मां काली को बुलाने का मंत्र क्या है? - maan kaalee ko bulaane ka mantr kya hai?

मां काली जगत की जननी । क्या आप काली माता को बुलाना चाहते हैं अपने पास लेकिन क्यों ? क्या आप मां की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो चलिए आपके जो भी मन में इच्छा है बहुत सरलता से प्राप्त कर सकते हैं । 

दोस्तों अगर आप हमारे साइड में नए मेंबर हैं तो हमारे साथ आप सबसे पहले अपनी ईमेल आईडी देकर जुड़ जाएं । क्योंकि इसी तरह आपके लिए जानकारी लेकर आते रहते हैं । अगर आप सब्सक्राइबर कर लेंगे तो जो भी हम यहां अपडेट करेंगे आपके पास पहले पहुंच जाएंगे । तो दोस्तों अगर आपके मन में कोई भी सवाल है तो आप पूछ सकते हैं कमेंट के जरिए ।

शत्रु को नाश करने वाले काली माता के क्रोध बहुत भयंकर होता है । मित्रों काली माता को बुलाना इतना आसान नहीं लेकिन हां अगर आपके मन में काली माता के प्रति अटूट विश्वास और भक्ति हैं तो आप कली माता को आसानी से दर्शन प्राप्त कर सकते हैं लेकिन सबसे पहले जो जानकारी आपको होना चाहिए उसे प्राप्त करना आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है । 

शिव का शक्तिशाली मंत्र

देवता बुलाने का मंत्र

कलयुग का सबसे शक्तिशाली मंत्र

चमत्कार के लिए शक्तिशाली मंत्र

हनुमान जी का सबसे शक्तिशाली मंत्र

सर्व शक्तिशाली गुरु मंत्र

कृष्ण भगवान का सबसे शक्तिशाली मंत्र

सुरक्षा मंत्र

28 मंत्र

वैदिक मंत्र लिस्ट

सबसे शक्तिशाली शाबर मंत्र

सूर्य देवता का मंत्र

हिन्दू मंत्र

गोपनीय मंत्र

कहा जाता है काली माता अधर्म को नाश करते हैं और धर्म को स्थापित करते हैं । अगर आप सही धर्म के मार्ग पर चल रहे हैं तो हम उम्मीद करते हैं कि काली माता आपके कठोर तपस्या और पूजा पाठ से प्रसन्न जरूर होंगे । 

काली माता एक ऐसा देवी है कि अगर कोई व्यक्ति किसी भी प्रकार के गलती करते हैं तो तुरंत उसे दंड देते हैं । और तो और अगर कोई भक्त उन्हें मा पुकार कर भक्ति और श्रद्धा करते हैं तो उन्हें जल्द कृपा करते हैं । काली माता ही एक ऐसा देवी है बहुत जल्द अपने भक्तों की पुकार सुन लेते हैं अपने भक्तों के कष्ट देखना नहीं चाहते हैं ।

वैसे तो तांत्रिक लोग काली माता के मंत्र सिद्ध करके भले कार्य में प्रयोग करते हैं । अगर कोई तांत्रिक लोग काली माता के मंत्र सिद्ध करके किसी भी प्रकार के कोई गलत जगह पर प्रयोग करते हैं अधर्म कार्य करते हैं तो उन्हें काली माता बहुत जल्द दंड देते हैं । इसलिए कभी भी काली माता को प्रसन्न करना है या उनकी कृपा प्राप्त करनी है तो अधर्म का रास्ता कभी भी मन में लेकर नहीं आनी चाहिए ।

 धर्म के साथ-साथ काली माता की पूजा और आराधना करते रहेना चाहिए । 

दोस्तों अगर आपके मन में काली माता के दर्शन करने की इच्छा है तो आप कम से कम अपने समय देकर बंगाल के काली माता के परम भक्त परमहंस रामकृष्ण देव के कथाएं थोड़ी बहुत आपको सुननी चाहिए । परमहंस रामकृष्ण देव उन्होंने काली माता के दर्शन किए थे । और जब भी उन्होंने काली माता को बुलाया तभी काली माता उनके पास आते थे और यह बात ज्यादा दिन की बात नहीं है यह बात कुछ ही दिनों का पहले की है जो कि उनका प्रमाण अभी भी कोलकाता में मौजूद है ।

काली माता उन्हीं को दर्शन देते हैं जिनके मन में काली माता के लिए भक्ति और श्रद्धा है ‌‌। वैसे तो इंसान के अंदर भगवान के वास होता है चाहे किसी प्रकार के कष्ट क्यों ना जाना पड़े लेकिन आराम से ईश्वर को प्राप्त कर सकते हैं परंतु मन में भक्ति और श्रद्धा होना चाहिए अपने प्रभु प्रति । 

काली माता आपके बुलाने से जरूर आएंगे लेकिन आपको भी उतना ही भक्ति और श्रद्धा के साथ कठोर तपस्या करना पड़ेगा । अगर आप चाहते हैं कि मां आपके पास आकर दर्शन दे तो आपको बस मन में मां की प्रति हमेशा विश्वास और श्रद्धा होना चाहिए और फिर कठोर तपस्या करना होगा हमेशा काली माता के नाम अपने जुबान पर रखना होगा ।

ईश्वर अपने भक्तों की कठोर परीक्षा लेते हैं देखते हैं कि भक्तों की मन में क्या चल रहे हैं ।  सही में भक्त में ईश्वर प्रति भक्ति श्रद्धा है या नहीं । क्या कोई मतलब के लिए ईश्वर को  पुकार तो नहीं रहे अगर आपकी मन में कोई मतलब नहीं कोई आशा नहीं सिर्फ भक्ति हैं तो ईश्वर आपको दर्शन अवश्य देंगे ।

तो दोस्तों आपके मन में कोई भी ऐसा आशा एवं कोई मतलबी नहीं तो मैं आपको एक ऐसे मंत्र देने जा रहे हैं जिस मंत्र के जरिए आप काली माता को प्रसन्न करके अपने पास बुला सकते हैं और उन्हें दर्शन प्राप्त कर सकते हैं ।

मंत्रा

 क्रीं हूं हूं ह्रीं हूं हूं क्रीं स्वाहा।

क्रीं क्रीं क्रीं हूं हूं ह्रीं ह्रीं स्वाहा।

नमः ऐं क्रीं क्रीं कालिकायै स्वाहा।

नमः आं आं क्रों क्रों फट स्वाहा कालिका हूं।

क्रीं क्रीं क्रीं ह्रीं ह्रीं हूं हूं क्रीं क्रीं ह्रीं ह्रीं हूं हूं स्वाहा।

काली माता के यह 5 मंत्र बहुत शक्तिशाली मंत्र है । अपने घर में काली माता की मूर्ति स्थापित करें और इस मंत्रों का प्रत्येक दिन लगातार 2 घंटा से लेकर 5 घंटा तक काली माता के सम्मुख होकर जाप करें वह भी बिना कुछ भोजन किए हुए बिल्कुल पानी तक भी नहीं पीनी चाहिए । और काली माता को जवां फूल बहुत पसंद है आप जब तक पूजा करते जाएंगे तब तक उन्हें जवां फूल अर्पित करें ।

लगातार आपको ऐसे क्रिया करना होगा जब तक आप के कठोर तपस्या और भक्ति के साथ प्रसन्न नहीं हो जाता तब तक आपको एक पूजा पाठ करना होगा एक दिन काली माता आपके कठोर तपस्या और भक्ति से प्रसन्न होकर दर्शन अवश्य देंगे ।

आशा करते हैं कि हमारे यह जानकारी आपको अच्छा लगा होगा तो दोस्तों इसी तरह जानकारी प्राप्त के लिए हमारे साथ जुड़ जाइए धन्यवाद 🙏

शिव का शक्तिशाली मंत्र

देवता बुलाने का मंत्र

कलयुग का सबसे शक्तिशाली मंत्र

चमत्कार के लिए शक्तिशाली मंत्र

हनुमान जी का सबसे शक्तिशाली मंत्र

सर्व शक्तिशाली गुरु मंत्र

कृष्ण भगवान का सबसे शक्तिशाली मंत्र

सुरक्षा मंत्र

28 मंत्र

वैदिक मंत्र लिस्ट

सबसे शक्तिशाली शाबर मंत्र

सूर्य देवता का मंत्र

हिन्दू मंत्र

गोपनीय मंत्र

माँ काली से बात कैसे करे?

- लाल आसन पर बैठकर ॐ क्रीं नमः 108 बार जपें. - क्षमा मांगते हुए अपनी क्षमता अनुसार उन्हें चुनरी, नारियल, हार-फूल चढ़ाकर प्रसाद छोटी कन्याओं में बांटें. - माता कालिका की पूजा में लाल कुमकुम, अक्षत, गुड़हल के लाल फूल और भोग में हलवे या दूध से बनी मिठाई भी अर्पण करें.

मां काली को प्रसन्न करने के लिए कौन सा मंत्र?

नमः ऐं क्रीं क्रीं कालिकायै स्वाहा।

महाकाली का कौन सा मंत्र है?

हिंदू ग्रंथों के अनुसार देवी काली को महाकाली भी कहा जाता है, शास्त्रों में बताया गया है काली का अर्थ होता है समय और काल।

महाकाली का जाप कैसे करें?

आपके शत्रु अगर आपको परेशान करते हों तो आप लाल कपड़े पहनकर लाल आसन पर बैठें मां काली के समक्ष दीपक और गुग्गल की धूप जलाएं. मां को प्रसाद में पेड़े और लौंग चढ़ाएं. इसके बाद 'ऊँ क्रीं कालिकायै नमः' का 11 माला जाप करके, शत्रु और मुकदमे से मुक्ति की प्रार्थना करें. मंत्र जाप के बाद 15 मिनट तक पानी नहीं छुएं.

संबंधित पोस्ट

Toplist

नवीनतम लेख

टैग