खोई हुई चीज ढूंढने के लिए क्या करें? - khoee huee cheej dhoondhane ke lie kya karen?

खोई चीज पाएं ऐसेः मौजूद हैं समाधान, अंक ज्योतिष से ऐसे लगाएं पता

अंक ज्योतिष में गुम हुई वस्तु के बारे में प्रश्र किया जाए तो उसका जवाब बहुत हद तक सच साबित होता है। अंक ज्योतिष में इसके लिए छोटा सा सूत्र है।

जानिए अंकशास्त्र में खोई हुई मूल्यवान वस्तु को ढूंढना है जहां कीमती वस्तु छिपी

लखनऊ: जब कोई भी कीमती वस्तु खो जाती है या गुम हो जाती है। तो अंक ज्योतिष शास्त्र अनुसार उस वस्तु की जानकारी मिल सकती है। माना जाता है की यदि कोई वस्तु खो जाये या गुम हो जाए तो उसको जानने का सबसे आसन तरीका अंक ज्योतिष है और अंक ज्योतिष शास्त्र के माध्यम से ही आज खो जाने वाली वस्तु का पता लगाने का तरीका बताने वाले है जानते है कैसे पता लगाते है खो जाने वाली या गुम हो जाने वाली चीज़ का...

ऐसे निकालते है खोई वस्तु पता

कभी ना कभी कहर किसी को कुछ सामान खोना या चोरी होने के फेज से गुजरना पड़ा होगा। सामान खोना या चोरी होना सामान्य बात है। अंक ज्योतिष में गुम हुई वस्तु के बारे में प्रश्र किया जाए तो उसका जवाब बहुत हद तक सच साबित होता है। अंक ज्योतिष में इसके लिए छोटा सा सूत्र है। यदि आपकी कोई वस्‍तु खो गई है तो पहले आप 1 से 108 के बीच का एक अंक मन में सोचें। इस अंक को 9 से भाग दें। शेष जो अंक आए तो उसका परिणाम इस तरह से होगा। वह शेषफल ही बताता है की आपकी खोई हुई चीज़ कहा स्थित है।

लापरवाही से खोई

एक अंक सूर्य का है। खोई वस्‍तु के पूर्व में मिलने की आशा है। दो अंक चंद्रमा का अंक है। खोई वस्तु किसी स्त्री के पास हो सकती है लेकिन वापस नहीं मिलेगी। तीन अंक गुरु का अंक है। वस्तु वापस मिल जाएगी। मित्रों और परिवार के लोगों से पूछें। चार अंक राहु का अंक है। ढूढ़ने का प्रयास व्यर्थ है। वस्तु आपकी लापरवाही से खोई है।

खोई हुई चीज ढूंढने के लिए क्या करें? - khoee huee cheej dhoondhane ke lie kya karen?

यह पढ़ें...जीवनभर बना रहेगा पति-पत्नी के बीच प्यार, इस मंत्र का करें 3 माला जाप

वस्तु वापस मिलने की आशा

पांच अंक बुध का अंक है। आप धैर्य रखें। वस्तु वापस मिलने की आशा है। छह अंक शुक्र का अंक है। वस्तु आप किसी को देकर भूल गए हैं। घर के दक्षिण पूर्व या रसोई घर में ढूंढने की कोशिश करें। सात अंक केतु का है। चिंता न करें। खोई वस्तु मिल जाएगी। नौ या शून्‍य अंक मंगल का अंक है। यदि खोई वस्तु आज मिल गई तो ठीक अन्यथा मिलने की कोई आशा नहीं है।

यह पढ़ें...16 मार्च: पति-पत्नी और वो के चक्कर में फंस सकते हैं ये जातक, रहें सतर्क, पढ़ें राशिफल

अंक ज्योतिष शास्त्र अनुसार यदि आपकी सोची गयी संख्या को भाग करने पर शेषफल 9 या फिर 0 बचता है। आपकी चीज़ उसी दिन ही मिल सकती है। यदि वह चीज़ नहीं मिली तो फिर उसका मिलना मुश्किल है, क्योंकि अंक ज्योतिष शास्त्र अनुसार 9 व् 0 अंक मंगल का माना जाता है।

खोई हुई चीज ढूंढने के लिए क्या करें? - khoee huee cheej dhoondhane ke lie kya karen?

खोई हुई चीज ढूंढने के लिए क्या करें? - khoee huee cheej dhoondhane ke lie kya karen?

Suman Mishra | Astrologer

Next Story

अगर 9 से भाग देने पर अंक 6 बचे तो ऐसे लोगों की खोई हुई वस्तु दक्षिण पूर्व दिशा में या फिर रसोई में मिल सकती है। यह भी हो सकता है कि यह लोग किसी को अपनी वस्तु देकर भूल गये हों।

अंक ज्योतिष शास्त्र से किसी भी व्यक्ति के भविष्य ही नहीं बल्कि खोई हुई वस्तुओं के बारे में भी पता लगाया जा सकता है। इससे आपको इस बात की जानकारी मिल सकती है कि अमुक वस्तु आपकी कहां हो सकती है। जब आप किसी खोई हुई वस्तु का पता लगाना चाहते हों तो उसके लिए सबसे पहले अपने मन में  1 से 108 तक कोई भी अंक सोच लीजिए। फिर सोचे हुए अंक को 9 से भाग कर देना है। इसके बाद जो अंक शेष बचेगा फिर उस अंक से आपकी खोई हुई वस्तु की जानकारी मिल जाएगी…

– उदाहरण के तौर पर 19 को 9 से भाग देने पर 1 शेष बचता है। अंक शास्त्र में 1 अंक सूर्य का अंक माना जाता है। जिस प्रकार सूर्य प्रतिदिन अपने समय अनुसार निकलता है उसी प्रकार आपकी खोई हुई वस्तु किसी रोजाना के रूटीन में या फिर पूर्व दिशा की और मिलेगी।

–  अगर सोचे हुए अंक को 9 से भाग देने पर शेष 2 बचता है तो आपकी वह चीज घर की किसी स्त्री के पास हो सकती है। जिसके वापस मिलने के आसार कम ही होते हैं।

– अगर शेष अंक 3 बचे तो वह वस्तु परिवार के किसी सदस्य या किसी खास मित्र के पास मिल सकती है। 3 अंक को गुरु का अंक माना जाता है।

– शेष अंक 4 बचने पर आपकी वस्तु मिलने के कोई चान्स नहीं होते हैं। क्योंकि यह वस्तु आपकी लापरवाही के कारण खोई होती है।

– शेष 5 बचने पर आपकी वस्तु वापस तो मिलेगी लेकिन इसमे समय काफी लग सकता है। इसके लिए आपको धैर्य रखते हुए बुद्धि से काम लेना पड़ेगा।

– अगर 9 से भाग देने पर अंक 6 बचे तो ऐसे लोगों की खोई हुई वस्तु दक्षिण पूर्व दिशा में या फिर रसोई में मिल सकती है। यह भी हो सकता है कि यह लोग किसी को अपनी वस्तु देकर भूल गये हों।

[bc_video video_id=”5967425487001″ account_id=”5798671092001″ player_id=”JZkm7IO4g3″ embed=”in-page” padding_top=”56%” autoplay=”” min_width=”0px” max_width=”640px” width=”100%” height=”100%”]

– 7 अंक शेष बचने पर वस्तु मानसिक परेशानियों को झेलने के बाद वापस मिलती है।

– 8 अंक शेष बचने पर वस्तु मिलने के कम ही आसार होते हैं। 8 अंक शनि का होता है। हो सकता है आपकी वस्तु किसी चोर के हाथ लग गई हो।

– अगर आपके द्वारा सोचे हुए अंक से 9 या 0 बचता है तो आपकी खोई हुई वस्तु आज ही मिल सकती है। लेकिन आज के बाद उस वस्तु का मिलना मुश्किल हो सकता है।

गुम हुई वस्तु को कैसे ढूंढे?

* ज्योतिष शास्त्रानुसार, अन्ध नक्षत्र में खोई हुई वस्तु शीघ्र मिल जाती है। अन्ध नक्षत्र में गुम वस्तु के पूर्व दिशा में प्राप्त होने की संभावना होती है। * मन्दलोचन नक्षत्र में गुम वस्तु बहुत प्रयास करने पर कठिनता से प्राप्त होती है।

कोई चीज गुम जाए तो क्या करना चाहिए?

इससे बचने के लिए सावधानी तो आवश्यक है ही लेकिन उसके साथ ही शयन के पूर्व व्यक्ति पांच मंत्रों का उच्चारण करें।

चोरी गई वस्तु का पता कैसे लगाएं?

किस नक्षत्र का क्या परिणाम होता हैं चोरी की गई वस्तु का पता लगाने में पुष्य, रोहिणी, उत्तरा फाल्गुनी, विशाखा, धनिष्ठा, पूर्वाषाढा और रेवती को ज्योतिष के अनुसार अंध नक्षत्र माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की इन नक्षत्र में चोरी हुई वस्तु पूर्व दिशा की तरफ जाती हैं. तथा जल्दी मिल जाती हैं.