इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका मैच कैसे देखें? - indiya varses sauth aphreeka maich kaise dekhen?

11 सितम्बर 2022 को एशिया कप खत्म होने के बाद इंडिया की टीम का शेड्यूल काफी बिजी हैं, जिसमें टीम इंडिया को भारत में ऑस्ट्रेलिया से सीरीज खेलनी हैं। इस सीरीज के बाद टीम इंडिया साउथ अफ्रीका से मैच खेलेगी, और ये मैच भी भारत में ही खेले जायेंगे। अक्टूबर से नवंबर के बीच इंडिया की टीम को ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेलना है। लेकिन इन सभी मैचों में टीम इंडिया को वनडे सीरीज केवल साउथ अफ्रीका से खेलनी हैं और बाकि सब T20 मैच होंगे। इस पोस्ट में हम साउथ अफ्रीका से मैचों के लिए जानते है की इंडिया साउथ अफ्रीका का मैच फ्री में कैसे देखें 2022 – India South Africa Ka Match Free Mein Kaise Dekhe 2022

इंडिया और साउथ अफ्रीका का मैच कैसे देखें – Ind vs SA Ka Live Match Kaise Dekhe

साल 2022 में इंडिया और साउथ अफ्रीका की टीम तीसरी बार आमने सामने होंगी और इससे पहले इंडिया ने दिसंबर 2021 से जनवरी 2022 में साउथ अफ्रीका का दौरा किया था, जिसकी शुरुआत 26 दिसंबर 2021 को हुई थी और इसका आखिरी मैच 23 जनवरी 2022 को खेला गया था। इस सीरीज के बाद जून के महीने में इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच कुल 5 टी20 मैच खेले गए थे, जिसमें सीरीज 2-2 से बराबर रही थी। अब सितम्बर-अक्टूबर 2022 के महीने में टी20 और वनडे सीरीज खेलने के लिए साउथ अफ्रीका एक बार फिर इंडिया आ रही हैं।

Bharat vs South Africa Ka Match Kis Channel Par Aayega- जैसा की आपको पता है की ये सभी मैच इंडिया में खेले जायेंगे, इन सभी मैचों का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क द्वारा किया जायेगा। इसके अलावा आप डिज्नी हॉटस्टार पर भी इंडिया साउथ अफ्रीका का मैच लाइव देख सकते है, जिसके लिए आपको हॉटस्टार का मोबाइल ऐप डाउनलोड करना होगा और इसके लिए आपको इसका सब्क्रिप्शन प्लान भी लेना होगा।

  • आईसीसी टी20 रैंकिंग यहाँ देखें, टॉप 20 टीम्स
  • आईसीसी वनडे रैंकिंग यहाँ देखें, टॉप 20 टीम्स
  • आईसीसी टेस्ट रैंकिंग यहाँ देखें, टॉप 10 टीम्स

अगर आप इंडिया और साउथ अफ्रीका का मैच देखना चाहते है तो आपको टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स पर देखना होगा, लेकिन अगर आप यह मैच मोबाइल/लैपटॉप/कंप्यूटर पर देखना चाहते है तो इसके लिए आपको डिज्नी हॉटस्टार का ऐप डाउनलोड करना होगा या वेबसाइट पर देखना होगा।

इंडिया साउथ अफ्रीका का मैच हॉटस्टार पर कैसे देखें – India South Africa Ka Match Hotstar Par Kaise Dekhe

अगर आपको India vs South Africa का Live मैच Disney Hotstar App पर देखना है इसके लिए आपको हॉटस्टार का मोबाइल ऐप डाउनलोड करना होगा, जिसके स्टेप्स कुछ इस प्रकार है- 

  • सबसे पहले अपने मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर/एप्पल प्ले स्टोर खोलें। 
  • सर्च हॉटस्टार ऐप सर्च करें।
  • डिज्नी हॉटस्टार के मोबाइल ऐप के लिए डाउनलोड पर क्लिक करें। 
  • इसके बाद ये आपके मोबाइल में डाउनलोड हो जायेगा। 
  • डाउनलोड करने के बाद अपने फ़ोन में इस ऐप को ओपन करें। 
  • अपने मोबाइल नंबर/ईमेल आईडी से लॉगिन करें या नया अकाउंट बनाये।

अब इसके बाद लाइव क्रिकेट मैच को देखने के लिए आपको इसका सब्सक्रिप्शन प्लान लेना होगा।

  • हॉटस्टार पर फ्री में क्रिकेट कैसे देखें
  • हॉटस्टार का सब्क्रिप्शन प्लान कितने का है
  • इंडिया साउथ अफ्रीका आज का T20 मैच कौन जीता
  • आईसीसी ने जारी किया टी20 वर्ल्ड कप का पूरा शेड्यूल, यहाँ देखें हर मैच की जानकारी हिंदी में

मैच फ्री में देखने के लिए अन्य मोबाइल ऐप – Cricket Match Free Mein Kaise Dekhe

India South Africa Ka Match Free Mein Kaise Dekhe 2022- नीचे दिए गए ऐप लाइव मैच दिखाने की फैसिलिटी देते है। इन मोबाइल ऐप को डाउनलोड करके आप, लाइव मैच अपने मोबाइल पर भी देख सकते है, इनके नाम कुछ इस प्रकार है- 

  • थोप टीवी ऐप: Thop TV App
  • वीडियो बड़ी ऐप: Video Byddy App
  • वीडियोकोन मोबाइल ऐप : Videocon Mobile App- अगर आप वीडियोकोन डिश के सब्सक्राइबर है तो 
  • टाटा स्काई मोबाइल ऐप: Tata Sky Mobile App- अगर आप टाटा स्काई डिश के सब्सक्राइबर है तो
  • ओरेओ टीवी लाइव स्ट्रीमिंग ऐप: Oreo TV Live Streaming App

ऊपर दिए गए सभी तरीको में से कौनसा तरीका आपके लिए काम करता है, ये आप हमे कमेंट करके भी बता सकते है और इसके अलावा यदि आपके पास कोई नया आईडिया है तो वो भी आप हमे बता सकते है।

हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद्, आप हमारे साथ सोशल मीडिया से भी जुड़ सकते है !

Feedback/Suggestion- अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी हो या इसमें कोई कमी लगी हो तो आप कमेंट करके अपनी राय भी हमे दे सकते है।

नई दिल्ली। IND vs SA 1st ODI Live Streaming: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हो रही टी-20 सीरीज कल यानी मंगलवार को खत्म हो चुकी है। अब बारी वनडे सीरीज की है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कल से वनडे सीरीज शुरू होने वाली है। आइए हम आपको बताते हैं कि इस मैच को आप किस ऐप पर बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली वनडे सीरीज का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। इस सीरीज का पहला मैच वनडे मैच दोपहर 1:30 बजे से लखनऊ में खेला जाएगा। इसे टीवी पर देखने के लिए आपको स्टार स्पोर्ट्स का चैनल देखना पड़ेगा। वहीं अगर आप मोबाइल पर देखना चाहते हैं तो आपके पास तीन विकल्प हैं।

बिना कोई सब्सक्रिप्शन खरीदें कैसे देखे मैच

पहला विकल्प: आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन लेकर आसानी से मैच देख सकते हैं।

दूसरा विकल्प: अगर आप जियो यूजर्स हैं तो My Jio App को डाउनलोड करके उसके लाइव टीवी चैनल पर स्टार स्पोर्ट 1 या 3 पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग मुफ्त में देख सकते हैं।

तीसरा विकल्प: अगर आप एयरटेल के कस्टमर हैं तो आपको Airtel Xtream App को डाउनलोड करके उसके लाइव टीवी चैनल पर स्टार स्पोर्ट 1 या 3 पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग मुफ्त में देख सकते हैं।

ऐसे में इन तीन विकल्पों के जरिए आप मुफ्त में पूरे दिन भारत-साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले पहले वनडे मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।

अगर आप Disney Plus Hotstar ऐप के जरिए फ्री में मैच देखना चाहते हैं तो उसके लिए भी कुछ विकल्प मौजूद हैं। आइए हम आपको उनके बारे में भी बताते हैं, लेकिन उससे पहले हम आपको डिज्नी प्लस हॉटस्टार के प्लान्स के बारे में बताते हैं।

Disney Plus Hotstar के प्लान्स

  • 149 रुपये वाले प्लान में 3 महीने का मोबाइल प्लान मिलता है।
  • 499 रुपये वाले प्लान में 12 महीने वाला मोबाइल प्लान मिलता है।
  • 899 रुपये वाले प्लान में 12 महीने वाला सुपर प्लान मिलता है।
  • 1,499 रुपये वाले प्लान में 12 महीने वाला प्रीमियम प्लान मिलता है।

ऊपर बताए गए तरीके से आपको डिज्नी प्लस हॉटस्टार का प्लान खरीदना होगा और इसके लिए पैसे खर्च होंगे। अब हम आपको बताते हैं कि आप कैसे फ्री में डिज्नी प्लस हॉटस्टार का प्लान ले सकते हैं।

जियो यूजर्स के लिए फ्री प्लान: Jio के 149 रुपये वाले प्लान में डिज्नी प्लस हॉटस्टार का तीन महीने वाला मोबाइल प्लान मुफ्त मिलता है। ऐसे में अगर आप जियो कस्टमर हैं तो आपको इस प्लान के साथ बिल्कुल मुफ्त में डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन मिल जाएगा।

एयरटेल यूजर्स के लिए फ्री प्लान: Airtel का सबसे सस्ता प्लान 399 रुपये का है, जिसके साथ डिज्नी प्लस हॉटस्टार का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। ऐसे में अगर आप एयरटेल कस्टमर हैं तो आपको इस प्लान के साथ बिल्कुल मुफ्त में डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन मिल जाएगा और मैच देख पाएंगे।

वोडाफोन-आइडिया यूजर्स के लिए फ्री प्लान: Vodafone Idea (Vi) का भी सबसे सस्ता प्लान 399 रुपये का है, जिसके साथ डिज्नी प्लस हॉटस्टार का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। ऐसे में अगर आप वोडाफोन आइडिया के कस्टमर हैं तो आपको इस प्लान के साथ बिल्कुल मुफ्त में डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन मिल जाएगा और मैच देख पाएंगे।

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म... पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

इंडिया साउथ अफ्रीका का मैच मोबाइल पर कैसे देखें?

आज T20 वर्ल्ड कप में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मैच है। इस मैच को आप टीवी पर तो स्टार स्पोर्ट्स के जरिये देख ही सकते हैं। लेकिन मोबाइल पर देखने के लिए आपको Disney Plus Hotstar की सब्सक्रिप्शन लेनी पड़ती है।

इंडिया साउथ अफ्रीका का मैच कौन सा चैनल पर दिखा रहा है?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली वनडे सीरीज का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। इस सीरीज का पहला मैच वनडे मैच दोपहर 1:30 बजे से लखनऊ में खेला जाएगा। इसे टीवी पर देखने के लिए आपको स्टार स्पोर्ट्स का चैनल देखना पड़ेगा। वहीं अगर आप मोबाइल पर देखना चाहते हैं तो आपके पास तीन विकल्प हैं।

इंडिया और साउथ अफ्रीका का मैच कब है T20 दूसरा?

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच आज यानी रविवार (2 अक्टूबर) को खेला जाएगा. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होगा. मैच में टॉस 6.30 बजे होगा. कहां खेला जाएगा भारत-साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच?

इंडिया साउथ अफ्रीका मैच कौन जीता है?

भारत सात विकेट से जीता भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को तीसरे वनडे सात विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही उसने वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया. भारत को जीत के लिए 100 रनों का टारगेट मिला था जिसे उसने 19.1 ओवर में हासिल कर लिया.