अमेरिका में जॉब के लिए अप्लाई कैसे करें - amerika mein job ke lie aplaee kaise karen

नौकरी (Naukri 2021) तलाश रहे लोगों के लिए इस कंपनी ने जबरदस्त Salary पैकेज वाला ऑफर निकाला है. शराब बनाने वाली एक कंपनी 7,26,376 रुपये प्रति महीने की नौकरी (Murphy Goode Winery Job Application) ऑफर कर रही है. इतना ही नहीं नौकरी करने वाले व्यक्ति को रहने के लिए रेंट-फ्री घर दिया जाएगा. यह नौकरी 1 साल के लिए होगी.

अपनी पसंद का काम और 7 लाख रुपये प्रति माह
हमारी सहयोगी साइट Zee news की खबर के मुताबिक इतनी मोटी सैलरी की नौकरी (Murphy Goode Winery Job Reviews) देने वाली यह शराब कंपनी अमेरिका (US) की है. इस कंपनी का नाम Murphy-Goode Winery है. ये कंपनी कैलिफोर्निया के सोनोमा (Sonoma of California) में स्थित अपनी फैक्ट्री के लिए यह जॉब ऑफर कर रही है. खास बात यह है कि इस नौकरी के तहत किसी भी तरह का कोई प्रेशर नहीं होगा क्योंकि जिस व्यक्ति को नौकरी मिलेगी, उसे वाइनरी में अपनी पसंद का काम दिया जाएगा.

इस नौकरी के लिए योग्यता मापदंड 
बता दें कि नौकरी (Murphy Goode Winery Job In India) करने वाले व्यक्ति को शराब फैक्ट्री के विभिन्न काम की जानकारी रखनी होगी और ई-कॉमर्स के बारे में भी सीखना होगा. व्यक्ति को अलग-अलग टीम के साथ कम्युनिकेशन करना होगा इसलिए भाषा पर पकड़ और टीम मैनेजमेंट आना जरूरी है.

पहले भी कंपनी दे चुकी है ऐसा ऑफर
Murphy-Goode Winery 1985 में स्थापित की गई थी. इससे पहले ये कंपनी ने 2009 में इस तरह की जॉब का ऑफर किया था. उस समय कैंडिडेट से अपने काम को सोशल मीडिया पर प्रमोट करने को कहा गया था. कंपनी की मौजूदा चुनौतियों को देखते हुए फिर से इस जॉब का ऑफर दिया गया है.

आवेदन के लिए उम्र सीमा
अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों (Murphy Goode Winery Job age Limitation) की उम्र 21 साल या उससे ज्‍यादा होनी चाहिए और अमेरिका में काम करने के लिए उसके पास मंजूरी भी अनिवार्य है. कैंडिडेट यह नौकरी क्यों करना चाहता है, यह विवरण करते हुए उसे वीडियो रेज्यूमे में भेजना होगा.

चयन प्रक्रिया 
रोल वैल्यू, क्रिएटिविटी, डिजाइन, स्किल और अनुभव के आधार पर कैंडिडेट का चयन (Murphy Goode Winery Job Selection Process) किया जाएगा. अप्लाई करने की लास्ट डेट 30 जून है. अधिक जानकारी कंपनी की वेबसाइट //www.murphygoodewinery.com/a-really-goode-job से ली जा सकती है.

पैशन को निखारने का बेहतर मौका
नौकरी पाने वाले व्यक्ति को इस पेशे से अपने पैशन को निखारने का बेहतर मौका मिलेगा. यहां पहले कुछ महीने तक व्यक्ति को वाइनरी में अलग-अलग काम करने होंगे और इसके बाद उसे अपने पैशन के आधार पर काम चुनने का मौका मिलेगा.

Zee Business App: पाएं बिजनेस, शेयर बाजार, पर्सनल फाइनेंस, इकोनॉमी और ट्रेडिंग न्यूज, देश-दुनिया की खबरें, देखें लाइव न्यूज़. अभी डाउनलोड करें ज़ी बिजनेस ऐप.

ज़ी बिज़नेस LIVE TV यहां देखें

अमेरिकी दूतावास नई दिल्ली में रोजगार के अवसर

अमेरिकी दूतावास नई दिल्ली उच्च योग्य और श्रेष्ठ योग्य कर्मचारियों को आकर्षित करने की कोशिश कर रहा है। इच्छुक आवेदकों को प्रत्येक रिक्त पद की अच्छी तरह से समीक्षा करनी चाहिए, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनकी योग्यता सभी आवश्यकताओं को पूरा करती है।

आवेदन करने से पहले

कृपया रिक्ति की पूरी घोषणा को ध्यान से पढ़ें और सुनिश्चित करें कि आप सभी पात्रता और योग्यता आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए आपको अपने कार्य अनुभव, शिक्षा, कार्य या निवास परमिट, और संपर्क विवरण तैयार रखना होगा।

दूतावास के कर्मचारियों की आठ विशेषताओं को देखें (पीडीएफ 183 केबी)। मिशन के सफल सदस्य होने के लिए ये गुण आवश्यक हैं।

विज्ञापित पद “सभी इच्छुक उम्मीदवारों” के लिए खुले हैं जो भारतीय नागरिक हैं या जिनके पास भारत में रोजगार करने के लिए आवश्यक कार्य परमिट है। शर्तों (EFM / MOH / OR / NOR) की समीक्षा और स्पष्टीकरण के लिए, कृपया देखें (पीडीएफ 148 KB)

अमेरिकी दूतावास, नई दिल्ली में वर्तमान रिक्तियां

आवेदन कैसे करें

अमेरिकी दूतावास नई दिल्ली में वर्तमान में उपलब्ध सभी पद मॉन्स्टर डॉट कॉम द्वारा संचालित इलेक्ट्रॉनिक रिक्रूटमेंट एप्लीकेशन (ईआरए) वेबपेज पर पोस्ट किए गए हैं। आवेदन ईआरए के माध्यम से किया जाना चाहिए। पेपर या ईमेल से अनुरोध स्वीकार नहीं किए जाते हैं।

  1. इलेक्ट्रॉनिक भर्ती आवेदन (ईआरए)पर जाएं।
  2. रिक्त पद का पता करें।
  3. क्या आप योग्य है यह देखने के लिए रिक्ति की घोषणा को देखें।
  4. ‘एप्लाई टू दिस वेकेंसी’ बटन पर क्लिक करें।
  5. यदि आपका कोई खाता नहीं है,तो ईआरए साइन इन वेब पेज पर “क्रिएट एन अकाउंट“ पर क्लिक करें।
  6. अकाउंट खोलने के फार्म को पूरा करें।
  7. इन चरणों को पूरा करने के बाद,आपको लॉगिन पृष्ठ पर भेज दिया जाएगा। आईआरए पेज पर लॉग इन करने के लिए आपके द्वारा बनाए गए लॉगिन ईमेल और पासवर्ड का उपयोग करें। लॉग इन करने के बाद, आपको अपना डैशबोर्ड पृष्ठ (स्वागत डैशबोर्ड) दिखाई देगा, अब “रिटर्न टू जॉब सर्च” पर क्लिक करें और उस पर क्लिक करें जिसके लिए आप आवेदन करना चाहते हैं। आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें और अपना आवेदन जमा करें।
  8. ईआरए के माध्यम से सभी आवेदनों और आवश्यक सहायक दस्तावेजों को विचार हेतु प्रस्तुत किया जाना चाहिए।

ऑनलाइन आवेदन करके आवेदक जो जानकारिया प्रदान करते हैं उन सभी जानकारियों के विश्वसनीय होने का वादा करते हैं और इस बात से अवगत होते हैं कि किसी भी गलत वक्तव्य के परिणामस्वरूप उन्हें रोजगार से हटाया या निलंबित किया जा सकता है।

अमेरिकी दूतावास नई दिल्ली सभी लोगों को रोजगार के समान अवसर और उचित एवं समान व्यवहार करता है चाहे वह किसी भी नस्ल, रंग, धर्म, लिंग, राष्ट्रीय मूल, आयु, विकलांगता, राजनीतिक संबद्धता, वैवाहिक स्थिति या यौन रुचि के हों। विदेश विभाग विविधता बढ़ाने के लिए जारी कार्यक्रमों के माध्यम से सभी कर्मियों के काम में समान रोजगार के अवसरों के लिए भी प्रयास करता है।

अमेरिकी दूतावास नई दिल्ली के साथ काम करने में आपकी रुचि के लिए धन्यवाद।

अमेरिका में नौकरी करने के लिए क्या करना पड़ेगा?

अमेरिका में जॉब कैसे पाए: अमेरिका में जॉब पाने के लिए आपको सबसे पहले किसी American Company में Online Job Search करना होगा. जिसके लिए आप Google Jobs, Indeed, Linkedin, Naukri.Com, जैसे Platform का उपयोग कर सकते है. इनपर आप Search कर के बढ़ी ही आसानी से वो Jobs Find कर सकते है जिन पर आप Apply करना चाहते है.

भारत से अमेरिका जाने के लिए कितने पैसे लगते हैं?

सबसे बड़ा खर्च हवाई जहाज का किराया व वीजा का है, जो दोनो मिलाकर तकरीबन 75 हजार होगा। अब अमेरिका में 1 दिन का होटल, खाना, साइट सीइंग का खर्च लगभग 100 से 125 डालर प्रतिदिन मतलब 7 से 10 हजार रुपये प्रति दिन लगेगा। मतलब मात्र सात दिन में अमेरिका जाकर आने में लगभग 1.25 लाख से 1.50 लाख का अनुमानित खर्च आएगा।

अमेरिका में मजदूर को कितना पैसा मिलता है?

2,089 डॉलर से 4,200 डॉलर होती है। जो भारतीय मुद्रा में लगभग 1,67,016 रुपया से 3,35,821 रुपया होता है। लेकिन वह मजदूर को थोडा educated होना चाहिए।

अमेरिका का वीजा कितने का है?

यह फीस लगभग 50 USD (INR 3,750) है। यूएसए का वीजा कितने रुपए में बनता है? अमेरिकी वीजा के लिए आपको USD 160 (INR 12,000) से लेकर USD 265 (INR 19,875) तक की फीस चुकानी होती है।

संबंधित पोस्ट

Toplist

नवीनतम लेख

टैग