लड़कों को गोरा होने के लिए कौन सा क्रीम लगाएं? - ladakon ko gora hone ke lie kaun sa kreem lagaen?

चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

बहुत सारे क्रीम्स चौहान वो लड़के यूज कर सकते हैं गोरा होने के लिए जैसे कि फेयर एंड हैंडसम क्रीम है या फिर जो है वह गाने की क्रीम होती है लड़कों के जो देता है वह ज्यादा सख्त होती है तो अगर आपको किसी भी क्रीम से जो है वह फायदा नहीं हो रहा है तो बेहतर होगा कि आप जो है वह कैसे स्किन स्पेसलिस्ट से जुड़े कंसल्ट करें

bahut saare creams Chauhan vo ladke use kar sakte hain gora hone ke liye jaise ki fair and handsome cream hai ya phir jo hai vaah gaane ki cream hoti hai ladko ke jo deta hai vaah zyada sakht hoti hai toh agar aapko kisi bhi cream se jo hai vaah fayda nahi ho raha hai toh behtar hoga ki aap jo hai vaah kaise skin spesalist se jude Consult karen

बहुत सारे क्रीम्स चौहान वो लड़के यूज कर सकते हैं गोरा होने के लिए जैसे कि फेयर एंड हैंडसम

  15      

 406

This Question Also Answers:

Vokal App bridges the knowledge gap in India in Indian languages by getting the best minds to answer questions of the common man. The Vokal App is available in 11 Indian languages. Users ask questions on 100s of topics related to love, life, career, politics, religion, sports, personal care etc. We have 1000s of experts from different walks of life answering questions on the Vokal App. People can also ask questions directly to experts apart from posting a question to the entire answering community. If you are an expert or are great at something, we invite you to join this knowledge sharing revolution and help India grow. Download the Vokal App!

दोस्तों, अगर आप भी गोरा रंग पाना चाहते है, तो आपको गोरा होने के उपाय लड़कों के लिए मालूम होने चाहिए। आज के इस बदलते समय में सिर्फ लड़कियां ही गोरा और सुंदर दिखना नहीं चाहती हैं बल्कि लड़के भी अच्छा लुक पाने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं। 

गोरा होने के उपाय लड़कों के लिए घरेलू भी बहोत सारे है लेकिन ज्यादातर लोगों को इसकी सही जानकारी नहीं होती है।

चेहरे को बेदाग और गोरा बनाने के लिए लड़के बहुत कुछ कर सकते हैं लेकिन ज्यादातर लोग उन तरीकों को follow करते हैं जो लड़कियों के लिए बने होते हैं। 

लड़कों की skin care routine लड़कियों से अलग होती है और सख़्त त्वचा होने की वजह से लड़कियों के तरीके लड़कों पर काम नहीं करते हैं। इसका यह मतलब नहीं है कि लड़के natural तरीके से गोरा रंग नहीं पा सकते।

लड़के अपने face skin का ध्यान नहीं रख पाते हैं जबकि लड़कों को अपने फेस का ज्यादा ध्यान रखना चाहिए। क्योंकि उनकी face स्क्रीन sun और pollution में ज्यादा expose होती है। 

इसीलिए आज के इस पोस्ट में हम लडको के लिए कुछ गोरा होने के टिप्स बताएंगे जो बिल्कुल natural और useful होंगे।

Table of Contents

  • गोरा होने के उपाय लड़कों के लिए
    • 1. Wash your face regularly
    • 2. Natural face mask or face pack का इस्तेमाल करे
    • 3. Moisturiser and sunscreen का use करे
    • 4. Use Hamdard Safi to get good results
  • Gora hone ke upay for man in hindi

गोरा होने के उपाय लड़कों के लिए

दोस्तों, मार्केट में बहोत सारे क्रीम और उत्पाद अवेलेबल है जो आपको गोरा होने के लिए help करते है। लेकिन, इन उत्पादों में chemicals होते है और हर किसी के स्किन के लिए उपयुक्त नही होते है। 

इसलिए केमिकल युक्त beauty products के बजाय आप घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल कर सकते है। जो काफी हद तक प्रभावी होते है और इसके कुछ side effects भी नही होते है। तो चलिए जानते है कि मर्दों को गोरा होने के उपाय क्या है।

गोरा होने के उपाय लड़कों के लिए

1. Wash your face regularly

दोस्तों, किसी भी आदमी का natural colour को बदलना मुश्किल है लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि उसका फेस अच्छा नहीं दिख सकता। 

हम लड़कों की सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह होती है की हमें ज्यादातर समय घर से बाहर रहना पड़ता है जिसके कारण हमारे स्किन को काफी pollution और sunrays का सामना करना पड़ता है। इतना सब कुछ झेलने के बाद भी हम अपने स्किन के extra care नहीं करते हैं जिसके कारण हमारा face dull हो जाता।

हर एक लड़का और आदमी को अपने फेस को दिन में कम से कम दो से तीन बार एक अच्छे फेसवास से धोना चाहिए जिसमें oil reducing facts, acne treatment, nourishing ingredients मौजूद हो। 

अगर आप अपने चेहरे को रोजाना wash करने लगे तो आप एक अच्छी स्क्रीन पा सकते हैं, face को wash करते वक्त कभी भी साबुन का इस्तेमाल न करें।

2. Natural face mask or face pack का इस्तेमाल करे

क्या आप जानते हैं कि लडको को गोरा होने के लिए क्या लगाना चाहिए? अपने चेहरे को साफ रखने के लिए आपको हर हफ्ते कम से कम एक बार face mask या pack जरूर लगाना चाहिए। 

मार्केट में ऐसे कई सारे फेस पैक मिलते हैं जो आप directly लगा सकते हैं लेकिन अगर आप थोड़ी मेहनत करें तो आप इसे अपने हाथों से घर पर ही बना सकते हैं। घर पर बनाए हुए फेस पैक में किसी तरह की side effects की प्रॉब्लम नहीं होगी।

बहोत सारे लोग ये जानना चाहते है कि लड़कों के चेहरे के लिए सबसे अच्छी क्रीम कोन सी है? तो नीम के पत्तों का पेस्ट बहुत ही ज्यादा लाभदायक होता है, इसको लगाने के बाद आपकी स्किन rejunevate हो जाती है और आपके चेहरे पर ताजगी बनी रहती है।

नीम के पत्ते के पेस्ट में आप चंदन, हल्दी और शहद मिला सकते हैं, हिना का पेस्ट बनाने के बाद इसको अपने मुंह पर लगा ले। Face पर पेस्ट अप्लाई करने के बाद से आधे घंटे बाद गर्म पानी से धो ले। ऐसा करने से आप अपनी skin cells को नया लाइफ देंगे और आपका रंग निखर के आएगा।

Also Read:

गोरा होने के लिए क्या खाएं ?

दुबले पतले होने के उपाय (१ दिन से ही फर्क देखे)

हेल्दी रहने के लिए क्या खाना चाहिए

3. Moisturiser and sunscreen का use करे

दोस्तों, ज्यादातर मर्दों को लगता है कि उनके चेहरे को moisturiser और sunscreen lotion की कोई जरूरत नहीं होती है लेकिन यह बिलकुल सही नही है।

हमारे चेहरे की स्किन का hydrated और moisturised रहना बहुत ज्यादा जरूरी है, जब आप के चेहरे में नमी रहती है तब आपका चेहरा रुखा सुखा नहीं लगता है। ऐसे में आपको face wash करने के बाद अपने चेहरे पर moisturiser जरूर लगाना चाहिए।

इसके साथ-साथ जब भी आप धूप में बाहर निकले तब sun screen लगाना न भूलें, जब आप बिना सनस्क्रीन लगाएं धूप में निकलते हैं तो आपका चेहरा tan और black पड़ जाता है।

ऐसे में धूप में निकलने से पहले आपको एक अच्छी क्वालिटी का सनस्क्रीन क्रीम जरूर लगाना चहिए। सनस्क्रीन लगाने से सूजी की खतरनाक UVA and UVB rays से बचा जा सकता है जो skin cancer के लिए responsible हैं।

4. Use Hamdard Safi to get good results

चेहरे के साथ-साथ पूरे शरीर को स्वस्थ और अच्छा रखने के लिए आपको SAFI का यूज करना चाहिए। HAMDARD SAFI एक ऐसी टॉनिक है जिसको पीने से आपके शरीर में से blood purify हो जाता है।

जब आपके शरीर का ब्लड साफ रहेगा तब आपको एक अच्छी skin मिल पाएगी। इसको पीने से पेट की समस्या भी दूर रहती है, जब आपका पेट सही रहेगा तभी जाकर आप एक अच्छी skin पा सकते हैं।

Gora hone ke upay for man in hindi

  • किसी भी प्रोडक्ट को यूज करने से पहले उसके ingredients और chemicals पर ध्यान दे।
  • अपनी चेहरे को दिन में कम से कम तीन से चार बार जरुरत धोवे, साबुन का यूज़ ना करते हुए face wash का यूज़ करें।
  • हफ्ते में कम से कम एक बार shave जरूर करें, शेव करने के बाद आप अच्छी स्किन पा सकते हैं।
  • जितना हो सके अपने बॉडी को hydrated रखे, पानी की कमी से पेट की दिक्कत होती है और पेट की दिक्कत से चेहरे पर मुंहासे आते हैं।
  • जब भी घर से बाहर निकले तब sunscreen और body lotion जरूर लगाकर निकले, ऐसा करने से आप धूप से बच सकते हैं। Lipbam और sunglasses का भी use जरूर करे।
  • शहद और नींबू को समान मात्रा में मिलाकर उससे अपना चेहरा साफ करने से आप गोरी त्वचा पा सकते है।
  • Exercise और योगा करने से बॉडी में रक्त प्रवाह अच्छा रहता है, जिससे त्वचा और शरीर स्वस्थ रहता है। इसलिए रोज एक्सरसाइज और योगा करे।
  • आपकी Skin दिनभर ताजा दिखने के लिए आपको रात में कम से कम 6 से 8 घंटे की नींद लेनी चाहिए।

Also Read:

[100% Working] पतले होने के लिए क्या खाना चाहिए?

[आसान उपाय] अपने मन को कैसे खुश रखे ?

दूध में किशमिश खाने के फायदे

Conclusion:

दोस्तों, आज के समय मे सूंदर और गोरी त्वचा हर कोई पाना चाहते है। आप ऊपर बताये घरेलू उपाय आजमाकर गोरा रंग पा सकते है। लेकिन इसके लिए आपको अपनी स्किन का बहोत ध्यान रखना होगा।

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये पोस्ट गोरा होने के उपाय लड़कों के लिए अच्छा लगा होगा। अगर अच्छा लगा हो, तो दोस्तों के साथ शेयर करें।

लड़कों को गोरा करने वाली कौन सी क्रीम है?

पुरुषों की 10 बेस्ट गोरेपन की क्रीम (Men Skin Whitening Creams in....
गार्नियर मेन ऑयल क्लियर: ऑयल कंट्रोल फेयरनेस क्रीम ... .
निविया फॉर मेन वाइटनिंग 10X आयल कण्ट्रोल मॉइस्चराइज़र ... .
निविया मेन डार्क स्पॉट रिडक्शन क्रीम ... .
एवन फॉर मेन ब्राइटनिंग क्रीम एसपीएफ-15..

लड़कों में चेहरा गोरा कैसे करें?

लड़कों के लिए गोरा होने के घरेलू नुस्खे - Home remedies to get fair skin for boys in Hindi.
एलोवेरा व संतरे का जूस.
दूध व नींबू का पेस्ट.
शहद व चीनी का पेस्ट.
कच्चे आलू का रस.
बादाम का पेस्ट.
ओट्स व हल्दी का पेस्ट.
दही व हल्दी का पेस्ट.

चेहरे के लिए सबसे अच्छी क्रीम कौन सी है men?

चेहरे के लिए सबसे अच्छी क्रीम के नाम.
लैक्मे एब्सल्यूट परफेक्ट रेडियन्स ब्राइटनिंग डे क्रीम - Lakme Absolute Perfect Radiance Brightening Day Cream. ... .
बायोटिक विटामिन-सी करेक्टिंग एंड ब्राइटनिंग नॉन ग्रीसी फेस क्रीम - Biotique Vitamin-C Correcting and Brightening Non Greasy Face Cream..

सबसे ज्यादा गोरा होने वाला क्रीम कौन सा है?

20 बेस्ट गोरा होने की नाईट क्रीम | गोरा होने की बेस्ट क्रीम 2022.
विशेषता के अनुसार लोगों से मिली रेटिंग.
Khadi Organique नाइट क्रीम.
Cetaphil Brightening Night Comfort Cream बेस्ट क्रीम फोर ब्राइटनिंग फेस.
Olay Total Effects Night Cream बेस्ट क्रीम फॉर ग्लोइंग फेस.
Garnier Bright Night Cream बेस्ट क्रीम फॉर ग्लोइंग स्किन.

संबंधित पोस्ट

Toplist

नवीनतम लेख

टैग