G अक्षर की राशि कौन सी है? - g akshar kee raashi kaun see hai?

G नाम की राशि

एस्ट्रोसेज के इस लेख में हम आपको बताएंगे G नाम की राशि वाले (हिंदी में गा, गी, गू, गे, गो) लोगों की क्या विशेषताएं होती हैं। उनका स्वभाव कैसा होता है। वे अपने करियर में किस प्रकार का प्रदर्शन करते हैं। आमतौर पर उनका स्वास्थ्य कैसा रहता है। प्रेम संबंध के मामले में यह कैसे होते हैं। व्यक्तिगत जीवन में उनकी क्या भूमिका रहती है।

G अक्षर की राशि कौन सी है? - g akshar kee raashi kaun see hai?

वैदिक ज्योतिष में नाम के पहले अक्षर से भी राशि का पता लगाया जाता है चूंकि किसी भी व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उसके जन्म के समय ग्रहों एवं नक्षत्रों की स्थिति के बारे जानकारी प्रदान करता है। जिनके आधार पर व्यक्ति के स्वभाव, व्यक्तित्व, करियर, प्रेम जीवन, स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन तथा व्यक्तिगत जीवन आदि के बारे में पता लगाया जा सकता है।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

G से नाम शुरू होने वाले लोगों की विशेषताएं

ये लोग सिद्धांतवादी होते हैं अर्थात ये लोग जो चीज़ करने का मन बना लेते हैं, उसे पूरा करके दिखाते हैं।

अपने दोस्तों के बीच इनका एक अलग स्थान होता है। जब भी इनके दोस्त किसी मुसीबत में पड़ते हैं तो इनसे सलाह लेते हैं। ये भी मदद करने में पीछे नहीं हटते हैं।

प्रेम संबंध के मामले G नाम की राशि वाले लोग थोड़ा बदकिस्मत होते हैं। इसका मतलब यह है कि जब ये लोग किसी से अपने प्रेम का इज़हार करते हैं तो हो सकता है कि इन्हें सकारात्मक उत्तर न मिले लेकिन जब ये लोग किसी पर भी ध्यान नहीं देते हैं तो इनके पास बहुत सारे प्रस्ताव आते हैं। हालांकि ये लोग प्रेम की कद्र करना भलीभांति जानते हैं तथा जिसके साथ संबंध में होते हैं तो दिल से होते हैं।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

देखने में ये लोग काफ़ी सुंदर एवं आकर्षक होते हैं। आमतौर पर इनका माथा चौड़ा होता है और नाक छोटी। ये लोग देखने में जितना सुंदर होते हैं, उतना ही दिल से भी अच्छे होते हैं।

G नाम की राशि वाले लोग दिल के बहुत साफ़ होते हैं, इसलिए अपने जीवनसाथी पर ख़ुद से ज़्यादा भरोसा करते हैं। अपने जीवनसाथी की हर छोटी-बड़ी ख़्वाहिशों का ख़्याल रखते हैं। इनका जीवनसाथी जब भी कोई उपलब्धि हासिल करता है, इन्हें बहुत गर्व होता है।

करियर की बात करें तो इन्हें अपने काम और करियर में बहुत जल्दी सफलता नहीं मिलती है। सफलता प्राप्त करने के लिए इन्हें बहुत सारी चुनौतियों एवं बाधाओं से गुज़रना पड़ता है। हालांकि ये लोग कोई भी काम शुरू करने से पहले उसके बारे में अच्छे से जांच-पड़ताल करते हैं तथा उसकी सही ढंग से योजना बनाते हैं।

नये साल में करियर की कोई भी दुविधा कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्टसे करें दूर

G नाम वाले लोगों का स्वभाव

स्वभाव से ये लोग बहुत ही कोमल और सरल होते हैं। साथ ही ज़मीन से जुड़े हुए होते हैं। यही वजह है कि ये लोग सभी का दिल से सम्मान करते हैं तथा कभी किसी को भावनात्मक रूप से आहत नहीं करते हैं।

आत्मसम्मान इनके लिए सबसे ऊंचा होता है। ख़ुद की नज़रों में गिरना इनके लिए मरने के समान होता है। इसीलिए ये लोग हर चीज़ बड़ी ही सूझ-बूझ के साथ करते हैं।

ये लोग अपना दुःख कभी नहीं जताते हैं। हमेशा अपने चेहरे पर मुस्कान रखते हैं ताकि सामने वाला इनके दुःख का अंदाज़ा न लगा सके। साथ ही ये लोग कभी किसी का विश्वास नहीं टूटने देते हैं।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

दोस्तों में आपको इस आर्टिकल में बताने वाला हूं. कि जिसका नाम जी राशि में आता है. और जैसे की (हिंदी में गा, गी, गू, गे, गो) आदि लोगों की विशेषताएं और स्वभाव कैसा होता है. और उसके बारे में पूरी डिटेल के साथ बताने वाला हूं. और वे लोगों का करियर कितनी बुलंदियों तक जाता है. और उनका स्वास्थ्य कैसा रहेगा. और लव के मामले में यह लोग का जीवन कैसा होता है. और यह लोगों के खुद के जीवन में उनकी क्या भूमिका होती है. G नाम की राशि क्या है – G Naam Ki Rashi Kya Hai

दोस्तों वैदिक ज्योतिष के अनुसार आप किसी के भी नाम के पहले अक्षर से उसकी राशि पता करना चाहे तो आसानी से पता कर सकते हैं. और जो भी व्यक्ति जन्म लेता है. और उस समय उसके नक्षत्रों के अनुसार उस व्यक्ति का पहला अक्षर उसके जन्म के बारे में पूरी जानकारी देता है. और इसके आधार पर से हम उस व्यक्ति के प्रेम जीवन, स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन, व्यक्तिगत जीवन, स्वभाव, व्यक्तित्व करियर आदि के बारे में जानना चाहे तो आसानी से हम जान सकते हैं.

दोस्तों G नाम से शुरू होने वाले व्यक्ति बहुत सिद्धांत वादी होते हैं. और यह लोग जो करने का थान ले. और उसे वह कर ही लेते हैं और वह काम जब तक पूरा नहीं होता है. तो वह काम खत्म करने के लिए मेहनत करके दिखाते हैं.

दोस्तों जी नाम वाले लोग अपने दोस्तों के साथ होते हैं. तो उनका अलग ही स्थान होता है. और जी नाम वाले व्यक्ति के कोई भी दोस्त मुश्किल में होते हैं. तो वह लोग जी नाम वाले व्यक्ति की मदद मांगते हैं. तो यह लोग मदद करने में कभी पीछे नहीं रहते है. और उस व्यक्ति की तकलीफ को यह जरूर दूर कर देते हैं.

दोस्तों जो G नाम वाले लोग होते हैं. और उन लोगो की प्रेम संबंध की बात करें. तो उसमें बदकिस्मत वाले लोग होते हैं. और दोस्तों में ऐसा क्यों कह रहा हूं. कि जी नाम वाले लोग कोई भी व्यक्ति को पसंद करते हैं. और अपने दिल का इजहार करते हैं. तो सामने वाला व्यक्ति जी नाम वाले व्यक्ति को सकारात्मक जवाब नहीं देता है. और दोस्तों इसलिए जी नाम वाले व्यक्ति कोई भी व्यक्ति के पर ध्यान नहीं देते हैं. और उसके बाद उन लोगों को प्यार के बहुत प्रस्ताव आने लगते हैं. और यह लोग प्यार को बहुत मान देते हैं. और इसके कारण इनका किसी के साथ लव का संबंध है. तो यह बहुत दिल से निभाते हैं.

दोस्तों जी नाम वाले लोग बहुत सुंदर और आकर्षित लगते हैं. और जी नाम वाले लोगों का सिर चौड़ा होता है. और नाक छोटी सी होती है. और यह दिख नेमें तो बहुत सुंदर दिखते हैं. और जैसे दिखते हैं. और वैसे ही दिल से बहुत अच्छे होते हैं.

दोस्तों जिसका नाम जी राशि से शुरू होता है. और वह लोग दिल के बहुत साफ लोग होते हैं. और इसके कारण जी नाम वाले लोग अपने हमसफर पर अपने से ज्यादा भरोसा करते हैं. और यह लोग अपने हमसफर की जो भी ख्वाहिश होती है. और उनको पूरा करने के लिए सब कुछ कर लेते हैं. और जी नाम वाले लोगों का हमसफर कोई भी उपलब्धि हासिल करता है. तो इन लोगों को बहुत उनके हमसफर पर गर्व महसूस होता है.

दोस्तों जी नाम वाले लोगों का करियर और काम की बात करूं. तो इन लोगों को इसमें जल्दी से जल्दी कोई तरक्की नहीं मिलती है. और तरक्की हासिल करने के लिए इन लोगों को बहुत चुनौतियों और निराशा से जरूर गुजरना पड़ता है. और दोस्तों यह लोग कोई भी काम करने का थाम लेते हैं. तो उसके पहले यह उस काम के बारे में अच्छे से जांच पड़ताल कर लेते हैं. और जांच पड़ताल करने के बाद उस काम को करने के लिए एक योजना तैयार करते हैं. G नाम की राशि क्या है – G Naam Ki Rashi Kya Hai

G नाम वाले लोगों का स्वभाव

दोस्तों जी नाम वाले लोगों का स्वभाव बहुत अच्छा होता है. और यह लोग down to earth वाले लोग होते हैं. और यह लोग सभी व्यक्ति को अपने दिल से सम्मान देते है. और जी नाम वाले लोग कोई भी व्यक्ति को चोट नहीं पहुंचाते हैं.

दोस्तों जी नाम वाले लोगों के लिए अपना आत्म सम्मान सब कुछ होता है. और यह लोग अपनी नजर में गिरना नहीं चाहते हैं. और इसकी वजह से यह लोग कोई भी काम करते हैं. तो उसमें यह बहुत सूझबूझ के साथ करते हैं.

दोस्तों यह लोग अपने अंदर जितना भी दुख होता है. और उसको किसी के सामने बयां नहीं करते हैं. और अपने चेहरे पर हमेशा खुशी दिखाते हैं. और इसकी वजह है. कि सामने वाला व्यक्ति उनको देख रहा है. तो उन्हें पता ना चले कि यह बहुत दुखी इंसान है. और जी नाम वाले व्यक्ति सामने वाले को उनका विश्वास कभी भी टूटने नहीं देते हैं.

  • यह भी पढे
    • २०२२ मे Whatsapp से पैसे कैसे कमाए
    • चंद्र ग्रहण कैसे होता है

निष्कर्ष

दोस्तों मैंने आपको इस आर्टिकल में बताया कि जी नाम की राशि क्या है? G नाम की राशि क्या है – G Naam Ki Rashi Kya Hai और आपने हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़ लिया होगा तो आपको समझ में आ गया होगा कि आखिर जी नाम वालों की राशि कौन सी होती है. और आपको यह पढ़कर नॉलेज मिला है. तो आप हमारे इस आर्टिकल को अपने फ्रेंड या फिर अपने फैमिली के साथ जरूर शेयर करें. क्योंकि यह नॉलेज उन लोगों को भी मिल जाए. और आपको इस आर्टिकल में कुछ भी दिक्कत का सामना करना पड़ा है. तो आप हमें नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं. और हम उस कमेंट का जवाब जरूर देंगे. और आपको इस आर्टिकल को सोशल मीडिया पर इतना वायरल कर देना है. कि आपके एक शेयर करने की वजह से बहुत लोगों का फायदा हो सके. तो मिलते हैं. अगले आर्टिकल में तब तक के लिए धन्यवाद.

G नाम की राशि क्या है?

जिन लोगों के नाम का पहला अक्षर गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा से आरंभ होता है उनकी कुंभ राशि के होती है.

12 राशियों में कौन कौन से अक्षर आते हैं?

12 राशियों के अक्षर कौन-कौन से हैं?.
मेष राशि – अ.ल.ई. – Aries..
वृषभ राशि – ब.व.उ. – Taurus..
मिथुन राशि – क.छ.घ. – Gemini..
कर्क राशि – ड.ह. – Cancer..
सिंह राशि – म.ट. – Leo..
कन्या राशि – प.ठ.ण – Virgo..
तुला राशि – र.त. – Libra..
वृश्चिक राशि – न.य. – Scorpio..

राशि का पता कैसे लगाएं?

कैसे पता करें अपनी राशि: लोगों के मन में सवाल होता है कि उनकी राशि कौन सी है? ... .
मेष: 21 मार्च - 19 अप्रैल.
वृषभ: 20 अप्रैल - 20 मई.
मिथुन: 21 मई – 21 जून.
कर्क: 22 जून - 22 जुलाई.
सिंह: 23 जुलाई - 22 अगस्त.
कन्या: 23 अगस्त - 22 सितंबर.
तुला: 23 सितंबर - 23 अक्टूबर.

J नाम की राशि क्या है 2022?

इसके अतिरिक्त यह मकर राशि के अधीन आता है, जिसका स्वामी शनि ग्रह है। इसका तात्पर्य यह हुआ है कि “J” लेटर वाले लोगों के लिए 2022 में मंगल और शनि की वर्ष 2022 के दौरान विभिन्न प्रकार की स्थितियों के कारण "J" लेटर वाले लोगों को विभिन्न प्रकार के फलों की प्राप्ति होगी।