मुरादाबाद में नसों का डॉक्टर कौन है? - muraadaabaad mein nason ka doktar kaun hai?

DR. MANJESH RATHI, MBBS, MD, DM - DMR HOSPITAL

Pili Kothi, Civil Lines, Near P M S School, Moradabad, UP 244001 दिशा

1997 से

हमारे विशेषज्ञ क्या कहते हैं?
डॉ। मंजेश राठी उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के प्रमुख तंत्रिका विज्ञान विशेषज्ञ में से एक हैं। वह पीडियाट्रिक्स तंत्रिका विज्ञानं, मिर्गी और स्लीप तंत्रिका विज्ञानं, में विशेषज्ञता रखते हैं। उन्होंने तंत्रिका विज्ञानं में नाटकीय और अग्रणी प्रगति की है। वह न्यूरोसाइंसेज मुरादाबाद के डी एम आर इंस्टीट्यूट में अभ्यास करते हैं। उन्होंने 1997 में एस सीबी मेडिकल कॉलेज, कटक से एम बी बी एस पूरा किया और झांसी में एम एल बी मेडिकल कॉलेज पोस्ट-ग्रेजुएशन पूरा किए हैं । उन्होंने सीडीसी, त्रिवेंद्रम से अपने बाल चिकित्सा तंत्रिका विज्ञान को समाप्त किया और चेन्नई के एसबीएमसीएच तंत्रिका विज्ञान में डॉक्टरेट से सम्मानित किया गया। वह अभी भी शोध प्रयासों के लिए अपना समय समर्पित करते है और कई अन्य सामाजिक रूप से जिम्मेदार गतिविधियों में सक्रिय रहते है।

विशेषता:
पीठ में दर्द, मांसपेशियों में डिस्ट्रोफी, ऑटिज्म, पार्किंसंस डिसीज, मूवमेंट डिसऑर्डर, स्पीच डिसऑर्डर, डेवलपमेंटल डिले, एपिलेप्सी, नर्व एंड मसल डिसऑर्डर, स्पैस्टिसिटी, स्पाइनल कॉर्ड इंजरी, स्पाइना बिफिडा और मल्टीपल स्केलेरोसिस

कीमत: परामर्श शुल्क - ₹500

[email protected]

facebook.com/manjeshrathi1

समीक्षाएं | समीक्षा लिखें

TBR® का निरीक्षण रिपोर्ट:

DR. TARUN KUMAR AGARWAL, MBBS, MD, DM - NEURO CARE CLINIC

B-60, Gandhi Nagar, Macharria, Moradabad, UP 244001 दिशा

1994 से

हमारे विशेषज्ञ क्या कहते हैं?
डॉ। तरुण कुमार अग्रवाल मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश में परिचित तंत्रिका विज्ञानं विशेषज्ञ में से एक हैं। वह इस क्षेत्र में 17 वर्षों के अनुभव के साथ न्यूरो केयर क्लिनिक में अभ्यास करते हैं। उन्होंने मल्टीपल स्केलेरोसिस, मस्कुलर डिस्ट्रॉफी, कमर दर्द, स्पस्टीसिटी और विकासात्मक देरी में उन्नत प्रशिक्षण लिया है। डॉ। तरुण रोगी के लक्षणों और स्वास्थ्य के मुद्दों को धैर्य से सुनता है और फिर सटीक दवा लिखता है। वह उचित मूल्य पर उत्कृष्ट गुणवत्ता और विशेषज्ञ सेवा प्रदान करते है।

विशेषता:
अल्जाइमर रोग, सेरेब्रल पाल्सी पुनर्वास, ट्रांसक्यूटेनियस इलेक्ट्रिकल नर्व स्टिमुलेशन, स्पाइनल इंजरी, पार्किंसंस डिजीज ट्रीटमेंट और डिमेंशिया उपचार

समीक्षाएं | समीक्षा लिखें

TBR® का निरीक्षण रिपोर्ट:

मुरादाबाद में वैरिकोज वेंस का इलाज करने की उपलब्ध सर्जिकल विधियाँ

  • लेजर सर्जरी यह तमाम उपचार प्रक्रियाओं में सबसे सुरक्षित और बेहतर प्रक्रिया है। इसके जरिए उपचार करवाने पर रोगी को वैरिकोज वेंस से हमेशा के लिए छुटकारा मिल जाता है, साथ ही यह एक दर्द रहित और रक्त रहित प्रक्रिया है, जिसे पूरा करने में डॉक्टर को लगभग 45 मिनट का समय लगता है। प्रक्रिया के बाद किसी भी तरह की जटिलता होने की कोई संभावना नहीं होती है। वैरिकोज वेंस की लेजर सर्जरी के फायदे: इस सर्जरी के दौरान दर्द और ब्लड लॉस नहीं होता है।
  • लेजर सर्जरी के बाद रिकवरी बहुत तेजी से होती है। 2 दिन बाद रोगी काम पर जा सकता है।
  • ऑपरेशन के बाद मरीज को ज्यादा समय तक हॉस्पिटल में रुकने की जरुरत नहीं पड़ती है, कुछ घंटों के आराम के बाद मरीज अपने घर जा सकता है।
  • स्क्लेरोथेरेपी (Sclerotherapy) वैरिकोज वेंस का इलाज के लिए यह एक आसान प्रक्रिया है। इसमें इंजेक्शन के माध्यम से कुछ खास केमिकल या तरल फोम को नसों में डाला जाता है। यह पदार्थ नस के रास्ते को ब्लॉक कर देते है, फिर इन नसों का इलाज किया जाता है। हालांकि, कई रोगियों के लिए यह परमानेंट उपचार नहीं होता है। माइक्रो स्क्लेरोथेरेपी (Micro Sclerotherapy) यह थेरेपी छोटी नसों में वैरिकोज वेंस की समस्या का इलाज करती है। इस प्रक्रिया में छोटी नस में इंजेक्शन के जरिये केमिकल डाला जाता है जो नसों को ब्लॉक कर देते हैं। एंडोस्कोपिक वेन सर्जरी (Endoscopic Vein Surgery) इस सर्जरी में प्रभावित नसों में चीरा लगाकर छेद किया जाता है और नस ब्लॉक करने के लिए इंस्ट्रूमेंट (Instrument) डाला जाता है। बाद में डॉक्टर डाले गए Instrument को बाहर निकाल लेते हैं। इंडोवीनस एब्लेशन थेरेपी (Endovenous Ablation Therapy) ‘गर्म रेडियो वेव्स’ की सहायता से प्रभावित नसों को ब्लॉक किया जाता है और फिर इलाज की प्रक्रिया शुरू की जाती है। ऊपर बताए गए सभी उपचार और थेरेपी को चुनने से पहले डॉक्टर से अच्छी तरह से बात करें। इनके साइड इफेक्ट्स का पता करें। किस विधि से आपका इलाज होना चाहिए, यह वैरिकोज वेंस के आकार और लक्षण पर निर्भर करता है। लेकिन ज्यादातर डॉक्टर लेजर सर्जरी का सुझाव देते हैं क्योंकि यह वैरिकोज वेंस की समस्या को हमेशा के लिए खत्म कर देता है।

मुरादाबाद में वैरिकोज वेंस का लेजर सर्जरी द्वारा इलाज

लगातार कई घंटों तक एक ही जगह पर बैठ या खड़े रहने अथवा पैर या शरीर के निचले हिस्से में ब्लड सर्कुलेशन प्रभावित होने पर नसें सूज जाती हैं। कॉर्पोरेट में काम करने वाले लोग अक्सर नसों में सूजन और पैरों में दर्द की शिकायत करते हैं। काफी केसेस में महिलाओं में प्रेगनेंसी के दौरान वैरिकोज वेंस की समस्या पैदा हो जाती है। अगर आप वैरिकोज वेंस से राहत पाने के लिए मुरादाबाद में बेस्ट इलाज ढूंढ़ रहे हैं तो प्रिस्टीन केयर से संपर्क कर सकते हैं। हमारे एडवांस उपकरण, अनुभवी सर्जन, लेटेस्ट लेजर टेक्नोलॉजी पूरी प्रक्रिया को आसान और दर्द रहित बनाते हैं। सभी डायग्नोस्टिक टेस्ट पर 30% तक की छूट, गोपनीय परामर्श, डीलक्स रूम में इलाज, सर्जरी के बाद फ्री फॉलो-अप्स की सुविधा, इंश्योरेंस क्लेम में मदद और 30 मिनट में अप्रूवल आदि हमारी कुछ सुविधाएं हैं जो रोगी को मुफ्त में दी जाती हैं। मुरादाबाद में प्रिस्टीन केयर वैरिकोज वेंस का इलाज के लिए सबसे अच्छा हेल्थ केयर प्रोवाइडर है। हमारे सर्जन बहुत ही अनुभवी हैं जो सर्जरी को पूरी परफेक्शन के साथ करते हैं। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखते हैं कि मरीज को सर्जरी के दौरान या सर्जरी के बाद किसी भी तरह की कोई परेशानी ना हो। अगर आप मुरादाबाद में वैरिकोज वेंस का लेजर इलाज के लिए बेस्ट क्लीनिक की तलाश में है तो तुरंत ही संपर्क करें। हम आपसे बस एक फोन कॉल की दूरी पर हैं।

नसों के डॉक्टर मुरादाबाद में कौन है?

तरुण कुमार अग्रवाल मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश में परिचित तंत्रिका विज्ञानं विशेषज्ञ में से एक हैं। वह इस क्षेत्र में 17 वर्षों के अनुभव के साथ न्यूरो केयर क्लिनिक में अभ्यास करते हैं। उन्होंने मल्टीपल स्केलेरोसिस, मस्कुलर डिस्ट्रॉफी, कमर दर्द, स्पस्टीसिटी और विकासात्मक देरी में उन्नत प्रशिक्षण लिया है। डॉ।

न्यूरो का सबसे अच्छा डॉक्टर कौन है?

भारत में न्यूरोसर्जन चिकित्सक.
डॉ. अंकित शर्मा न्यूरोसर्जन ... .
डॉ. साउंडप्पन वी न्यूरोसर्जन ... .
डॉ. अशिस पाठक न्यूरोसर्जन 2 पुरस्कार, 35 साल का अनुभव ... .
99% डॉ. राजकुमार डीवी न्यूरोसर्जन ... .
96% डॉ. के श्रीधर न्यूरोसर्जन ... .
99% डॉ. विजय अय्यर न्यूरोसर्जन ... .
95% डॉ. प्रहराज एस न्यूरोसर्जन ... .
96% डॉ. हिमांशु अरोड़ा न्यूरोसर्जन.

भोपाल में नस का डॉक्टर कौन है?

'डॉ. सुनील मलिक' भोपाल, मध्य प्रदेश के प्रमुख न्यूरोलॉजिस्ट में से एक हैं।