नींबू से दुश्मन का नाश कैसे करें? - neemboo se dushman ka naash kaise karen?

संतान प्राप्त हेतु : यह उपाय किसी विशेषज्ञ से पूछकर ही करें। उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में नीबू की जड़ लाकर उसे गाय के दूध में मिलाकर निःसंतान स्त्री को पिलाएं, उसे पुत्र की प्राप्ति होगी।

अगले पन्ने पर दसवां टोटका...

नींबू से दुश्मन का नाश कैसे करें? - neemboo se dushman ka naash kaise karen?

दुश्मन को शांत रखने के लिए

यदि आपको अपाका दुश्मन बेवजह बहुत परेशान कर रहा है या आपसे ईष्या रखता हो तो आप इस उपाय को कर सकते हैं लेकिन एक बात याद रखें की यह प्रयोग बेवजह किसी का बुरा करने की दृष्टि से ना करें वरना आपको इसके दुष्प्रभाव खुद पर पड़ने लगेंगे। आइए जानते हैं दुश्मन को शांत करने का टोटका- इसके लिए आप एक नींबू लें उस पर अपने दुश्मन का सिंदूर से नाम लिखें और नाम के साथ-साथ ही यह मंत्र भी लिखें क्रिं क्रिं शत्रु नाशिनि क्रिं क्रिं फट, उसके बाद उस निंबू में 4 कीलें गाढ़ कर उसे मिट्टि में दबा दें या उसे पानी में बहा दें। ऐसा करने से आपका दुश्मन शांत हो जाएगा और आपकी तरफ सकारात्मक सोच रखने लगेगा।

बीमार व्यक्ति को ठिक करने का उपाय

प्रचलित मान्यता के अनुसार अगर सुई लगा नींबू किसी बीमार के सिर पर से 7 बार वार (उसार) कर चौराहे पर रख देना चाहिए। चौराहे से जाते हुए जो भी व्यक्ति उस नींबू को पार कर चला जाएगा या उसे स्पर्श करेगा तो बीमार व्यक्ति की सारी बीमारी उसको को लग जाती है।

सफलता पाने के लिए करें ये उपाय

अगर आपको कड़ी मेहनत के बाद भी बार-बार असफलता मिल रही है तो नींबू का एक छोटा सा उपाय आपके सारे काम बना देगा। इसके लिए आप एक नींबू और 4 लौंग लेकर किसी निकट के हनुमान मंदिर में जाएं। वहां हनुमानजी की प्रतिमा के सामने बैठकर नींबू के ऊपर चारों लौंग लगा दें, इसके बाद हनुमानचालिसा का पाठ करें। पाठ करने के बाद हनुमानजी से सफलता दिलवाने की प्रार्थना करें और इस नींबू को जेबा में लेकर जाएं। आपको निश्चित ही सफलता मिलेगी।

नींबू से दुश्मन का खात्मा कैसे करना है?

दुश्मन को शांत रखने के लिए आइए जानते हैं दुश्मन को शांत करने का टोटका- इसके लिए आप एक नींबू लें उस पर अपने दुश्मन का सिंदूर से नाम लिखें और नाम के साथ-साथ ही यह मंत्र भी लिखें क्रिं क्रिं शत्रु नाशिनि क्रिं क्रिं फट, उसके बाद उस निंबू में 4 कीलें गाढ़ कर उसे मिट्टि में दबा दें या उसे पानी में बहा दें।

शत्रु को शांत करने के लिए क्या करना चाहिए?

यदि आपका कोई शत्रु है जिसके कारण आपको बेवजह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। तो उससे छुटकारा पाने के लिए एक भोजपत्र लें उसपर लाल चंदन से अपने शत्रु का नाम लिखकर उस भोजपत्र को एक शहद की डिब्बी में भिगोकर रख दें। आपका शत्रु अपने आप शांत हो जाता है। यह उपाय बहुत ही कारगर माना जाता है।

नींबू का टोटका कैसे किया जाता है?

तंत्र शास्त्र के अनुसार, घर में यदि किसी सदस्य को बुरी नजर लग गई है तो यह टोटका आपके लिए बहुत फायदेमंद होगा। आप पीड़ित व्यक्ति के ऊपर से सिर से पैर तक सात बार नींबू उवार लें। इसके बाद नींबू के 4 टुकड़े कर दें और उसको किसी सूनसान जगह पर फेंक दें। ध्यान रखें कि नींबू के टुकड़े फेंकने के बाद पीछे मुड़कर बिल्कुल ना देखें।

नींबू को तकिए के नीचे रखने से क्या होता है?

अगर किसी व्यक्ति को अक्सर रात में बुरे सपने आते हैं जिससे वह डर जाता है और ठीक से सो नहीं पाता तो यह उपाय करना चाहिए। इसमें हरे नींबू को उस व्यक्ति के तकिए के नीचे रख दें। जब नींबू सूख जाए तो इसे हटा दें और एक नया हरा नींबू रख दें। ऐसा लगातार 5 बार करने से बुरे सपने आने बंद हो जाएंगे और अच्छी नींद आना शुरु हो जाएगी।