ट्विटर मीनिंग इन हिंदी - tvitar meening in hindee

Information provided about twitter:


Twitter meaning in Hindi : Get meaning and translation of Twitter in Hindi language with grammar,antonyms,synonyms and sentence usages by ShabdKhoj. Know answer of question : what is meaning of Twitter in Hindi? Twitter ka matalab hindi me kya hai (Twitter का हिंदी में मतलब ). Twitter meaning in Hindi (हिन्दी मे मीनिंग ) is चहचहाना.English definition of Twitter : a series of chirps

Tags: Hindi meaning of twitter, twitter meaning in hindi, twitter ka matalab hindi me, twitter translation and definition in Hindi language by ShabdKhoj (From HinKhoj Group).twitter का मतलब (मीनिंग) हिंदी में जाने |

  • शब्दकोश
  • उच्चारण
  • शब्द संजाल
  • उदाहरण
  • कोश
  • विकार
  • तुकांत
  • शब्द प्रचलन

twitter - का हिन्दी अर्थ

twitter

उच्चारण

IPA: twɪtərहिन्दी: ट्विटर

twitter के हिन्दी में अर्थ

twitter शब्द रूप

twitter की परिभाषाएं और अर्थ अंग्रेजी में

twitterसंज्ञा

  1. a series of chirps

    पर्यायवाची: chirrup

    कलरव, कूज, कूजन, गुंजन, गुञ्जन, चहक, चहचहा, चहचहाहट, ट्विटर

twitterक्रिया

  1. make high-pitched sounds, as of birds

    पर्यायवाची: chitter

    उमगना, ...प्रीमियम

twitter के समानार्थक शब्द

chirrup
chitter

विवरण

ट्विटर मीनिंग इन हिंदी - tvitar meening in hindee

Twitter is a microblogging and social networking service owned by American company Twitter, Inc., on which users post and interact with messages known as "tweets". Registered users can post, like, and retweet tweets, while unregistered users only have a limited ability to read public tweets. Users interact with Twitter through browser or mobile frontend software, or programmatically via its APIs. Prior to April 2020, services were accessible via SMS. Tweets were originally restricted to 140 characters, but the limit was doubled to 280 for non-CJK languages in November 2017. Audio and video tweets remain limited to 140 seconds for most accounts.

ट्विटर वा चिर्विर एक मुक्त सामाजिक संजाल व सूक्ष्म चिट्ठाकारी सेवा है जो अपने उपयोगकर्ताओं को अपनी अद्यतन जानकारियां, जिन्हें ट्वीट्स वा चिर्विर वाक्य कहते हैं, एक दूसरे को भेजने और पढ़ने की सुविधा देता है। ट्वीट्स १४० अक्षरों तक के पाठ्य-आधारित पोस्ट होते हैं और लेखक के रूपरेखा पृष्ठ पर प्रदर्शित किये जाते हैं, तथा दूसरे उपयोगकर्ता अनुयायी / फॉलोवर को भेजे जाते हैं। प्रेषक अपने यहां उपस्थित मित्रों तक वितरण सीमित कर सकते हैं, या डिफ़ॉल्ट विकल्प में मुक्त उपयोग की अनुमति भी दे सकते हैं। उपयोगकर्ता ट्विटर वेबसाइट या लघु संदेश सेवा (SMS), या बाह्य अनुप्रयोगों के माध्यम से भी ट्विट्स भेज सकते हैं और प्राप्त कर सकते हैं। इंटरनेट पर यह सेवा निःशुल्क है, लेकिन एस.एम.एस के उपयोग के लिए फोन सेवा प्रदाता को शुल्क देना पड़ सकता है। ट्विटर पर लाइव फोटोज को सीधे Gif इमेज में तब्दील किया जा सकता है, इसके लिए किसी थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत नहीं होती।

विकिपीडिया पर "Twitter" भी देखें।

SHABDKOSH Apps

ट्विटर मीनिंग इन हिंदी - tvitar meening in hindee
Shabdkosh  Premium

विज्ञापन-मुक्त अनुभव और भी बहुत कुछ।

अधिक जानें


twitter का हिन्दी मतलब

twitter का हिन्दी अर्थ, twitter की परिभाषा, twitter का अनुवाद और अर्थ, twitter के लिए हिन्दी शब्द। twitter के समान शब्द, twitter के समानार्थी शब्द, twitter के पर्यायवाची शब्द। twitter के उच्चारण सीखें और बोलने का अभ्यास करें। twitter का अर्थ क्या है? twitter का हिन्दी मतलब, twitter का मीनिंग, twitter का हिन्दी अर्थ, twitter का हिन्दी अनुवाद

"twitter" के बारे में

twitter का अर्थ हिन्दी में, twitter का इंगलिश अर्थ, twitter का उच्चारण और उदाहरण वाक्य। twitter का हिन्दी मीनिंग, twitter का हिन्दी अर्थ, twitter का हिन्दी अनुवाद

Also see: English to Hindi Translation

Our Apps are nice too!

Dictionary. Translation. Vocabulary.
Games. Quotes. Forums. Lists. And more...

ट्विटर मीनिंग इन हिंदी - tvitar meening in hindee

ट्विटर मीनिंग इन हिंदी - tvitar meening in hindee

Vocabulary & Quizzes

Try our vocabulary lists and quizzes.

TWITTER MEANING IN HINDI = 

ट्विटर एक ऑनलाइन समाचार और सोशल नेटवर्किंग साइट है जहां लोग छोटे संदेशों में संवाद करते हैं जिन्हें ट्वीट कहा जाता है।

TWITTER FULL FORM IN HINDI = 

कुछ लोग Twitter का फुल फॉर्म TYPING WHAT I'M THINKING THAT EVERYONE'S READING बताते हैं। और कुछ लोगो के अनुसार Thinking what's interesting to tweet everyone retweeting है।

तो फिर Twitter का फुल फॉर्म वास्तव में क्या है?

TWITTER का फुल फॉर्म = Twitter एक पूर्ण शब्द है जिसका शाब्दिक अर्थ है "short burst of inconsequential information and chirps from birds" है। (स्त्रोत उपलब्ध नहीं)

Twitter क्या है?

Twitter एक मुफ्त सोशल नेटवर्किंग माइक्रोब्लॉगिंग सेवा है जो पंजीकृत सदस्यों को ट्वीट्स नामक लघु पोस्ट प्रसारित करने की सुविधा देती है। Twitter के सदस्य कई प्लेटफार्मों और उपकरणों का उपयोग करके ट्वीट प्रसारित कर सकते हैं और अन्य उपयोगकर्ताओं के ट्वीट का अनुसरण कर सकते हैं। ट्वीट्स के जवाब सेल फोन टेक्स्ट मैसेज, डेस्कटॉप क्लाइंट या Twitter.com वेबसाइट पर पोस्ट करके भेजे जा सकते हैं।

ट्विटर मीनिंग इन हिंदी - tvitar meening in hindee

यह भी पढें 

ट्विटर के लिए डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स सार्वजनिक हैं। फेसबुक या लिंक्डइन के विपरीत, जहां सदस्यों को सामाजिक कनेक्शन को मंजूरी देने की आवश्यकता होती है, कोई भी पब्लिक ट्विटर पर किसी को भी फॉलो कर सकता है। ट्वीट्स को बातचीत के धागे में बुनने या उन्हें एक सामान्य विषय से जोड़ने के लिए, सदस्य अपने पोस्ट में एक कीवर्ड में हैशटैग जोड़ सकते हैं। हैशटैग, जो एक मेटा टैग की तरह काम करता है, को #कीवर्ड के रूप में व्यक्त किया जाता है।

ट्वीट्स, जिनमें हाइपरलिंक्स शामिल हो सकते हैं, ट्विटर की शॉर्ट मैसेज सर्विस (एसएमएस) डिलीवरी सिस्टम की बाधाओं के कारण 140 वर्णों तक सीमित हैं। क्योंकि ट्वीट वास्तविक समय में अनुयायियों को दिए जा सकते हैं, वे नौसिखिए उपयोगकर्ता को तत्काल संदेश की तरह लग सकते हैं। लेकिन आईएम के विपरीत जो उपयोगकर्ता द्वारा एप्लिकेशन को बंद करने पर गायब हो जाते हैं, ट्वीट्स ट्विटर वेबसाइट पर भी पोस्ट किए जाते हैं।  वे स्थायी हैं, वे खोजने योग्य हैं और वे सार्वजनिक हैं। ट्विटर पर कोई भी ट्वीट सर्च कर सकता है, चाहे वे सदस्य हों या नहीं।

Twitter का इतिहास

Twitter को रूबी ऑन रेल्स का उपयोग करके बनाया गया था। रूबी कंप्यूटर प्रोग्रामिंग भाषा के लिए एक विशेष वेब-एप्लिकेशन फ्रेमवर्क है। इसका इंटरफ़ेस अन्य ऑनलाइन सेवाओं के साथ खुले अनुकूलन और एकीकरण की अनुमति देता है।

सेवा को 2006 में इवान विलियम्स और बिज़ स्टोन द्वारा डिज़ाइन किया गया था, जिनमें से प्रत्येक ने पॉडकास्टिंग उद्यम ओडियो को लॉन्च करने से पहले Google में काम किया था। विलियम्स, जिन्होंने पहले लोकप्रिय वेब ऑथरिंग टूल ब्लॉगर बनाया था, ने Odeo के एक साइड प्रोजेक्ट के साथ प्रयोग करना शुरू किया - एक लघु संदेश सेवा (SMS) जिसे तब Twttr कहा जाता था।

उत्पाद के भविष्य को देखते हुए, विलियम्स ने Odeo को खरीद लिया और इसे और विकसित करने के लिए Obvious Corp. की शुरुआत की। इंजीनियर जैक डोर्सी प्रबंधन टीम में शामिल हो गए, और ट्विटर का पूरा संस्करण मार्च 2007 में ऑस्टिन, टेक्सास में साउथवेस्ट संगीत सम्मेलन द्वारा दक्षिण में शुरू हुआ। अगले महीने ट्विटर, इंक, को एक कॉर्पोरेट इकाई के रूप में बनाया गया था।

डेस्कटॉप पर ट्विटर अकाउंट कैसे बनाएं

1: Twitter.com पर जाएं या ऐप डाउनलोड करें और एक खाते के लिए साइन अप करें।  आपके द्वारा प्रदान किया जाने वाला "पूरा नाम" आपका प्रदर्शन नाम होगा, लेकिन फेसबुक के विपरीत, आप जितनी बार चाहें उतनी बार अपना प्रदर्शन नाम बदल सकते हैं, इसलिए यदि आप ऐसा चुनते हैं तो गुमनाम रहना वास्तव में आसान है।

2: अपना फ़ोन नंबर दर्ज करें।  यह प्रमाणीकरण का एक रूप है जो आपके खाते तक पहुंच खोने की स्थिति में मदद करेगा।  आप उस फ़ोन का उपयोग करना चाहेंगे जिस तक आपकी वास्तव में पहुंच है क्योंकि अगला चरण आपको टेक्स्ट के माध्यम से भेजे गए नंबर को सत्यापित करने के लिए कहेगा।

3: एक पासवर्ड चुनें, और इसे सुरक्षित बनाएं!  आपको अपने खाते पर पकड़ बनाने और उस प्रतिष्ठा को खत्म करने के लिए किसी ट्रोल की जरूरत नहीं है, जिसे बनाने के लिए आपने बहुत मेहनत की है।

4: अपनी रुचियां चुनें।  यह अगले चरण में मदद करेगा, जहां ट्विटर आपको उन लोगों के सुझाव देगा जिन्हें आप अनुसरण कर सकते हैं।  आप ऊपरी दाएं कोने में "अभी के लिए छोड़ें" कहकर इन दोनों को छोड़ भी सकते हैं।

5: एक बार जब आप अंदर आ जाएं, तो अपनी स्क्रीन के शीर्ष दाईं ओर "ट्वीट" बटन के बगल में ग्रे सिल्हूट पर क्लिक करें, और "सेटिंग और गोपनीयता" पर क्लिक करें।  सबसे ऊपर, आप अपनी पसंद का उपयोगकर्ता नाम चुन सकते हैं।  वह आपका यूज़रनेम, या हैंडल होगा, और लोग ट्वीट में आपके यूज़रनेम के सामने @ टाइप करके आपको सूचित कर सकते हैं।  कुछ ऐसा चुनें जो आपको पसंद हो जो आपको लगता है कि नहीं लिया गया है, लेकिन कुछ ऐसा भी है जिसे दूसरों के लिए याद रखना आसान है।

6: एक अवतार चुनें।  डिफ़ॉल्ट तस्वीर एक सिल्हूट है, लेकिन आप जो चाहें अपना अवतार बना सकते हैं (आपका चेहरा, स्केटबोर्ड पर एक कुत्ता, संभावनाएं अनंत हैं)।  बस सिल्हूट पर क्लिक करें और "प्रोफ़ाइल" पर जाएं और फिर नीली पट्टी के नीचे दाईं ओर "प्रोफ़ाइल संपादित करें" पर क्लिक करें।  आप इस जगह से भी अपने हेडर फोटो को अपडेट कर सकते हैं।  अवतार छवियों के लिए ट्विटर के नियमों को पढ़ना सुनिश्चित करें कि आप जो चुनते हैं वह उल्लंघन में नहीं है।

7: अपना बायो लिखें।  आप अपने बायो में अपनी पसंदीदा कविता की एक पंक्ति, जहां आप काम करते हैं, रहते हैं, या एक पंक्ति को सूचीबद्ध करना चाह सकते हैं।  यह संक्षिप्त ब्लर्ब है जो संभावित अनुयायियों को यह बताता है कि आप कौन हैं और आप क्या ट्वीट कर सकते हैं।  आपकी वेबसाइट को सूचीबद्ध करने के लिए एक आसान स्थान भी है, यदि आपके पास एक है।

मोबाइल पर ट्विटर अकाउंट कैसे बनाये

1: अपना नाम और फोन नंबर / ईमेल पता भरें।  अपने असली का उपयोग करना सुनिश्चित करें क्योंकि अगला चरण आपको सत्यापित करने के लिए कहेगा।

2: सत्यापन संख्या दर्ज करें जो आपको चरण 1 में डाली गई किसी भी संपर्क जानकारी पर प्राप्त हुई है। एक पासवर्ड चुनें।  इसे मजबूत बनाएं, और कृपया, भगवान के प्यार के लिए, हर किसी की तरह "ड्रैगन" का प्रयोग न करें।

3: चुनें कि आप अपने संपर्कों को सिंक करना चाहते हैं या नहीं।  यह आपको उन ट्विटर अनुयायियों को खोजने में मदद कर सकता है जिन्हें आप जानते हैं, लेकिन यदि आप नहीं चाहते हैं, तो बस "अभी नहीं" दबाएं।

4: रुचियों की खोज करें।  यह ट्विटर को आपके अनुसरण के लिए अच्छे प्रोफाइल की सिफारिश करने में मदद करेगा।

5: ट्विटर आपको कुछ खाते प्रदान करेगा जिन्हें आप अपनी रुचियों के आधार पर अनुसरण कर सकते हैं।  अपनी पसंद में से कुछ चुनें।  यदि आप उन्हें शुरू करने के लिए देखते हैं तो आप दाहिने पैर से खिलाते हैं।

6: आप अंदर हैं!  ट्वीट करने के लिए बस ऊपर दाईं ओर नीले बटन पर क्लिक करें, अपनी प्रोफ़ाइल तस्वीर और सेटिंग्स बदलने के लिए ऊपर बाईं ओर ग्रे सिल्हूट, और ट्वीट करें!

ट्विटर पर कैसे सर्च करें

ट्विटर दोस्ती के बारे में नहीं है - यह अनुसरण करने के बारे में है।  आप उन लोगों का अनुसरण कर सकते हैं जिन्हें आप व्यक्तिगत रूप से जानते हैं, या ऐसे कलाकार या प्रोजेक्ट जिनके आप प्रशंसक हैं।  आप रोबोट और पैरोडी खातों का अनुसरण कर सकते हैं।  वास्तव में, आप जो चाहें कर सकते हैं।

1: यदि आप अपने खाता सेट अप के दौरान कुछ लोगों का चयन करते हैं तो आप पहले से ही कुछ लोगों का अनुसरण कर रहे होंगे।  परंतु,

2: आप अपनी पसंद के व्यक्तित्वों के लिए शीर्ष दाहिने हाथ के बॉक्स में भी खोज सकते हैं।  यदि आप GZA के प्रशंसक हैं, तो GZA का अनुसरण करें।  यदि आप गोल्डन स्टेट वॉरियर्स के प्रशंसक हैं, तो स्टेफ करी को फॉलो करें।  अगर आप WIRED पढ़ना पसंद करते हैं, तो WIRED को फॉलो करें।

3: जब आप इसका उपयोग करते हैं तो ट्विटर सुझाव देना जारी रखेगा कि किसे अनुसरण करना है।  यदि आप ऐप का उपयोग कर रहे हैं, या यदि आप वेबसाइट का उपयोग कर रहे हैं तो स्क्रीन के किनारे पर ये सुझाव आपकी फ़ीड में दिखाई देंगे।

4: यदि आप मोबाइल ऐप में हैं, तो आप कनेक्ट फीचर पर भी क्लिक कर सकते हैं, जो आपके द्वारा ट्वीट या पसंद किए जाने के आधार पर आपको सुझाव देगा।

5: लोगों को जोड़ते रहें।  इसकी कोई सीमा नहीं है, लेकिन एक बार जब आप 100 और 250 खातों के बीच पहुंच जाते हैं, तो आप उन लोगों की संख्या और आपके फ़ीड में दिखाई देने वाले ट्वीट्स की संख्या के बीच संबंध देखेंगे।  यदि आप अधिक तरस रहे हैं, तो लोगों को जोड़ते रहें।  लेकिन इसे धीरे-धीरे बनाएं और देखें कि यह कैसा लगता है।

आपका पहला ट्वीट कैसे करें 

इससे पहले कि आप ट्वीट बंद करना शुरू करें, यह यांत्रिकी के बारे में थोड़ा जानने में मदद कर सकता है।

1: सभी ट्वीट अधिकतम 280 वर्णों के होते हैं।  हालांकि यह कुछ भी वास्तविक कहने के लिए बहुत छोटा लग सकता है, ऐसा नहीं है।  इसका मतलब यह हो सकता है कि एक जटिल बिंदु बनाने के लिए कई बार ट्वीट करना पड़ता है (ट्विटरस्फेयर में, हम इसे एक धागा कहते हैं), लेकिन अपने विचारों को एक-दो पंक्तियों में उबालना वास्तव में आपके कथन को मजबूत, पढ़ने में तेज़ और अधिक साझा करने योग्य बनाता है।

2: ट्विटर थ्रेड की बात करें तो, यदि आपके पास किसी विषय के बारे में कहने के लिए 280 से अधिक वर्ण हैं तो उन्हें बनाना आसान है।  बस "ट्वीट" बटन का उपयोग करके अपना पहला ट्वीट टाइप करें, और नीचे दाईं ओर + बटन दबाएं।  यह ट्वीट्स की एक श्रृंखला को एक साथ जोड़ देगा जहां आप एक बड़ा मुद्दा बना सकते हैं।

4: एक लिंक साझा करने से आपका ट्वीट आपके चरित्रों की संख्या को 23 वर्णों तक कम कर देगा।  प्रो टिप: अपने टेक्स्ट और लिंक के बीच एक स्पेस छोड़ दें।  अन्यथा यह आपके चरित्र गणना में लिंक की संपूर्णता को शामिल कर सकता है।

5: एक बड़ी बातचीत में जोड़ने के लिए हैशटैग का सबसे अच्छा उपयोग किया जाता है, और सबसे लोकप्रिय "होम" टैब के बाईं ओर दिखाई देते हैं।  हैशटैग भी क्लिक करने योग्य हैं, इसलिए आप उस विषय से संबंधित सभी ट्वीट्स देखने के लिए हैशटैग पर टैप कर सकते हैं।

Twitter पर उपयोग होने वाले terms :-

@mention
जब आप Twitter पर किसी Tweet या सीधे संदेश में किसी को "टैग" करना चाहते हैं, तो आप उनके Twitter उपयोगकर्ता नाम का उपयोग करके उनका उल्लेख करके ऐसा कर सकते हैं। इस उल्लेख को इसमें जोड़ें और उन्हें एक सूचना मिलेगी कि आपने ऐसा उनके खाते में "mention" किया है। इसका उपयोग Twitter पर लोगों के साथ बातचीत करने के लिए किया जाता है।

#  (हैशटैग)
Twitter पर आपके फोन पर पाउंड की के रूप में जाना जाता है, यह प्रतीक एक हैशटैग है, और इसका उपयोग Tweet में दूसरे शब्दों के सामने संदर्भ प्रदान करने के लिए या उपयोगकर्ताओं के लिए Twitter पर विशिष्ट विषयों की खोज करना आसान बनाने के लिए किया जाता है।

बॉट
फोर्ब्स ने बॉट्स को "कृत्रिम बुद्धिमत्ता द्वारा संचालित एक सोशल नेटवर्किंग अकाउंट" के रूप में परिभाषित किया है। 

डीएम
एक "डीएम," या "प्रत्यक्ष संदेश," दो Twitter उपयोगकर्ताओं के बीच एक निजी संदेश है। यह सार्वजनिक @उल्लेख से अलग है, क्योंकि डीएम को भेजने के लिए प्राप्तकर्ता को आपका अनुसरण करना होगा।

Feed
आपका Twitter "फ़ीड" (हबस्पॉट ग्राहक इसे अपनी "टाइमलाइन" के रूप में जानते हैं) Tweets की कोई भी सूची है जो निर्दिष्ट मानदंडों के अनुरूप नए Tweets पॉप अप होने पर लगातार अपडेट होती है। जब भी आप किसी के Tweet को फॉलो करते हैं तो आपका होम फीड अपडेट हो जाता है।

Follower
एक "अनुयायी" वह है जो Twitter पर आपका अनुसरण करता है और आपके अपडेट को अपने होम फीड पर देखता है।  सिर्फ इसलिए कि कोई आपका अनुसरण करता है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उनका अनुसरण करना होगा, जिस तरह से कुछ अन्य सामाजिक नेटवर्क काम करते हैं।

prt
एक "partial retweets" एक modified tweet के समान है, लेकिन यह पाठक को यह बताता है कि आपने ट्वीट के कुछ मूल विचारों को निकाल लिया है, या तो स्थान बचाने के लिए या अपने स्वयं के दो सेंट जोड़ने के लिए।

Reply
जब आप ट्विटर पर जवाब देते हैं, तो आप उस विशेष ट्वीट का जवाब दे रहे होते हैं जिसमें किसी ने आपको @नाम के साथ टैग किया हो।  जब तक कि यह एक सीधा संदेश (DM) न हो, कोई भी और सभी के द्वारा एक उत्तर देखा जा सकता है, भले ही वे आपका अनुसरण करें या नहीं।

RT
एक retweet ट्विटर पर मुद्रा का मूल रूप है।  जब आप किसी ट्वीट के सामने "RT" देखते हैं, तो इसका मतलब है कि उस व्यक्ति ने सामग्री को अपने अनुयायियों के साथ साझा करने के लिए पर्याप्त मूल्यवान पाया।  अगर मूल ट्वीट आपका है, तो जाने का रास्ता!

trolls
ट्रोल्स ट्विटर पर वे लोग हैं जो ऑफ-टॉपिक ट्वीट्स और अन्य अनियमित व्यवहार वाले उपयोगकर्ताओं को स्पैमिंग करके सेवा का दुरुपयोग करते हैं। ट्रोलिंग इंटरनेट उत्पीड़न का एक रूप है, इसलिए अगर आपको लगता है कि कोई आपको ट्विटर पर ट्रोल कर रहा है, तो आप यहां कार्रवाई करना सीख सकते हैं।

Tweet
यकीनन सबसे आम Twitter शब्द हैं। आपके द्वारा Twitter पर अपने फॉलोअर्स को पोस्ट किए जाने वाले हर अपडेट को Tweet कहा जाता है। प्रत्येक Tweet की 140-वर्ण की सीमा होती है, और याद रखें: आपके Tweet सार्वजनिक होते हैं और Twitter पर किसी के द्वारा भी खोजे जा सकते हैं, भले ही वे आपका अनुसरण न करें।

इस पोस्ट में full form of twitter, twitter kya hai और twitter meaning in hindi के बारे में हिन्दी में जानकारी दी गई हैं। अन्य जानकारी के लिए कृपया कमेंट जरूर करें।

यह भी पढें 

OJT FULL FORM 

PM KISAN SAMMAN NIDHI YOJANA 

ट्विटर का अर्थ क्या होता है?

ट्विटर वा चिर्विर एक मुक्त सामाजिक संजाल व सूक्ष्म चिट्ठाकारी सेवा है जो अपने उपयोगकर्ताओं को अपनी अद्यतन जानकारियां, जिन्हें ट्वीट्स वा चिर्विर वाक्य कहते हैं, एक दूसरे को भेजने और पढ़ने की सुविधा देता है।

ट्विटर का पूरा नाम क्या है?

www.abbreviations.com के मुताबिक, Twitter का फुल फॉर्म होता है— Typing What I'm Thinking To Everyone Reading. यानी मेरे मन में क्या चल रहा है, उसे टाइप करना, ताकि हर कोई उसे पढ़ सके, उसे जान सके.

ट्विटर यूज कैसे करें?

ट्वीट्स अंतिम बार देखा गया जवाब और उल्लेखों के बारे में जानकारी ... .
अपने ट्वीट में सामग्री जोड़ना अंतिम बार देखा गया ... .
खोज और रुझान अंतिम बार देखा गया ... .
फ़ॉलोइंग और अनफ़ॉलोइंग अंतिम बार देखा गया ... .
अवरुद्ध करना और म्यूट करना अंतिम बार देखा गया ... .
सीधे संदेश अंतिम बार देखा गया ... .
Twitter ऐप सहायता अंतिम बार देखा गया.