21 फरवरी का मौसम कैसा रहेगा - 21 pharavaree ka mausam kaisa rahega

21 फरवरी का मौसम कैसा रहेगा - 21 pharavaree ka mausam kaisa rahega

उत्तर भारत में बदल सकता है मौसम का मिजाज (फोटो- AP)

Weather Update: 23 फरवरी तक शिमला सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा में आंधी और बारिश की चेतावनी के साथ येलो अलर्ट भी जारी किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated : February 21, 2021, 06:31 IST

    नई दिल्ली. देश भर में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल सकता है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक इस हफ्ते उत्तरी भारत में पहाड़ों पर बारिश (Rain) हो सकती है. इसके अलावा देश के कई हिस्सों में पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) का असर देखने को मिल सकता है. इसके चलते कई राज्यों में बारिश की आशंका है. हिमाचल प्रदेश, जम्‍मू कश्‍मीर समेत कई इलाकों में मौसम विभाग ने बर्फबारी की चेतावनी है. इन राज्‍यों में हल्‍की बारिश भी हो सकती है.

    जम्मू कश्मीर, गिलगित-बालटिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना है. हिमाचल प्रदेश में भी एक-दो जगहों पर बारिश और बर्फबारी हो सकती है. हिमाचल प्रदेश में 21 से 25 फरवरी तक ऊंचाई वाले इलाकों में मौसम करवट ले सकता है. 23 फरवरी तक शिमला सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा में आंधी और बारिश की चेतावनी के साथ येलो अलर्ट भी जारी किया गया है.

    All India Weather Forecast & warning Video based on 08:30 hours IST of 20-02-2021 pic.twitter.com/09QJmSVxQC

    — India Meteorological Department (@Indiametdept) February 20, 2021

    इन राज्यों में हो सकती है बारिश
    स्काइमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान आंध्र प्रदेश, दक्षिणी कर्नाटक और तमिलनाडु के कुछ भागों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो जगहों पर भारी वर्षा होने की संभावना है.
    तटीय कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप, और तेलंगाना के भी कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बौछारें अगले 24 घंटों के दौरान देखने को मिल सकती हैं. असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में एक-दो जगहों पर हल्की बौछारें गिर सकती हैं.

    ये भी पढ़ें:- पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर कांग्रेस का हल्‍ला बोल, कई शहरों में प्रदर्शन

    दिल्ली-एनसीआर का हाल
    शनिवार सुबह दिल्ली-एनसीआर में घने कोहरे की चादर छाई रही है. जबकि मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले तीन दिन में पारा और बढ़ सकता है. इसके अलावा यहां एक बार पिर से पूरे हफ्ते कोहरे का असर दिख सकता है.

    ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

    Tags: Bad weather, Delhi weather, IMD forecast

    FIRST PUBLISHED : February 21, 2021, 06:31 IST