बिना छतरी का सेटअप बॉक्स Price - bina chhataree ka setap boks prichai

बिना छतरी वाला सेटअप बॉक्स कौन सा है?

इसे सुनेंरोकेंजी हाँ, DTT में लगने वाला सेट टॉप बॉक्स में डिश ऐन्टेना न लगाकर भी आप 5 -10 दूरदर्शन टीवी चैनल्स देख सकते है जिसमे दूरदर्शन का एक हाई डेफिनेशन Doordarshan HD चैनल भी शामिल है।

बिना छतरी का सेटअप बॉक्स कितने का आता है?

इसे सुनेंरोकेंइंटरनेट की मदद से आने वाले सभी चैनल्स इस बॉक्स की मदद से देखे जा सकते हैं। इस पर 1000 से ज्यादा चैनल्स आते हैं। इस सेट टॉप बॉक्स की कीमत 1500 रुपए से शुरू हो जाती है।

Mpeg4 सेट टॉप बॉक्स क्या है?

इसे सुनेंरोकेंSTC डिजिटल सैटेलाइट रिसीवर (DTH सेट-टॉप बॉक्स) चैनल प्राप्त करने में सक्षम हैं, यह स्टीरियो ऑडियो के साथ टीवी और रेडियो के चैनल दोनों को स्थापित करने में आसान है, पूरी तरह से रिमोट कंट्रोल, 4: 3/16: 9 आस्पेक्ट रेश्यो, D2H टू एयर को इस केबल के साथ अपने केबल ऑपरेटर या किसी भी डिश बॉक्स में अधिक भुगतान करने की आवश्यकता …

सेटअप बॉक्स कितने का आता है?

इसे सुनेंरोकेंकंपनी के HD सेट-टॉप बॉक्स की कीमत अब 1,599 रुपये है और वहीं, SD सेट-टॉप बॉक्स की कीमत अब 1,499 रुपये होगी। आपको बता दें, डी2एच की यह कीमत डिश टीवी की कीमत से काफी मेल खाती है। डिश टीवी के HD सेट-टॉप बॉक्स की कीमत 1,590 रुपये है, वहीं SD सेट-टॉप बॉक्स की कीमत 1,490 रुपये है।

फ्री डिश कौन सा है?

इसे सुनेंरोकें“डीडी फ्री डिश” सरकार द्वारा प्रसारित मुफ्त के चैनलों का आनंद लेने के लिया हैं। इसमें आपको किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं देना होता। आप मुफ्त में बहुत सारे चैनलो का आनंद लेते हैं। इसमें किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं देना होता।

फ्री डिश टीवी कैसे सेट करें?

छतरी सेट करने या डिश ऐन्टेना का सिग्नल मिलाने का तरीका

  1. टीवी स्क्रीन पर आने की प्रतीक्षा करें।
  2. अब हाइलाइटर को इंस्टालेशन बॉक्स विकल्प पर ले जाएँ और यहाँ सॅटॅलाइट लिस्ट पर जाए।
  3. यहाँ सॅटॅलाइट को जोड़े, उसका नाम, पोजीशन, डालकर सेव करे।
  4. अब यहाँ से बाहर निकले, और ट्रांसपोंडर लिस्ट पर जाए।

फ्री सेटअप बॉक्स का दाम कितना है?

इसे सुनेंरोकेंइस सेट टॉप बॉक्स को सभी तरह के TV से कनेक्ट किया जा सकता है। इसमें एंटीना IN पोर्ट, RC केबल पोर्ट, HDMI पोर्ट के विकल्प दिए गए हैं। डोंगल का इस्तेमाल करने के लिए भी इसमें USB पोर्ट दिया गया है। आप यह सेट टॉप बॉक्स 1500 रुपए में खरीद सकते हैं।

डीडी फ्री डिश की कीमत क्या है?

इसे सुनेंरोकेंThe Price should not exceed Rs. 750/-.

बिना छतरी का सेटअप बॉक्स Price - bina chhataree ka setap boks prichai

बिना छतरी का सेटअप बॉक्स Price - bina chhataree ka setap boks prichai

वर्तमान समय में टीवी चैनल्सको लेकर एक नया नियम लागू हो गया हैं, जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही हैं क्योंकि उन्हें अलग-अलग चैनल्स के पैकेज लेने पड़ रहे हैं, जिसकी वजह से उन्हें अलग-अलग चैनल्स के पैकेज लेने में काफी महंगा पड़ रहा हैं और वो अपने मनपसंद सीरियल्स या प्रोग्राम नहीं देख पा रहे हैं| ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा सुझाव देने वाले हैं, जिससे आप हमेशा फ्री में 150 चैनल्स देख सकते हैं और आपको इसके लिए कोई फीस नहीं देनी पड़ेगी, सिवाय सेट टॉप बॉक्स खरीदने के|

बिना छतरी का सेटअप बॉक्स Price - bina chhataree ka setap boks prichai

यदि आपको टीवी देखना बहुत पसंद हैं लेकिन महंगे चैनल्स की वजह से टीवी नहीं देख पा रहे हैं और आप नया सेट टॉप बॉक्स खरीदने की सोच रहे हैं तो अभी जरा रुक जाइए और इस खबर को ध्यान पूर्वक पढ़िये क्योंकि यह आपके फायदे के लिए हैं| दरअसल बाजार में दमदार हाईटेक सेटटॉप बॉक्स आ गया है जिसका दूसरा नाम इंटरनेट सेटटॉप बॉक्स भी है| आप इस बॉक्स को अपनी टीवी से जोड़कर बिना छतरी के यानि बिना डिश एंटीना के 150 चैनल देख सकते हैं वो भी फ्री में और 1 हजार से भी अधिक चैनल्स इंटरनेट से जोड़ कर देखे जा सकते हैं। जिसमें सभी एचडी और एसडी चैनल्स भी शामिल हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस सेटटॉप बॉक्स में इंटरनेट जोड़ने के लिए वाई-फाई और लैन केबल की सुविधा भी दी गयी है और डोंगल लगाने के लिए USB पोर्ट भी दी गयी है। कहने का मतलब आपको इस सेट टॉप बॉक्स में हर तरह की सुविधा प्रदान की गयी हैं| इस सेट टॉप बॉक्स को लाकर आप अपने मन पसंद कार्यक्रम देख सकते हैं|

यह भी पढ़ें : इस मानसून जियो अपने ग्राहको पर करेगा ऑफर की बरसात, मिलेगा इतना कुछ सब भूल जाओगे आप

बिना छतरी का सेटअप बॉक्स Price - bina chhataree ka setap boks prichai

कितनी होगी इस सेट टॉप बॉक्स की कीमत

बता दें कि यह सेट टॉप बॉक्स इंडिया द्वारा बनाया गया हैं यानि यह मेड इन इंडिया हैं, इसे आप बाजार से या फिर ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं| इस सेट टॉप बॉक्स की कीमत 1500 रुपये हैं जो की बाकी के सेट टॉप बॉक्स के मुक़ाबले कम हैं| ऐसे में आप भी जल्द इस सेट टॉप बॉक्स को खरीद घर लाये और मनोरंजन का भरपूर मजा ले|

( हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

बिना छतरी का सेट टॉप बॉक्स कितने का आता है?

इस सेट टॉप बॉक्स की कीमत 1500 रुपए से शुरू हो जाती है। इन्हें ऑनलाइन और ऑफलाइन मार्केट से खरीदा जा सकता है। > इस सेट टॉप बॉक्स को सभी तरह के TV से कनेक्ट कर सकते हैं।

फ्री वाली डिश की क्या रेट है?

सर्विसेज घर शिफ्ट कर रहे हैं!

सबसे अच्छा सेट टॉप बॉक्स कौन सा है?

दोनों कंपनियां अपने ग्राहकों को कई ऑफर्स देती हैं। एयरटेल डिज़िटल टीवी सेट-टॉप बॉक्स (Airtel Set-Top Box) की कीमत 1,300 रुपये से शुरू होती है। वहीं, Tata Sky कनेक्शन लेने के लिए शुरुआती सेट-टॉप बॉक्स 1,499 रुपये में आता है। दोनों सेट-टॉप बॉक्स HD होते हैं।