राइट हैंड पर छिपकली गिरे तो क्या होता है? - rait haind par chhipakalee gire to kya hota hai?

आज हम यहां पर स्त्री और पुरुष के हाथों के ऊपर छिपकली गिरने के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। अगर आपके हाथ के ऊपर छिपकली गिर जाती है। तो उसका क्या परिणाम आपको देखने को मिलेगा। इसके बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करेंगे। क्योंकि कभी न कभी छिपकली हाथों पर गिर ही जाती हैं। इसलिए इसके बारे में जानकारी होना आवश्यक है।

Show

इसलिए यहां पर मैंने शरीर के विभिन्न अंगों पर छिपकली गिरने के बारे में भी विस्तृत जानकारी दिया हूं। जिसको आप पढ़ सकते है। यह आपके लिए छिपकली गिरने का फल जानने के लिए काफी सहायक होगा।

हाथ पर छिपकली का गिरना कैसा होता है?

अगर किसी व्यक्ति के हाथ के ऊपर छिपकली गिर जाती है। तो इसका परिणाम शुभ और अशुभ दोनों देखा जाता है। क्योंकि आप को पहले से ही ज्ञात होगा। कि पुरुष का दाहिना अंग और स्त्री का बाया अंग शुभ माना गया है।

तो यह बात छिपकली गिरने पर भी लागू होता है। इसलिए यहां पर पुरुष के अंगों की बारे में लिखा जा रहा है। इसे आप स्त्री के विपरीत अंग को समझें। अर्थात जो पुरुष के दाहिने हाथ पर छिपकली गिरने का फल होगा। वही फल स्त्री के बाएं हाथ का समझना चाहिए।

दाहिने हाथ पर छिपकली का गिरना कैसा होता है?

अगर किसी व्यक्ति के दाहिने हाथ के ऊपर छिपकली गिर जाती है। तो यह शुभ माना जाता है। क्योंकि दाहिने हाथ पर छिपकली का गिरना धन लाभ कराता है। आप जो भी क्षेत्र में कार्य करते हैं। उस क्षेत्र में आपको धन लाभ होगा।

बाएं हाथ पर छिपकली का गिरना कैसा होता है?

अगर किसी व्यक्ति के बाएं हाथ पर छिपकली गिर जाती है। तो यह शुभ नहीं माना जाता है। क्योंकि बाएं हाथ पर छिपकली का गिरना धन हानि कराता है। इसलिए आपको सतर्क रहना चाहिए। और आप जो भी कार्य कर रहे हैं। उसमें सोच समझ कर फैसला लेना चाहिए।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

खबर की भाषा और शीर्षक से आप संतुष्ट हैं?

खबर के प्रस्तुतिकरण से आप संतुष्ट हैं?

खबर में और अधिक सुधार की आवश्यकता है?

छिपकली हर किसी के घरों में पाई जाती है। अक्सर लोगों के ऊपर छिपकली गिरती है, लेकिन क्या आपको पता है कि शकुनशास्त्र के अनुसार छिपकली के शरीर पर गिरने से शकुन या अपशकुन माना जाता है। छिपकली के गिरने से मृत्यु होने या फिर पैसे प्राप्त होने के संकेत मिलते हैं। इतना ही नहीं यदि आपके शरीर पर किसी भी अंग पर छिपकली गिरती है तो हम आपको बताते हैं कि क्या फायदा और नुकसान होने की संभावना हो सकती है। शकुनशास्‍त्र में अच्‍छे और बुरे दोनों प्रकार के शकुनों के बारे में बताया गया है। ये शकुन भविष्‍य में आपके साथ होने वाले अच्‍छे या बुरे के बारे में बताते हैं। शकुनशास्त्र में छिपकली के गिरने के बारे में भी बताया गया है। शरीर के हर अंग पर छिपकली गिरने के अलग-अलग फायदे और नुकसान होते हैं। ज्यादातर लोग छिपकली से डरते हैं या फिर दूर भागते हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि छिपकली आपके जीवन में आने वाली खुशहाली के शुभ संकेत दे सकती है। तो आइए जानते हैं कि शरीर के किन अंगों पर छिपकली गिरने का क्‍या मतलब होता है? नई दिल्‍ली: बारिश के दिनों में छिपकली (Lizard) कुछ ज्‍यादा ही नजर आने लगती हैं. कई बार यह हमारे शरीर (Body) के किसी अंग पर गिर जाती हैं या छूकर निकल जाती हैं. वैसे तो छिपकली के जहरीले होने के कारण ऐसा होने पर तुरंत अच्‍छे से नहाने के लिए कहा जाता है. वहीं छिपकली का शरीर के कुछ हिस्‍सों (Body Parts) पर गिरना शुभ भी माना जाता है. साथ ही कुछ अंगों पर छिपकली का गिरना बहुत अशुभ भी होता है. आज जानते हैं छिपकली से जुड़े शुभ-अशुभ संकेत. छिपकली के गिरने के मतलब 

शकुन शास्त्र में छिपकली से जुड़े शुभ-अशुभ संकेतों के बारे में विस्‍तार से बताया गया है. इसके अनुसार छिपकली का शरीर पर गिरना धनलाभ, सम्‍मान भी दिलाता है, वहीं मौत जैसे अशुभ संकेत भी देता है. 

- यदि छिपकली लड़ती हुई दिखे तो अपने परिवार या मित्र से झगड़ा संभव है और अलग होती दिखे तो किसी प्रियजन से बिछुड सकते हैं. 
- दिन में भोजन करते समय यदि छिपकली की आवाज सुनाई दे तो इसका मतलब है कि जल्‍द ही कोई खुशखबरी या लाभ मिलने वाला है. वैसे ऐसा बहुत कम ही होता है क्योंकि छिपकली रात में ही बोलती हैं. 
- छिपकली का माथे पर गिरना शुभ संकेत हो सकता है. यह संपत्ति मिलने का इशारा भी हो सकता है. 
- छिपकली बालों पर गिरे तो इसका संबंध मौत से होता है. 
- दाहिने कान पर छिपकली गिरने से ज्‍वेलरी मिलती है. - बाएं कान पर छिपकली गिरने से आयु बढ़ती है. 

यह भी पढ़ें: जिन Girls के शरीर पर होते हैं ये Marks, उनके घर में चलकर आती है सुख-समृद्धि

- छिपकली का नाक पर गिरना भाग्योदय का संकेत है. 
- चेहरे पर छिपकली गिरने से स्वादिष्ट भोजन या फिर खाने का निमंत्रण मिल सकता है.
- बाएं गाल पर छिपकली गिरना पुराने मित्र से मुलाकात का समाचार देता है. 
- दाएं गाल पर छिपकली गिरने से उम्र बढ़ती है.
- गर्दन पर छिपकली गिरना का मतलब मान-सम्‍मान बढ़ेगा. 
- छिपकली का भौंह पर गिरना धन हानि का इशारा है. 
- दाहिने कंधे पर छिपकली गिरने से किसी मामले में विजय मिलती है. 
- बाएं कंधे पर छिपकली गिरे तो नए शत्रु बनते हैं.
- दाहिने हाथ पर छिपकली गिरने से धन लाभ होता है.
- बाएं हाथ पर गिरने से संपत्ति छिन सकती है. 
- दाएं पैर या दाएं एड़ी पर छिपकली का गिरना यात्रा से लाभ दिलाता है. 
- बाएं पैर या बाईं एड़ी पर छिपकली गिरने से बीमारी या घर में कलह होती है. 
- दाएं पैर के तलवे पर छिपकली का गिरना या छू जाना ऐश्वर्य प्राप्ति का इशारा है. 
- बाएं पैर के तलवे पर छिपकली गिरने का मतलब व्यापार में हानि होगी.

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

राइट हैंड पर छिपकली गिरने से क्या होता है?

तो आईये बताते हैं कि सीधे हाथ पर छिपकली गिरने से क्या होता है (Lizard Falling on Right Hand) सीधे हाथ पर छिपकली गिरना, धन प्राप्ति का संकेत है। दाहिने कंधे पर छिपकली गिरने से विजय की प्राप्ति होती है और दाहिने हाथ की हथेली पर छिपकली गिरने से नये कपड़े मिलने के संकेत प्राप्त होते हैं।

सीधे हाथ पर छिपकली गिरने से क्या होता?

छिपकली पुरुषों के दाहिने हाथ पर गिरे तो धन लाभ होता है लेकिन अगर ये बाएं हाथ पर गिरे तो ये संपत्ति छिनने का संकेत है. छिपकली का नाक पर गिरना बताता है कि जल्द आपका भाग्य खुलने वाला है.

दाहिने हाथ में छिपकली का गिरना क्या होता है?

दाहिने हाथ पर छिपकली का गिरना कैसा होता है? अगर किसी व्यक्ति के दाहिने हाथ के ऊपर छिपकली गिर जाती है। तो यह शुभ माना जाता है। क्योंकि दाहिने हाथ पर छिपकली का गिरना धन लाभ कराता है।

दाहिने भुजा पर छिपकली गिरने से क्या होता है?

- दाहिनी भुजा पर छिपकली गिरे तो धन लाभ मिलता है। बायीं भुजा पर छिपकली गिरने से संपत्ति छिनने की आशंका बढ़ती है