इंफिनिक्स फोन की कीमत कितनी है? - imphiniks phon kee keemat kitanee hai?

Infinix Hot 12 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. ये कंपनी का लेटेस्ट अफोर्डेबल स्मार्टफोन है. इसमें 6.82-इंच की HD+ स्क्रीन दी गई है. ये 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है. इसमें MediaTek Helio G37 प्रोसेसर दिया गया है. ये एक्सटेंडेड रैम फीचर के साथ भी आता है. 

Infinix Hot 12 की कीमत और उपलब्धता

Infinix Hot 12 को भारत में 9,499 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है. ये कीमत इसके 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वर्जन के लिए है. इसकी सेल 23 अगस्त से शुरू होगी. इसे ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट के जरिए बेचा जाएगा. 

इस स्मार्टफोन को Exploratory Blue, Polar Black, Purple और Turquoise Cyan कलर ऑप्शन में पेश किया गया है. आपको बता दें कि Infinix Hot 12 को ग्लोबली अप्रैल में लॉन्च किया गया था. भारतीय वर्जन उससे काफी अलग है. 

Infinix Hot 12 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स 

डुअल नैनो सिम पर चलने वाला Infinix Hot 12 Android 11 बेस्ड XOS 10 पर काम करता है. इसमें 6.82-इंच की HD+ IPS LCD स्क्रीन दी गई है. इसका रिफ्रेश रेट 90Hz का है. इसमें 180Hz का टच सैंपलिंग रेट भी दिया गया है. इस स्मार्टफोन में 460 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस दी गई है. 

ये Eye Care मोड के साथ आता है. इसमें ऑक्टा-कोर MediaTek Helio G37 प्रोसेसर 4GB LPDDRx रैम के साथ दिया गया है. ये फोन एक्सटेंडेड रैम फीचर के साथ आता है. इससे इंटरनल मेमोरी की मदद से 3GB तक रैम बढ़ाया जा सकता है. 

फोटोग्राफी की बात करें तो इसके रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है. इसका प्राइमरी कैमरा 50-मेगापिक्सल का है. इसके साथ 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और एक AI कैमरा दिया गया है. सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 8-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. 

इसके रियर में क्वाड LED फ्लैश दिया गया है जबकि फ्रंट में डुअल LED फ्लैश दिया गया है. इसके इंटरनल मेमोरी को microSD कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है. इसमें 6,000mAh की बैटरी 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दी गई है. 

Infinix Mobile चाइना बेस्ड स्मार्टफोन कंपनी है. Infinix Mobile की शुरुआत साल 2013 में हुई थी. Infinix Mobile फ्रांस, बांग्लादेश, भारत, कोरिया और चीन समेत 30 देशों में स्मार्टफोन बनाती है. Infinix Mobile के रिसर्च और डेवलपमेंट सेटर फ्रांस और कोरिया में है, जबकि फोन के डिजाइन फ्रांस में बनाए जाते हैं. Infinix पाकिस्तान में स्मार्टफोन बनाने वाली पहती कंपनी है. साल 2017 में ही Infinix इजिप्ट में सैमसंग और हुआवे के बाद तीसरे सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी बन गई थी. कंपनी ने साल 2020 में स्मार्ट टीवी की मार्केट में उतरने का एलान भी किया है. Infinix Mobile इंडियन सुपर लीग मुंबई सिटी की मुख्य स्पॉन्सर भी है. पिछले कुछ सालों में कंपनी ने भारत में अपने कई नए स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं.
Infinix Hot 12 Play स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में ग्राहकों के लिए लॉन्च कर दिया गया है, 10 हजार से कम कीमत में उतारे गए इस हैंडसेट में ग्राहकों को ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इसके अलावा इस Budget Smartphone में ग्राहकों की सुविधा के लिए 6000 एमएएच की दमदार बैटरी फोन में जान फूंकने के लिए दी गई है। आइए आपको इनफिनिक्स हॉट 12 प्ले की कीमत से लेकर खूबियों तक की विस्तार से जानकारी देते हैं।

Infinix Hot 12 Play Price in India
फोन के तीन कलर वेरिएंट उतारे गए हैं, हॉरिजोन ब्लू, डेलाइट ग्रीन और रेसिंग ब्लैक। इस लेटेस्ट मोबाइल (Infinix Mobile) फोन के 4 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 8,499 रुपये है और इस फोन की बिक्री 30 मई से Flipkart पर ग्राहकों के लिए शुरू हो जाएगी।

Infinix Hot 12 Play Specifications
  • डिस्प्ले: फोन में 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ 6.82 इंच की एचडी प्लस टीएफटी डिस्प्ले है जो 480 निट्स पीक ब्राइटनेस और 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ 180 हर्ट्ज टच सैंपलिंग रेट ऑफर करती है।
  • प्रोसेसर, रैम व स्टोरेज: स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए इनफिनिक्स हॉट 12 प्ले में यूनिसॉक टी610 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ ग्राफिक्स के लिए माली जी52 जीपीयू का इस्तेमाल हुआ है। फोन में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज है, बता दें कि ये फोन 3 जीबी तक वर्चुअल रैम सपोर्ट ऑफर करता है। इसका मतलब ये हुआ कि फोन में मौजूद 4 जीबी रैम के साथ 3 जीबी वर्चुअल रैम यानी आप रैम को 7 जीबी तक बढ़ा सकेंगे।
  • बैटरी: फोन में 18 वॉट फास्ट चार्ज सपोर्ट के साथ 6000 एमएएच की बैटरी फोन में जान फूंकने के लिए दी गई है।
  • कैमरा: फोन के बैक पैनल पर 13 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा सेंसर, साथ में 2 मेगापिक्सल डेप्थ कैमरा सेंसर और एक एआई लेंस दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया गया है।

यदि आपने प्रोडक्ट क्षतिग्रस्त, ख़राब या अपने Amazon.in पर प्रोडक्ट विवरण पृष्ठ पर दिए विवरण से अलग स्थिति में पाया है तो वह वापसी के योग्य है.

क्षतिग्रस्त/ख़राब, गायब हिस्सों, या प्रोडक्ट विवरण पृष्ठ पर दिए विवरण से अलग आइटम के लिए, 10 दिनों के अन्दर समस्या दर्ज करने पर रीप्लेसमेंट दिया जायेगा. रीप्लेसमेंट पूरे प्रोडक्ट या उसके किसी हिस्से के लिए दिया जा सकता है.

कुछ फर्नीचर आइटम केवल रीफंड के योग्य हैं और उनका रीप्लेसमेंट नहीं किया जा सकता. क्षतिग्रस्त, ख़राब, गायब हिस्से या विवरण से अलग ऐसे फर्नीचर आइटम जो केवल रीफंड के योग्य हैं, उन पर 10 दिन के अन्दर समस्या दर्ज करने पर, Amazon.in की रीफंड पॉलिसी के अनुसार रीफंड जारी किया जायेगा.


बड़े उपकरण - एयर कूलर, एयर कंडीशनर, रेफ्रिजरेटर, वाशिंग मशीन, डिशवाशर, माइक्रोवेव

यदि आपने प्रोडक्ट क्षतिग्रस्त, ख़राब या अपने Amazon.in पर प्रोडक्ट विवरण पृष्ठ पर दिए विवरण से अलग स्थिति में पाया है तो वह वापसी के योग्य है.

कुछ स्थितियों में, यदि आप अपने एयर कंडीशनर, रेफ्रिजरेटर, वाशिंग मशीन या माइक्रोवेव के साथ कोई समस्या दर्ज करते हैं, हम एक तकनीशियन आपके पते पर भेज सकते हैं. तकनीशियन की जांच की रिपोर्ट के आधार पर, हम एक हल उपलब्ध करेंगे.


घर और रसोई

यह आइटम डिलीवरी के 10 दिनों के अंदर तब बदलने के योग्य है, यदि आपको क्षतिग्रस्त, दोषपूर्ण या अलग आइटम डिलीवर हुआ हो।

कृपया सामग्री को उसकी मूल स्थिति में रखें, जिसमें बॉक्स के बाहर ब्रांड का नाम लिखा हो, MRP टैग लगे हुए हों, यूज़र मैनुअल, वारंटी कार्ड और सफल रिटर्न पिक-अप के लिए निर्माता पैकेजिंग में मूल एक्सेसरीज उपलब्ध हों।

रीप्लेसमेंट जारी करने से पहले उत्पाद में क्षति या दोष का पता लगाने के लिए हम आपसे संपर्क कर सकते हैं।

इंफिनिक्स का सबसे सस्ता मोबाइल कौन सा है?

Infinix Smart 6 HD स्मार्टफोन को Flipkart Big Billion Days Sale में सिर्फ 5129 रुपये में उपलब्ध कराया जाएगा। Infinix Smart 6 स्मार्टफोन 6000 रुपये से कम में मिलेगा। इसमें 64 जीबी स्टोरेज मिलती है।

इंफिनिक्स का मोबाइल कितने कीमत का है?

Infinix Hot 12 की कीमत और उपलब्धता Infinix Hot 12 को भारत में 9,499 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है. ये कीमत इसके 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वर्जन के लिए है.

इंफिनिक्स का सबसे महंगा मोबाइल कौन सा है?

कितनी की बात करें, तो तीनों फोन में Infinix Note 12 Pro सबसे महंगा स्मार्टफोन है। फोन 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ आता है और इसकी कीमत 16,999 रुपये है। कंपनी 1 सितंबर को फ्लिपकार्ट के माध्यम से नोट 12 प्रो खरीदते समय विभिन्न क्रेडिट और डेबिट कार्ड लेनदेन पर 1,500 रुपये की लॉन्च ऑफर छूट दे रही है।

इंफिनिक्स नोट 12 कितने का है?

फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो Infinix Note 12 Pro में 6.7 इंच की फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 1080 x 2400 पिक्सल और 90Hz रिफ्रेश रेट है। Infinix Note 12 Pro में 6.7 इंच की फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले है। Infinix Note 12 Pro के 8GB RAM + 256GB वेरिएंट की कीमत 16,999 रुपये है।