भारत में हीरे की कीमत क्या है? - bhaarat mein heere kee keemat kya hai?

देखिये आज का 1 Gram Diamond Price in India क्या है. यहाँ आपको लेटेस्ट हीरे के भाव से जुड़ी हर अपडेट लाइव देखने के लिए मिलती है. हीरा एक ऐसी वस्तु या धातु है जिसे ख़ासकर महिलाओं के गहनों में उपयोग किया जाता है. क्योंकि महिला हो या पुरुष इन्हें महँगी से महँगी वस्तुएं काफी ज्यादा पसंद होती है.

एक ग्राम हीरे की कीमत निचे टेबल में दिखाई गई है. वैसे तो हीरे के भाव में हर दिन उतार चढ़ाव देखने के लिए मिलता रहता है. यह उतार चढ़ाव बहुत ज्यादा नहीं होता है फिर भी काफी लोग हर दिन हीरे की खरीददारी करते रहते है इसलिए वे हीरे में आने वाले हर दिन के उतार चढ़ाव को देखते रहते है. ताकि उनको लेटेस्ट हीरे की कीमत का पता चल सके इसलिए यहाँ हम आपको आज का लेटेस्ट हीरे का रेट बताने जा रहे है.

हीरे का लिस्टआज हीरे की कीमत
1 ग्राम हीरे का रेट Rs. 324,000

आशा है की अब आपको 1 Gram Diamond Price in India के बारे में जानकारी मिल गई होगी और हीरे का ज्यादातर उपयोग आभूषण बनाने के लिए किया जाता है. क्योंकि भारत हो या फिर कोई अन्य देश हर जगह हीरे के गहनों को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है.

ये भी देखें:-

1kg Diamond Price

चांदी का भाव

1 ग्राम हीरे का दाम कितना है?

1 Gram Diamond Price in India.

10 ग्राम हीरे की कीमत कितनी होगी?

10 Gram Diamond Price in India.

1 कैरेट डायमंड का रेट क्या है?

1 कैरेट हीरा 3 लाख से 30 लाख के बीच में मिलता है।

1 किलो डायमंड की कीमत कितनी है?

साथ ही अगर दिल्ली में हीरे की कीमत देखी जाए तो वहां भी 0.2 ग्राम हीरे के लिए कीमत 65,000.00 और 100 मिलिग्राम हीरे की कीमत भी 6,500.00 रूपए है. इसी तरह एक कैरेट डायमंड की कीमत दोनों शहरों में ₹ 65,000.00 और आधे कैरेट की ₹ 32,500.00 है.