जिओ बैलेंस देखने के लिए कौन सा नंबर डायल करें? - jio bailens dekhane ke lie kaun sa nambar daayal karen?

jio balance check number : इस पोस्ट में हम जिओ बैलेंस चेक करने का नंबर बता रहे हैं जिस को यूज करके तुरंत जिओ मोबाइल का Main Balance, Internet Data Balance, Expiry Date, Minute Balance Check कर पाएंगे इसके लिए आपको सिर्फ एक नंबर डायल करना है डायल करने के बाद इंग्लिश या हिंदी भाषा को सेलेक्ट करना है.

jio ussd code के बारे में हम आपको पहले ही बता चुके हैं यदि आप जिओ के सभी यूएसएसडी कोड के बारे में जानना चाहते हैं तो इस पोस्ट को जरूर पढ़ें इस पोस्ट में हमने all jio USSD Code को शामिल किया है जिससे जिओ सिम को यूज करने में आपको काफी मदद होगी.

कॉल करके जिओ बैलेंस चेक करने के लिए हम आपको दो नंबर बता रहे हैं दोनों में से किसी भी एक को यूज करके जियो सिम का बैलेंस चेक कर सकते हैं.

jio balance check number 1991

अपने जियो मोबाइल नंबर से 1991 डायल करें उसके बाद आप अपनी भाषा चुन सकते हैं हिंदी, या इंग्लिश फिर आपको मेन बैलेंस, इंटरनेट डाटा बैलेंस, एक्सपायरी डेट, मिनट बैलेंस, आपके नंबर पर चल रहे प्लान की पूरी जानकारी बता दी जाएगी.

Miss Call देकर Jio Balance Check करने का नंबर 1299

अपने जियो मोबाइल से 1299 पर कॉल करें एक बार कॉल लगने के बाद कॉल डिस्कनेक्ट हो जाएगी, कॉल डिस्कनेक्ट होने के तुरंत बाद आपके मोबाइल पर जिओ की तरफ से SMS आएगा जिसमें आपके मोबाइल पर चल रहे प्लान की पूरी जानकारी होगी जेसे jio 4G data balance, main balance, expiry date.

इस प्रकार से आप नंबर डायल करके अपने जियो सिम का बैलेंस चेक कर सकते हैं तो अब आप समझ गए होगे जिओ बैलेंस चेक करने का नंबर क्या है jio balance check number पोस्ट पसंद आए तो शेयर जरूर करें.

  • Jio Recharge क्या है? – Jio Recharge Plan List

आइये आज जानते हैं जिओ का बैलेंस डाटा कैसे चेक करें इन नंबर को डायल करके अगर आप जियो यूजर्स है तो आज आपको बहुत काम की खबर मिलने वाली है. पहले Jio Sim का Balance और Data को चेक करने के लिए माय जिओ एप में जाना पड़ता था इस प्रोसेस में काफी समय भी लगता है लेकिन अब आप कुछ नंबर डायल करके अपने Jio नंबर में उपलब्ध Balance और Data का पता कर सकते हैं.

Jio ka Balance Data kaise check kare

जिओ सिम की बात करे तो इसने लांच होते ही बाकि टेलिकॉम कंपनियों को कड़ी टक्कर दी है और अभी तक सस्ते प्लान लांच करके इंडिया के इन्टरनेट यूजर्स की नंबर 1 कंपनी बनी हुई है. Jio की वजह से देश में इन्टरनेट का इस्तेमाल काफी बढ़ गया है पहले डेटा प्राइज ज्यादा होने के कारण लोग नेट यूज़ नहीं करते थे लेकिन Jio के सस्ते प्लान की वजह से अप हर कोई नेट यूज़ कर रहा है.

जिओ का बैलेंस डाटा कैसे चेक करें

यहाँ हम आपको दो ऐसे नंबर बताने जा रहे हैं जिनसे आप अपना जिओ नेट बैलेंस प्लान, डाटा, वैलिडिटी सब पता कर सकते हैं Balance और Data जानने के लिए आपको माय जिओ एप में जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी इस तरह आप अपना समय बचाने के साथ एप चलाने में खर्च हो रहे डेटा और मोबाइल की बैटरी को भी बचा सकते हैं.

तो सबसे आपको अपने मोबाइल का डायलर पेज ओपन करना है और वहां 1299 नंबर डायल करना है इस नंबर को डायल करके के कुछ सेकंड बाद फोन कट जाएगा लेकिन इसके बाद आपके मोबाइल में एक मेसेज आएगा जिसमें आपका प्लान, मौजूदा डाटा, एक्सपाइरी डेट जैसी सभी डिटेल होंगी आपको बता दे कि ये मेसेज जिओ कंपनी की तरफ से होगा इस नंबर को डायल करने का कोई चार्ज नहीं लगता है. इस तरह इस नंबर से आप Jio का Balance और Data चेक कर सकते हैं.

पहली ट्रिक में आपको जिओ का नेट बैलेंस पता करने के लिए नंबर डायल करना पड़ता है लेकिन दूसरी ट्रिक में आपको जिओ सिम का बैलेंस और नेट डाटा पता करने के लिए एक मैसेज सेंड करना पड़ेगा तो सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के मैसेज बॉक्स में जाना है और वहां आपको BAL लिखकर 199 पर सेंड करना है. इसके बाद जिओ की तरफ से एक मेसेज आएगा जिसमे आपका बैलेंस बताया जायेगा इसी तरह अगर आप प्लान की सारी डिटेल्स जानना चाहते है तो आपको मैसेज बॉक्स में MYPLAN लिखकर सेंड कर देना है इसके बाद आपको आपके प्लान की पूरी डिटेल्स मिल जाएगी.

ऊपर दिए गए नंबर को जानने के बाद अब आप जान गए होंगे कि बिना माय जियो एप के जिओ का बैलेंस डाटा कैसे चेक करें तो अगर आप Jio यूजर्स हैं तो ये नंबर आपके बहुत काम आयेंगे पहले बैलेंस के लिए आपको माय जियो एप को ओपन करना पड़ता था लेकिन अब बिना माय जिओ एप के Jio का Balance Data पता कर सकते हैं.

ये भी पढ़े –

  • भारत का एक अनोखा शहर जहाँ न पैसा चलता है और न सरकार
  • Whatsapp वीडियो कॉल रिकॉर्ड कैसे करे जानिए पूरी जानकारी
  • बिना Internet के Website कैसे चलाये इस ट्रिक से

जिओ का बैलेंस देखने के लिए कितना नंबर डायल करें?

SMS से Jio का Balance कैसे देखें इसके लिए आप अपने फ़ोन में Messaging एप्लीकेशन को ओपन करे। इसके बाद मैसेज बॉक्स में BAL लिखकर 199 पर Send कर दे। इसके बाद जिओ की तरफ से आपके नंबर पर एक मैसेज आएगा जिसमे आप अपना बैलेंस देख सकते है।

जिओ का बैलेंस देखने के लिए क्या दबाना पड़ेगा?

इसके अलावा यूजर मैसेज में जाकर MBAL लिखकर 55333 पर भेज दें। या फिर 199 पर कॉल करके सभी प्रकार के बैलेंस पता कर सकते हैं। जैसा की हम सभी जानते है कि जियो की कॉलिंग और एसएमएस सर्विस अनलिमिटेड है।

बैलेंस चेक करने का नंबर क्या है?

मोबाइल नंबर से बैंक बैलेंस चेक कैसे करें ?.

अपने मोबाइल का बैलेंस कैसे चेक करें?

अपने मोबाइल का बैलेंस कैसे करें चेक ?.
Airtel Balance Enquiry. कॉल करें 123. नंबर डॉयल करें *123#.
Aircel Balance. एसएमएस के द्वारा 121. कॉल करके 123..
Reliance CDMA Balance Enquiry. *225 डॉयल करें ... .
Tata Docomo Balance Enquiry. कॉल करें 12527 या फिर 12525 पर*369 डॉयल करें.
Vodafone Balance Enquiry. *141# डॉयल करें.

संबंधित पोस्ट

Toplist

नवीनतम लेख

टैग