अवकाश डालने के लिए कौन से प्रकार का पत्र लिखते हैं *? - avakaash daalane ke lie kaun se prakaar ka patr likhate hain *?

अवकाश प्रदान करने के लिए प्रधानाध्यापक को पत्र कैसे लिखें?

इसे सुनेंरोकेंअतः महोदय जी से प्रार्थना है कि मुझे दिनांक 13 अप्रैल 2021 से 15 अप्रैल 2021 तक 3 दिवसों का अवकाश प्रदान करने की कृपा करें। …………………………. उचित विनय सेवा में पेश है। प्रिय विद्यार्थियों उपरोक्तानुसार अपने प्रधानपाठक को छुट्टी के लिए आवेदन पत्र लिखा जा सकता है।

इंग्लिश में छुट्टी की एप्लीकेशन कैसे लिखते हैं?

इसे सुनेंरोकेंPlease provide me 5 days off. Thank you. So, please grant me 5 days’ leave. I will always be grateful to you for this.

प्रधानाचार्य को पत्र कैसे लिखते हैं?

इसे सुनेंरोकेंमैं आपके विद्यालय का कक्षा 10वीं का छात्र हूँ। सविनय निवेदन यह है कि मुझे किसी आवश्यक कार्य के लिए अपने परिवार के साथ अचानक शहर से बाहर जाना पड़ रहा है। जिस कारण में विद्यालय आने में असमर्थ हूँ। अतः आपसे प्रार्थना है कि मुझे दो दिन का अवकाश प्रदान करें।

किसी अधिकारी को पत्र कैसे लिखे?

आवेदन पत्र लेखन की रीति

  1. सबसे ऊपर दायीं ओर दिनांक लिखते हैं।
  2. ऊपर बायीं ओर सेवा में लिखकर उस अधिकारी का पद, कार्यालय/विभाग और स्थान लिखा जाता है।
  3. मूल पत्र के प्रारम्भ के पूर्व महोदय, श्रद्धेय, आदरणीय, मान्यवर, माननीय जैसे किसी सम्बोधन का प्रयोग होता है।

महिला प्रधानाचार्य को प्रार्थना पत्र कैसे लिखें?

इसे सुनेंरोकेंविषय: आपने पत्र किस संबंध में लिखा है। महोदय, कंटेंट बॉडी: जिसमे सबसे पहले आप अपना परिचय देंगे कि आप किस कक्षा के विद्यार्थी हैं एवं आपका नाम क्या है?

इसे सुनेंरोकेंविनम्र निवेदन है कि मेरे घर पर मेरे बड़े भाई का विवाह संस्कार का कार्यक्रम है। यह विवाहोत्सव लगभग 3 दिवसों तक चलेगा। अतः महोदय जी से प्रार्थना है कि मुझे दिनांक 13 अप्रैल 2021 से 15 अप्रैल 2021 तक 3 दिवसों का अवकाश प्रदान करने की कृपा करें। उचित विनय सेवा में पेश है।

अवकाश डालने के लिए कौन से प्रकार का पत्र लिखते हैं *?

इसे सुनेंरोकेंअत्यंत खेद सहित मैं आपको बताना चाहता हूं कि जब मैं कल विद्यालय से लौट रहा था तब अचानक हुई बारिश में भीगने के कारण मुझे ज्वर आ गया। चिकित्सक ने मुझे दवा लेने के साथ-साथ दो दिन की आराम की सलाह दी है। अतः आपसे विनम्र निवेदन है कि आप मुझे दो दिन की अवकाश देने की कृपा करें। इस कृपा के लिए मैं आपका आभारी रहूंगा।

संबंधित पोस्ट

Toplist

नवीनतम लेख

टैग