हरियाणा में बारिश कब होगी 2022 - hariyaana mein baarish kab hogee 2022

Weather Update Today, 6 August 2022 Weather Today: देश के कई राज्यों में मॉनसून अपने दूसरे फेज में पहुंच चुका है. केरल, कर्नाटक और तेलंगाना जैसे राज्यों में जबरदस्त बारिश हो रही है. वहीं, उत्तर भारत के राज्यों में भी बारिश का दौर जारी है. दिल्ली से लेकर यूपी तक और पंजाब से लेकर राजस्थान तक बीते दिन यानी शुक्रवार को झमाझम बारिश देखने को मिली. जिसके बाद राजधानी में मौसम सुहावना है. IMD ने जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा में 5 से 9 अगस्त के बीच भारी बारिश की आशंका जताई है. 

मौसम विभाग के ट्वीट के मुताबिक, पूर्वी राजस्थान में 08 और 09 अगस्त को जबकि पश्चिमी राजस्थान में 7 से 9 अगस्त, के दौरान बहुत भारी वर्षा की संभावना है. इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा. दिल्ली के आसमान में बादल छाए रहेंगे, जबकि दिन के समय मध्यम बारिश हो सकती है. 

जानिए अपने शहर के मौसम का हाल

सम्बंधित ख़बरें

प्रमुख शहरों का तापमान

शहर न्यूनतम तापमान अधिकतम तापमान
दिल्ली 26.0 33.0
श्रीनगर 18.0 30.0
अहमदाबाद 25.0 30.0
भोपाल 22.0 31.0
चंडीगढ़ 28.0 33.0
देहरादून 23.0 31.0
जयपुर 27.0 31.0
शिमला 19.0 31.0
मुंबई 25.0 29.0
लखनऊ 25.0 336.0
गाजियाबाद 24.0 33.0
जम्मू 25.0 33.0
लेह 14.0 25.0
पटना 27.0 34.0

इन जगहों पर भी होगी अच्छी-खासी बारिश

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, रायलसीमा, तेलंगाना, तटीय और उत्तर आंतरिक कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम और केरल में 6 से 9 अगस्त के दौरान जबकि दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में 8 अगस्त को तेज बारिश होने की संभावना है.

वहीं, पूर्वी उत्तर भारत, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी 7 तक बारिश होने आसार हैं. इसके अलावा 8 से 9 अगस्त को ओडिशा में भारी बारिश हो सकती है.

 Isolated extremely heavy rainfall also likely over Odisha on 08th & 09th August, 2022.
o Fairly widespread/widespread rainfall with isolated heavy falls and thunderstorm/lightning very likely over Himachal Pradesh, West Uttar Pradesh and Uttarakhand during 05th-07th; 9/10

— India Meteorological Department (@Indiametdept) August 5, 2022

तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में और 8 और 9 अगस्त, 2022 को तेलंगाना में अत्यधिक भारी वर्षा की संभावना है. मध्य प्रदेश और विदर्भ  में 4 से 10 अगस्त के बीच बारिश के साथ गरज/बिजली की आशंका है.

दिल्ली के मौसम की जानकारी

हरियाणा में बारिश कब होगी 2022 - hariyaana mein baarish kab hogee 2022

IMD के मुताबिक, छत्तीसगढ़, गुजरात राज्य, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा में 8 और 09 तारीख को बारिश होने की संभावना है. मध्य प्रदेश और सौराष्ट्र और कच्छ में भी बहुत भारी वर्षा हो सकती है. मौसम विभाग ने मध्य महाराष्ट्र के कोंकण और गोवा में 9 अगस्त को अत्यधिक भारी वर्षा की भी संभावना  जताई है.

चलिए देखते है आज हरियाणा का मौसम कैसा रहेगा और हरियाणा में बारिश कब होगी इससे जुड़ी हर खबर की लाइव अपडेट यहाँ देखने के लिए मिलती है. यदि आप मौसम और बारिश की पल पल की जानकारी देखना चाहते है तो इस आर्टिकल को ध्यान देखें.

  • हरियाणा में बारिश कब होगी
    • कल हरियाणा का मौसम कैसा रहेगा?
    • हरियाणा में आज का मौसम कैसा रहेगा?
    • हरियाणा में धूप कब निकलेगी?
    • हरियाणा में आज रात मौसम कैसा रहेगा?

हरियाणा में बारिश कब होगी

हरियाणा मौसम की जानकारी कैसे चेक करें:-

जिस दिन हरियाणा का मौसम साफ रहेगा उस दिन ऊपर दिखाए गए ग्राफ में सूर्य का आइकॉन दिखाई देगा और जिस दिन बारिश होगी या बारिश का मौसम होगा उस दिन ग्राफ में बादल छाये हुए दिखाई देंगे और बादलों से पानी की बुँदे गिरती दिखेगी.

मौसम पूर्वानुमान से जुड़े सवाल:-

  1. कल हरियाणा का मौसम कैसा रहेगा?

    कल हरियाणा का मौसम साफ रहेगा या बारिश की संभावना है, यह जानकारी मौसम चार्ट में दी गई है.

  2. हरियाणा में आज का मौसम कैसा रहेगा?

    आज हरियाणा में मौसम खराब रहेगा या साफ रहेगा, इसका विवरण ऊपर दिए गए ग्राफ में देखा जा सकता है.

  3. हरियाणा में धूप कब निकलेगी?

    हरियाणा राज्य में आज थोड़ी देरी से धूप निकलने की संभावना है.

  4. हरियाणा में आज रात मौसम कैसा रहेगा?

    हरियाणा में आज रात मौसम साफ रहेगा लेकिन बादल छाए रह सकते हैं.

दुसरे शहरों का मौसम:-

Andhra Pradesh Arunachal Pradesh
Assam Bihar
Chhattisgarh Goa
Gujarat Haryana
Himachal Pradesh Jharkhand
Karnataka Kerala
Madhya Pradesh Maharashtra
Manipur Meghalaya
Mizoram Nagaland
Odisha Punjab
Rajasthan Sikkim
Tamil Nadu Telangana
Tripura Uttar Pradesh
Uttarakhand West Bengal
Delhi Jammu
Kashmir Ladakh

हरियाणा में वर्षा कब होगी 2022?

हरियाणा में बारिश कब तक होगी 2022 ? मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार हरियाणा और पंजाब के कई हिस्सों में 14 जून को हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है ।

हरियाणा में मानसून की बारिश कब तक आएगी?

मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा समेत देशभर में इस बार माॅनसून सामान्य रहेगा। राजधानी चंडीगढ़ में पहले माॅनसून औसतन एक जुलाई को आता रहा है, लेकिन अब यह पांच दिन पहले 26 जून को आएगा। पहले मॉनसून की विदाई औसतन 22 सितंबर को होती थी, अब भी इसी तारीख को संभावित है। हरियाणा में माॅनसून भी अमूमन चंडीगढ़ के साथ ही आता है।

बारिश का पता लगाने वाला ऐप कौन सा है?

जी हां Weather ऐप की मदद से आप घर बैठे किसी भी लोकेशन की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। एंड्रॉइड यूजर्स गूगल प्ले स्टोर से Weather ऐप को फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

हरियाणा से मानसून की विदाई कब होगी?

हरियाणा, पंजाब, दिल्ली में अक्टूबर के शुरुआत में मानसून की विदाई हो जाएगी। इनके साथ ही जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश से भी मानसून विदा होगा। हालांकि विदाई 20 सितंबर को पश्चिमी राजस्थान से शुरू हुई थी, लेकिन पहले दिन मानसून जहां से विदा हुआ, छह दिन वहीं ठहरा रहा।