हिरण के सींग का रेट क्या है? - hiran ke seeng ka ret kya hai?

असाधारण के असंख्य लाभों का आनंद लें। हिरण सींग बेचने के लिए पर उपलब्ध है। द। हिरण सींग बेचने के लिए में दिलचस्प तत्व और घटक होते हैं जो विभिन्न क्षेत्रों जैसे स्वास्थ्य और कॉस्मेटिक अनुप्रयोगों में आपके जीवन को बढ़ाते हैं। वे डिजाइन और पैकेजिंग शैलियों के असंख्य में उपलब्ध हैं ताकि सभी दुकानदारों को सर्वश्रेष्ठ मिले। हिरण सींग बेचने के लिए व्यक्तिगत उपयोग के लिए या व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए उनकी पसंद का।

इनमें से लाभ। हिरण सींग बेचने के लिए अविवादित हैं क्योंकि उनका वैज्ञानिक रूप से अध्ययन किया गया है और उन्हें उपयुक्त जानवरों से प्राप्त किया गया है। इन्हें निकालने के लिए नियोजित प्रक्रियाओं को अत्यधिक विनियमित किया जाता है और इनकी अंतिम गुणवत्ता को सुनिश्चित करने के लिए बारीकी से नियंत्रित किया जाता है। हिरण सींग बेचने के लिए निर्विवाद है। निर्विवाद गुणवत्ता मानकों के साथ, आपने गारंटी दी है कि आप इसका अधिकतम लाभ उठाएँगे। हिरण सींग बेचने के लिए। उनके साथ दिए गए दिशा-निर्देशों से यह पता चलता है कि उनका उपयोग किया जाता है और उनके पूर्ण जीवन काल को सही ढंग से संग्रहीत करने के लिए उपयोग किया जाता है।

उच्च स्तर की गुणवत्ता और लाभों को बनाए रखने के लिए। हिरण सींग बेचने के लिए पर 10 प्रमाणित निर्माताओं और थोक विक्रेताओं द्वारा आपूर्ति की जाती है, जिन्हें प्रमुख वितरकों द्वारा चित्रित किया जाता है। के विविध संग्रह। हिरण सींग बेचने के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह सुनिश्चित करता है कि दुकानदारों के बीच विभिन्न कारकों और वरीयताओं को बच्चों और वयस्कों के बीच अलग-अलग जरूरतों के अनुरूप पूरा किया जाए। यह आपको विश्वास दिलाता है कि आप हमेशा बेफिक्री की पहचान करेंगे। हिरण सींग बेचने के लिए जो आपकी आवश्यकताओं के साथ संरेखित करता है।

यदि आप प्रीमियम-गुणवत्ता वाले उत्पादों को खरीदते समय अपने पैसे का सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त करने की आशा कर रहे हैं उसी समय, इस अवसर का उपयोग करें। की प्रभावशाली रेंज का अन्वेषण करें। हिरण सींग बेचने के लिए पर आपके द्वारा खोजे जाने वाले प्रकार के बावजूद, आप अपनी अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए सही उत्पादों की खोज करेंगे।

गश्ती के दौरान एसएसबी को िमली सफलता

टेढ़ागाछ : प्रखंड के खानियाबाद पंचायत के लालपानी फतेहपुर कैंप एसएसबी 52 बटालियन के जवानों ने भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पिलर नंबर 152 के समीप गश्ती के दौरान नेपाल से तस्करी कर लाये जा रहे एक हिरण का सींग बरामद किया है. बरामद सींग को बहादुरगंज फॉरेस्ट विभाग के हवाले किया गया.

एसएसबी 52वें बटालियन लालपानी कैंप के उपनिरीक्षक पवन पांडे ने बताया कि भारत-नेपाल सीमा के 200 मीटर अंदर सोमवार को नाका लगा कर गश्ती के दौरान मेरे साथ कुछ जवान थे. गश्ती के दौरान जैसे ही पीलर संख्या 152 के पास आया तो एक व्यक्ति सिर पर बोरा लाद कर भारतीय सीमा में घुस रहा था.

जवानों पर नजर पड़ते ही एसएसबी के जवानों ने उसे रुकने के लिए कहा गया तो तस्कर जवानों से घिरता हुआ देख बोरा फेंक फरार हो गया. जब बोरा को खोला गया तो उसमें एक हिरण का सींग बरामद हुआ. सींग की अनुमानित कीमत बीस लाख रुपये बतायी जा रही है. इस कार्रवाई में उप निरीक्षक पावन पांडे, कृष्णा कुमार सिंह,अकरम अब्बास, शंकर सिलु शामिल थे.

एसएसबी जवानों ने नाका गश्ती के दौरान पीलर नंबर 162 के समीप हिरण का एक सिंग बरामद किया. बरामद सिंग का वजन 1.7 किलोग्राम व इसकी कीमत लगभग 45 लाख रुपये आंका गया है.

सिकटी (अररिया) : एसएसबी 52वीं बटालियन की मुरारीपुर बीओपी के जवानों ने नाका गश्ती के दौरान रविवार की रात्रि पीलर नंबर 162 के समीप हिरण का एक सींग बरामद किया. बरामद हिरण सींग का वजन 1.7 किलोग्राम बताया जाता है. एसएसबी सूत्रों के अनुसार अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत लगभग 45 लाख रुपये आंका गया है. जब्त सींग को वन विभाग अररिया को सौंप दिया गया.

एसएसबी के जवान रविवार की रात्रि इंडो नेपाल बॉर्डर पर स्थित पीलर संख्या 162 के समीप नाका गश्ती कर रहे थे. मुरारीपुर बीओपी के सब इंस्पेक्टर केएच बसंत कुमार सिंह के नेतृत्व में पांच जवानों का दल नाका पार्टी में शामिल था. गश्ती के क्रम में देखा कि दो व्यक्ति अपने साथ कुछ सामान लेकर नेपाली क्षेत्र से भारतीय क्षेत्र की तरफ आ रहे हैं. जवानों ने जैसे ही उन्हें रुकने की आवाज दी दोनों सामान फेंक कर नेपाल की ओर भागने लगे.

जवानों ने उसका पीछा भी किया. लेकिन दोनों अंधेरे का लाभ लेकर भाग निकले. जवानों ने जब बोरे की जांच की तो उसमें हिरण का दो सींग जब्त किया गया. एसएसबी जवानों ने उसे अररिया स्थित 52 वीं बटालियन के मुख्यालय लाया. जहां से उसे वन विभाग अररिया के अधिकारी को सौंप दिया गया. ज्ञात हो कि इसके पहले 17 जून 17 की रात एसएसबी जवानों ने लेटी में पीलर संख्या 162 के समीप जब्त किया था. जिसकी कीमत चालिस लाख रुपये बतायी गयी थी. इस मामले में भी एसएसबी ने जब्त हिरण के सिंग को वन विभाग को सौंप दिया था. इधर 52 वीं बटालियन के द्वितीय सेनानायक आर के राजेश्वरी ने बताया कि जवानों ने बड़ा काम किया है. उन्होंने बताया कि सीमा पर जवानों को चौकस कर दिया गया है. क्योंकि बिहार में हुए शराबबंदी के कारण शराब तस्कर इन दिनों ज्यादा सक्रिय हो गये हैं. इस पर रोक लगाने के लिए गश्ती तेज कर दिया गया है.

हिंदी न्यूज़ NCRदिल्ली: डेढ़ करोड़ कीमत के बारहसिंगे के सींग रखने के आरोप में 23 वर्षीय युवती गिरफ्तार

दिल्ली में बेचने के इरादे से बारहसिंगा के सींग रखने के आरोप में 23 वर्षीय एक युवती को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि बरामद किए सींग की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत डेढ़ करोड़ रुपये है। 

हिरण के सींग का रेट क्या है? - hiran ke seeng ka ret kya hai?

Shivendra Singh भाषा,नई दिल्लीThu, 28 Apr 2022 08:58 PM

उत्तरी दिल्ली के तिमारपुर क्षेत्र में बेचने के इरादे से बारहसिंगा के सींग रखने के आरोप में 23 वर्षीय एक युवती को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी के पास से बारहसिंगे के तीन किलोग्राम सींग बरामद किए गए जिनकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत डेढ़ करोड़ रुपये के आसपास है। 

पुलिस ने कहा कि आरोपी की पहचान छोटी उर्फ फातिमा के रूप में की गई है जो अरुणा नगर, मजनू का टीला की रहने वाली है। पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने कहा कि बृहस्पतिवार को सूचना मिली कि एक महिला तिमारपुर बीडी एस्टेट के पास बारहसिंगे के सींग की आपूर्ति कर रही है। पुलिस ने वन एवं वन्यजीव विभाग के एक अधिकारी के साथ बीडी एस्टेट तिमारपुर के गेट के पास छापेमारी की और युवती को गिरफ्तार कर लिया।

हिरण के सींग का रेट क्या है? - hiran ke seeng ka ret kya hai?

हिरण के सींग की कितनी कीमत होती है?

काले हिरण की सींग और सिर के तो लाखों रुपए मिलते हैं. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इनकी कीमत 5 से 10 लाख रुपये तक बताई जाती है।

हिरन का सींग क्या काम आता है?

सांभर का सींग घिसकर छाती व पसली मे लगाने से सर्दी ठीक होती है।

घर में हिरण के सींग रखने से क्या होता है?

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में हंस या हिरण के जोड़ों को रखने से चमत्कारिक लाभ मिलता है। इससे दाम्पत्य जीवन सुखी रहता है और भाग्य भी खुलता है।

बारहसिंगा के सींग की कीमत क्या है?

पुलिस ने बताया कि बरामद किए सींग की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत डेढ़ करोड़ रुपये है।