सपने में गड़ा हुआ धन देखने से क्या होता है? - sapane mein gada hua dhan dekhane se kya hota hai?

सपने में गुप्त खजाना या जमीन में गड़ा धन देखना का मत्तलब / sapne me gupt khajana ya jamin me gada dhan dekhna ka matlab hindi

सपने में गुप्त खजाना या जमीन में गड़ा  धन देखना का मत्तलब

सपने में गुप्त  खजाना या जमीन में गड़ा हुआ धन का सपना देखने का मत्तलब आप सभी जानना चिहिगे। सपने तो सपने है कब क्या सपने में दिख जाय इसकी कल्पना भी हम नही कर सकते है। एक सपने में जमीन में गड़ा हुआ धन का सपना आता है तो इसका मतलब क्या होता है यह किस तरह का संकेत हो सकता है। दोस्ततो नमस्कार, सपने में जमीन में गड़ा हुआ धन का मत्तलब यह निकलता है कि आपकी जल्द उन्नति होने वाली है। यदि आप ब्यापार कर रहे है या नॉकरी तलाश कर रहे है तो उसमे आपको बहुत जल्द ही बड़ी सफलता मिलने वाली है यदि आप राजनीतिक ब्यक्ति है तो आपका कद पार्टी सरकार में बढ़ सकता है। इस तरह के सपनो की सही ब्यख्या रावण संहिता ओर वराह संहिता में कही गयी है। 

सपने में दिख जाये सफेद नाग तो धन उन्नति मिले

यदि किसी सपने में सफेद नाग दिखता है तो जिस जगह यह दिखता है तो उस जगह अपार धन मिलने की सम्भावनाये होती है। रावण संहिता ओर वराह संहिता में भी इसका वर्णन है कि सफेद नाग को सपने में देखने का मत्तलब धन का मिलना ओर उन्नति की सम्भावनाये होती है। रावण संहिता ओर वराह संहिता में वर्णन है कि पित्तर जो अपना धन छिपाकर रख कर गये है वही सपने में सफेद नाग के रूप में अपने संतानों को उक्त धन खजाने की सूचना का संकेत करते है। यदि सपना सुबह का हो तो यह सपना सौ प्रतिशत सही होता है।

  • Tweet
  • Share
  • Share
  • Share
  • Share

मेरा नाम हेम चंद्र पंत हे और में यहाँ पर हेल्थ, वास्तु, सपनो आदि के बारे में जानकारी देता हूँ

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, अगर आप सपने में दही, दही चावल, दूध पीना आदि देखते हैं तो इसका अर्थ धन प्राप्ति होता है।

सपने सभी को आते हैं और अक्सर हम सब उठते ही रात के सपने को भूल दैनिक कामों में लग जाते हैं। लेकिन हर तरह के सपने का एक अर्थ होता है, ये स्वप्न शास्त्र का कहना है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, हर सपने में कोई न कोई मतलब छुपा होता है। सपना हमें भविष्य में घटने वाले शुभ – अशुभ घटनाओं का संकेत देता है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, कुछ वस्तुओं को सपने में देखना यह संकेत देता है कि जीवन में धन का योग बनने वाला है।

सपने में दिखे गड़ा धन तो बनता है धन का योग-  अगर आपको सपने में गड़ा धन अथवा छिपा हुआ धन दिखता है तो यह धन प्राप्ति का योग है। स्वप्न शास्त्र की मानें तो, इससे आपको भविष्य में धन मिलने की संभावना होती है।

दही खाने का सपना बना सकता है आपको अमीर- स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, अगर आप सपने में दही, दही चावल, दूध पीना आदि देखते हैं तो इसका अर्थ धन प्राप्ति होता है। ये सभी वस्तुएं शुभ मानी जाती हैं और इनसे धन आगमन का योग बनता है।

सपने में दिखें शिव का मंदिर तो हो सकता है धन लाभ- अगर आपको सपने में इंद्रधनुष, सूर्य का रथ या शिव का मंदिर दिखे तो धन प्राप्ति का यह बेहद ही शुभ संकेत हैं। स्वप्न शास्त्र कहता है कि इससे लक्ष्मी की कृपा बनने की अपार संभावना होती है।

घनघोर बारिश देता है धन लाभ का संकेत- अगर आप सपने में तेज बारिश देख रहे हैं तो इसका अर्थ यह होता है कि वह आपको व्यापार में लाभ होने वाला है। हालांकि घनघोर बारिश के कुछ बुरे संकेत भी होते हैं जैसे गृह कलेश और दोस्त से झगड़ा।

स्नान का सपना संपन्नता का योग बनाता है- अगर आप सपने में यह देख रहे हैं कि आप स्नान कर हैं तो इससे धन प्राप्ति का योग बनता है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, इससे यात्रा का योग बनता है और यात्रा ही धन प्राप्ति का जरिया बनता है।

उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले के डौंडिया खेड़ा गांव में इन दिनों दबे हुए खजाने की खुदाई चल रही है। इस खुदाई की शुरूआत एक सपने से हुई है। कहा जा रहा है कि संत शोभन सरकार को एक सपना आया जिसमें उन्होंने देखा कि एक राजा उनसे कह रहे हैं कि डौंडिया खेड़ा गांव में धरती के नीचे खजाना दबा पड़ा है। लेकिन कई दिन बीतने के बाद भी खजाना हाथ नहीं लगा है।

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खजाना दिखने का मतलब यह नहीं कि आपको दबा हुआ खजाना मिल ही जाएगा। इसका अर्थ यह भी होता है कि आपको अचानक धन एवं मान-सम्मान का लाभ मिलने है। इसका अर्थ यह भी हो सकता है कि कोई महत्वपूर्ण रहस्य उजागर होगा जिससे लाभ मिल सकता है।


पढ़ें, शनि हुआ अस्त क्या आपके लिए है शुभ फलदायी

रावण संहिता और वाराह संहिता के अनुसार धरती के नीचे कहीं धन गड़ा हुआ है तो इसका संकेत यह है कि सपने में सफेद नाग नजर आता है। जिस स्थान पर नाग नजर आए वहां धन होने की संभावना रहती है। सफेद नाग के रूप में पितर अपने वंशज अथवा किसी पवित्र व्यक्ति को दर्शन देते हैं। जो उस खजाने के रक्षक होते हैं।

सपने में कमल का फूल का दिखना अथवा कमल के पत्तों पर भोजन करते हुए खुद को देखना सुखद सपना माना जाता है। ऐसा सपना बड़े भाग्य से आता है। यह आने वाले समय में अचानक धन लाभ का संकेत होता है।

पुराना मंदिर, गहने, शंख एवं कलश का दिखना भी शुभ शगुन माना जाता है। ऐसे सपने आएं तो समझना चाहिए कि कहीं से दबा हुआ या़ छुपा हुआ धन मिलने वाला है।

सपने में धन देखना ? ( Sapne Me Dhan dekhna ) 

उत्तर :- सपने में धन देखना कैसा होता है आज हम आपको बताने वाले है सपने में पैसे को देखना कोई सामान्य सपना नहीं होता है कई लोग सपने में माता लक्ष्मी को भी देखते है जिन्हे लोग धन की देवी भी कहते है माता का सपने में आना कोई महज इत्तेफ़ाक नहीं होता है उसी तरह अगर सपने में धन को देखे तो उसका क्या मतलब होता है आज हम आपको बताने वाले है सपने में पैसे को हर कोई व्यक्ति नहीं देखता है जिनके साथ कुछ अच्छा या फिर सकारात्मक होने वाला होता है उस व्यक्ति को ही ऐसा सपना आता है अगर आपने भी सपने में धन, पैस, या फिर लक्ष्मी को   देखा है तो खुश हो जाइए क्योंकि यह एक अच्छा सपना होता है ।

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम 

इसे भी पढ़ें : टोना टोटका क्या होता है और टोना टोटका हटाने का उपाय ?

सपने में धन देखना ? ( Sapne Me Dhan Dekhna) 

उत्तर :- सपने में धन देखने का क्या मतलब है इसके बारे में हम आपको बताएगे लेकिन उससे पहले आप इस पोस्ट कि पूरा पढ़िए तभी आप इस सपने के बारे में जान पाएंगे ।

इसे भी पढ़ें : सम्मोहन विद्या क्या है और इसे सीखने के अत्यंत शक्तिशाली फायदे ? 

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

टैग :- सपने में धन, सपने में धन मिलना, सपने में धनिया देखना, सपने में धनुष देखना, सपने में धनिया, सपने में धनुष बाण चलाना, सपने में धन चोरी होना, सपने में धनिया का पेड़ देखना, सपने में धन देना,सपने में धन का मिलना, सपने में धन का दिखना, सपने में धन का देखना, सपने में धन दिखता है, सपने में धन देखने का मतलब, सपने में गड़ा धन देखने का मतलब, सपने में काला धन देखना,सपने में धन पाना, सपने में धन प्राप्ति,सपने में गड़ा धन मिलना, 

इसे भी पढ़ें : काला जादू क्या है और काला जादू कैसे सीखें ? 

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

सपने में धन देखना ? ( Sapne Me Dhan Dekhna ) 

उत्तर :- स्वप्न फल के अनुसार सपने में धन देखने का क्या मतलब है इसके बारे में हम आपको बताने वाले है सपने में धन यानी की पैसे को देखना एक बहुत ही अच्छा सपना होता है बहुत ही कम लोग ऐसे होते हैं जिन्हें सपने में धन, पैसा दिखाई देंता कुछ लोग तो अपने सपने में व्यापार को भी देखते है लेकिन आप घबराए नहीं इन सब बातों का मतलब एक ही होता है सपने में पैसा देखना यानी की जल्द ही आपको सुख की प्राप्ति होने वाली इस समय आपके पास धन की कमी नहीं होगी  इस समय आपका कोई पैसे से जुड़ा हुआ कार्य कार्य जो को अभी अधूरा है वह भी पूरा हो जाएगा तो सपने में धन, या पैसे को देखना भी एक बहुत सकारात्मक सपना होता है ।

इसे भी पढ़ें : भूत प्रेत क्या है और इनसे बचने का उपाय ? 

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

सपने में गड़ा धन देखना ? ( Sapne Me Gada Dhan Dekhna ) 

उत्तर :- सपने में गड़ा हुआ धन देखना किस बात की और संकेत करता है आज हम आपको इसके बारे में बताने वाले है सपने में गड़ा हुआ धन देखना भी एक बहुत ही अच्छा सपना होता है यह सपना आपको इस बात की और संकेत करता है कि इस समय आपको कहीं कोई रुका हुआ धन मिल सकता है और इतना ही नहीं सपने में गड़ा हुआ धन देखना इस बात की और भी संकेत करता है की इस समय आपको कहीं से कोई शुभ अच्छा समाचार भी मिल सकता है ।

इसे भी पढ़ें : बच्चे को नजर से बचाने के 15 जबरदस्त उपाय ? 

इसे भी पढ़ें – सफेद पुखराज के 10 चमत्कारी फायदे –

इसे भी पढ़ें – राजनीति में अपार सफलता, लक्ष्य की प्राप्ति, मान सम्मान एवं उच्च पद की प्राप्ति हेतु पहनें माणिक्य रत्न

सपने में गड़ा हुआ धन दिखे तो क्या होता है?

सपने में गड़ा हुआ धन देखना यदि कोई व्यक्ति सपने में गड़ा हुआ धन देखता है तो ये इस बात का अर्थ नहीं है की आपको कही पर गड़ा हुआ धन मिल जाएगा। बल्कि वैदिक ग्रंथों में रावण संहिता और वराह संहिता के अनुसार, इसका अर्थ है की आपको अचानक ही धन मिलने की संभावना है या फिर सम्मान प्रतिष्ठा हासिल होने की संभावना हैं।

गुप्त धन मिलने के क्या संकेत है?

जिस घर, किले या खंडहर में धन छुपा होता है सपने में उसी जगह पर पानी भरा हुआ दिखाई देता है। उस पानी में खुद को बहते हुए देखना या उस जगह सिर्फ पानी को बहते देखना खजाना या गड़ा धन मिलने का संकेत हैं। सपने में जिस जगह पर पानी में कमल, शंख और कलश बहते दिखाई दें तो समझें आपको उस जगह से गड़ा धन प्राप्त होने वाला है।

सपने में ढेर सारा पैसा देखने का क्या मतलब है?

सपने में पैसों का ढेर देखना ये सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि आपको जल्द ही कहीं से रुका हुआ धन मिलने वाला है। ये सपना वास्तव में आपके जीवन के लिए शुभ संकेत लाता है। इससे पता चलता है कि आपको जीवन में कोई नई नौकरी मिलने या व्यापार के योग हैं। ये सपना आपके वास्तविक जीवन में धन के संकेत देता है।

सपने में सोना मिलने से क्या होता है?

सपने में सोना मिलना अगर आप को सपने में सोना मिलता है तो सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार यह एक अच्छा संकेत माना जाता है। इस तरह के सपने का मतलब होता है कि आपके धन में वृद्धि होगी और लाभ बढ़ेगा। इसके अलावा अगर आपने पहले से ही कहीं पर निवेश किया है तो इस समय में आपको उसको अच्छे लाभ प्राप्त हो सकते हैं।

Toplist

नवीनतम लेख

टैग