लावा का सबसे सस्ता मोबाइल कौन सा है? - laava ka sabase sasta mobail kaun sa hai?

भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Lava का सबसे सस्ता 5g मोबाइल इंडिया में लॉन्च हो चूका है। यह फोन मीडियाटेक डायमेंसिटी 810 प्रोसेसर से लैस है, जो भारत में इस प्रोसेसर पर लॉन्च होने वाला पहला स्मार्टफोन है लावा अग्नि 5जी फोन में 90hz डिस्प्ले के साथ Corning Gorilla Glass की प्रोटेक्शन दी गई है। अन्य फीचर्स में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 जीबी रैम और 10 प्रीलोडिड कैमरा फीचर्स शामिल हैं ।

Lava का सबसे सस्ता 5g मोबाइल : लावा कम्पनी ने काफी लम्बे समय के बाद मार्केट में अपना मोबाइल फोन लॉन्च किया है और वो भी 5G कनेक्टिविटी के साथ इससे यह पता चलता है कि, Lava स्मार्टफोन कंपनी एक बार फिर से Market में आने की कोशिश कर रही है। तभी अपने नये धांसू लावा अग्नि 5जी मोबाइल फोन को लॉन्च करके बाजार में आग लगा दी है जिसके कारण बाकि कंपनियों के मोबाइल फोन्स को बड़ी टक्कर मिलने वाली है ।

लावा अग्नि 5जी स्मार्टफोन की कीमत

लावा का सबसे सस्ता मोबाइल कौन सा है? - laava ka sabase sasta mobail kaun sa hai?

lava Agni 5G स्मार्टफोन को मीडियाटेक डाइमेंशिटी 810 चिपसेट पर लॉन्च किया गया है। जिसके बाद LAVA दुनिया की दूसरी कंपनी कंपनी बन गई है जिसने इस चिपसेट पर कोई स्मार्टफोन लॉन्च किया हो। वहीं कीमत की बात करें तो Agni 5G स्मार्टफोन की कीमत 19,999 रुपये रखी गई है। जिसमें इसका 8 GB RAM / 128 GB ROM वाला वेरिएंट आता है इसके अलावा आप खास ऑफर के दौरान इसे कम रूपये में भी खरीद सकते है ।

LAVA Agni 5G के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले: इस Lava 5G Smartphone में 6.78 इंच फुल-एचडी प्लस आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले मिलती है, जो 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ आती है। जानकारी के लिए बता दें कि लावा अग्नि 5जी फोन 91.7 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो के साथ लॉन्च किया गया है ।

प्रोसेसर, रैम व स्टोरेज: स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए MediaTek Dimensity 810 SoC है, यह 5जी प्रोसेसर है। साथ में 8 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है, माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज 256GB तक बढ़ाया जा सकता है ।

बैटरी: लावा का 5G मोबाइल फोन अपने साथ 5000 mAh की बड़ी बैटरी लेकर आता है, जो 30W की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है ।

कनेक्टिविटी: फोन में USB Type-C पोर्ट, 3.5MM का हेडफोन जैक और 5जी के साथ 4G VoLTE, ब्लूटूथ, वाई-फाई, जीपीएस सपोर्ट मिलता है। सिक्योरिटी के लिए फोन के साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर और AI फेस अनलॉक का सपोर्ट मिलता है ।

कैमरा: फोन के बैक साइड पर चार रियर कैमरे दिए गए हैं, 64 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा, साथ में 5 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 2 मेगापिक्सल डेप्थ और 2 मेगापिक्सल मैक्रो कैमरा सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है ।

लावा अग्नि 5जी मुख्य स्पेसिफिकेशन :

Modal Name LAVA AGNI 5G
Model Number LXX501
Price Rs. 19,999
Display 17.22 cm (6.78 inch) Full HD+ Display
Resolution 2640 x 1080 Pixels
Processor Mediatek Dimensity 810 Processor
Storage 8 GB RAM | 128 GB ROM / Expandable Upto 256 GB
Battery 5000mAh
Charger 30 W Superfast Charging
Camera 64MP + 5MP + 2MP + 2MP / 16MP Front Camera
Operating System Android 11
Network Type 5G, 4G, 3G, 2G
Weight 204 g

निष्कर्ष :

आज हमें इस आर्टिकल के माध्यम से lava agni 5g की भारत में कीमत, lava First 5G phone in India, Lava new phone, Lava का सबसे सस्ता 5g मोबाइल, Lava का 5g मोबाइल, इन सब चीजों के बारें में जानकारी दी। जिससे अगर आप भी स्वदेशी 5G मोबाइल फोन लेने के बारें में सोच रहे थे तो, यह मोबाइल फोन आपके लिए बेस्ट होने वाला है ।

इसे भी पढ़े : 15000 तक के 5G मोबाइल फ़ोन्स की लिस्ट, सबसे सस्ते 5g मोबाइल फोन अंडर 15000

LAVA का सबसे सस्ता 4G मोबाइल फोन आज के समय भारत में 4G स्मार्टफोन प्रयोग करने वाले यूजर्स की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है और ज्यादातर लोग सस्ते स्मार्टफोन को ही खरीद रहे है हालाकि देश में महंगे स्मार्टफोन यूज़ करने वाले लोगो की भी कमी नहीं है लेकिन एक बढ़ा वर्ग सस्ते मोबाइल फोन से ही काम चला रहा है. इसलिए हम आपको आये दिन सस्ते 4G मोबाइल फोन की जानकारी देते रहते हैं. अगर आपका बजट कम है तो आप सस्ता मोबाइल फोन खरीदकर अपनी 4G स्मार्टफोन की शौक को पूरा कर सकते हैं.

लावा का सबसे सस्ता मोबाइल कौन सा है? - laava ka sabase sasta mobail kaun sa hai?
lava ka sabse sasta 4g mobile phone

  • LAVA का सबसे सस्ता 4G मोबाइल फोन
  • LAVA का सबसे सस्ता 4G मोबाइल फोन LAVA Z50 के फीचर

LAVA का सबसे सस्ता 4G मोबाइल फोन

आज हम आपको LAVA कंपनी का सबसे सस्ता स्मार्टफोन के बारे में बताने जा रहे हैं. आपको भी पता ही होगा कि LAVA मोबाइल कंपनी भारत की ही एक कंपनी है जो अपने बजट मोबाइल फोन के लिए जानी जाती है यानी ये कंपनी सस्ते, मीडियम और महंगे तीनो तरह के मोबाइल बनाती है. लावा कंपनी के मोबाइल की बिल्ड क्वालिटी काफी अच्छी होती है. इस कंपनी के मोबाइल सालों साल चलते हैं. आज हम लावा के जिस सस्ते 4G मोबाइल फोन की बात कर रहे हैं उसका नाम LAVA Z50 है. ये मोबाइल ब्लैक और गोल्ड दो अलग अलग कलर में आता है फिलहाल इसकी कीमत 4,399 रूपये चल रही है. ऑफर के तहत ये स्मार्टफोन आपको 3,999 तक में मिल सकता है.

LAVA का सबसे सस्ता 4G मोबाइल फोन LAVA Z50 के फीचर

  • इस मोबाइल में 4.5 इंच FWVGA की डिस्प्ले दी गयी है.
  • इसमें 1 GB RAM के साथ 8 GB ROM दी गयी है जिसे SD कार्ड की सहायता से बढ़ाकर 64 GB तक किया जा सकता है.
  • कैमरे की बात करे तो 5MP रियर कैमरा और 5MP फ्रंट कैमरा दिया गया है.
  • इसमें 1.1 GHz quad-core का प्रोसेसर दिया गया है.
  • अच्छे बैकअप के लिए 2000 mAh की बैटरी दी गयी है.
  • यह मोबाइल फोन एंड्राइड के ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है.
  • इसमें आपको 4G VoLTE, WCDMA, GSM आदि नेटवर्क का फुल सपोर्ट मिलता है.
  • इस मोबाइल फोन के लिए 2 साल की वारंटी दी गयी है.

तो अब आप LAVA का सबसे सस्ता 4G मोबाइल फोन LAVA Z50 के बारे में जान गए होंगे. कंपनी के इससे भी सस्ते 4G फोन हैं लेकिन उनमें आपको टचस्क्रीन नहीं मिलती है वो एक कीपैड 4G मोबाइल फोन है. जिसमें आपको फुल फीचर नहीं मिलते हैं. अगर ये मोबाइल आपको ऑफलाइन स्टोर में नहीं मिल रहा है तो आप इस मोबाइल को ऑनलाइन शौपिंग साईट फ्लिप्कार्ट और अमेज़न से खरीद सकते हैं यहां आपको कुछ डिस्काउंट भी मिल जायेगा.

ये भी पढ़े –

  • मुकेश अंबानी की सैलरी कितनी है जानकर हैरान रह जायेंगे
  • Trademark क्या है ट्रेडमार्क हेतु कैसे अप्लाई करे
  • T20 इतिहास में सबसे ज्यादा 6 लगाने वाले टॉप 20 खिलाड़ी

MakeHindi.Com is a Professional Educational Platform. Here we will provide you only interesting content, which you will like very much. We’re dedicated to providing you the best of Education.

लावा का 4g मोबाइल कितने का है?

लावा 4जी कनेक्ट M1 की भारत में कीमत 2535.0 है।

2022 का सबसे सस्ता फोन कौन सा है?

तो बता दू की 2022 में Jio Phone Next Sabse Sasta Mobile है । इस सस्ते स्मार्टफोन को मात्र कीमत ₹4590 में ख़रीदा जा सकता है। 6000 से कम बजट के मोबाइल की बात करे तो Gionee Max Phone बेस्ट है।

लावा का सबसे सस्ता स्मार्टफोन कौन सा है?

कौन सा फोन सबसे सस्ता इसके बाद लावा ब्लेज का नंबर आता है, जिसके 3GB+64GB स्टोरेज वाले एकमात्र वेरिएंट की कीमत 8,699 रुपये है। लावा ब्लेज ग्लास ग्रीन, ग्लास रेड, ग्लास ब्लैक और ग्लास ब्लू कलर्स में उपलब्ध है। वहीं, रियलमी C31 के 3GB+32GB वेरिएंट की कीमत 9299 रुपये और 4GB+64GB की कीमत 9,999 रुपये है।

लावा का फोन कितने रुपए का आता है?

इस मोबाइल (Lava Mobile) फोन की कीमत 7,499 रुपये तय की गई है और ये फोन कंपनी की आधिकारिक साइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। डिस्प्ले: फोन में 6.5 इंच की आईपीएस एचडी प्लस (720 x 1600 पिक्सल) डिस्प्ले है।