जिओ के मोबाइल में शेयर चैट कैसे डाउनलोड करते हैं? - jio ke mobail mein sheyar chait kaise daunalod karate hain?

इस पोस्ट में जानेंगे Jio Phone में Instagram कैसे चलाएं नया तरीका 2022 इंटरनेट में बहुत से यूजर इसके बारे में सर्च कर रहे हैं। अगर आप भी एक जिओ मोबाइल यूजर है तो आपने ने भी कभी न कभी अपने मोबाइल में Instagram App  चलाने के बारे में जरुर सोचा होगा। साथ ही आप ये भी जानना चाहते होंगे कि Jio Phone में Instagram कैसे Download करे तो इस पोस्ट में इससे सम्बंधित आपको आपके सवाल के जबाव मिलने वाले हैं। अगर कीपैड मोबाइल यूजर है तो यह पोस्ट आपके लिए काफी हेल्पफुल साबित हो सकता है। हम सभी जानते है कि जिओ मोबाइल देश का काफी लोकप्रिय फोन है इसे इंडिया के काफी ज्यादा यूजर यूज़ कर रहे हैं।

जिओ के मोबाइल में शेयर चैट कैसे डाउनलोड करते हैं? - jio ke mobail mein sheyar chait kaise daunalod karate hain?

साल 2017 में लांच हुए जिओ फोन ने कीपैड 4G मोबाइल फोन की दुनिया में बिक्री के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है। यह मोबाइल इतना लोकप्रिय हुआ कि आज देश के ज्यादातर लोगो के पास यह मोबाइल देखने को मिल जायेगा। चूँकि इस फोन को भारतीय लोगो की जरुरत के हिसाब से बनाया गया है जिसके तहत आपको कम से कम कीमत में अच्छा फीचर वाला फोन मिल जाता है। इससे यूजर और जिओ कंपनी दोनों को फायदा हो रहा है।

अगर आप अपने मोबाइल में Instagram चलाना चाहते है तो आपको भी पता होगा कि यह एक ऐसी App जिससे आप अपने फोटो, वीडियो, स्टेटस अपने फॉलोअर्स या फिर दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। इसमें कई ऐसे फीचर है जो इसे बाकि सोशल मीडिया वेबसाइट से अलग बनाते हैं। इसमें मिलने वाले अमेजिंग फीचर की वजह से यह App आज के युवा वर्ग में काफी लोकप्रिय हो रहा है।

Jio Phone में Instagram कैसे चलाएं

बता दे कि Jio Phone KaiOS पर चलता है जो स्मार्टफोन में आने वाले एंड्राइड से बिल्कुल अलग होता है। अगर आप इंटरनेट से Instagram को Download करके अपने जिओ फोन में इसे Install करने की कोशिश करते हैं। तो यह Install नहीं होगा क्योंकि जिओ मोबाइल एंड्राइड App को सपोर्ट नहीं करता है।

वर्तमान समय में जिओ फोन के लिए Instagram App को नहीं बनाया गया है। हालाकि आने वाले समय में आपको इस मोबाइल में Insta का अपडेट देखने को मिल सकता है। क्योंकि काफी कीपैड मोबाइल यूजर द्वारा इसकी मांग देखी जा सकती है। जिस तरह Whatsapp और Youtube App अब नए अपडेट के साथ जिओ फोन में आ गए हैं उसी तरह Instagram भी आ सकता है।

हालाकि आप फेसबुक की तरह इंस्टाग्राम को अपने ब्राउज़र की सहायता से चला सकते है यह ब्राउज़र में फेसबुक की तरह ही काम करता है। तो Jio Phone में Instagram कैसे चलाते है उसकी जानकारी नीचे दी गयी है।

सबसे पहले अपने मोबाइल के ब्राउज़र को ओपन करे और उसमें Instagram सर्च करे इसके बाद कुछ वेबसाइट के नाम आयेंगे आपको सबसे पहले वाली ऑफिसियल वेबसाइट को ओपन कर लेना है। आप चाहे तो यहाँ से भी इस वेबसाइट तक पहुँच सकते हैं।

अगर आप नए यूजर है तो आपको इसमें अकाउंट या ID बनाना होगा जिसके लिए आप अपने फेसबुक अकाउंट या फिर मोबाइल नंबर की सहायता ले सकते हैं। इसके अलावा अगर Instagram में आपका पहले से अकाउंट है तो उसका यूजरनाम और पासवर्ड आपको लॉग इन के ऑप्शन में एंटर कर देना है।

जिओ के मोबाइल में शेयर चैट कैसे डाउनलोड करते हैं? - jio ke mobail mein sheyar chait kaise daunalod karate hain?

यदि आपके पास पहले से Instagram ID या अकाउंट नहीं है तो आपको इसकी वेबसाइट ओपन करके Sign Up के बटन पर क्लिक करना है। यहाँ आपको वहीं नंबर एंटर करना है जिससे आप अपना instagram अकाउंट चलाना चाहते है। नंबर एंटर करने के बाद आपके फोन में एक OTP आएगा जिसे आपको कन्फर्म कर लेना है।

जिओ के मोबाइल में शेयर चैट कैसे डाउनलोड करते हैं? - jio ke mobail mein sheyar chait kaise daunalod karate hain?

इसके बाद आपका अकाउंट बन जायेगा और अब आप Insta App की तरह इसकी वेबसाइट में भी अपने फोटो वीडियो और स्टेटस शेयर कर सकते हैं। साथ ही दूसरों के पोस्ट को भी देखकर लाइक फॉलो कर सकते हैं इसकी वेबसाइट App की तरह ही काम करती है।

तो अब आप Jio Phone में Instagram कैसे चलाएं इसके बारे में जान गए होंगे। अगर आप इंटरनेट का इस्तेमाल करते है तो इसके ज्यादा चांस है कि आपके पास फेसबुक अकाउंट जरुर होगा। यदि आपके पास फेसबुक का अकाउंट है तो आप उसे अपने जिओ मोबाइल में जरुर चलाते होंगे। बता दे कि Instagram फेसबुक से मिलता जुलता साईट है दोनों के प्लेस्टोर में App भी है और दोनों को Browser में इनकी वेबसाइट की सहायता से भी चलाया जा सकता है। Jio Phone यूजर के पास फिलहाल App का ऑप्शन नहीं है ऐसे में वह ब्राउज़र से Instagram चला सकते हैं।

ये भी पढ़े –

  • अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाये जानिए सबसे आसान तरीका
  • आधार कार्ड से लोन प्राप्त कैसे करे
  • जिओ फोन से बैंक बैलेंस कैसे पता करे

  • TAGS
  • Jio Phone Me Instagram Kaise Chalaye

Share

WhatsApp

Twitter

Telegram

Facebook

Pinterest

Linkedin

Email

MakeHindi

https://www.makehindi.com

MakeHindi.Com is a Professional Educational Platform. Here we will provide you only interesting content, which you will like very much. We’re dedicated to providing you the best of Education.

◆ मुफ्त एचडी वॉयस और वीडियो कॉल। आपको कॉल टैरिफ के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी क्योंकि JioChat आपको अपने दोस्तों और परिवार को मुफ्त वॉयस और वीडियो कॉल करने की सुविधा देता है, भले ही वे अलग-अलग देशों में हों। (नोट: डेटा शुल्क लागू हो सकते हैं। विवरण के लिए अपने प्रदाता से संपर्क करें।)

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग। अपने दोस्तों और परिवार के साथ ग्रुप वीडियो कॉलिंग का आनंद लें। JioChat पर 5 सदस्यीय सम्मेलन कक्ष बनाएं और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का आनंद लें। कॉन्फ़्रेंस रूम वहीं रहते हैं, इसलिए आपको उन्हीं दोस्तों के ग्रुप के लिए दोबारा कमरा बनाने की ज़रूरत नहीं है।

◆ रिच मैसेजिंग। अपने दोस्तों के साथ आमने-सामने या समूहों में चैट करें। उनके साथ चैट करते समय फ़ाइलें, इमोटिकॉन्स, चित्र, वीडियो, वॉयस नोट्स और हजारों स्थानीय भारतीय स्टिकर भेजें। आप 500 सदस्यों तक के बड़े समूह बना सकते हैं।

मेड इन इंडिया स्टिकर्स। JioChat भारत के कुछ सबसे प्रसिद्ध कलाकारों के साथ काम करता है जो मज़ेदार स्टिकर बनाते हैं और आपकी चैट में आपकी भावनाओं को व्यक्त करने में आपकी मदद करते हैं। हिंदी, बांग्ला, कन्नड़, पंजाबी, मलयालम, तमिल, तेलुगु, गुजराती और ओडिया स्टिकर - हमारे पास ये सभी हैं! हमारे पास भारतीय त्योहार स्टिकर पर भी संग्रह बढ़ रहा है।

ब्रांडेड चैनल। JioChat पर अपने पसंदीदा ब्रांड के साथ चैट करें। एक प्रश्न पूछें और तत्काल उत्तर प्राप्त करें। चैनलों पर समाचार, ज्योतिष, यात्रा, फिल्मों पर अपडेट रहें और विभिन्न श्रेणियों में विभिन्न चैनलों से सौदे और अनुकूलित ऑफ़र प्राप्त करें।

काटने के आकार की वीडियो कहानियां। ऐप पर प्रतिदिन रोमांचक लघु वीडियो कहानियां देखें और कहानियों को मित्रों और परिवार के साथ साझा करें। हमारे मीडिया पार्टनर विभिन्न श्रेणियों जैसे भोजन, यात्रा, मनोरंजन, स्वास्थ्य आदि में विशेष रूप से आपके लिए तैयार की गई कहानियों को प्रकाशित करते हैं।

◆ सभी प्रमुख भारतीय भाषाएं। आप JioChat पर अपनी भाषा चुन सकते हैं और ऐप का उपयोग हिंदी, मराठी, गुजराती, पंजाबी, बंगाली, कन्नड़, तमिल, तेलुगु, मलयालम, बंगाली या ओडिया में कर सकते हैं।

फोन में शेयर चैट कैसे डाउनलोड करें?

शेयर चैट एप्प कैसे डाउनलोड करें?.
सबसे पहले अपने मोबाइल में Google Play Store ओपन करें।.
अब Search Bar में sharechat टाइप कर सर्च करें।.
अब रिजल्ट में 100 मिलियन से अधिक डाउनलोड्स के साथ ऐप दिखाई देगी।.
तो install button क्लिक करके इसे अपने मोबाइल में install करें।.

चैट ऐप इंस्टॉल कैसे करें?

WhatsApp डाउनलोड या अनइंस्टॉल कैसे करें.
Google Play स्टोर पर जाएँ और WhatsApp Messenger सर्च करें. इंस्टॉल करें पर टैप करें..
WhatsApp खोलें और हमारी सेवा की शर्तें स्वीकार करके अगले स्क्रीन पर जाएँ..
अपना फ़ोन नंबर रजिस्टर करें..
अगर आपकी चैट्स का बैकअप मौजूद है, तो रीस्टोर करें को चुनें. ... .
अपना नाम डालें..

मेरे फोन में शेयर चैट क्यों नहीं चल रहा?

निचे बताये गए तरीको से आप शेयरचैट ऐप को चला सकते है: कुछ समय तक Wait करें क्योंकि शेयरचैट ऐप maintenance मोड में हो सकता है। हो सकता है कि सर्वर व्यस्त या Down हो, इसलिए कुछ समय Wait करें। अपना इंटरनेट कनेक्शन जांचे। अपने फोन को Restart करें।

शेयर चैट कहाँ का है?

शेयरचैट की होल्डिंग कम्पनी , मोहल्ला टेक प्राइवेट लिमिटेड को जनवरी 2015 में तीन आईआईटी कानपुर स्नातकों - अंकुश सचदेवा, भानु प्रताप सिंह और फरीद अहसन द्वारा शामिल किया गया था। कम्पनी का मुख्यालय बेंगलुरु, कर्नाटक में है, और वर्तमान में 400 से अधिक लोगों को रोजगार देता है।