanee hai?

Samsung कौन से देश का कंपनी है? - samsung kaun se desh ka kampanee hai?

Samsung company ka Malik Kon hai

Samsung का मालिक का नाम ली ब्यूंग चुल है। Samsung दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण बनाने वाली कंपनी है। जिसमे मुख्य उपकरण है मोबाइल फोन। इस कम्पनी की शुरुवात सन 1938 में व्यापारिक कम्पनी के तौर पर हुई थी। उस वक्त सैमसंग फल ओर राशन(खाद्य पदार्थ) का समान बेचा करते थे। लेकिन सफलता ना मिलने के कारण 1960 में इलेक्ट्रॉनिक्स के मार्केट में कदम रखे।

यह भी पढ़े

हुंडई किस देश की कंपनी है

महिंद्रा कान्हा की कंपनी है?

सोनालिका कान्हा की कंपनी है?

इंस्टाग्राम देश की कंपनी है ?

रियलमी देश की कंपनी है?

लावा किस देश की कंपनी है?

Samsung का पहला इलेक्ट्रॉनिक आइटम

Samsung का पहला इलेक्ट्रॉनिक आइटम 1969 में बनाया था ओर आइटम था ब्लेक इन व्हाइट टेलीविजन मॉडल p-3205 था। कम्पनी इस टीवी को 1970 में लॉन्च किया था।

Samsung कम्पनी भारत में कब आईं

वैसे तो सैमसंग भारत में 1995 में दस्तक दे दी थी लेकिन शुरुवात में कुछ खास कर नहीं पाई।2004 में Samsung ने भारतीय बाजार अपने मोबाइल लॉन्च किए लेकिन वो भी अपना कमाल नहीं दिखा पाए । लेकिन 2009 में सैमसंग Galaxy सीरीज बाजार में लॉन्च की ओर उसके बाद तो samsung galaxy ने भारतीय मोबाइल मार्केट में धूम मचा दी। ओर लोगो का विश्वास जीत लिया। कम्पनी को उसके बाद चाइनीज स्मार्टफोन ने खूब टक्कर दी लेकिन Samsung के हौसले को नहीं तोड़ सके आज भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन सैमसंग के ही है।

Samsung की कंपनी कौन से देश मे है ?

सैमसंग की कंपनी दक्षिण कोरिया देश मे है 

क्या samsung भारतीय कंपनी है ?

नहीं samsung भारतीय कंपनी नहीं है 

Samsung की स्थापना :- 1938

Samsung का मालिक :- ली ब्यंग-छल(Lee Byung-chul)

Samsung का मुख्यालय :- दक्षिण कोरिया Samsung        

                                 Town, Seoul, south Korea

Samsung प्रमुख व्यक्ति:- ली कन-ही (चेयरमैन और सीईओ)

ली सू-बिन (अध्यक्ष & सीईओ)

Samsung कम्पनी का विकिपीडिया यहां पढ़े

निष्कर्ष 

पाठको आज दुनिया में Samsung अपनी अच्छी पोजीसन में काम कर रहा। लोग सैमसंग कम्पनी के आइटम पर भरोसा भी खूब करते है। इस कंपनी के आइटम उचित कीमत के साथ बेहतर क्वालिटी अपने ग्राहकों को प्रदान करती है। 

उम्मीद करता हूं कि आज के इस Samsung kis desh ki company hai आर्टिकल आपको पसंद आया होगा । हमने पूरी कोशिश की बिना किसी झुंझलाहट के इस आर्टिकल को सिम्पल भाषा में आप तक पहुंचाया जाए। अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो तो तो कॉमेंट करके जरूर बताना ओर इससे जुड़ी जो भी जानकारी चाहते हो तो वो भी कॉमेंट में बताना। ताकि हम आपको अछे से समझ सके की samsung kaha ki company hai 

धन्यवाद

      Team :- hindigullak

सैमसंग फोन कौन सा देश बनाता है?

सैमसंग दक्षिण कोरिया की एक कंपनी है। कोरियाई कंपनियों में सैमसंग पसंदीदा कंपऩी है। सैमसंग एक समूह है, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स और सैमसंग लाइफ इंश्योरेंस, सैमसंग फायर तथा मरीऩ आदि इसकी पूऱक कंपनियां हैं।

सैमसंग मोबाइल के मालिक का नाम क्या है?

Samsung कंपनी के मालिक हैं "Lee Byung chul". इन्होंने ही सैमसंग कंम्पनी की स्थापना 1 मार्च 1938 को की थी। तब यह 28 वर्ष के थे। ली ब्यूगं चल का जन्म 12 फरवरी सन 1910 को युरिओंग ग्योंसुंगनाम - दो , दक्षिण कोरिया में हुआ था।

सैमसंग कंपनी कितनी बड़ी है?

दोस्तों आज सैमसंग दुनिया की एक बहुत बड़ी कंपनी है। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स दुनिया के 74 देशों में बिज़नेस करती है। जिनमे 3 लाख से भी एम्प्लॉय काम करते है। साल 2022 के डाटा के अनुसार Samsung, दुनिया छठवाँ सबसे बड़ा वैल्युएबल ब्रांड है।

सैमसंग कंपनी का निर्माता कौन है?

सैमसंग कंपनी का मालिक “Lee Byung Chul” हैं. इन्हें कंपनी का संस्थापक भी माना जाता है. इन्होंने 1 मार्च 1938 को Samsung कंपनी की स्थापना दक्षिण कोरिया से की थी.