स्ट्रॉबेरी फल को इंग्लिश में क्या कहते हैं? - stroberee phal ko inglish mein kya kahate hain?

जाने स्ट्रॉबेरी को अंग्रेजी में क्या कहते हैं , का इंग्लिश अर्थ क्या है ?

प्रश्न : स्ट्रॉबेरी का इंग्लिश में नाम क्या होता है ?

उत्तर : स्ट्रॉबेरी एक प्रकार का फल होता है जिसे अंग्रेजी में “strawberry” कहा जाता है और स्ट्रॉबेरी के अंग्रेजी शब्द को हिंदी में लिखा जाता है |

प्रश्न : या स्ट्रॉबेरी किसे कहते हैं ?

उत्तर : स्ट्रॉबेरी को अंग्रेजी में “strawberry” कहते हैं और इसे हिंगलिश में बोला जाता है | strawberry ko hindi me bolte hai .

question : स्ट्रॉबेरी in english name what is ?

answer : स्ट्रॉबेरी is hindi name of strawberry fruit , or we can say is english name of (स्ट्रॉबेरी)

स्ट्रॉबेरी फल को हिंदी में क्या कहते है?

बगीचा स्ट्रॉबेरी, फ़्रागार्या × आनानास्सा, एक संकर प्रजाति है जिसकी अपने फल (सामान्य स्ट्रॉबेरी) के लिए दुनिया भर में खेती की जाती है। फल (है, जो वास्तव में एक बेर नहीं है, लेकिन एक समग्र गौण फल) व्यापक रूप से अपनी विशिष्ट सुगंध, चमकीले लाल रंग, रसदार बनावट और मिठास के लिए मशहूर है।

स्ट्रॉबेरी को इंग्लिश में क्या कहा जाता है?

शब्द प्रारूप: strawberries A strawberry is a small red fruit with tiny seeds in its skin.

स्ट्रॉबेरी और लीची में क्या फर्क होता है?

इसे सुनेंरोकेंलीची फल स्ट्रॉबेरी के जैसा है लेकिन इन दोनों फलों में अंतर है। लीची के ऊपर लाल रंग का छिलका होता है और इसको हटाकर लीची का सेवन करते है। लीची फल की सफेद रंग की गुदा में एक मोटा बीज होता है। लीची का स्वाद मीठा है लेकिन कच्ची लीची खट्टे स्वाद में होती है।

स्ट्रॉबेरी को कैसे खाया जाता है?

आप पत्तों को चाक़ू से काटे तो बेहतर रहेगा। आप उन्हें कटोरी में अलग अलग फल के साथ खा सकते है। आप अनानास के टुकड़े, संतरे के टुकड़े, केले के टुकड़े और अंगूर के साथ खा सकते हैं। स्वादिष्ट स्ट्रॉबेरी मिल्कशेक या जूस बनाकर पीएँ।