मोदी लाइव भाषण आज का 2022 - modee laiv bhaashan aaj ka 2022

Independence Day 2022 Live Streaming, 15 August: देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. आजादी के 75 साल पूरे होने पर पूरे देश में जश्न का माहौल है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज, 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फहराने के बाद राष्ट्र को संबोधित किया. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि न सिर्फ हिंदुस्तान बल्कि दुनिया के हर कोने में आज किसी न किसी रूप में भारतीयों के द्वारा हमारा तिरंगा आन-बान-शान के साथ लहरा रहा है.

Show

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार 9वीं बार लाल किले की प्राचीर से राष्ट्रीय ध्वज फहराया.इस साल 15 अगस्त को होने वाला समारोह इसलिए भी खास है, क्योंकि यह भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर मनाया जा रहा है. केंद्र सरकार ने आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर ‘हर घर तिरंगा’ समेत कई कार्यक्रम शुरू किए हैं.

LIVE: 76th #IndependenceDay Celebrations. #Iday2022 https://t.co/qEWreoqr0y

— BJP (@BJP4India) August 15, 2022

अगर आप भी लाल किले से स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम और पीएम मोदी का भाषण (Modi Speech) लाइव देखना और सुनना चाहते हैं, तो हम आपको बता रहे कि लाइव स्ट्रीमिंग कैसे (How to watch Independance Day Celebration) और कहां (where to watch 15 August Programme) देख सकते हैं. 

लाल किले की प्राचीर से 15 अगस्त का जश्न राष्ट्रीय टीवी चैनल दूरदर्शन पर होगा. इसे आजतक के यूट्यूब चैनल पर भी देखा जा सकता है. इसके अलावा, आजतक के Live TV पर भी बजट प्रोग्राम देख सकते हैं. वहीं, आजतक की वेबसाइट aajtak.in पर तमाम सेक्टरों की बजट से संबंधित अलग-अलग खबरें पढ़ी भी जा सकती हैं.

सम्बंधित ख़बरें

स्वतंत्रता दिवस उत्सव के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. लाल किले के आस-पास 10,000 से ज्यादा कर्मियों को तैनात किया गया है, जहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित किया.

> आजतक का लाइव टीवी देखने के लिए यहां क्लिक करें.

बता दें कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एतिहासिक लाल किले की हिफाजत के लिए बहुस्तरीय सुरक्षा घेरा तैयार किया गया है. इस सुरक्षा घेर के लिए एनएसजी स्नाइपर्स, स्वाट कमांडो, स्वान दस्ते और ऊंची इमारतों पर अचूक निशाना लगाने वालों की तैनाती शामिल है. 

मुख्य बातें

Independence Day 2022/PM Modi LIVE: देश आज आजादी की 75वीं सालगिरह मना रहा है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारत को न सिर्फ तिरंगे से सजाया गया है, बल्कि दिल्ली से लेकर जम्मू कश्मीर तक सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किये गये हैं. दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस का मुख्य कार्यक्रम हो रहा है और यहां लाल किले के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गयी है. दिल्ली में लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र को संबोधित कर रहे हैं. स्वतंत्रता दिवस से जुड़ी हर अपडेट यहां

लाइव अपडेट

Mon, Aug 15, 2022, 8:58 AM IST

भ्रष्टाचार और भाई भतीजावाद का जिक्र

पीएम मोदी ने कहा कि मैं जब परिवारवाद की बात करता हूं तो लोगों को लगता है कि सिर्फ राजनीति की बात करता हूं. लेकिन ऐसा नहीं है, मैं जब परिवारवाद की बात करता हूं, तो यह सभी क्षेत्रों की बात होती है. प्रधानमंत्री ने युवाओं से अपील की कि भाई-भतीजावाद के खिलाफ जंग में साथ दें. उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं हमारी इन चुनौतियों, विकृतियों, बीमारियों के कारण 25 साल का अमृत काल, अगर समय रहते नहीं चेते तो विकराल रूप ले सकते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि एक है भ्रष्टाचार, दूसरा परिवारवाद- भाई भतीजावाद.

Mon, Aug 15, 2022, 8:55 AM IST

पहले खेलों में भी भाई-भतीजावाद था

पीएम मोदी ने कहा कि आज दुनिया के देशों में हमारा तिरंगा लहराता है. पहले खेलों में भी भाई-भतीजावाद चलता था. आज ये नहीं है. हमारे खिलाड़ी दुनिया में भारत का नाम रोशन कर रहे हैं.

Mon, Aug 15, 2022, 8:53 AM IST

परिवारवाद से केवल परिवार का फायदा होता है देश का नहीं

भाई-भतीजावाद को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि सह हर संस्‍था में देखने को मिलता है. कई संस्‍थाओं में है जिसके कारण नुकसान उठाना पड़ता है. यह भी भ्रष्‍टाचार का कारण बन जाता है. इस परिवारवाद और भाई-भतीजावाद से हमें बचना होगा. राजनीति में भी परिवारवाद देखने को मिलती है. परिवारवाद से केवल परिवार का फायदा होता है देश का नहीं.

Mon, Aug 15, 2022, 8:50 AM IST

भ्रष्‍टाचार से हर हाल में लड़ना होगा

पीएम मोदी ने लाल किले से भ्रष्‍टाचार और भाई-भतीजावाद का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि इन दोनों चीजों से हमें बचना चाहिए. भ्रष्‍टाचार से हर हाल में लड़ना होगा. पिछली सरकारों में बैंको को लूटकर जो भाग गये, उन्हें पकड़ने का काम जारी है. बैंको को लूटने वालों की संपत्‍तियां जब्‍त की जा रही है. जिन्‍होंने देश को लूटा उन्हें वो लौटाना होगा.

Mon, Aug 15, 2022, 8:44 AM IST

नारी शक्‍ति आज हर ओर सिरमौर

पीएम मोदी ने कहा कि नारी शक्‍ति आज हर ओर सिरमौर है. 25 साल नारी शक्‍ति के लिए स्‍वर्णकाल होगा. बेटियों को ज्‍यादा अवसर देंगे तो लाभ मिलेगा.

Mon, Aug 15, 2022, 8:41 AM IST

अब जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान और जय अनुसंधान

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि लाल बहादुर शास्त्री ने जय जवान, जय किसान का नारा दिया था. इसके बाद अटल बिहारी वाजपेयी ने इसमें जय विज्ञान जोड़ा. और अब इसमें जय अनुसंधान जोड़ने का समय आ गया है. अब जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान और जय अनुसंधान हो.

Mon, Aug 15, 2022, 8:39 AM IST

कोविड-19 से निपटने के लिए सभी नागरिक एक साथ आए

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोविड-19 से निपटने के लिए सभी नागरिक एक साथ आए, चिकित्सकों के सहयोग से टीके दूर-दराज के क्षेत्रों के लोगों को लगाए गए और इस दौरान हम एक साथ खड़े रहे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2047 तक स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों को पूरा करने के लिए पांच प्रण के साथ आगे बढ़ने का आह्वान किया. जब स्थिर शासन होता है तो फैसले तेजी से किए जाते हैं, राष्ट्र के विकास के लिए ‘‘जनभागीदारी'' की भावना प्रबल होती है.

Mon, Aug 15, 2022, 8:38 AM IST

भारत 5 जी के साथ बढ़ रहा है

पीएम मोदी ने कहा कि हम 5 जी की ओर बढ़ रहे हैं. इंटनेट फाइवर गांवों तक पहुंच रहा है. हम डिजिटल इंडिया की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं. कई कामन सेंटर गांवों में चल रहे हैं. डिजिटल क्रांति से विश्‍व बढ़ रहा है.

Mon, Aug 15, 2022, 8:35 AM IST

भारत को देखने का दुनिया का नजरिया बदला

पीएम मोदी ने कहा कि भारत को देखने का दुनिया का नजरिया बदल रहा है. ‘अमृत काल' इस आकांक्षी समाज के सपनों और लक्ष्यों को पूरा करने का स्वर्णिम अवसर उपलब्ध करा रहा है. ‘हर घर तिरंगा' हमारे गौरवशाली देश की भावना का जश्न मनाने के लिए पूरे देश के एक साथ आने का उदाहरण है. प्रधानमंत्री मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने संबोधन में भारत को सशक्त बना रहीं आकांक्षाओं, पुनर्जागरण और दुनिया की उम्मीदों की ‘त्रिशक्ति' का जिक्र किया. भारत के लोग सकारात्मक बदलाव चाहते हैं और वे तीव्र गति से ऐसा होते देखना चाहते हैं.

Mon, Aug 15, 2022, 8:31 AM IST

पहली बार स्‍वदेशी तोपों से सलामी

लाल किले पर पहली बार स्‍वदेशी तोपों से सलामी दी गयी. यह हमारे लिए गर्व का पल है. 75 साल बाद मेड इन इंडिया तोपों से सलामी दी गयी. उन्होंने कहा कि सेना का जवान मौत और जिंदगी को साथ लेकर चलता है. इन दोनों में ज्‍यादा का अंतर नहीं होता है. सेना के जवानों को मैं सलाम करता हूं.

Mon, Aug 15, 2022, 8:27 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से ये 5 प्रण दिलाये

-विकसित भारत- अब देश बड़े संकल्प लेकर चलेगा, और वो बड़ा संकल्प है विकसित भारत और उससे कुछ कम नहीं होना चाहिए.

-गुलामी के हर अंश से मुक्ति का प्रण- दूसरा प्रण है किसी भी कोने में हमारे मन के भीतर अगर गुलामी का एक भी अंश हो उसे किसी भी हालत में बचने नहीं देना.

-विरासत पर गर्व- तीसरी प्रण शक्ति है कि हमें हमारी विरासत पर गर्व होना चाहिए. यही विरासत है, जिसने भारत को स्वर्णिम काल दिया था. यह विरासत है जो समय समय पर परिवर्तन करने का सामर्थ्य रखती है.

-एकता और एकजुटता का प्रण- चौथा प्रण है एकता और एकजुटता. 130 करोड़ देशवासियों में एकजुटता. न कोई अपना न कोई पराया. एक भारत औऱ श्रेष्ठ भारत के लिए यह प्रण है.

-नागरिकों को अपने कर्तव्यपालन का प्रण- पीएम मोदी ने कहा, 5वां प्रण है नागरिकों का कर्तव्य. इससे पीएम, मुख्यमंत्री भी बाहर नहीं होता है. ये 25 सालों के संकल्प को पूरा करने के लिए हमारे प्रण हैं.

Mon, Aug 15, 2022, 8:25 AM IST

'नारी का अपमान किया जाना ठीक नहीं', पीएम मोदी ने भावुक होकर कही ये बात

महिलाओं की बात करते हुए पीएम मोदी भावुक नजर आये. उन्होंने कहा कि नारी का अपमान किया जाना ठीक नहीं है. देश की हर नारी का सम्मान जरूरी है.

Mon, Aug 15, 2022, 8:22 AM IST

पिछले तीन दिनों में ‘तिरंगे' के लिए देश में उत्साह

पीएम मोदी ने कहा कि भारत की भावना की मेरी समझ ने मुझे यह अहसास कराया कि नए भारत की तरक्की के लिए हमें समावेशी विकास सुनिश्चित करने की आवश्यकता है. मैंने कतार में खड़े अंतिम व्यक्ति को सशक्त बनाने के महात्मा गांधी के सपने को साकार करने के लिए अपने आप को समर्पित कर दिया है. हमें गर्व है कि भारत में हर घर में आकांक्षाएं पल रही है, प्रत्येक भारतीय नए भारत की तरक्की के लिए उत्साहित है. पिछले तीन दिनों में ‘तिरंगे' के लिए देश में जो उत्साह देखा गया है, कई विशेषज्ञों ने उसकी कल्पना तक नहीं की थी, यह देश के पुनर्जागरण का प्रतीक है.

Mon, Aug 15, 2022, 8:19 AM IST

जब हम धरती से जुड़ेंगे तभी तो उड़ेंगे : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि जब हम धरती से जुड़ेंगे तभी तो उड़ेंगे और जब उड़ेंगे जब तो दुनिया देखेगी. हमारे पास बहुत सामर्थ्‍य है. भारत प्रकृति के साथ जीना जानता है. ग्‍लोबल वार्मिंग का सामाधान हमारे पास है. गुलामी की मानसिकता से ऊपर उठने की जरूरत है.

Mon, Aug 15, 2022, 8:14 AM IST

भारत विकसित देश होगा

पीएम मोदी ने कहा कि युवाओं से अपील की कि वे आजादी के 100 साल पूरे होने के लिए अभी से एक संकल्प लें. संकल्प ये कि उस वक्‍त तक भारत विकसित देश होगा. विकास के केंद्र में मनुष्य होगा. पीएम मोदी ने कहा कि जब देश आजादी के 100 साल पूरे कर रहा होगा, तब युवा 50-55 साल का होगा.

Mon, Aug 15, 2022, 8:10 AM IST

'2047 तक विकसित भारत का संकल्‍प', पीएम मोदी

लाल किले से पीएम मोदी ने पांच प्रण का जिक्र किया. 2047 तक विकसित भारत का संकल्‍प पीएम मोदी ने लिया. इसके अलावा चार अन्‍य प्रण का भी प्रधानमंत्री ने जिक्र किया. पीएम मोदी ने कहा कि इस मिट्टी में ताकत है, कई चुनौतियों के बावजूद भारत रुका नहीं, झुका नहीं और आगे बढ़ता रहा. मैंने अपना पूरा कार्यकाल समाज के वंचित वर्गों के उत्थान के लिए समर्पित कर दिया है. हमारे देश ने यह साबित किया है कि हमने अपनी विविधता से मिल रही ताकत को अंतर्निहित किया है, देशभक्ति का साझा सूत्र भारत को अडिग बनाता है.

Mon, Aug 15, 2022, 8:07 AM IST

भारत लोकतंत्र की जननी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत लोकतंत्र की जननी है और विविधता इसकी ताकत है. आजादी के बाद चुनौतियों का सामना करने के बावजूद कोई भी चीज भारतीय नागरिकों का उत्साह कम नहीं कर सकी.

Mon, Aug 15, 2022, 8:04 AM IST

मैं आजादी के बाद जन्म लेने वाला पहला व्यक्ति : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि खाद्य सुरक्षा, युद्ध, आतंकवाद, प्राकृतिक आपदाओं की समस्याएं आईं, लेकिन भारत ने सभी चुनौतियों का डटकर सामना किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि साल 2014 में देश की जनता ने मुझे जिम्मेदारी दी थी. मैं आजादी के बाद जन्म लेने वाला पहला व्यक्ति हूं, जिसे लाल किले से देश को संबोधित करने का मौका मिला.

Mon, Aug 15, 2022, 8:02 AM IST

देश के लिए बलिदान देने वालों को किया याद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राष्ट्र आज उन लोगों को भी याद कर रहा है जिन्होंने देश के लिए बलिदान दिया, लेकिन उन्हें भुला दिया गया और उनका हक अदा नहीं दिया गया. उन्होंने कहा कि हम अपने सैनिकों, पुलिस बलों और सबसे अधिक हरेक नागरिक को सलाम करते हैं, जिन्होंने कई चुनौतियों का सामना किया और नए भारत के दृष्टिकोण के लिए काम किया.

Mon, Aug 15, 2022, 8:00 AM IST

पीएम मोदी ने कोरोना काल का जिक्र किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र की चेतना जगाने वाले नारायण गुरु, स्वामी विवेकानंद, राजेंद्र प्रसाद, जवाहरलाल नेहरू, सरदार वल्लभभाई पटेल और रवींद्रनाथ टैगोर सहित अन्य को भी श्रद्धांजलि दी. उन्‍होंने कोरोना काल का जिक्र किया और कहा कि विश्‍व दुनिया को उम्मीद से देख रही है. हम कोरोना काल में बहुत ही अच्‍छी तरह लड़ें हैं. हमने इस दौरान कोरोना वॉरियर का हौसला जिस तरह बढ़ाया, उसकी तारीफ हर ओर हो रही है.

Mon, Aug 15, 2022, 7:55 AM IST

महिला सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए पीएम ने कहा कि राष्ट्र उनका आभारी

प्रधानमंत्री मोदी ने रानी लक्ष्मी बाई और बेगम हजरत महल सहित भारत की महिला सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि राष्ट्र उनका आभारी है. 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करते हुए उन्होंने विश्व भर में फैले हुए भारत प्रेमियों और भारतीयों को आजादी के अमृत महोत्सव की बधाई दी. उन्होंने कहा कि आज का यह दिवस ऐतिहासिक है. यह एक पुण्य पड़ाव, एक नयी राह, एक नए संकल्प और नए सामर्थ्य के साथ कदम बढ़ाने का शुभ अवसर है.

Mon, Aug 15, 2022, 7:53 AM IST

यह हिंदुस्तान की मिट्टी है

प्रधानमंत्री ने कहा कि शहीदों ने अंग्रेजों की नींव हिलाकर रख दी. आदिवासी समाज के बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता है. देश ने कई तरह के संकट झेले हैं. उन्होंने कहा कि 75 साल की यह हमारी यात्रा अनेक उतार चढ़ाव से भरी नजर आयी. इसके बीच भी हमारे देशवासियों ने उपलब्धियां हासिल की हैं. हार नहीं मानी है.अभावों के बीच भी और जब आजादी का रण अंतिम चरण में था, तो देश को हताश करने के लिए सभी उपाय किये गये...न जानें क्या क्या आशंकाएं व्यक्त की गईं, लेकिन इन्हें पता नहीं था कि यह हिंदुस्तान की मिट्टी है.

Mon, Aug 15, 2022, 7:47 AM IST

गांधी, बोस, आंबेडकर, सावरकर को याद करने का वक्त

पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि कर्तव्य पथ पर अपने प्राणों की आहुति देने वाले बापू, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, बाबासाहेब आंबेडकर, वीर सावरकर के हर प्रति नागरिक आभार व्‍यक्‍त करता है. आज उन्हें याद करने और नमन करने का वक्त है.

Mon, Aug 15, 2022, 7:45 AM IST

देशवासियों को अनेक-अनेक शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि आज़ादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर देशवासियों को अनेक-अनेक शुभकामनाएं... बहुत-बहुत बधाई...मैं विश्व भर में फैले हुए भारत प्रेमियों को, भारतीयों को आजादी के इस अमृत महोत्सव की बहुत-बहुत बधाई देता हूं.

Mon, Aug 15, 2022, 7:44 AM IST

महापुरुष के सपनों को पूरा करने का संकल्प

पीएम मोदी ने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज का दिवस ऐतिहासिक है. आज नहीं राह, नए संकल्प, नए सामर्थ के साथ कदम बढ़ाने का शुभअवसर है. आजादी के जंग में गुलामी का पूरा काल खंड संघर्ष में बीता है. देशवासियों ने सैकड़ों सालों तक गुलामी के खिलाफ जंग की है. आज हम सब देशवासियों के लिए हर महापुरुष को , त्यागी को बलिदानी को नमन करने का अवसर है. उनके सपनों को पूरा करने का संकल्प लेने का अवसर है.

Mon, Aug 15, 2022, 7:41 AM IST

यह शहीदों को नमन करने का वक्‍त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से 7.30 बजे तिरंगा फहराया. आपको बता दें कि यह 9वां मौका है, जब उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराया है. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि यह शहीदों को नमन करने का वक्‍त है. देश शहीदों के प्रति कृतज्ञ हैं. आजादी के अमृत महोत्‍सव की बधाई.

Mon, Aug 15, 2022, 7:36 AM IST

पूरी दुनिया में आज तिरंगा लहरा रहा है

लाल किले से पीएम मोदी देश को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि दुनिया के हर कोने में किसी ना किसी रूप में भारतीयों के द्वारा या देश के प्रति प्रेम रखने वाले लोग तिरंगे को आन-बान-शान से लहरा रहे हैं. आज का ये दिवस ऐतिहासिक दिवस है.

Mon, Aug 15, 2022, 7:33 AM IST

पीएम मोदी ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नौवीं बार लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया. देश को कुछ देर में संबोधित करेंगे.

Mon, Aug 15, 2022, 7:30 AM IST

पतंगबाज़ और पतंग पकड़ने वाले तैनात

लाल किले के आसपास के इलाकों में इमारतों की छतों पर और संवेदनशील स्थानों पर 400 से ज्यादा पतंगबाज़ों और पतंग पकड़ने वालों को तैनात किया गया है. इसके अलावा लाल किले के पांच किलोमीटर के इलाके को समारोह समाप्त होने तक ‘नो काइट ज़ोन‘ (पतंग उड़ाने पर रोक) क्षेत्र घोषित किया गया है.

Mon, Aug 15, 2022, 7:27 AM IST

कुछ देर में देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

इस बार का स्वतंत्रता दिवस इसलिए और खास है क्योंकि देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नौवीं बार लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराकर देश को कुछ देर में संबोधित करेंगे. इस दौरान 21 तोपों की सलामी भी दी जाएगी.

Mon, Aug 15, 2022, 7:21 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किला पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किला पहुंच चुके हैं. यहां रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उनका स्‍वागत किया. कुछ देर में पीएम मोदी राष्‍ट्र को संबोधि करेंगे.

Mon, Aug 15, 2022, 7:17 AM IST

स्वतंत्रता दिवस के मुख्य कार्यक्रम में पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया. इसके बाद वे दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के मुख्य कार्यक्रम में पहुंचे.

Mon, Aug 15, 2022, 7:15 AM IST

पीएम मोदी पहुंचे राजघाट

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए लाल किले पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुबह 7.33 बजे लाल किले की प्राचीर से संबोधन शुरू करने की उम्मीद है. पीएम मोदी राजघाट पहुंच चुके हैं. यहां उन्होंने राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी को नमन किया.

Mon, Aug 15, 2022, 7:11 AM IST

पीएम मोदी ने दी बधाई

पीएम मोदी ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं...जय हिंद!

Mon, Aug 15, 2022, 7:11 AM IST

लाल किले के आसपास 10,000 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात

दिल्ली में लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ देर बाद राष्ट्र को संबोधित करेंगे. दिल्ली पुलिस ने लाल किले के आसपास 10,000 से ज्यादा कर्मियों को तैनात किया है. लाल किले पर प्रवेश द्वारों पर चेहरे से पहचान करने वाली प्रणाली युक्त कैमरों से लेकर बहु स्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था की गयी है.

Follow us on Social Media

  • Pm Modi
  • Independence day 2022

Share Via :

Published Date Mon, Aug 15, 2022, 11:00 AM IST