मोटोरोला का सबसे महंगा मोबाइल कौन सा है? - motorola ka sabase mahanga mobail kaun sa hai?

अगर आप मोटो ई सेकेंड जेनरेशन Moto E (Gen 2) स्मार्टफोन के 3G वेरिएंट को खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है। मोटोरोला (Motorola) ने Moto E (Gen 2) की कीमत में 1000 रुपये की कटौती की है। कटौती के बाद इस स्मार्टफोन की कीमत 6,999 रुपये से घटकर 5,999 रुपये हो गई है।

वहीं, कंपनी के एक्सक्लूसिव ऑनलाइन पार्टनर फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर कस्टमर्स के लिए Moto E (Gen 2) के 3G वेरिएंट के साथ एक एक्सचेंज ऑफर भी चल रहा है। ऑफर के तहत, मान्य हैंडसेट देने पर कस्टमर को और 2,000 रुपये तक की छूट दी जाएगी, ऐसी स्थिति में Moto E (Gen 2) हैंडसेट की कीमत 3,999 रुपये हो जाएगी। इस साल की शुरुआत में ही लॉन्च किए गए सेकेंड जेनरेशन Moto E में 4.5 इंच का डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 540x960 pixels है। हैंडसेट में Qualcomm के एंट्री लेवल Snapdragon 200 quad-core प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है, जो 1.2GHz की स्पीड देता है। इसके अलावा डिवाइस में 1GB का रैम (RAM) है। बाकी फीचर की बात करें, तो इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर और 0.3 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। Moto E (Gen 2) 8GB की इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आता है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया भी जा सकता है।

कंपनी की इस कटौती को मार्केट में अपनी स्थिति और मजबूत करने की रणनीति मानी जा रही है, क्योंकि भारतीय मोबाइल मार्केट में जबरदस्त प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है। वहीं, शाओमी एमआई 4आई (Xiaomi Mi 4i) और लेनेवो के3 नोट (Lenovo K3 Note) स्मार्टफोन के लॉन्च ने दूसरी मोबाइल कंपनियों को अपने-अपने एंट्री और मिड-लेवल स्मार्टफोन को सस्ता करने के लिए मजबूर किया है।

आपके बता दें कि Motorola की प्रतिद्वंद्वी कंपनी Xiaomi ने हाल ही में मिड-रेंज स्मार्टफोन रेडमी नोट 4G (Redmi Note 4G) की कीमत में 2,000 रुपये की कटौती की थी, यह फोन 7,999 रुपये में उपलब्ध है। वहीं, कंपनी का Redmi 2 हैंडसेट भी 2,000 सस्ता होकर 5,999 रुपये में मिल रहा है।

Moto E (Gen 2) की कीमत में कटौती कंपनी के नए हैंडसेट के लॉन्च को ओर भी इशारा कर रही है। दरअसल, Motorola ने 28 जुलाई के एक इवेंट के लिए मीडिया को इनवाइट भेजा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस इवेंट में कंपनी थर्ड जेनरेशन Moto G और थर्ड जेनरेशन Moto X स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है।

  • Hindi News
  • Tech
  • PhotoGallery
  • world costliest mobile phone

vishnu soni |

Navbharat Times | Updated: Jan 11, 2019, 2:47 PM

  • दुनिया के सबसे महंगे मोबाइल फोन

    56 करोड़ रुपये का मोबाइल फोन। सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लगता है, लेकिन यह बिलकुल सच है। दुनिया के सबसे महंगे फोन की कीमत करीब 56 करोड़ रुपये है। इसके अलावा, भी कई कंपनियों ने नायाब स्मार्टफोन तैयार किए हैं, जिनकी कीमत करोड़ों में है। हम आपको बता रहे हैं दुनिया के सबसे महंगे मोबाइल फोन और उनकी कीमत के बारे में।

  • Diamond Rose iPhone 32GB कीमतः करीब 56 करोड़ रुपये

    यह सबसे महंगा मोबाइल है। इसे ऐपल ने बनाया है। मोबाइल में 500 हीरे लगे हैं। फोन में 32GB की मेमोरी है। फोन में 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। फोन में 2 मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा लगा है।

  • Gold sticker iPhone 3G 32GB (कीमत-21 करोड़ रुपये)

    इस मोबाइल की कीमत करीब 21 करोड़ रुपये है। इस फोन को स्टुअर्ट ह्यूज ने डिजाइन किया है। Gold Sticker iphone 3G 32GB साल 2009 में आया था।

  • The Diamond Crypto कीमत-8.97 करोड़ रुपये

    इस मोबाइल की कीमत 8.97 करोड़ रुपये है। इस फोन में Windows CE ऑपरेटिंग सिस्टम और मोटोरोला MX21 प्रोसेसर है। फोन में 2.2 इंच का डिस्प्ले है। इसमें 64MB का इंटरनल स्टोरेज है।

  • VIPN Black Diamond कीमत-2.07 करोड़ रुपये

    इस फोन की कीमत करीब 2.07 करोड़ रुपये है। इसकी केवल 5 यूनिट ही बनी हैं।

  • Savelli Champagne Diamond कीमत-39.36 लाख रुपये

    यह फोन इसमें लगाए गए मैटीरियल और डिजाइन के कारण महंगा है। इसकी कीमत 39.36 लाख रुपये है।

  • Vertu Aster P Gold कीमत-10.4 लाख रुपये

    इस फोन की शुरुआती कीमत 3.79 लाख रुपये है, जबकि गोल्ड प्लेटेड मॉडल की कीमत 10.4 लाख रुपये है।

  • Sirin Solarin कीमत- 9 लाख रुपये

    इस फोन की कीमत करीब 9 लाख रुपये है। यह फोन ऐंड्रॉयड लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।

  • Goldvish Eclipse कीमत-5.5 लाख रुपये

    गोल्डविश के इस फोन की कीमत 5.5 लाख रुपये है। यह फोन ऐंड्रॉयड पर चलता है और क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर से पावर्ड है।

  • Caviar iPhone XS Max कीमत-5.4 लाख रुपये

    इस शानदार फोन की कीमत 5.4 लाख रुपये है।

मोटो मोबाइल का दाम कितना है?

मोटो मोबाइल प्राइस लिस्ट इन इंडिया (2022).

दुनिया का सबसे महंगा मोबाइल कौन सा कंपनी का है?

दुनिया का सबसे महंगा फोन Falcon Supernova iPhone 6 Pink Diamond Edition है, जिसकी कीमत 48.5 मिलियन डॉलर (करीब 395 करोड़ रुपये) है। Falcon Supernova ने iPhone 6 को कस्टमाइज किया है जो ऐप्पल ने साल 2004 में लॉन्च किया था। कंपनी ने आईफोन को 24 कैरेट गोल्ट से डेकोरेट किया है।

दुनिया का सबसे बड़ा फोन कौन सा है?

सैमसंग गैलेक्सी सीरिज में अब का सबसे बड़ा स्मार्ट फोन लांच किया है। कंपनी का दावा है कि स्मार्ट फोन श्रृंखला में अब तक का सबसे मेगा फोन है।

मोटोरोला का सबसे सस्ता फोन कौन सा है?

सस्ता हुआ Motorola Moto E (Gen 2) स्मार्टफोन, 5,999 रुपये में मिलेगा

Toplist

नवीनतम लेख

टैग