अपने क्षेत्र में नियमित साफ सफाई के लिए संबंधित पदाधिकारी को पत्र लिखें - apane kshetr mein niyamit saaph saphaee ke lie sambandhit padaadhikaaree ko patr likhen

आज के इस लेख में हम सफाई के ऊपर नगर निगम को पत्र कैसे लिखते हैं? इससे सम्बंधित जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं। गली व मोहल्ले में गंदगी की समस्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है।

नाली का जाम होना, सिविल लाइन का ढक्कन का खुला होना, सड़कों पर पानी जमा हो जाना, सड़कों के किनारें कूड़ा-करकट का ढेर होना आदि समस्या आम बात हो गई है।

जिनकी वजह से ढेर सारी बीमारियाँ उत्पन्न हो रही है और जिससे लोगों का जीवनयापन करना मुश्किल हो गया है। यदि आपके इलाके में आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो यह लेख आपके लिए काफ़ी फायदेमंद साबित होने वाला है।

इस लेख की मदद से आप अपने शहर के नगर निगम को यह सूचित करते हुए एक शिकायत पत्र लिख सकते हैं कि आपके क्षेत्र में गंदगी दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है और उनसे यह आग्रह कर सकते हैं कि वह जल्द से जल्द इस समस्या का निवारण करें।

अपने क्षेत्र में नियमित साफ सफाई के लिए संबंधित पदाधिकारी को पत्र लिखें - apane kshetr mein niyamit saaph saphaee ke lie sambandhit padaadhikaaree ko patr likhen

मोहल्ले की सफ़ाई के लिए नगर निगम को शिकायत पत्र : Mohalle Ki Safai Ke Liye Patra (Nagar Nigam)

सेवा में,

श्रीमान नगर प्रबंधक

नगर निगम,

आगरा

विषय:- मोहल्ले में सफाई के संबंध में

महोदय,

सविनय नम्र निवेदन है कि हम शांतिकुंज के निवासी गंदगी भरे वातावरण में रहने को विवश हैं। यहाँ जगह-जगह कूड़े के ढेर जमा है, नालियों में पानी सड़ रहा है।

यहाँ पर कोई सफ़ाई कर्मचारी भी नहीं आता है। यदि किसी दिन कोई सफ़ाई कर्मचारी आता भी है, तो वह पेड़ के नीचे बैठकर बीड़ी पी कर चला जाता है।

यह सम्पूर्ण क्षेत्र गंदगी का ढेर बना हुआ है। मच्छरों का प्रकोप होने के कारण घर-घर में मलेरिया और डेंगू के मरीज देखने को मिल रहे है। आगरा क्षेत्र में इतनी गंदगी देखकर इसे देश की ताज सिटी कहने पर भी शर्म आ रही है।

नगर निगम से मेरा यह निवेदन है कि जल्द से जल्द आप हमारें क्षेत्र में आकर निरीक्षण करें और उचित सफ़ाई की व्यवस्था करवाएं। आपकी अति कृपा होगी।

धन्यवाद!

समस्त निवासीगण

वार्ड संख्या:- 5

मोहल्ला:- जाम नगर

शहर:- आगरा

दिनांक:- 22/10/2021

अंतिम शब्द

अंत में आशा करता हूँ कि यह लेख आपको पसंद आया होगा और आपको हमारे द्वारा इस लेख में प्रदान कि गई अमूल्य जानकारी फायदेमंद साबित हुई होगी।

अगर इस लेख के द्वारा आपको किसी भी प्रकार की जानकारी पसंद आई हो तो, इस लेख को अपने मित्रों व परिजनों के साथ फेसबुक पर साझा अवश्य करें और हमारे वेबसाइट को सबस्क्राइब कर ले।