फेसबुक पर कॉमन फ्रेंड का मतलब क्या होता है? - phesabuk par koman phrend ka matalab kya hota hai?

PDF डाउनलोड करें।

PDF डाउनलोड करें।

फ़ेसबुक में, "mutual friends" एक टर्म होती है, जो एक ऐसे फ्रेंड को रेफर करती है, जो आपके और किसी दूसरे यूजर के बीच कॉमन होता है। "Mutual friend" एक लेबल नहीं है, जिसे आपके द्वारा किसी और पर भी अप्लाई किया जा सकता है। यह केवल आपको ये बताने का एक तरीका है कि आप किसी और के साथ फ़्रेंड्स शेयर करते हैं। आप "People You May Know" टूल का इस्तेमाल करके अपने म्यूचुअल फ्रेंड्स (mutual friend) को अपने फेसबुक (Facebook) फ़्रेंड्स में चेंज कर सकते हैं। कुछ लोगों के लिए, आपको फ्रेंड रिक्वेस्ट सेंड करने के लिए कम से कम एक म्यूचुअल फ्रेंड को उनके साथ शेयर करना होगा।

  1. फेसबुक पर कॉमन फ्रेंड का मतलब क्या होता है? - phesabuk par koman phrend ka matalab kya hota hai?

    1

    फेसबुक ऐप ओपन करें: यदि आप पहले से लॉग इन नहीं हैं, तो अपने फेसबुक अकाउंट से लॉग इन करें।

    • आप फेसबुक वेबसाइट पर भी लॉग इन कर सकते हैं। लॉगिन के लिए अपना ईमेल और पासवर्ड को एंटर करें।

  2. फेसबुक पर कॉमन फ्रेंड का मतलब क्या होता है? - phesabuk par koman phrend ka matalab kya hota hai?

    2

    अपने सभी असल लाइफ के फ़्रेंड्स को एड करें: आप जितने अधिक लोगों को फेसबुक पर जोड़ेंगे, उतने अधिक लोग म्यूचुअल फ़्रेंड्स के आधार पर "People You May Know" लिस्ट में दिखाई देंगे:[१]

    • ऐप या वेबसाइट के टॉप पर उनका नाम, ईमेल एड्रैस या फोन नंबर सर्च करके उनके प्रोफ़ाइल पेज को ओपन करें।
    • उनके प्रोफ़ाइल पेज पर "Add Friend" बटन पर टैप करें या क्लिक करें। जब वे आपके फ्रेंड रिक्वेस्ट को स्वीकार कर लेंगे, तो वे आपकी फ्रेंड लिस्ट में एड हो जाएंगे।
    • यदि "Add Friend" बटन उपलब्ध नहीं होता है, तो आपको उस पर्सन के साथ कम से कम एक म्यूचुअल फ्रेंड की जरूरत होगी। दूसरे लोगों को एड करते रहें और आपको जल्द ही एक म्यूचुअल फ्रेंड मिल जाएगा।

  3. फेसबुक पर कॉमन फ्रेंड का मतलब क्या होता है? - phesabuk par koman phrend ka matalab kya hota hai?

    3

    "People You May Know" लिस्ट को ओपन करें: यह लिस्ट उन लोगों को दिखाती है, जिन्हें आप फेसबुक (Facebook) के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्रोग्राम के अनुसार एक म्यूचुअल फ्रेंड के साथ शेयर करते हैं। आप अपने नाम के नीचे उस पर्सन के साथ जितने भी म्यूचुअल फ्रेंड्स हैं, उन्हें देखेंगे। उदाहरण के लिए, यदि यह लिखा होता है "15 mutual friends" आपकी फ़्रेंड्स लिस्ट में 15 लोग हैं, जो उस पर्सन के साथ भी फ़्रेंड्स हैं।

    • एंड्रॉयड - स्क्रीन के टॉप पर फ़्रेंड्स बटन पर टैप करें, फिर "People You May Know" सेक्शन पर स्क्रॉल करें।
    • आइफोन - स्क्रीन के बॉटम में मौजूद फ़्रेंड्स बटन पर टैप करें, फिर "People You May Know" सेक्शन पर स्क्रॉल करें।
    • डेस्कटॉप - फेसबुक पेज पर टॉप ब्लू बार में फ्रेंड्स बटन पर क्लिक करें और "See All" को सिलैक्ट करें। उन लोगों की लिस्ट में नीचे स्क्रॉल करें, जिन्हें फेसबुक को लगता है कि आप अपने म्यूचुअल फ़्रेंड्स के आधार पर जान सकते हैं।

  4. फेसबुक पर कॉमन फ्रेंड का मतलब क्या होता है? - phesabuk par koman phrend ka matalab kya hota hai?

    4

    "People You May Know" सेक्शन में किसी की साइड में "Add Friend" पर टैप या क्लिक करें: इससे वह पर्सन फ्रेंड रिक्वेस्ट सेंड करेगा। यदि वे स्वीकार करते हैं, तो उन्हें आपकी फ़्रेंड्स लिस्ट में एड कर दिया जाएगा और आपकी "People You May Know" लिस्ट का एक्सपांड होगा।

  5. फेसबुक पर कॉमन फ्रेंड का मतलब क्या होता है? - phesabuk par koman phrend ka matalab kya hota hai?

    5

    किसी के साथ शेयर करने वाले म्यूचुअल फ्रेंड्स को व्यू करें: आप अपने और किसी दूसरे पर्सन के म्यूचुअल फ्रेंड्स को व्यू कर सकते हैं।

    • पर्सन के प्रोफाइल पेज को ओपन करें: यदि आप पहले से ही पर्सन के साथ फ़्रेंड हैं, तो यह सबसे अच्छा काम करता है क्योंकि उनकी फ़्रेंड्स लिस्ट हिडन नहीं होगी।
    • अपनी फ़्रेंड्स लिस्ट को ओपन करने के लिए "Friends" टैब पर क्लिक करें या क्लिक करें।
    • इस पर्सन के साथ शेयर किए गए फ़्रेंड्स को देखने के लिए "Mutual" टैब पर क्लिक करें या क्लिक करें।

  1. फेसबुक पर कॉमन फ्रेंड का मतलब क्या होता है? - phesabuk par koman phrend ka matalab kya hota hai?

    1

    यदि आप किसी को फ्रेंड के रूप में एड नहीं कर सकते हैं, तो म्यूचुअल फ्रेंड्स को एड करें: जब आप किसी अजनबी की फेसबुक प्रोफ़ाइल पर जाते हैं, तो आप देख सकते हैं कि "Add Friend" बटन गायब होती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि उस पर्सन ने अपनी सिक्योरिटी सेटिंग्स तय की हैं, ताकि वे केवल उन लोगों से फ़्रेंड्स रिक्वेस्ट को रिसीव करें, जो कम से कम एक म्यूचुअल फ्रेंड को शेयर करते हैं। आपको फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने से पहले इस व्यक्ति की फ़्रेंड्स लिस्ट में कम से कम एक पर्सन से फ्रेंडशिप करनी होगी।

  2. फेसबुक पर कॉमन फ्रेंड का मतलब क्या होता है? - phesabuk par koman phrend ka matalab kya hota hai?

    2

    उनके प्रोफ़ाइल पेज पर "Friends" टैब पर टैप करें या क्लिक करें: कई लोगों के पास अपने फ़्रेंड्स की लिस्ट पब्लिक होती है, जिससे आप अपने फ़्रेंड्स की लिस्ट में लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट सेंड कर सकते हैं।

  3. फेसबुक पर कॉमन फ्रेंड का मतलब क्या होता है? - phesabuk par koman phrend ka matalab kya hota hai?

    3

    लोगों को एड करने के लिए खोजें: आप सभी पर्सन के फ़्रेंड्स की लिस्ट (यदि उनकी लिस्ट पब्लिक है) को देखेंगे।

    • यदि "Friends" टैब किसी भी फ़्रेंड्स को डिस्प्ले नहीं करता है, तो आपको यह आशा करनी होगी कि आप आखिर में इस पर्सन के साथ कुछ म्यूचुअल फ्रेंड्स बनाते हैं। उन पोस्ट्स को खोजें, जिन पर वे कमेंट करते हैं और ऑरिजिनल पोस्टर को फ्रेंड रिक्वेस्ट को सेंड करते हैं।

  4. फेसबुक पर कॉमन फ्रेंड का मतलब क्या होता है? - phesabuk par koman phrend ka matalab kya hota hai?

    4

    फ्रेंड रिक्वेस्ट्स सेंड करें: कम से कम एक बार स्वीकार करने के बाद, आप ऑरिजिनल पर्सन को फ्रेंड रिक्वेस्ट सेंड कर पाएंगे।

  5. फेसबुक पर कॉमन फ्रेंड का मतलब क्या होता है? - phesabuk par koman phrend ka matalab kya hota hai?

    5

    अपने फ़्रेंड्स की लिस्ट से फ़्रेंड्स को एड करें: जब आप किसी फ्रेंड की फ़्रेंड लिस्ट को देखते हैं, तो आप अपने सभी म्यूचुअल फ्रेंड्स को टॉप पर देखेंगे। अपने म्यूचुअल फ्रेंड्स के द्वारा स्क्रॉल करने के बाद, उन दोनों के म्यूचुअल फ्रेंड्स के नंबर्स के अनुसार, आप उन लोगों को देखेंगे जिनके साथ आपके फ़्रेंड्स हैं। आप इनमें से किसी भी पर्सन को "Add Friend" पर टैप या क्लिक करके फ़्रेंड रिक्वेस्ट सेंड कर सकेंगे।

सलाह

  • किसी पर्सन को फ्रेंड के रूप में एड करने से पहले उसकी प्रोफाइल को अच्छी तरह से रिव्यू करें। उनके किए किसी पोस्ट में मौजूद मीम्स क्या आपको पसंद आए क्या? क्या आपको ऐसा कुछ दिखाई देता है, जो आपको अपमानित कर सकता है? थोड़ा सिलेक्टिव बनें। और याद रखें, आप हमेशा किसी को भी अनफ्रेंड कर सकते हैं या यहां तक ​​कि फ्रेंड को भी अनफ्रेंड और ब्लॉक कर सकते हैं।

चेतावनी

  • अपने कांटैक्ट्स को जानें। हालांकि ऐसा लगता है कि आप फेसबुक पर किसी के साथ भी फ़्रेंड्स हो सकते हैं, यह भी जान लें कि कभी-कभी फेसबुक को आपकी प्रोफाइल पिक्चर द्वारा पर्सन को आइडेंटिफाई करने की जरूरत होती है।
  • कम से कम अपने 'friends' की प्रोफाइल को जानें।

विकीहाउ के बारे में

सभी लेखकों को यह पृष्ठ बनाने के लिए धन्यवाद दें जो ४,८५४ बार पढ़ा गया है।

यह लेख ने कैसे आपकी मदद की?

फेसबुक पर म्यूच्यूअल फ्रेंड का मतलब क्या होता है?

फ़ेसबुक में, "mutual friends" एक टर्म होती है, जो एक ऐसे फ्रेंड को रेफर करती है, जो आपके और किसी दूसरे यूजर के बीच कॉमन होता है। "Mutual friend" एक लेबल नहीं है, जिसे आपके द्वारा किसी और पर भी अप्लाई किया जा सकता है। यह केवल आपको ये बताने का एक तरीका है कि आप किसी और के साथ फ़्रेंड्स शेयर करते हैं।

म्यूच्यूअल फ्रेंड का हिंदी क्या होता है?

Hindi Meaning of mutual friend - mutual friend का हिन्दी अर्थ - EngHindi.com. > फेसबुक जैसी वेबसाइट पर दो फेसबुक मित्रों के ऐसे मित्र जो दोनों के ही समान रूप से मित्र हों ।

फेसबुक पर फ्रेंड लिस्ट को कैसे छुपाए?

फेसबुक दोस्तों को कैसे छुपाये मोबाइल से.
Account Settings पे क्लिक करे.
अब privacy आप्शन पे क्लिक करे.
अब Who can see your friend list पे क्लिक करे.
सबसे पहले फेसबुक प्रोफाइल में जाए.
अब Friends पे क्लिक करे.
अब मैनेज (Pencil) पे क्लिक करे और फिर Edit Privacy पे क्लिक करे.
अब Public पे क्लिक करके Only Me सेलेक्ट करे.

फेसबुक पर दोस्त कैसे बनाया जाता है?

Add Friend बटन पर क्लिक करें: यदि आपने किसी दोस्त की फेसबुक प्रोफाइल खोली हैं, तो आपको यह बटन उनकी कवर इमेज के निचली दाहिनी कोने में दिखाई देगा। इस बटन को क्लिक करने पर, आपकी फ्रेंड रिक्वेस्ट उनको भेज दी जाएगी। जैसे ही वह व्यक्ति आपके रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट करता है, आपको फेसबुक पर एक नोटिफिकेशन प्राप्त होगी।