20 ग्राम की सोने की चेन - 20 graam kee sone kee chen

गाय के पेट में सोने की चेन का हुआ ऐसा हाल (इमेज- सांकेतिक)

सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों कर्णाटक (Karnataka) का एक मामला वायरल हो रहा है. कर्णाटक के सिरसी तालुक के हिपानाहल्ली में रहने वाले एक शख्स की गाय ने फूलों की माला के साथ सोने की चेन (Cow Swallows Gold Chain) निगल ली. 35 दिन तक ये चेन गाय के पेट में रही. इसके बाद जब सर्जरी के बाद इसे निकालकर वजन किया गया तो पता चला कि 20 ग्राम गोल्ड चेन (20 Gram Gold Chain In Cow Stomach) अब मात्र 18 ग्राम की रह गई है.

अधिक पढ़ें ...

  • News18Hindi
  • Last Updated : December 16, 2021, 12:07 IST

    दुनिया में लोग कई तरह के जानवर पालते हैं.बात अगर भारत की करें, तो यहां गाय को मां का दर्जा दिया जाता है. गाय माता की सेवा की जाती है. खासकर दीवाली के वक्त पर गाय को अच्छे से सजा कर गौ पूजा की जाती है. लेकिन ऐसा करना कर्णाटक के एक किसान को महंगा पड़ गया. इस किसान और उसकी बीवी ने अपनी गाय और उसके बछड़े को फूलों से सजाया. साथ ही गाय को शख्स ने 20 ग्राम सोने की चेन (20 Gram Gold Chain In Cow Stomach)पहनाई. लेकिन आभूषण पहनाना शख्स को महंगा पड़ गया. गाय ने इस चेन को निगल लिया Cow Swallows Gold Chain), जिसके बाद हड़कंप मच गया.

    जानकारी के अनुसार किसान, जिसका नाम श्रीकांत हेगड़े है और उसकी पत्नी ने अपनी गाय और उसके बछड़े को गौ पूजा से पहले फूलों के आभूषण से सजाया था. साथ ही उन्होंने अपनी गाय को 20 ग्राम सोने की चेन पहनाई थी. पूजा के अगले दिन कपल ने गाय से आभूषण उतारे और उसे एक जगह पर रख दिया. कपल ने सोने की चेन को फूलों की माला के साथ ही रख दिया था. गाय ने फूलों की माला को खाया तो साथ में सोने की चेन भी निगल गई. इसके बाद तो हड़कंप ही मच गया.

    35 दिन तक गोबर पर रखी गई थी नजर

    कपल ने करीब 35 दिन तक गाय के गोबर पर नजर रखी. वो लगातार चेक करते रहे कि कहीं गोबर के जरिये चेन बाहर ना आ जाए. उन्होंने अपनी गाय को कहीं बाहर तक नहीं निकलने दिया. 4 साल की ये गाय 35 दिन तक घर में बंधी रही लेकिन उसके गोबर से चेन नहीं निकली. इसके बाद श्रीकांत उसे डॉक्टर के पास ले गए. वहां मेटल डिटेक्टर से जांच की गई कि क्या वाकई गाय ने चेन को निगला है? जवाब हां में मिला लेकिन अब बड़ा सवाल ये था कि चेन बाहर निकलेगा कैसे?

    सर्जरी के बाद बाहर निकाली गई सोने की चेन

    डॉक्टर्स ने स्कैन के जरिये पता किया कि आखिर चेन गाय के पेट में कहां फंसी हुई है? इसके बाद टीम ने गाय के पेट को फाड़कर उसके अंदर से चेन को बाहर निकाल लिया. हालांकि, चेन निकालने के तुरंत बाद उसका वजन किया गया. इसमें किसान और उसकी पत्नी के होश उड़ गए. 20 ग्राम की चेन गाय के पेट में 35 दिन रहने के बाद मात्र 18 ग्राम की रह गई. दरअसल, चेन का एक छोटा सा हिस्सा गाय था. उसके लिए डॉक्टर्स ने गाय के पेट की अच्छे से जांच की लेकिन कोई परिणाम नहीं निकला. लेकिन कपल 18 ग्राम चेन ही पाकर खुश हो गया. हालांकि, उन्हें अफ़सोस है कि एक गलती की वजह से उनकी गाय को इतनी तकलीफ से गुजरना पड़ा.

    ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

    Tags: Ajab Gajab, Cow, Gold, Karnataka, Khabre jara hatke, Shocking news, Weird news

    FIRST PUBLISHED : December 16, 2021, 12:07 IST

    जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे गांव में लोग अभी भी अपने पसंद के हिसाब से पशु पक्षी पालते हैं। कुछ लोगों को पक्षी पालना पसंद होता है, तो कुछ लोगों को पालतू जानवर जैसे गाय पालनी पसंद होती है। भारत में गाय को मां का दर्जा दिया गया है, इसीलिए गौ माता कहते हैं। और लोग उनकी सेवा भी करते हैं। खास तौर पर अगर बात करें त्योहारों की तो होली दिवाली पर उनको बहुत अच्छे से सजाया जाता है। लोग उनकी पूजा करते हैं।

    लेकिन इन्हीं सबके बीच एक चौकाने वाली खबर सामने आई है, जो आज हम आप सभी को बताने वाले हैं। इस खबर को जानने के बाद आप हैरान हो जाएंगे। बता दे, कर्नाटक में एक ऐसी घटना सामने आई है, जहां पर एक किसान के लिए ऐसा करना काफी महंगा पड़ गया।

    आपको बता दें कर्नाटक में किसान और उसकी पत्नी ने अपनी गाय और उसके बछड़े को फूलों से बहुत अच्छे से सजाया। जिसके साथ ही उन्होंने गाय को 20 ग्राम की सोने की चैन भी पहनाई। लेकिन किसान के लिए गाय को सोने की चैन बनाना बहुत भारी पड़ गया। जब उसने ऐसा किया तो, गाय उस सोने की चेन को निकल गई। जिससे हड़कंप मच गया।

    सूत्रों के अनुसार जिस किसान के बारे में हम आपको बता रहे हैं, उसका नाम श्रीकांत हेगड़े है। और उन्होंने गौ पूजा के लिए अपनी गाय और बछड़े को फूलों और आभूषणों से सजाया था। जिसके दौरान इस घटना को अंजाम मिला।

    पूजा करने के बाद अगले दिन उन्होंने गाय के ऊपर से सजावट को हटाया और जब उन्होंने सोने की चैन को देखा तो वह वहां पर नहीं थी। जब गाय ने फूलों की माला खाई तो वह उसके साथ ही चीन को भी निकल गई। जिसके बाद हर तरफ हड़कंप मच गया।

    जब गाय चैन को निकल गई तो किसान और उसकी पत्नी बहुत परेशान हो गए। 35 दिनों तक उन्होंने गाय के गोबर पर नजर रखी। लेकिन गोबर के जरिए चैन बाहर नहीं आई। इसके लिए किसान ने गाय को घर से बाहर भी नहीं निकलने दिया था।

    गाय की उम्र सिर्फ 4 साल थी। जब गोबर के जरिए चैन बाहर नहीं आए,  तो श्रीकांत उसे डॉक्टर के पास ले कर गए। वहां पर डॉक्टर ने मेटल डिटेक्टर से चेक किया कि,  क्या सच में गाय के अंदर चेन है या नहीं। तो चेक करने के बाद पता चला की चेन गाय के ही अंदर है। उसके बाद तो सोचने लगे कि आखिर चीन को पेट में से कैसे निकाला जाए।

    इसके बाद डॉक्टर की टीम ने गाय के पेट को फाड़कर चेन को बाहर निकाल लिया। जब चैन को बाहर निकाला गया तो उसके तुरंत बाद ही उसका वजन किया गया इसमें किसान और उसकी पत्नी के तो होश ही उड़ गए थे।

    जब गाय के पेट में से निकाल कर सोने की चैन का वजन कराया तो 20 ग्राम की चेन सिर्फ 18 ग्राम की रह गई। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि चैन का छोटा सा हिस्सा गाय के पेट में ही रह गया था। उसके बाद डॉक्टर ने गाय के पेट को अच्छी तरह चेक किया लेकिन कोई भी परिणाम सामने नहीं आया।

    लेकिन इसके बाद भी किसान और उसकी पत्नी 18 ग्राम की चेन पाकर बहुत खुश थे उनकी एक गलती की वजह से उनकी गाय को इतनी तकलीफ से गुजरना पड़ा जिसका उन्हे बहुत अफसोस हुआ था।

    10 ग्राम सोने की चेन की कीमत क्या है?

    10 ग्राम सोने का आज का भाव 47,850 रुपए प्रति तोला है.

    सोने का चेन का क्या कीमत है?

    मेन्स गोल्ड चैन यह चैन 22 कैरेट सोने से बनाई गई है। इस चैन का वजन 10.60 ग्राम है। इस चैन की कीमत 70755 रुपए है।

    सोने की अंगूठी कितने की है?

    अंगूठी 14 कैरेट के शुद्ध सोने बनी है और प्राइस ₹6,280 है।

    संबंधित पोस्ट

    Toplist

    नवीनतम लेख

    टैग