मेरे मोबाइल पर व्हाट्सएप क्यों नहीं चल रहा है? - mere mobail par vhaatsep kyon nahin chal raha hai?

Meta की ओर से WhatsApp

WhatsApp Messenger मैसेजिंग ऐप है जिसे Android और अन्य स्मार्टफ़ोन पर मुफ़्त में डाउनलोड किया जा सकता है. WhatsApp आपके दोस्तों और परिवारजनों को मैसेज भेजने और पाने के लिए आपके फ़ोन के इंटरनेट कनेक्शन (4G/3G/2G/EDGE या वाई-फ़ाई, जो भी उपलब्ध हो) का उपयोग करता है. आप SMS के बजाए WhatsApp का इस्तेमाल करके अपने संपर्कों को कॉल कर सकते, मैसेज, फ़ोटो, वीडियो, दस्तावेज़ और वॉइस मैसेज भेज या पा सकते हैं.

WhatsApp का उपयोग क्यों करें:

कोई फ़ीस नहीं: WhatsApp आपके दोस्तों और परिवारजनों को मैसेज भेजने और पाने के लिए आपके फ़ोन के इंटरनेट कनेक्शन (4G/3G/2G/EDGE या वाई-फ़ाई, जो भी उपलब्ध हो) का उपयोग करता है, इसलिए आपको हर मैसेज या कॉल के लिए पैसे देने की ज़रूरत नहीं है.* WhatsApp का इस्तेमाल करने के लिए कोई सब्सक्रिप्शन फ़ीस भी नहीं है.

• मल्टीमीडिया: WhatsApp से फ़ोटो, वीडियो, दस्तावेज़ और वॉइस मैसेज भेजें और पाएँ.

• मुफ़्त कॉल्स: अगर आपका कोई जानकार दूसरे देश में रहता है, तो भी आप उन्हें WhatsApp से फ़्री में कॉल कर सकते हैं.* WhatsApp से कॉल करने के लिए आपके फ़ोन का इंटरनेट कनेक्शन इस्तेमाल किया जाता है, न कि आपके मोबाइल प्लान के कॉल मिनट. (कृपया ध्यान दें: डेटा शुल्क लग सकता है). अधिक जानकारी के लिए अपने प्रोवाइडर से संपर्क करें. आप WhatsApp से किसी भी आपातकालीन नंबर जैसे कि 100, 101 पर कॉल नहीं कर सकते हैं.)

• ग्रुप चैट: अपने दोस्तों या परिवारजनों का ग्रुप बनाकर सभी के साथ एक साथ चैट करने का लुत्फ़ उठाएँ.

• WhatsApp वेब: आप अपने कंप्यूटर के ब्राउज़र पर WhatsApp वेब में साइन इन करके मैसेज भेज सकते हैं.

• कोई अंतर्राष्ट्रीय शुल्क नहीं: दूसरे देश में रह रहे किसी व्यक्ति को WhatsApp से मैसेज भेजने की कोई फ़ीस नहीं है. दुनियाभर में रह रहे अपने दोस्तों, परिवारजनों से बिना अंतर्राष्ट्रीय SMS फ़ीस की चिंता किए चैट करें.

• यूज़रनेम और पिन की कोई ज़रूरत नहीं: आपको WhatsApp के लिए एक अलग यूज़रनेम या पिन बनाने की ज़रूरत नहीं है. WhatsApp चलाने के लिए बस आपके फ़ोन नंबर की ज़रूरत होती है, यह ठीक SMS की तरह ही काम करता है और आपके फ़ोन की एड्रेस बुक से आपके संपर्कों का फ़ोन नंबर लेता है.

• हमेशा लॉग-इन रहें: आप हमेशा WhatsApp में लॉग-इन रहेंगे और इसलिए आपको मिलने वाले मैसेज आप किसी भी वक्त देख सकते हैं. आपको यह चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी कि आप WhatsApp में लॉग-इन हैं या नहीं.

• अपने संपर्कों से तुरंत कनेक्ट करें: आपको अपने संपर्कों से तुरंत कनेक्ट कराने के लिए WhatsApp आपके फ़ोन की एड्रेस-बुक का इस्तेमाल करता है, जो संपर्क WhatsApp का इस्तेमाल कर रहे होंगे वे आपके WhatsApp में दिख जाएँगे.

• ऑफ़लाइन मैसेज: अगर आप फ़ोन बंद होने की वजह से या किसी भी अन्य वजह से समय पर मैसेज नहीं देख पाते, तो आपको चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है. आप जब भी WhatsApp खोलेंगे आपको सभी नए मैसेज दिख जाएँगे.

• और भी बहुत कुछ: आप WhatsApp से अपनी लोकेशन शेयर कर सकते हैं, कॉन्टैक्ट की अदला-बदली कर सकते हैं, वॉलपेपर सेट कर सकते हैं, एक बार में एक से अधिक यूज़र्स को ब्रॉडकास्ट लिस्ट से मैसेज भेज सकते हैं आदि.

\*डेटा शुल्क लग सकता है. अधिक जानकारी के लिए अपने प्रोवाइडर से संपर्क करें.

---------------------------------------------------------
आप हमसे कभी भी संपर्क कर सकते हैं. हम आपकी मदद करने के लिए हमेशा तैयार हैं. अगर आप हमें फ़ीडबैक देना चाहते हैं या किसी सवाल या समस्या का हल चाहते हैं, तो कृपया हमें इस पते पर ईमेल करें:

या फिर हमें Twitter पर फ़ॉलो करें:

//twitter.com/WhatsApp
@WhatsApp
---------------------------------------------------------

Whatsapp Web नहीं खुल रहा है –नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है, हमारी आधिकारिक वेबसाइट Careerbhaskar में। आज की पोस्ट में हम Whatsapp वेब के बारे में देखेंगे और यह पता लगाने की कोशिश करेंगे कि यह काम क्यों नहीं कर रही। हमें यकीन है कि आप व्हाट्सप्प वेब के बारे में कुछ सवाल पूछना चाहते हैं, जैसे कि व्हाट्सप्प वेब क्या है ?, व्हाट्सप्प वेब क्यों शुरू नहीं हो रहा है ?, व्हाट्सप्प वेब ठीक से काम क्यों नहीं कर रहा है ?, कब व्हाट्सप्प वेब फिर से शुरू होगा? और बहुत से अन्य।

Whatsapp Web Nahi Chal Raha

व्हाट्सप्प वेब एक Whatsapp मैसेंजर का डेस्कटॉप Version हैं। जिसको 21 जनवरी 2015 मे कंपनी द्वारा लाँच किया गया था। जो स्टार्टिंग मैं सिर्फ एंड्राइड, ब्लैकबेरी और विंडो फ़ोन users के लिए बनाया गया था। लेकिन बाद मैं इसको ios और Nokia users के लिए भी launch कर दिया गया था।

व्हाट्सप्प Web क्यों नहीं चल रहा? 

Whatsapp वेब के काम न करने के पीछे कई कारण हो सकते हैं, हो सकता है कि Whatsapp वेब का सर्वर डाउन हो या Whatsapp वेब मेंटेनेंस में हो। इसके अलावा भी कुछ ऐसी problem है जो आपके फ़ोन में व्हाट्सप्प वेब को चलने से रोक सकती है।

लेकिन सबसे आम समस्या है? व्हाट्सप्प वेब नहीं खुल रहा है और न ही मैसेज सेंड नहीं हो रहा है। यह एक बड़ी समस्या है, उनके लिए जिन्हे अर्जेंट में कोई मैसेज भेजना हो।

अगर आप व्हाट्सप्प वेब को चलते वक़्त कोई परेशानी का सामना कर रहे हैं, तो आपके लिए यह पोस्ट काफी जरुरी साबित हो सकती है।

Need Help Tell us on Instagram – Click Here

निचे बताये गए तरीको से आप व्हाट्सप्प वेब App को चला सकते है:

  • कुछ समय तक Wait करें क्योंकि व्हाट्सप्प वेब maintenance मोड में हो सकता है।
  • हो सकता है कि सर्वर व्यस्त या Down हो, इसलिए कुछ समय Wait करें।
  • अपना इंटरनेट कनेक्शन जांचे।
  • अपने फोन को Restart करें।
  • डिवाइस की तारीख और समय सेटिंग की जांच करें।
  • ऐप का डेटा और कैश Clear करें।
  • अपने डिवाइस को अपडेट करें।

अगर ये सॉल्यूशन काम नहीं आया तो आप whatsapp वेब से संपर्क कर सकते हैं।

क्या व्हाट्सप्प वेब बंद है?

नहीं, वर्तमान में व्हाट्सप्प वेब बंद नहीं है।

यह भी पढ़े:

  • GST Website नहीं चल रही है, तो क्या करे।
  • Rediffmail नहीं खुल रहा, तो क्या करे।
  • PUBG गेम नहीं चल रहा, तो क्या करे।
  • Josh App नहीं चल रहा है तो क्या करे।
  • SSC Website नहीं चल रही, तो क्या करे।

Tag :- Whatsapp Web not working, open nahi ho raha hai, kya hai, complete information, kyo open nahi ho raha hai, chalu nahi ho raha hai, kab chalu honga

व्हाट्सएप नहीं चल रहा है कैसे चालू करें?

अगर वेबसाइट खुल रही है लेकिन WhatsApp नहीं खुल रहा, तो अपने मोबाइल प्रोवाइडर और सिस्टम एडमिनिस्ट्रेटर से संपर्क करके यह पता लगाएँ कि APN और राउटर सही तरीके से कॉन्फ़िगर हैं या नहीं, ताकि नॉन-वेब ऐप्स और सॉकेट कनेक्शन को ऐक्सेस मिल सके. आप किसी दूसरे नेटवर्क से भी कनेक्ट करके देख सकते हैं.

व्हाट्सएप को कैसे सही करें?

Android पर: Google Play स्टोर पर जाकर WhatsApp Messenger ढूँढें और फिर अपडेट करें पर टैप करें. iPhone पर: Apple App Store पर जाकर WhatsApp Messenger ढूँढें और फिर अपडेट करें पर टैप करें.

व्हाट्सएप अपडेट क्यों नहीं हो रहा है?

आप जिन ऐप्स और डेटा का इस्तेमाल नहीं कर रहे उन्हें मिटा दें. डेटा और ऐप्स को अपने एक्सटर्नल SD कार्ड में ट्रांसफ़र करें. कैशे डेटा मिटाने के लिए, अपने फ़ोन की सेटिंग्स > ऐप्लिकेशन और सूचनाएँ > WhatsApp > स्टोरेज और कैशे > कैशे मिटाएँ > स्टोरेज मिटाएँ पर जाएँ.

व्हाट्सएप कैसे चलाया जाता है?

WhatsApp डाउनलोड या अनइंस्टॉल कैसे करें.
Google Play स्टोर पर जाएँ और WhatsApp Messenger सर्च करें. इंस्टॉल करें पर टैप करें..
WhatsApp खोलें और हमारी सेवा की शर्तें स्वीकार करके अगले स्क्रीन पर जाएँ..
अपना फ़ोन नंबर रजिस्टर करें..
अगर आपकी चैट्स का बैकअप मौजूद है, तो रीस्टोर करें को चुनें. ... .
अपना नाम डालें..

संबंधित पोस्ट

Toplist

नवीनतम लेख

टैग