सितंबर में जन्मे बच्चों की राशि क्या होती है? - sitambar mein janme bachchon kee raashi kya hotee hai?

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

खबर की भाषा और शीर्षक से आप संतुष्ट हैं?

खबर के प्रस्तुतिकरण से आप संतुष्ट हैं?

खबर में और अधिक सुधार की आवश्यकता है?

आपका जन्म किसी भी साल के सितंबर महीने में हुआ है तो एस्ट्रोलॉजी कहती है कि आप दिल के अत्यंत उदार है लेकिन एक अजीब तरह की सनक आपमें पाई जाती है। > अपने आप से आपको इतनी मोहब्बत होती है कि कोई थोड़ा-सा भी आपके विरूद्ध कुछ कह दें तो आप भड़क उठते हैं। आपमें सीखने और समझने की क्षमता अन्य की तुलना से अधिक होती है। खुद को कैसे निरंतर आगे बढ़ाया जाए यह कोई आपसे सीखें। 

स्वयं की प्रगति के लिए आप थोड़े से स्वार्थी भी हो जाते हैं। आपके सबसे खास मित्र को भी कभी नहीं पता चल पाता है कि आपके अंदर क्या खिचड़ी पक रही है। यकायक कोई उपलब्धि सामने लाकर आप सबको चौंका देते हैं।

गुस्से के तो आप बादशाह है लेकिन हमेशा इसी गलतफहमी में रहते हैं कि आपके जैसा विनम्र कोई दूसरा नहीं होगा। तानाशाही आपके रग-रग में समाई है। दूसरों से काम करवाना हो तो जोंक की तरह पीछे लगना भी आपसे ही सीखना चाहिए। अपने नजदीकी लोगों से आपकी भारी-भरकम अपेक्षाएं होती है। यहां तक कि प्यार का इजहार करने में भी आपका अहंकार हावी रहता है। आप ऊर्जा से लबालब रहते हैं। 

धुन के इतने पक्के कि अपने काम के लिए 24 घंटे आप भूखे-प्यासे रहकर काम कर सकते हैं लेकिन बुरी आदत यही है कि आप चाहते हैं आपकी इस आदत का लोग हरदम गुणगान करें। तारीफ के इतने भूखे होते हैं कि हर समय कोई आपको स्तुति गान करने वाला चाहिए। अक्सर चाटूकार आपकी इस कमजोरी का फायदा उठा ले जाते हैं। आप अपने आपको हर समय अप-टू-डेट रखते हैं। इसीलिए आपका हर काम अप-टू-द-मार्क होता है। किसी को कुछ देते हैं तो उसकी वसूली भी कर लेते हैं। 

September Born People Personality: ज्योतिषशास्त्र अनुसार सितंबर महीने में जन्मे लोगों का स्वभाव दूसरों से बिल्कुल अलग होता है। इनकी एक अलग पहचान होती है। ये लोग काफी इमोशनल और रोमांटिक स्वभाव के होते हैं। ये मेहनत करके समाज में अपनी एक अलग जगह बनाते हैं। ये लोग जिस चीज के पीछे पड़ जाते हैं उसे हर हाल में पूरा करके ही दम लेते हैं। जानिए सितंबर महीने में जन्मे लोगों में और क्या होती है खूबी और किस राशि के होते हैं ये जातक।

सितंबर महीने में जन्मे लोगों की राशि कन्या और तुला में से कोई न कोई एक होती है। 1 सितंबर से लेकर 22 सितंबर तक जन्मे लोगों की राशि कन्या और 23 सितंबर से 30 सितंबर तक जन्मे लोगों की राशि तुला होती है। इनका सेंस ऑफ ह्यूमर काफी अच्छा होता है। ये धन मामलों में काफी लकी माने जाते हैं। ये हर काम को अच्छे से अच्छे ढंग से करने की कोशिश करते हैं। दूसरे लोग इन्हें परफेक्शनिस्ट भी कहते हैं।

करियर में ये काफी जल्दी तरक्की हासिल कर लेते हैं। ये लोग अच्छे शिक्षक, सलाहकार, राजनीतिज्ञ बन सकते हैं। इन लोगों में कुछ भी सीखने की क्षमता दूसरों से अधिक होती है। ये अपने बारे में किसी से कुछ भी उल्टा-सीधा नहीं सुन सकते। ये अपने काम को पूरा करने में इतना खो जाते हैं कि कई बार इन्हें भूख-प्यास भी नहीं लगती। इनके अंदर गुस्सा भी काफी ज्यादा देखा जाता है।

लोकप्रिय खबरें

सितंबर में जन्मे बच्चों की राशि क्या होती है? - sitambar mein janme bachchon kee raashi kya hotee hai?

Gujarat, Himachal Pradesh Vidhan Sabha Chunav Result 2022 Live Updates: गुजरात में बीजेपी को बहुमत, हिमाचल में कांग्रेस सरकार, मैनपुरी उप चुनाव जीतीं डिंपल, रामपुर में ‘खेल’

सितंबर में जन्मे बच्चों की राशि क्या होती है? - sitambar mein janme bachchon kee raashi kya hotee hai?

Cauliflower Side Effect: इन 5 बीमारियों में गोभी का सेवन बॉडी पर ज़हर की तरह असर करता है, जानिए इसके साइड इफेक्ट

सितंबर में जन्मे बच्चों की राशि क्या होती है? - sitambar mein janme bachchon kee raashi kya hotee hai?

औरतों को भी दें एक से ज्यादा पति रखने का हक; मुस्लिम कानूनों पर Javed Akhtar के बयान पर बवाल

सितंबर में जन्मे बच्चों की राशि क्या होती है? - sitambar mein janme bachchon kee raashi kya hotee hai?

By-Election Results 2022: मैनपुरी से जीतीं डिंपल यादव, रामपुर में BJP का उलटफेर; देखें उप-चुनाव का पूरा रिजल्ट

ये लोग काफी ऊर्जावान होते हैं और अपनी तरक्की के लिए कई बार स्वार्थी भी हो जाते हैं। इनकी अप टू डेट रहने की आदत होती है। ये जीवन में आने वाली किसी भी चुनौतियों से घबराते नहीं है और मेहनत करते हुए आगे निकल जाते हैं। ये अपनी मेहनत के दम पर कुछ भी हासिल कर सकते हैं। इन्हें अचानक से सफलता मिलने के योग बनते हैं। (यह भी पढ़ें- स्वप्न शास्त्र अनुसार ये सपने किसी बड़ी अनहोनी के होने का देते हैं संकेत, पहले ही हो जाएं सतर्क)

इस महीने में जन्मे लोगों का वैवाहिक जीवन सुखद होता है। ये लोग प्यार के मामले में थोड़े नटखट और शरारती होते हैं। इनका विवाह अक्सर देरी से होने के आसार लगे रहते हैं। ये अपने खास अंदाज के कारण सबके चहेते बन जाते हैं। (यह भी पढ़ें- इन तीन मूलांक वालों को सितंबर माह में धन प्राप्ति के बनेंगे योग, बढ़ सकती है आमदनी)

September Born Kids : जिस घर में बच्चे होते हैं, वह घर स्वर्ग के समान होता है. बच्चों की किलकारी से घर में रौनक आती है. हर बच्चा अपने आप में विशेष होता है. जन्म तारीख और ग्रह नक्षत्रों के चलते हर बच्चे का स्वभाव एक दूसरे से भिन्न होता है. कोई बच्चा खुशमिजाज होता है तो किसी की प्रवृत्ति गुस्सैल होती है. कोई बचपन से ही बहुत चतुर-चालाक होता है तो कोई अपने में सीधा पन समेटे होता है. यहां हमें भोपाल के रहने वाले ज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा बता रहे हैं, जिनका जन्म सितंबर में होता है, उनमें कौन सी 5 खूबियां होती हैं.

सितंबर में जन्मे लोगो की राशि क्या है?

September born people ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सितंबर में पैदा होने वाले बच्चे दूसरों के मुकाबले बेहद खास होते हैं. इनकी राशि कन्या (Virgo) और तुला (Libra) होती है.

सितंबर में पैदा होने वाले लोग कैसे होते हैं?

सितंबर में जन्मे व्यक्ति मेहनती होने के साथ-साथ अपना पूरा काम करके ही चैन की सांस लेते हैं. जिन व्यक्ति का जन्म सितंबर में होता है उनका रंग गेहुआ होता है और लंबाई औसत देखने को मिलती है. इनकी पर्सनैलिटी के स्मार्ट होती है और ये लोग स्वभाव के संकोची होते हैं. जिसके कारण यह अपनी कोई भी बात किसी से जल्दी शेयर नहीं करते.

कौन से महीने में जन्मे बच्चे भाग्यशाली होते हैं?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सावन के महीने में जन्मे लोग भाग्यशाली होते हैं

13 सितंबर को जन्मे बच्चे कैसे होते हैं?

दिनांक 13 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 4 होगा। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति जिद्दी, कुशाग्र बुद्धि वाले, साहसी होते हैं। आपका जीवन संघर्षशील होता है।