किसी के नाम से उसका मोबाइल नंबर कैसे ढूंढे? - kisee ke naam se usaka mobail nambar kaise dhoondhe?

आज हम आपको किसी के भी naam se mobile number kaise jane इसके बारे मे बताने वाले हैं अक्सर लोग इसके बारे में पूछते रहते हैं ज्यादातर लोगो को इसकी जानकारी नही होती जिसके कारण आज का हमारा ये आर्टिकल लिखा गया हैं ताकि हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी बता सके अगर आप किसी भी नाम के मोबाईल नंबर पता करना चाहते हैं तो इसके लिए आपके फोन में इंटरनेट होना बहुत जरुरी हैं क्युकी  इंटरनेट की मदद से ही आप किसी भी नंबर की जानकारी प्राप्त कर पाएंगे.

किसी के नाम से उसका मोबाइल नंबर कैसे ढूंढे? - kisee ke naam se usaka mobail nambar kaise dhoondhe?

अगर आप किसी के भी नाम‌ से उसका मोबाइल नम्बर पता करना चाहते हैं तो आप ये बहुत आसानी से प्राप्त कर सकते हैं व मोबाइल नम्बर पता करने के online कई सारे तरीके होते हैं हम आपको सबसे आसान व सबसे अच्छे तरीके बता रहे हैं जिसके द्वारा आप बहुत ही आसानी से मोबाइल नम्बर की जानकारी प्राप्त कर पायेगे इसके लिए आप हमारे बताये गये तरीके‌ को ध्यान से पढे ताकि आपको जानकारी समझ मे आ सके.

  • Jio Phone में नंबर Block कैसे करें { Lastest Jio Mobile Tricks }
  • Mobile Se Online Free Me Logo Kaise Banaye
  • Refurbished क्या है व Refurbished Mobile कैसे ख़रीदे
  • Android Mobile का Pattern Lock कैसे खोले ( सिर्फ 2 मिनिट में )
  • बिना Mobile Number के WhatsApp कैसे चलाये

नाम से मोबाईल नंबर कैसे पता करें

नाम से मोबाइल नम्बर पता करने के इन्टरनेट पर आपको हजारो तरीके मिल जायेगे पर सब सच नही होते बहुत से आपको सिर्फ गलत जानकारी देते हैं इसलिए उनका सोच समझकर इस्तेमाल करना चाहिए हम आलको जो तरीके बता रहे हैं वो सभी हमारे द्वारा इस्तेमाल किये गये तरीके हैं.

National Caller Directory

आप‌ इस website के माध्यम से किसी के भी नाम से उसका मोबाइल नम्बर बहुत ही आसानी से प्राप्त कर सकते हैं इसके लिए आपको निम्न तरीके को follow करने होगे.

1. Visit Official Website

सबसे पहले आपको national caller directory की official website पर visit करना होगा इसके लिए आप दिए गये Link पर click करे.

2. Enter Name

अब इसकी official website open होने के बाद आपको first name, last name और city डालने के लिए कहा जायेगा उसमे आप सभी जानकारी भर के submit कर दे.

अब उस नाम से जो भी नम्बर registered होगा आपको इसकी जानकारी प्राप्त हो जायेगी किसी भी नाम से मोबाइल नम्बर पता करने का ये बेहतरीन तरीका होता है.

अगर आप भारत के किसी व्यक्ति का नाम search करते हैं तो शायद उसकी जानकारी आपको इस website पर ना मिले पर अन्य कई देशों की ये सही जानकारी देता है.

Google द्वारा

अगर आप google के‌ माध्यम से किसी भी व्यक्ति के नम्बर पता करना चाहते हैं तो उसके लिए हम आपको जो तरीका बता रहे हैं आप उसको follow करें.

1. Visit Google Official Page

सबसे पहले आपको google के official page पर visit करना होगा.

Google

2. Search Name

अब आपको Google search में उस व्यक्ति या उस कम्पनी का‌ नाम <space> mobile Number लिख कर search कर लेना हैं उसके बाद आपको उसके number google search में दिखाई देगे.

इस तरीके से आप Google search से भी किसी भी नम्बर की जानकारी बहुत ही आसानी से प्राप्त कर सकते हैं.

आप सभी जानते हैं की सभी लोग social media से जुडे होते हैं इससे आप‌ email या mobile number से ही जुड सकते हैं इससे आप किसी के भी नाम से उसके फोन नम्बर का बहुत आसानी से‌ पता लगा सकते हैं.

सबसे पहले आपको किसी भी social media जैसे Facebook, twitter, linkdin, Instagram आदि में login कर लेना है.

2. Open Page or Profile

अब आप जिसका नम्बर पता करना चाहते हैं उसका नाम लिख कर आप‌ search कर ले.

अब उसकी प्रोफाइल मिलने पर आप उसको open कर ले व उसमें आप about में जाकर उसके profile से उसके mobile number पता कर सकते है.

इस तरीके से आप social media से भी किसी भी व्यक्ति के नम्बर बहुत ही आसानी से प्राप्त कर सकते हैं इससे किसी के भी नम्बर प्राप्त करना बहुत आसान होता है.

ये भी पढ़े – ATM Card Hack Hone Se Kaise Bachaye? ATM Secure कैसे रखते हैं।.

अपना Number कैसे देखे

कई लोगो को अपने नम्बर याद नही होते जिसके कारण कई बार उन्हैंं कई समस्या का सामना करना पडता हैं जैसे की अगर आपका balance खत्म हो जाये व आपको वापिस balance कराना हो तो आपको काफी समस्या का सामना करना पड सकता है.

ऐसे में सभी company जैसे Vodafone, airtel, idea, Jio आदि के अलग अलग code होते हैं। जिससे आप अपने mobile number track कर सकते हैं.

FAQ

मोबाइल नंबर से लोकेशन कैसे पता करें

कई सारे तरीके से आप भी मोबाइल नंबर को track कर सकते हैं इसकी जानकारी आर्टिकल में लिखी गयी हैं

नाम से  मोबाइल नंबर कैसे देखे

इसकी पूरी जानकारी ऊपर आर्टिकल में हैं

मोबाइल नंबर के मालिक का नाम कैसे देखें

इसके लिए आप true caller का इस्तमाल कर सकते हैं

अपने फोन को ट्रैक कैसे करे 

इसके लिए आप google पर लिखे find my phone व बादमे उसकी process follow करे

  • YeLo App क्या है और YeLo Apps से Loan कैसे लेते हैं
  • Mobile Number Tracker से Phone की Location Track कैसे करे
  • Mobile में Document Scan कैसे करते हैं? ( Document Scanner )
  • Android Mobile में कोई भी नंबर Block & Unblock कैसे करें
  • Android Mobile Me Recycle Bin App Kaise Use Kare

Calculation – इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको मोबाइल नम्बर पता कैसे करते हैं इसके बारे में बताया हैं जिससे आप बहुत आसानी से‌ अपने नम्बर पता कर सकते हैं व इस आर्टिकल में आपको Naam se mobile number kaise nikale से सम्बंधित पूरी जानकारी प्राप्त हो चुकी होगी अगर आप इसके बारे में कोई सवाल पूछना चाहो तो आप हमे comment कर सकते हैं व जानकारी अच्छी लगे तो इसको share भी जरुर करें

किसी के नाम से मोबाइल नंबर कैसे पता करें?

Google द्वारा.
Visit Google Official Page. सबसे पहले आपको google के official page पर visit करना होगा. Google..
Search Name. अब आपको Google search में उस व्यक्ति या उस कम्पनी का‌ नाम <space> mobile Number लिख कर search कर लेना हैं उसके बाद आपको उसके number google search में दिखाई देगे..

नाम से व्हाट्सएप नंबर कैसे निकाले?

जानें कि किसी संपर्क को कैसे मिटाते हैं.
WhatsApp खोलें और चैट टैब पर जाएँ..
नई चैट पर टैप करें..
उस संपर्क को ढूँढें या चुनें जिसे आप मिटाना चाहते हैं..
सबसे ऊपर संपर्क के नाम पर टैप करें..
अधिक विकल्प > एड्रेस बुक में देखें > अधिक विकल्प > मिटाएँ पर टैप करें..

गूगल से मोबाइल नंबर कैसे निकाले?

गूगल से अपने मोबाइल का कॉन्टेक्ट नंबर निकाले ईमेल आईडी लॉगिन करने के बाद अब आपको गूगल क्रोम ब्राउज़र खोलना होगा। यहां गूगल सर्च बार में सर्च करे My Contacts, पहले ही पेज में सबसे उपर Google Contact's का वेबसाइट आ जाएगा क्लिक करें।

नंबर कैसे पता करें?

Check Own Mobile Number सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल का अगर इस्तेमाल करते हैं तो बैलेंस जानने के लिए *123# और मोबाइल नंबर पता करने के लिए *222# या *888# या *1# या *785# या फिर *555# को डायल करें। वहीं अगर एयरसेल के ग्राहक हैं तो बैलेंस चेक करने के लिए *111# और अपना मोबाइल नंबर जानने के लिए *234*4# का इस्तेमाल करें