पेन पकड़ने का सही तरीका क्या है? - pen pakadane ka sahee tareeka kya hai?

BREAKING NEWS

खड़गे-राहुल ने की PM मोदी की मां के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना◾J&K Assembly Election : आतंकी गतिविधियों के बीच 2023 में जम्मू कश्मीर में चुनाव कराना बड़ी चुनौती◾जल शक्ति मंत्रालय का ट्विटर फिर हुआ हैक◾कोविड रोधी टीके की चौथी खुराक की अभी जरूरत नहीं : विशेषज्ञ◾PM मोदी 30 दिसंबर को बंगाल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी ◾PM मोदी 30 दिसंबर को बंगाल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी ◾केरल: CBI ने यौन उत्पीड़न मामले में पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी को दी क्लीन चिट ◾यूपी: OBC आरक्षण के बगैर नगर निकाय चुनाव के अदालती फैसले पर कानूनी राय ले रहा है राज्‍य निर्वाचन आयोग◾द्रोपदी मुर्मू की पहल- तेलंगाना में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिये परियोजना की रखीं आधारशिला ◾CM गहलोत ने कहा- राजस्थान की जीडीपी वृद्धि दर 11.04 प्रतिशत रहना कुशल आर्थिक प्रबंधन का प्रतीक◾2023 चुनाव पर अशोक गहलोत की पैनी नजर, कहा- जातियों के आधार पर कोई भी सीएम नहीं बनता◾राहुल गांधी ने कहा- ऐसी जीवनसाथी चाहूंगा... जिसमें मेरी दादी और मां के गुण हों◾एक्शन में पंजाब पुलिस, सीमा पार से तस्करी करने वाले नेटवर्क का किया भंडाफोड़, दो गिरफ्तार◾भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस का शाह पर कटाक्ष- राहुल गांधी को नहीं मिली उच्चतम सुरक्षा ◾सुप्रीम कोर्ट दो जनवरी को करेगा जबरन धर्मांतरण के खिलाफ याचिका पर सुनवाई ◾गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर की सुरक्षा स्थिति व विकास कार्यक्रमों की समीक्षा की◾पीएम के भाई प्रह्लाद मोदी और परिवार की स्थिति खतरे से बाहर, बीते शाम हुआ था कार एक्सीडेंट◾कांग्रेस की मांग- कश्मीरी पंडित कर्मचारियों को सुरक्षा उपलब्ध करवायें या जम्मू स्थानांतरित करें◾Tunisha Sharma Case: शीजान खान की बढ़ी रिमांड, सीक्रेट गर्लफ्रेंड की चैट डिलीट की◾'कांग्रेस स्थापना दिवस' पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- भारत के सिद्धांतों पर लगातार... हो रहे हमले◾

पेन को कैसे पकड़ना चाहिए?

आपकी मिडिल फिंगर को आपके अँगूठे और इंडेक्स फिंगर के देखे पेन को ज़्यादा हलके तरीके से पकड़ना चाहिए | इसे पेन को एक स्थान पर रखने के लिए प्रयोग करें |.
ये सुनिश्चित करें की पेन का पीछे का हिस्सा आपके हाथ के ऊपरी हिस्से में टिक जाए | पेन को सीधा पकड़ने के बजाय एंगल पर पकड़ें |.

लिखने के लिए सबसे अच्छा पेन कौन सा होता है?

प्रोडक्‍ट विवरण.
पेंटोनिक एक पेन आपके जीवन में एक बड़ा हिस्सा निभाता है जो आपको एहसास होता है - यह एक आवश्यक उपकरण है जो रचनात्मकता को बढ़ावा देता है और प्रेरित करता है. एक पेन रचनात्मकता को ईंधन देता है और इसलिए किसी को अपने विचारों को आसानी से पेश करने के लिए प्रेरित करता है. ... .
पेंटोनिक बॉल पेन मुख्य बिंदु.

पेन कितने प्रकार के होते हैं?

सबसे पहले तो फाउन्टेन पेन और बॉल पेन में फर्क समझना होगा। आज हम जिस रिफिल पेन का इस्तेमाल करते हैं, उसे बॉल पेन कहते हैं। दूसरा पेन फाउन्टेन होता है, जिसमें रिफिल की जगह निब से लिखते हैं। इस पेन के एक हिस्से में इंक भरी होती है, जिसे खत्म होने पर फिर भरना पड़ता है।