मोबाइल के मालिक का क्या नाम है? - mobail ke maalik ka kya naam hai?

मोबाइल के मालिक का क्या नाम है? - mobail ke maalik ka kya naam hai?

आज के टाइम में मोबाइल हमारी जिन्दगी का अभिंग अंग बन चूका है चाहे कोई छोटा हो या बड़ा हर कोई मोबाइल का इस्तेमाल करता है इस मोबाइल फोन के कारण ही कभी कभी हमको परेशानी होने लगती है कभी कभी अनजान नंबर से मोबाइल पर आई कॉल देखकर आप संकोच में पड़ जाते है आखिर यह कॉल आई कहां से और किसने की यह कॉल ऐसे मे आप सोचते है कि काश कोई ऐसा साधन होता जिससे मालूम किया जा सकता कि यह कॉल आई कहां से है

वेसे तो इन्टरनेट की दुनिया पर बहुत सी ऐसी साईट है जहा आप मोबाइल नम्बर सर्च करके उसकी लोकेसन का पता लगा सकते है लेकिन ये साइटे केवल मोबाइल नंबर के ओपरेटर और लोकेसन का ही पता देती है की ये नम्बर कोन सी कम्पनी और स्टेज का है आप यहाँ क्लीक करके किसी भी मोबाइल नम्बर को सर्च कर सकते हो इस साईट पर आपको और भी बहुत कुछ मिलेगा जो आपके काम आएगा मोबाइल नम्बर सर्च करने के बाद आपको बस मोबाइल नम्बर की लोकेसन का पता चलेगा

लेकिन आज मैं आपके लिए जो साईट लेकर आया हु वो आपको मोबाइल नम्बर के मालिक का नाम भी बताएगी जिस नाम से वो नम्बर रजिस्टर हुवा होगा अगर आपके पास कोई मिस काल आती है तो आप इस साईट के द्वारा उस नंबर के मालिक का नाम पता लगा सकते है वेसे ये साईट अभी बहुत से नम्बर को स्पोट नहीं करती है लेकिन आने वाले टाइम में ये स्पोट करना शुरू कर देगी और इस साईट की सबसे बड़ी खासियत ये है की ये आपको आपके मोबाइल के लिए भी एप्लीकेशन देती है जिसे आप अपने मोबाइल में डाल कर भी किसी भी नंबर को सर्च कर सकते है चलो अब आपको उस साईट पर लेकर चलता हु जहा से आप मोबाइल नम्बर के मालिक का नाम पता लगा सकते है आप यहाँ क्लीक करके उस साईट पर जा सकते है जो आपको मोबाइल नम्बर के मालिक का नाम बताएगी   

Android App Kaise Banaye

Redmi mobile का मालिक कौन है?...


चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

रेडमी मोबाइल के जो मालिक यानी कि फाउंडर है वह चाइनीस प्रोडक्ट में आता है किंतु यहां पर जाने की एमआई की ब्रांच की भारत में भी है यहां पर जोड़ियां पड़ गया सी ओ एम आई मोबाइल के जिसकी बात हुई ब्रांच है और यह एक प्रोडक्ट की तरह वर्क करता है थैंक यू

Romanized Version

मोबाइल के मालिक का क्या नाम है? - mobail ke maalik ka kya naam hai?

5 जवाब

मोबाइल के मालिक का क्या नाम है? - mobail ke maalik ka kya naam hai?

Related Searches:

mi का मालिक कौन है ; mi ka malik kaun hai ; redmi company ka malik kaun hai ; redmi ka malik kaun hai ; mi company ka malik kaun hai ; mi ka owner kaun hai ; mi malik name ; redmi ka owner kaun hai ; redmi malik ; रेडमी का मालिक कौन है ;

Vokal App bridges the knowledge gap in India in Indian languages by getting the best minds to answer questions of the common man. The Vokal App is available in 11 Indian languages. Users ask questions on 100s of topics related to love, life, career, politics, religion, sports, personal care etc. We have 1000s of experts from different walks of life answering questions on the Vokal App. People can also ask questions directly to experts apart from posting a question to the entire answering community. If you are an expert or are great at something, we invite you to join this knowledge sharing revolution and help India grow. Download the Vokal App!

इस आर्टिकल में हम आपको PhonePe  के बारे में जानकारी देने वाले है व phonepe ka malik kaun hai व ये किस देश की कम्पनी है व इसकी कमाई कितनी है इन सब के बारे में आज के आर्टिकल में हम आपको विस्तार से बताने वाले है ताकि आप सभी को फ़ोन पे के बारे में पूरी जानकारी इस आर्टिकल में प्राप्त हो सके.

मोबाइल के मालिक का क्या नाम है? - mobail ke maalik ka kya naam hai?

आप सभी लोग जानते है की फ़ोन पे कितनी बड़ी कंपनी है व ये आपको मनी ट्रांसफर और  बिल पेमेंट आदि से सम्बंधित कर प्रकार की सुविधाएं देता है जिसके कारण बहुत ही कम समय में इसके कस्टमर की संख्यां में काफी अधिक इजाफा हुआ है पर कई लोगो के मन में इसके मालिक और ये किस देश की कंपनी है इसके बारे में कई प्रकार के सवाल होते है तो इस आर्टिकल में हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी बताने वाले  है.

  • गाडी के मालिक का नाम कैसे पता करे बेहद आसान तरीके से
  • Jio कंपनी के मालिक कौन है व जिओ किस देश की कंपनी है
  • Nokia के मालिक कौन है व नोकिया किस देश की कंपनी है
  • Snapchat के मालिक कौन है व ये किस देश का App है
  • Paytm के मालिक कौन है व Paytm कंपनी किस देश की है

फोन पे कंपनी को बनाने के श्रेय Sameer Nigam एवं Rahul Chari को जाता है इन्होने ही इस कंपनी को बनाया था व इस कंपनी का मुख्यालय बंगलौर में स्थित है यह हाल में पुरे देश में अपनी अलग अलग सेवाएं प्रदान कर रहीं है व फ़ोन पे की स्थापना दिसम्बर 2015 में की गयी थी और जब इसकी स्थापना हुई तो इसके 3 महीने बाद ही तक ही इसके 10 मिलियन से भी अधिक कस्टमर हो गए.

ये कंपनी आपको ऑनलाइन पेमेंट, ऑनलइन शॉपिंग, मनी ट्रांसफर और इससे सम्बंधित कई अलग अलग प्रकार की सुविधाएं प्रदान करता है इसके माध्यम से आप कई प्रकार के कार्य ऑनलाइन घर बैठे कर सकते है व इसकी लोकप्रियता को देखते हुए इस कंपनी को अप्रेल 2016 में फ्लिपकार्ट कंपनी ने खरीद लिए जिसके कारण हाल में इस कंपनी पर कानूनी हल फोन पे का है.

इस कंपनी के वर्तमान सीईओ समीर निगम ही है व इस कंपनी के सह संस्थापक Rahul Chari इस कंपनी के Chief Technology Officer (CTO) पर पर कार्यरत है इस इस कंपनी की सफलता के पीछे समीर निगम और Rahul Chari का महत्वपूर्ण योगदान रहा.

PhonePe किस देश की कंपनी है

इस कंपनी को लेकर सभी लोगो के मन में कई प्रकार के सवाल होते है की ये किस देश की कंपनी है तो हम आपको बता दे की ये भारत की डिजिटल पेमेंट कंपनी है व इसका मुख्यालय भी हाल में भारत के बंगलौर शहर में स्थित है व हाल में ये app हिंदी अंग्रेजी सहित 11 अलग अलग लोकल भाषाओ में उपलब्ध है व अगर हम बात करे इसकी कमाई की तो आंकड़ों के अनुसार 2018 में इस कंपनी की कमाई ₹ 42.79 Crore के करीब थी व 2019 को इस कंपनी की कमाई  ₹ 184.22 Crore रूपए होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

फ़ोन पे के फीचर

इस application में आपको कई प्रकार के अलग अलग फीचर मिल जाते है जिसके कारण आप इसका आसानी से निशुल्क इस्तमाल कर सकते है व इसके साथ ही आप इस app की मदद से मोबाइल रिचार्ज, बिल पेमेंट और होटल बुकिंग, टिकट बुकिंग व ऑनलाइन शॉपिंग, मनी ट्रांसफर आदि जैसे कई अलग अलग प्रकार के कार्य ऑनलाइन कर सकते है.

इस app में आपको redbus का फीचर भी दिया गया है जिसके माध्यम से आप private bus के टिकट भी मनचाहे तरीके से book कर सकते है और इसके बाद इस कंपनी ने switch नाम का एक फीचर add किया इसके माध्यम से यूजर इस app के माध्यम से ही ola booking कर सकते है और इसके बाद इस कंपनी ने अपने यूजर को अधिक फीचर देने के लिए goibibo फीचर भी add किया इसके माध्यम से यूजर बहुत ही आसानी से इसमें होटल और फ्लाइट बुकिगं आदि कर  सकते है.

इसके साथ ही ये कंपनी आपको कस्टमर से पैसे लेने की सुविधा भी देती है इसके द्वारा आप अपने ग्राहकों से डायरेक्ट इस app के माध्यम से पैसे ले सकते है और वो पैसे सीधे आपके बैंक अकाउंट में जाते है जिसको आप कभी भी निकल सकते है व phone pe में आपको upi की सुविधा भी मिलती है जिससे आप आसानी से पेमेंट कर सकते है.

  • Samsung कंपनी के मालिक कौन है और ये किस देश की कंपनी है
  • YouTube के मालिक कौन है व यूट्यूब किसने बनाया था
  • Google का मालिक कौन है व यह किस देश की कंपनी है
  • Amazon के मालिक का नाम क्या है व ये किस देश की कंपनी है
  • फ्लिपकार्ट के मालिक कौन है व फ्लिपकार्ट किस देश की कंपनी है

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको PhonePe के मालिक कौन है व PhonePe किस देश की कंपनी है इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है की आपको फोन पे के बारे में बताई गयी जानकारी जरूर पसंद आयी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो के साथ शेयर जरूर करे व अगर आप इससे सम्बंधित कोई सवाल आदि पूछना चाहते है तो आप हमे कमेंट कर के बता सकते है.