सैफई मेडिकल कॉलेज एंट्रेंस एग्जाम 2022 - saiphee medikal kolej entrens egjaam 2022

सैफई मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस छात्र की संदिग्ध मौत के बाद बहुत सवाल खड़े हो रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया है और जाँच के आदेश दे दिए है। मृतक छात्र गोरखपुर का रहने वाला है और उसकी माँ ने हत्या की आशंका जताई है।

इटावा (लखनऊब्यूरो) सैफई मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस छात्र की संदिग्ध मौत के बाद बहुत सवाल खड़े हो रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया है और जाँच के आदेश दे दिए है। मृतक छात्र गोरखपुर का रहने वाला है और उसकी माँ ने हत्या की आशंका जताई है। 

सैफई मेडिकल कॉलेज (Saifai Medical College) में एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्र (MBBS student) हिमांशु गुप्ता की संदिग्ध परिस्थितियों में परिसर में बने शाक्यमुनि हास्टल के रूम में मौत (suspicious death) हो गई है। हिमांशु की माँ डॉ सरिता ने हत्या की आशंका जताई है। 

डॉ सरिता ने कहा कि उनका बेटा इटावा के सैफई पैरामेडिकल कालेज (Saifai Paramedical College) में रहकर एमबीबीएस कर रहा था। वह रक्षाबंधन का त्योहार मनाने के लिए घर आया था और 16 अगस्त को वह सैफई कालेज पहुंचा था। शनिवार सुबह 10 बजे मेरे बेटे ने मुझसे और अपनी दादी से वीडियो काल पर बात की थी और वह बिल्कुल स्वस्थ था। फिर अचानक कैसे उसकी मौत हो गई। 

डॉ सरिता बताती है कि जब मेरे बेटे का शव इटावा मोर्चरी (Etawah mortuary) में पहुंचा तो वहां पर उसके शरीर पर कई जगह घाव और खून लगा हुआ था। इससे साफ है कि मेरे बेटे की हत्या की गई है, जिसे कालेज प्रशासन आत्महत्या (suicide) में बदलने का प्रयास कर रहा है। 

सवाल उठाते हुए डॉ सरिता ने कहा कि जिस कमरे में मेरे बेटे का शव मिला, वह पूरी तरीके से साफ सुथरा था और बेडशीट भी फोल्ड कर रखी हुई थी। मेरे बेटे की मौत की जानकारी मुझे देरी से क्यों दी गई। घटना के समय कालेज कैंपस के कैमरे क्यों बंद थे। 

उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से गुहार लगाते हुए कहा कि मेरे बेटे की मौत की जांच सीबीआई (CBI) से कराई जाए और दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिले। उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इटावा के एसपी और डीएम से इस मामले में 24 घंटे में ही जांच रिपोर्ट भी मांगी है।