फैटी लीवर में कौन सा सिरप पीना चाहिए? - phaitee leevar mein kaun sa sirap peena chaahie?

[{"displayPrice":"₹209.00","priceAmount":209.00,"currencySymbol":"₹","integerValue":"209","decimalSeparator":".","fractionalValue":"00","symbolPosition":"left","hasSpace":false,"showFractionalPartIfEmpty":false,"offerListingId":"7LJJUbPbmwwj4k%2FOduUMjXRHRh%2B7CaiHBsXKheybooebwwU9iA5UertAi7OALR8KqiqJVPdm2qVg8PDHe5QU3Tt8yz3hbibZmK90LCF1Bp%2Bx94mv%2FWMiB4QFJdqpcrTrb26WDCWwFZbeQMM6m5YPmGh%2FADiqsUtPubJAt99eVkW7HhT7t9lbdUdcGg4GPPk6","locale":"hi-IN","buyingOptionType":"NEW"}]

₹209.00 () चुने हुए विकल्प शामिल हैं. प्रारंभिक मासिक भुगतान और चुने हुए विकल्प शामिल हैं. विवरण

चेकआउट पर दिखाई गई शिपिंग लागत, डिलीवरी की तारीख और ऑर्डर की कुल राशि (टैक्स सहित).

आपके द्वारा चुने गए एन्हांसमेंट्स इस विक्रेता के लिए उपलब्ध नहीं हैं. विवरण

अपनी खरीद में निम्नलिखित एन्हांसमेंट्स जोड़ने के लिए, एक अलग विक्रेता चुनें.

%cardName%

${cardName} आपके द्वारा चुने गए विक्रेता के लिए उपलब्ध नहीं है

${cardName} ${maxQuantity} से ज़्यादा मात्राओं के लिए उपलब्ध नहीं है.


Product introduction

सोर्बिलाइन सिरप एक कॉम्बिनेशन दवा है जिसका इस्तेमाल फैटी लीवर डिजीज के इलाज के लिए किया जाता है. यह एक प्रिस्क्रिप्शन दवा है जो लिवर के फंक्शन में सुधार करके काम करती है.

सोर्बिलाइन सिरप को डॉक्टर द्वारा सलाह दी गई खुराक और अवधि के अनुसार भोजन के साथ या बिना भोजन के लिया जाता है. डोज़ आपकी कंडीशन और दवा के प्रति आपके रिसपॉन्स पर निर्भर करेगी. डॉक्टर द्वारा निर्धारित अवधि तक इस दवा का सेवन जारी रखें. अगर आप इलाज को जल्दी रोकते हैं तो आपके लक्षण वापस आ सकते हैं और आपकी स्थिति और भी खराब हो सकती है. अपनी हेल्थकेयर टीम को अन्य सभी दवाओं के बारे में बताएं जो आप ले रहे हैं क्योंकि वह दवाएं इस दवा को प्रभावित या इससे प्रभावित हो सकती हैं.

सबसे सामान्य साइड इफेक्ट, मुंह में सूखापन होता है जो टेम्पररी होता है और आमतौर पर समय के साथ ठीक हो जाता है. अगर आप इनमें से किसी भी साइड इफेक्ट को लेकर चिंतित हैं तो अपने डॉक्टर से बात करें. ड्राई माउथ यानि मुंह सूखने की समस्या की रोकथाम और देखभाल के लिए हाइड्रेटेड रहें और अच्छी ओरल हाइजीन बनाए रखें.. यह दवा सुस्ती भी पैदा कर सकती है, इसलिए जब तक आप यह नहीं जानते कि यह दवा आपको कैसे प्रभावित करती है, तब तक गाड़ी चलाएं या ऐसा कोई भी काम नहीं करें जिसमें मानसिक रूप से ध्यान देने की जरूरत हो. यह दवा लेने के दौरान शराब पीने से बचें क्योंकि इससे आपको अधिक सुस्ती आ सकती है.

इस दवा को लेने से पहले, अगर आप गर्भवती हैं, गर्भवती होने की योजना बना रहें हैं या स्तनपान करा रहें हैं तो आपको अपने डॉक्टर को बताना चाहिए. अगर आपको किडनी या लिवर की कोई बीमारी है तो आपको अपने डॉक्टर को बताना चाहिए ताकि आपके डॉक्टर आपके लिए उचित खुराक की सलाह दे सकें.


सोर्बिलाइन सिरप के मुख्य इस्तेमाल

सोर्बिलाइन सिरप के लाभ

फैटी लीवर डिजीज में

फैटी लीवर डिजीज एक ऐसी स्थिति है, जिसमें लिवर में वसा (कोलेस्ट्रॉल) बढ़ने लगता है. यह लिवर के कार्य को प्रभावित करता है और आपको अस्वस्थ बनाता है. सोर्बिलाइन सिरप कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने में मदद करता है, जिससे लिवर के समग्र स्वास्थ्य में सुधार होता है. यह लिवर को अपना सामान्य कार्य करने में मदद करता है. दवा को अधिक प्रभावी बनाने के लिए और सामान्य सेहत से जुड़े फायदे के लिए, धूम्रपान बंद करें, सही वजन बनाए रखें, और बहुत अधिक शराब न पिएं.


सोर्बिलाइन सिरप के साइड इफेक्ट

इस दवा से होने वाले अधिकांश साइड इफेक्ट में डॉक्टर की सलाह लेने की ज़रूरत नहीं पड़ती है और नियमित रूप से दवा का सेवन करने से साइट इफेक्ट अपने आप समाप्त हो जाते हैं. अगर साइड इफ़ेक्ट बने रहते हैं या लक्षण बिगड़ने लगते हैं तो अपने डॉक्टर से सलाह लें

सोर्बिलाइन के सामान्य साइड इफेक्ट

  • मुंह में सूखापन
  • सुस्ती


सोर्बिलाइन सिरप का इस्तेमाल कैसे करें

इस दवा की खुराक और अनुपान की अवधि के लिए अपने डॉक्टर से सलाह लें. इस्तेमाल करने के पहले लेवल की जांच कर लें. इसे मापने वाले कप से मापें और फिर पिएं. इस्तेमाल करने के पहले अच्छी तरह से हिलायें. सोर्बिलाइन सिरप को खाने के साथ या भूखे पेट भी ले सकते हैं, लेकिन बेहतर यह होगा कि इसे एक तय समय पर लिया जाए.


सोर्बिलाइन सिरप किस प्रकार काम करता है

सोर्बिलाइन सिरप दो दवाओं का मिश्रण हैःट्राईकोलिन साइट्रेट और सोर्बिटोल. ट्रिकोलाइन साइट्रेट एक बाइल एसिड बाइंडिंग एजेंट है. यह शरीर से बाइल एसिड को हटाता है. इसके बाद लिवर, कोलेस्ट्रॉल का इस्तेमाल करके अधिक बाइल एसिड बनाता है, जिसके कारण, शरीर में कोलेस्ट्रॉल लेवल कम हो जाता है. सोर्बिटोल एक सिरप के रूप में काम करता है और कब्ज से राहत देने के लिए ऑस्मोटिक लैक्सेटिव के रूप में भी काम करता है.


सुरक्षा संबंधी सलाह

अल्कोहल

डॉक्टर की सलाह लें

यह मालूम नहीं है कि सोर्बिलाइन सिरप के साथ एल्‍कोहल का सेवन करना सुरक्षित है या नहीं. कृपया अपने डॉक्टर से सलाह लें.

गर्भावस्था

डॉक्टर की सलाह लें

गर्भावस्था के दौरान सोर्बिलाइन सिरप के इस्तेमाल से संबंधित जानकारी उपलब्ध नहीं है. कृपया अपने डॉक्टर से सलाह लें.

स्तनपान

डॉक्टर की सलाह लें

स्तनपान के दौरान सोर्बिलाइन सिरप के इस्तेमाल से संबंधित जानकारी उपलब्ध नहीं है. कृपया अपने डॉक्टर से सलाह लें.

सोर्बिलाइन सिरप के इस्‍तेमाल से सजगता में कमी आ सकती है, आपकी दृष्टि प्रभावित हो सकती है या आपको नींद और चक्कर आने की शिकायत हो सकती है.. इन लक्षणों के महसूस होने पर वाहन न चलाएं.

किडनी की बीमारियों से पीड़ित मरीजों में सोर्बिलाइन सिरप का इस्तेमाल सावधानी के साथ किया जाना चाहिए. सोर्बिलाइन सिरप की खुराक में बदलाव की आवश्यकता हो सकती है. कृपया अपने डॉक्टर से सलाह लें.

लीवर की बीमारी से पीड़ित मरीजों में सोर्बिलाइन सिरप के उपयोग से जुड़ी सीमित जानकारी उपलब्ध है. कृपया अपने डॉक्टर से सलाह लें.


सभी विकल्प

यह जानकारी सिर्फ सूचना के उद्देश्य से है. कृपया कोई भी दवा लेने से पहले डॉक्टर से परामर्श लें.

सोर्बिलाइन सिरप

₹123/Syrup

एएल लाइव सिरप

एलक्योर फार्मास्यूटिकल लेबोरेटरीज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड


ख़ास टिप्स

  • सोर्बिलाइन सिरप का उपयोग फैटी लीवर डिजीज के इलाज में किया जाता है और यह इसके उचित कामकाज में मदद करता है.
  • आपका डॉक्टर नियमित रूप से आपके लीवर की कार्यप्रणाली और बिलीरुबिन के स्तर की निगरानी कर सकता है.
  • धूम्रपान और शराब पीने से बचें क्योंकि यह लीवर की कार्यप्रणाली को और खराब कर देता है.
  • वसायुक्त भोजन से बचें, स्वस्थ आहार लें और नियमित रूप से व्यायाम करें.
  • मुंह के सूखापन दूर करने के लिए पानी पीते रहें या शुगर फ्री गम लें.


फैक्ट बॉक्स

चिकित्सीय वर्ग

VITAMINS MINERALS NUTRIENTS


यूजर का फीडबैक

सोर्बिलाइन सिरप लेने वाले मरीज


Disclaimer:

टाटा 1mg's का एकमात्र उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि उसके उपभोक्ताओं को एक्सपर्ट द्वारा जांच की गई, सटीक और भरोसेमंद जानकारी मिले. यहां उपलब्ध जानकारी को चिकित्सकीय परामर्श के विकल्प के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए. यहां दिए गए विवरण सिर्फ़ आपकी जानकारी के लिए हैं. यह संभव है कि इसमें स्वास्थ्य संबधी किसी विशेष समस्या, लैब टेस्ट, दवाओं और उनके सभी संभावित दुष्प्रभावों, पारस्परिक प्रभाव और उनसे जुड़ी सावधानियां एवं चेतावनियों के बारे में सारी जानकारी सम्मिलित ना हो। किसी भी दवा या बीमारी से जुड़े अपने सभी सवालों के लिए डॉक्टर से संपर्क करें. हमारा उद्देश्य डॉक्टर और मरीज के बीच के संबंध को मजबूत बनाना है, उसका विकल्प बनना नहीं.

रिफरेंस

  1. Faruqui AA, Joshi C, Siddique W, et al. Evaluation of Efficacy & Tolerability of Trisoliv® Syrup (Andrographolides + Tricholine Citrate + Sorbitol) in the Management of Various Liver Dysfunctions. Int J Pharma Bio Sci. 2012;2(1):1-11.

    फैटी लीवर में कौन सा सिरप पीना चाहिए? - phaitee leevar mein kaun sa sirap peena chaahie?

  2. Torque Pharma. Cyproheptadine Hydrochloride + Sorbitol solution + Tricholine Citrate. [Accessed 30 Apr. 2019] (online) Available from:

    फैटी लीवर में कौन सा सिरप पीना चाहिए? - phaitee leevar mein kaun sa sirap peena chaahie?

20, डॉ. ई. मोजेज रोड, महालक्ष्मी, मुंबई - 400 011

मूल देश: भारत
एक्सपायरी डेट: अक्टूबर, 2024

A लाइसेंस वेंडर पार्टनर आपकी सबसे नज़दीकी लोकेशन से सोर्बिलाइन सिरप डिलीवर करेगा. जैसे ही फार्मेसी आपका ऑर्डर स्वीकार कर लेती है, फार्मेसी का विवरण आपके साथ शेयर किया जाएगा. आपके ऑर्डर की स्वीकृति आपके डॉक्टर की ℞ की वैधता और इस दवा की उपलब्धता पर आधारित है.

In case of any issues, contact us

Email ID: [email protected]
पता: 5th Floor Tower - B of the Presidency Building, 46/4 Mehrauli Gurgaon Road, Sector 14, Gurugram, Haryana-122001, India

लीवर की सबसे बेस्ट सिरप कौन सी है?

-आंवला विटामिन सी का सबसे अच्छा स्रोत है. यह लीवर को कार्यशील बनाने में मदद करता है. स्वस्थ लीवर के लिए दिन में 4-5 आंवलें का सेवन ज़रूर करें.

फैटी लीवर की सबसे अच्छी दवा कौन सी है?

अगर आपको फैटी लिवर की शिकायत है तो आपके लिए आंवला किसी दवा से कम नहीं है. जिन लोगों का पाचन तंत्र कमजोर होता है उन्हें आंवला खाने की सलाह दी जाती है. आवंला में कई तरह के एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं जिससे लिवर हेल्दी रहता है. अगर आप फैटी लिवर की समस्या से परेशान हैं तो आपको डाइट में आंवला जरूर शामिल करना चाहिए.

फैटी लीवर कितने दिनों में ठीक होता है?

फैटी लिवर के दो प्रकार ऐसा ज्यादा शराब पीने से होता है। ज्यादा शराब पीने से लिवर पर फैट जमा होने लगता है व उस पर सूजन आ जाती है। शराब न पीने पर करीब छह सप्ताह के भीतर लिवर से फैट की परत हटने लगती है।

फैटी लीवर की आयुर्वेदिक दवा क्या है?

अलसी: लिवर के लिए अलसी का सेवन सबसे बेहतर आयुर्वेदिक उपाय माना जाता है। रोजाना एक चम्मच अलसी को पानी के साथ सेवन करने से फैटी लिवर की परेशानी आसानी से दूर करती है। नींबू: अगर आप एल्कोहल का सेवन करते हैं तो नींबू का सेवन आपको जरूर करना चाहिए।